गिनीज बुक रिकॉर्ड्स कैसे दर्ज करें

क्या आप गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से एक विचार के साथ आए थे लेकिन पता नहीं कैसे परीक्षण करें? यदि आप मौजूदा रिकॉर्ड पर काबू पाने की सोच रहे हैं या एक और भी पागल हो तो आपके मन में आ गया है, यह आपके परीक्षण को भेजने में मुश्किल है और इसे जांचना है। इसके अलावा, यह कुछ भी खर्च नहीं होगा (जब तक आप एक छोटे से कमीशन की कीमत के लिए एक न्यायाधीश की आवश्यकता नहीं है) और किसी को भी 18 के तहत बच्चों partecipare- कर सकते हैं करना चाहिए, हालांकि, पहले माता-पिता या कानूनी अभिभावक की सहमति है। अपना अनुरोध सबमिट करने और आपके हाथों में अपना व्यक्तिगत गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड शीर्षक रखने की संभावना बढ़ाने के लिए यह आलेख पढ़ें।

कदम

गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 1
1
समझें कि आप किस तरह के रिकॉर्ड को दूर करना चाहते हैं। दूसरों के मुकाबले कुछ अभिलेखों को दूर करना आसान है क्या आपके पास एक असामान्य शरीर है? क्या आप कुछ अनुशासन में विशेष रूप से प्रतिभाशाली हैं? यहां तक ​​कि कॉमिक्स का भी बड़ा संग्रह रिकॉर्ड तोड़ सकता है! गिनीज बुक रिकॉर्ड्स में रिकॉर्ड अनगिनत समय से अधिक हो गए हैं। किताब पर एक नज़र डालें और देखें कि क्या कोई रिकार्ड है जिसे आप सोच सकते हैं कि आप दूर कर सकते हैं।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 2
    2
    गिनीज बुक में अपना रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए, guinnessworldrecords.com पर जाएं। साइट बहुभाषी है, लेकिन इतालवी में नहीं है अंग्रेजी संस्करण में अनुभाग है "अभी आवेदन करें" (अब सम्मिलित हों) जहां आप उस प्रकार के रिकॉर्ड को दर्ज कर सकते हैं जिसमें आपकी रुचि है संभवतः आपको उत्तर प्राप्त करने से पहले बहुत अधिक समय की प्रतीक्षा करनी होगी (तीन महीने से भी अधिक)। याद रखें, ऐसे सैकड़ों लोग हैं, जो आपके जैसा हैं, बस किसी भी रिकॉर्ड को हरा देना चाहते हैं।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 3
    3
    यदि आप जिस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं, उसे आयोजकों द्वारा पसंद किया जाता है, तो वे आपके लिए दिशानिर्देशों और पालन करने के नियमों के साथ एक ई-मेल भेज देंगे। उन्हें बहुत सावधानी से पढ़ना सुनिश्चित करें
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 4
    4
    यदि आप एक व्यवसाय पूरा करना चाहते हैं, तो जितना भी हो उतना अभ्यास करें, भले ही आप पहले से ही बहुत अच्छे हैं।



  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 5
    5
    जब आप रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार हैं, तो आपको कम से कम दो लोगों की आवश्यकता होगी। एक कैमरा या एक वीडियो कैमरा लें और पूरे व्यवसाय को रिकॉर्ड करें, जो कुछ भी हो। एक बार वे समाप्त हो जाने के बाद गवाहों को मत बताना! आपको गवाही पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 6
    6
    फिल्म, फोटो, गवाही बयान और उन सभी को भेजें जिन्हें आपने प्राप्त ई-मेल दिशानिर्देशों में अनुरोध किया था।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 7
    7
    एक और प्रतीक्षा समय के बाद, यदि आपने रिकॉर्ड पास किया है, तो आपको गिनीज बुक रिकॉर्ड्स से अपना व्यक्तिगत प्रमाण पत्र प्राप्त होगा! और यदि रिकॉर्ड उल्लेखनीय और सुंदर था, तो यह पुस्तक में भी शामिल होगा!
  • टिप्स

    • यह एक विश्व रिकॉर्ड होना जरूरी नहीं है इसके अलावा एक शानदार एक "पहले" इसे गिनीज बुक में याद किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, "पहली रोबोट दाई" या "अंतरिक्ष में पहले मकड़ी का जाला" या यहां तक ​​कि "3 डी में पहला आकर्षण" वे गिनीज बुक के सभी आधिकारिक रिकॉर्ड हैं
    • आप कैमरे के सामने ऐसा करने से पहले सुपर रेडीड बनने के लिए खुद को रिकॉर्ड करने का प्रयास करना चाह सकते हैं।
    • मित्रों, परिवार के सदस्यों, परिचितों आदि से पूछें अपने विचार का समर्थन करने के लिए यदि पर्याप्त लोग आपकी सहायता और समर्थन करते हैं, तो आपके पास ऐसा करने के लिए कई संभावनाएं हो सकती हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि यह समय की अवधि में किया जा सकता है बहुत अधिक समय आपको कंपनी के बारे में बहुत गंभीर और आश्वस्त नहीं दिखाई देगा, इसलिए सावधान रहें और वैसे भी मज़ा लें!

    चेतावनी

    • गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स हमेशा उन अभिलेखों को स्वीकार नहीं करता है जो लोगों को पकड़ना है, क्योंकि कई मामलों में वे बहुत खतरनाक या अर्थहीन हैं सुनिश्चित करें कि आपका रिकॉर्ड किसी भी जीवित चीज़ के लिए बहुत जोखिम भरा, उबाऊ या क्रूर नहीं है। उदाहरण के लिए, गिनीज आम तौर पर उन अभिलेखों को स्वीकार नहीं करता है जो बहुत ही भारी जानवरों को शामिल करते हैं क्योंकि उनमें अत्यधिक पोषण और अधिक वजन वाले परिणाम हो सकते हैं, जो उनके लिए स्पष्ट रूप से स्वस्थ नहीं है। ऐसा करने से पहले अपने रिकॉर्ड पर अच्छी तरह से प्रदर्शित करने के लिए याद रखना!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com