मोबाइल नंबर की कॉल सूची कैसे प्राप्त करें

एक मोबाइल नेटवर्क नंबर के कॉल लॉग में सभी कॉल किए गए और प्राप्त किए गए हैं, और संबंधित टेलीफोन कंपनी द्वारा रखा जाता है। यह जानकारी आपके नंबर के संदर्भ में प्राप्त करना बहुत आसान है, लेकिन यदि आप अन्य लोगों की जानकारी जैसे कि आपके परिवार के सदस्य या विश्वासघाती पति या पत्नी से परामर्श करना चाहते हैं, तो आपको अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। यह आलेख बताता है कि आप जिस सूचना को चाहते हैं, उसे कैसे प्राप्त करें

कदम

विधि 1

अपने टेलीफोन नंबर के कॉल रजिस्टर में प्रवेश करें
छवि शीर्षक छवि 1 6
1
अपने चालान की जांच करें यदि आपके टेलीफोन अनुबंध में मासिक चालान प्राप्त करना शामिल है, तो इसमें सबसे अधिक संभावना भी आवाज़ और डेटा यातायात का विवरण शामिल है, उस महीने के सापेक्ष, जिसमें लेखांकन दस्तावेज़ संदर्भित होता है।
  • यदि यह व्यक्तिगत जानकारी इस समय आपके लिए उपयोगी नहीं है, लेकिन आपको लगता है कि यह आपको भविष्य में सेवा देगा, इसे किसी सुरक्षित जगह पर रखें
  • इनवॉइस के साथ आने वाली रिपोर्ट में मूलभूत जानकारी, जैसे दिनांक, समय और कॉल अवधि शामिल हो सकती है कुछ मामलों में बातचीत के दौरान उपयोग की जाने वाली विशेष विशेषताओं से संबंधित अन्य जानकारी हो सकती है, उदाहरण के लिए संबंधित पंजीकरण।
  • सेल सेल रिकॉर्ड्स स्टेप 2 जाओ शीर्षक छवि
    2
    अपने सेवा प्रदाता के वेब पोर्टल के माध्यम से कॉल लॉग एक्सेस करें आजकल अधिकांश टेलीफोन कंपनियां व्यक्तिगत चालानों में शामिल प्रत्येक व्यक्तिगत जानकारी के लिए ऑनलाइन पहुंच प्रदान करती हैं। इस लाभ का लाभ उठाने के लिए, आपके पास अपने सेवा प्रदाता की वेबसाइट पर एक सक्रिय प्रोफ़ाइल होना चाहिए।
  • यदि आपने अभी तक कोई खाता नहीं बनाया है, तो सीधे अपने सेवा प्रदाता के वेब पोर्टल पर प्रवेश करके लॉग इन करें। आपको एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम बनाना होगा, जो आमतौर पर आपके मोबाइल नंबर या आपके ई-मेल पते से मेल खाता है, और निश्चित रूप से एक एक्सेस पासवर्ड है। आपकी उंगलियों पर अनुरोधित जानकारी के साथ प्रक्रिया बहुत तेजी से होगी
  • अपने प्रोफाइल में लॉग इन करने के बाद, शब्दों के साथ एक विकल्प देखें "कॉल विस्तार" या "कॉल रजिस्टर"। यदि यह पृष्ठ से सीधे उपलब्ध नहीं है, तो आपको प्रवेश के बाद संदर्भित किया गया था, मेनू या आइटम में शब्द शामिल करने के लिए देखो "यातायात" या "उपयोग"। ध्यान दें कि कुछ मामलों में आप केवल आउटबाउंड ट्रैफिक से परामर्श कर पाएंगे, जो केवल कॉल किए जाने के लिए ही प्रासंगिक है यदि आप अपने नंबर के संपूर्ण फ़ोन ट्रैफ़िक सारांश प्राप्त करना चाहते हैं, जिसमें प्राप्त कॉल की संख्या शामिल है, तो यह संभव है कि ऑनलाइन सेवा आपकी सहायता नहीं कर सकती।
  • सेल कॉल रिकॉर्ड्स चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने टेलीफोन प्रदाता से संपर्क करें यदि आपने इनवॉइस को भेजा है या आपको अपने वाहक की वेबसाइट पर अपने यातायात का विवरण नहीं मिल रहा है, तो सबसे अच्छा विकल्प ग्राहक सेवा से संपर्क करना है। कानून द्वारा मोबाइल फोन कंपनियां अपने नेटवर्क पर उत्पन्न सभी यातायात का ट्रैक रखने के लिए बाध्य हैं, इसलिए टेलीफोन नंबर के धारक को आप अपने मोबाइल नंबर से संबंधित टेलीफोन ट्रैफ़िक की एक प्रति का उपयोग या अनुरोध करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी ऑपरेटर को प्रदान करने के लिए तैयार रहें जो आपको अनुबंध धारक के रूप में पहचानने में सहायता करने के लिए सहायता कर रहा है। इस जानकारी में ग्राहक कोड, टेलीफोन नंबर, निवास और / या निवास स्थान और सामाजिक सुरक्षा नंबर शामिल हैं।
  • चूंकि मासिक इनवॉइस के माध्यम से आपको जानकारी पहले से ही मुफ्त में प्रदान की जा चुकी है, इसलिए आपको दूसरी कॉपी का अनुरोध करने के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है।
  • सेल सेल रिकॉर्ड रिकॉर्ड्स चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने उत्पीड़कों को ढूंढें यदि आप टेलीमार्केटिंग व्यक्ति या कंपनी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं जो निरंतर कॉल के साथ आपको परेशान करता है, तो शब्द के साथ अपना नंबर मास्क करना "अज्ञात", आपका टेलीफोन प्रदाता आपकी सहायता कर सकता है उसे सीधे संपर्क करें और अपने नंबर पर नियंत्रण के लिए लाएं। इस तरह सभी कॉलिंग नंबर स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किए जाएंगे और कानून के अनुसार जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान की जा सकती है और मुकदमा चलाया जा सकता है।
  • विधि 2

    एक अन्य व्यक्ति के टेलीफोन नंबर के कॉल रजिस्टर पर पहुंचें
    सेल सेल रिकॉर्ड रिकॉर्ड्स चरण 5 प्राप्त करें
    1
    इस क्रिया की कानूनी सीमाओं को समझें यदि आप टेलीफोन नंबर के नामांकित व्यक्तियों के बीच नहीं हैं, तो ऐसी व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा, भले ही आपकी पत्नी अपनी पत्नी का सवाल हो। इसके अलावा, भले ही आप अपनी सहमति के बिना सवाल में व्यक्ति के कॉल रजिस्टर को पकड़ने का प्रबंधन करते हैं, तो आप यह अनुरोध करने में सक्षम नहीं होंगे कि उसे कानूनी कार्यवाही में साक्ष्य के रूप में भर्ती किया जाएगा।



  • चित्र शीर्षक छवि 2 10
    2
    मासिक चालानों का उपयोग करके ट्रैफ़िक का विवरण देखें अगर आपको लगता है कि कोई व्यक्ति फ़ोन द्वारा दूसरे को परेशान कर रहा है या जिस व्यक्ति के साथ आप फोन साझा करते हैं तो वह अनुचित कॉल कर रहा है, आप उसे फोन ट्रैफ़िक के विवरण के माध्यम से देख सकते हैं जिसे मासिक बिल में शामिल किया जाना चाहिए।
  • अक्सर टेलीफ़ोन यातायात के विवरण प्राप्त किए गए कॉल से अलग-अलग कॉल दिखाते हैं। अन्य मामलों में यह एक कम पठनीय सूची उपलब्ध होगी जिसमें कालानुक्रमिक क्रम में सभी कॉल शामिल होंगे, जिस तारीख को वे किए गए थे, उस पर आधारित तथा कॉलिंग नंबर दोनों की आपूर्ति करने में सक्षम थे।
  • सेल फोन रिकॉर्ड्स प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपने सेवा प्रदाता के वेब पोर्टल के माध्यम से कॉल लॉग एक्सेस करें इस मामले में, पिछले विधि की तरह, प्रश्न में नंबर के टेलीफोन ऑपरेटर को अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाने वाले सभी कॉल के रजिस्टर और प्रश्न में मोबाइल फोन से उपलब्ध कराया जाना चाहिए। चाहे आप एक शिकारी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हों या अपने बच्चों या आपकी पत्नी की गतिविधियों पर अधिक बारीकी से नजर डालें, टेलीफोन ऑपरेटर आपकी मदद कर सकने वाली सभी जानकारियों के कब्जे में होगा
  • सबसे पहले आपको टेलीफ़ोन कंपनी की वेबसाइट पर एक ऑनलाइन प्रोफ़ाइल बनाने की आवश्यकता हो सकती है, ताकि उस संख्या के कॉल कॉल का उपयोग किया जा सके जिसे आप देखना चाहते हैं।
  • बनाई गई प्रोफ़ाइल में प्रवेश करने के बाद, एक समान शब्द के नाम पर एक मेनू आइटम ढूंढें "कॉल विस्तार" या "कॉल रजिस्टर"।
  • सेल सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 8 प्राप्त करें
    4
    टेलीफोन कंपनी के ग्राहक सेवा से संपर्क करें यदि आप किसी दूसरी तरह से जानकारी प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो अनुरोध करें कि आप एक नई प्रति भेजें। कानून के अनुसार, टेलीफोन कंपनियों को अपने नेटवर्क पर उत्पन्न सभी ट्रैफ़िक का ट्रैक रखना चाहिए, और फिर इसे किसी को भी जो इसे अनुरोध करता है और विशिष्ट टेलीफोन अनुबंध धारक होने का प्रमाण प्रदान करता है।
  • अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी ऑपरेटर को प्रदान करने के लिए तैयार रहें जो आपको अनुबंध धारक के रूप में पहचानने में सहायता करने के लिए सहायता कर रहा है। इस जानकारी में ग्राहक कोड, टेलीफोन नंबर, निवास और / या निवास स्थान और सामाजिक सुरक्षा नंबर शामिल हैं।
  • सेल सेल फोन रिकॉर्ड्स चरण 9 प्राप्त करें
    5
    कॉलर के रजिस्टर को [एक अदालत का आदेश]। यदि आप तलाक के मामले के बीच में हैं और अपनी भविष्य की पूर्व पत्नी की टेलीफोन ट्रैफ़िक का विवरण प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप ऐसा आदेश के माध्यम से कर सकते हैं। प्रश्न में डेटा को पकड़ने के लिए आवश्यक यह सही कानूनी प्रक्रिया है, ताकि संभावित परीक्षण के दौरान उन्हें सबूत के रूप में उपयोग करने में सक्षम हो।
  • आप किसी व्यक्ति को कानूनी जानकारी या तलाक के मामले में ही जानकारी प्रदान करने के लिए मजबूर कर सकते हैं अध्यादेश, सामान्य रूप से, एक न्यायाधीश द्वारा स्वीकृत और हस्ताक्षरित होना चाहिए, लेकिन इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया प्रगति पर कानूनी कार्यवाही के प्रकार के अनुसार भिन्न हो सकती है।
  • एक मुकदमे के विकल्प के रूप में, आप एक से जानकारी की खरीद कर सकते हैं "डेटा ब्रोकर"। इस मामले में, हालांकि, आपको लागत का भुगतान करने के लिए तैयार रहना होगा। "डेटा ब्रोकर" वे ऐसी कंपनियां हैं जो अक्सर वैधता के कगार पर अपने व्यवसाय को करती हैं, बशर्ते वे सामान जिनके साथ वे काम करते हैं ठीक निजी और संवेदनशील जानकारी हैं जिस तरीके से वे अधिकार में आते हैं, वैसे ही अक्सर, इन आंकड़ों को अदालत में साक्ष्य के रूप में स्वीकार नहीं किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • अक्सर मैं डेटा ब्रोकर वे जानकारी प्राप्त करने के लिए धोखाधड़ी के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं (उदाहरण के लिए, कॉल की सूची बनाते हैं), फिर वे अपने ग्राहकों को फिर से बेचना उदाहरण के लिए, टेलीफ़ोन कंपनियों को सीधे फोन करके और वह व्यक्ति होने का नाटक करना जिससे वे व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com