गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए आवेदन कैसे करें

क्या आपके पास गिनीज रिकॉर्ड के लिए एक विचार है, लेकिन पता नहीं कैसे इसे जांचना है? चाहे आप किसी मौजूदा रिकॉर्ड को हरा दें या आप एक नया पागलपन के साथ आए हैं, अपना रिकॉर्ड भेजने और इसे स्वीकृत करना मुश्किल नहीं है इसके अलावा, इसके लिए आपको कुछ भी लागत नहीं है (जब तक आप एक न्यायाधीश के लिए नहीं पूछते हैं, जिसे बाद में समझाया जाएगा, एक छोटे से एक के लिए योग

)। कोई भी आवेदन कर सकता है, लेकिन जिसने अभी तक 18 को चालू नहीं किया है वह पहले होना चाहिए अनुमति है माता-पिता या कानूनी अभिभावक के अपनी जेब में अपना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड शीर्षक लगाने की संभावनाओं को कैसे लागू करें और बढ़ाना सीखने के लिए निम्न आलेख पढ़ें।

कदम

एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 1 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
एक रिकॉर्ड चुनें जब आप सोचते हैं कि किस तरह का रिकॉर्ड आप दूर करना चाहते हैं, तो इसे ध्यान में रखें:
  • जो रिकॉर्ड नहीं है उससे बचें। आपका अनुरोध एक सुखद रिकॉर्ड से संबंधित होना चाहिए! क्या यह सर्वोच्च है, सबसे लंबे समय तक, सबसे भारी, सबसे बदबूदार? शायद आप में सक्षम हैं अपनी कोहनी चाटना, लेकिन यह एक रिकॉर्ड नहीं माना जाता है! गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लिमिटेड शायद ही कभी स्वीकार करती है I "पहले", जब तक कि यह एक नहीं है "पहला महत्वपूर्ण", यह है "वास्तव में" महत्वपूर्ण, जैसे "चंद्रमा पर पहले आदमी" या "एक अरब डॉलर से अधिक नकद फिल्म"।
  • जानवरों को क्रूरता का मार्ग मत लो: अपने जानवरों को सिर्फ भारी या मोटी बनाने के लिए न खाएं। जब आप एक रिकॉर्ड को हराकर प्रयास करते हैं, तो इसका मतलब होगा कि वे बीमार हो जाएंगे या मर सकते हैं। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 2008 में यह संकेत दिया गया कि वे लोगों को विश्व रिकॉर्ड के लिए आवेदन करने के लिए नहीं देखना चाहते हैं, अगर वे अपनी कोहनी चाटना चाहते हैं और दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली देखना नहीं चाहते हैं।
  • कानून तोड़ने की कोशिश न करें: सार्वजनिक सड़कों पर उच्च गति से गाड़ी चलाकर खतरनाक और अवैध है, इसलिए कोशिश न करें
  • जैसे बहुत खतरनाक या परिवादात्मक कलाबाजी की कोशिश मत करो "किशोर सर्जन": बच्चों को जो चिकित्सा या सर्जिकल ऑपरेशन्स करते हैं न तो शानदार और न ही विशेष हैं, आप समाज के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। वही I पर लागू होता है "तेजी से घर बिल्डरों" जो घरों को जितनी जल्दी हो सके बनाने की कोशिश करते हैं। उन घरों को पतन बस!
  • सुनिश्चित करें कि आपका रिकॉर्ड लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए दिलचस्प है, उदाहरण के लिए "लंबा आदमी" या "यो-यो की अधिक संख्या एक हाथ से घूमती है"।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क करें हमेशा उनसे संपर्क करने के लिए सावधान रहें "पहले" एक रिकॉर्ड का प्रयास करने के लिए, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है ऐसा करने के लिए, उन्हें पते पर संपर्क करें https://guinnessworldrecords.com. बस पर क्लिक करें "एक रिकॉर्ड मारो" और स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। आपके अनुरोध के बारे में जितना संभव हो उतना कहना ज़रूरी है। यह आपके सभी विवरणों को जांचने का मौका है।
  • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स किसी भी रिकॉर्ड प्रस्ताव को स्वीकार या अस्वीकार करने से पहले कुछ शोध करता है, यही वजह है कि आपके रिकॉर्ड को स्वीकृति देने में सप्ताह या महीनों लग सकते हैं। जल्दी अनुमोदन के लिए आप कोशिश कर सकते हैं "फास्ट ट्रैक!" (तेज मार्ग) जो निम्न लाभ प्रदान करता है:

  • आवेदन से 3 कार्य दिवसों के भीतर रिकॉर्ड का अनुमोदन।
  • इस साइट पर आपके सभी सवालों के जवाब की प्राथमिकता के माध्यम से अनुरोध के संबंध में "फास्ट ट्रैक"।
  • परीक्षण भेजने से 3 दिनों के भीतर आपकी आवेदन की जांच
  • हालांकि, तेज मार्ग की लागत £ 400 है, या € 493.77 है। यदि आप पहले से ही परीक्षण भेजे हैं, तो लागत केवल £ 300 है, या € 370.32 के बाद तेजी से मार्ग का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं। याद रखें कि फास्ट ट्रैक यह गारंटी नहीं देता है कि आपकी प्राथमिकता को मंजूरी दी गई है अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    3
    दिशानिर्देशों का पालन करें यदि आप एक मौजूदा रिकॉर्ड के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स आपको मौजूदा धारक के रिकॉर्ड के अनुसार दिशानिर्देश भेजेगी - अगर यह एक नया रिकॉर्ड है, और इसे स्वीकृति दें, तो आप लिखना नए दिशानिर्देशों का जब आप उन्हें प्राप्त करते हैं, तो आप इसे एक कोशिश देने के लिए तैयार होंगे।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 4 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक योग्य न्यायाधीश को आमंत्रित करें। लेकिन यह केवल एक संभावना है, और उनको जरूरी नहीं कि उन सभी लोगों के लिए इसकी आवश्यकता होती है जो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए आवेदन करते हैं। हालांकि, आपके घटना में एक न्यायाधीश होने के कारण संभावित लाभ शामिल हैं, जैसे:
  • आपके आधिकारिक प्रमाण पत्र के आपके रिकॉर्ड और प्रस्तुति का त्वरित सत्यापन।
  • आधिकारिक गिनीज बुक रिकॉर्ड्स पर आपके रिकॉर्ड के बारे में एक लेख
  • एक रिकॉर्ड स्थापित करने के अपने प्रयास के दौरान समर्थन।
  • आपके ईवेंट के लिए अंतर्राष्ट्रीय मीडिया कवरेज
  • साक्षात्कार और प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए अपने न्यायाधीश की उपलब्धता
  • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स व्यापार गतिविधियों, दान कार्यों, उत्पाद लॉन्च, सार्वजनिक और मार्केटिंग की घटनाओं, खेलकूद की घटनाओं और सार्वजनिक कारणों के लिए जन जागरूकता बढ़ाने के लिए ऑन-साइट निर्णय आयोजित करता है।
  • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के गेम संस्करण की रिहाई के बाद, कंपनी अब पीसी गेम, कंसोल और गेम रूम के लिए एक विस्तृत श्रेणी के न्यायाधीशों को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों से स्थानीय गेमिंग स्थानों तक संचालित करती है।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 5 के लिए आवेदन करें शीर्षक



    5
    सबूत इकट्ठा दिशानिर्देशों में आप उन्हें प्राप्त होने वाले परीक्षणों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे: एक को शूट करने के लिए तैयार करें वीडियो एक परीक्षण के रूप में, करना फ़ोटो और कम से कम दो स्वतंत्र लिखित साक्ष्य बयानों के लिए।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 6 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    6
    गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लिमिटेड को सबूत भेजें। जब आप रिकॉर्ड के लिए आवेदन करेंगे तो आपको इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त होगी।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 7 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    7
    प्रतीक्षा करें। यदि आपने अपनी घटना में एक जज का अनुरोध किया है, तो वह तुरंत आपके रिकॉर्ड को स्वीकार कर सकता है। अन्यथा, जब वे परीक्षा के साथ पार्सल प्राप्त करते हैं, तो मैं शोधकर्ताओं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के इनका आकलन करने के लिए आप नियमों का सही ढंग से पालन करते हैं इस प्रक्रिया में कुछ महीने लग सकते हैं, इसलिए धीरज रखो और आराम!
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 8 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    8
    मनाएं! यदि आपका प्रयास सफल होता है, तो आपको 4 से 6 सप्ताह के भीतर अपने आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्रमाण पत्र प्राप्त होगा, या यदि आपके प्रयास में एक जज मौजूद है, तो आपको तुरंत प्रमाणपत्र दिया जाएगा। आप गिनीज बुक रिकॉर्ड्स के अगले अंक में होंगे।
  • टिप्स

    • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्रत्येक वर्ष विश्व रिकॉर्ड को हरा करने के लिए 50,000 से अधिक आवेदन प्राप्त करता है, लेकिन पुस्तक में शामिल करने के लिए केवल 4,000 ही स्वीकार किए जाते हैं। इसलिए पुस्तक में आने के लिए ऐसा मत करो, क्योंकि यह गारंटी नहीं है

    चेतावनी

    • कुछ रिकॉर्ड खतरनाक हो सकते हैं एक खतरनाक रिकॉर्ड करने से पहले उचित सलाह दी जानी चाहिए, और सभी प्रयास सहभागिता के जोखिम पर हैं। किसी भी परिस्थिति में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रयास के दौरान निरंतर मृत्यु या चोट के लिए जिम्मेदार हैं। यह तय करना कि किताब में कोई विशिष्ट रिकॉर्ड शामिल करना है या नहीं, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के विवेकाधिकार पर है। याद रखें कि अभिलेखों की गिनीज बुक के धारक होने से आपको किताब में कोई जगह नहीं मिलती है, यह निर्णय प्रकाशक पर निर्भर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com