कैसे खतरों को चलाने के बिना पिरान्हा में तैरने के लिए

पिरान्हा, उपनाम "पानी के भेड़ियों", कुछ हफ़्ते में एक जानवर को निकालने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है। लेकिन वे मनुष्य के लिए खतरनाक नहीं हैं जितना आप सोच सकते हैं, खासकर यदि आप बरसात के मौसम में अपने जल में तैरते हैं, जब उनके पास बहुत से भोजन होता है हालांकि, लैटिन अमेरिका में, पिरान्हा के झुंड खराब भोजन स्थितियों में खतरा बन सकते हैं। अगर आप अमेज़ॅन वर्षावन में वृद्धि करने की योजना बना रहे हैं, तो पता करें कि आपको पिरान्हाओं के बीच शांति से तैरने के लिए क्या करना चाहिए।

कदम

पिरान्हास चरण 1 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाली छवि
1
पिरान्हा क्षेत्र से परिचित हो जाओ पिरान्हा ताजे पानी की मछली हैं और केवल लैटिन अमेरिका में रहते हैं (हालांकि कभी-कभी पिरान्हा को छोड़कर कहीं और देखा जा सकता है)। वे लगभग अनन्य रूप से नदियों या पानी के झीलों या धीमी गति से आंदोलन में रहते हैं, और आमतौर पर ठंडे पानी में मर जाते हैं।
  • पिरान्हास चरण 2 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    2
    शुष्क मौसम के दौरान पिरान्हा के बीच तैरने से बचें। पिरानहास आमतौर पर हल्के और जीवंत होते हैं वे शायद ही कभी एक बड़े जानवर पर हमला करते हैं जब तक कि वे वास्तव में भूख न लगें। भोजन की उपलब्धता शुष्क मौसम (जो अप्रैल से सितंबर तक जाती है) में न्यूनतम स्तर तक पहुंच जाती है, जब पानी का स्तर बहुत कम हो जाता है और भोजन कम प्रचुर मात्रा में आता है, यही वजह है कि उस अवधि में पिरानों द्वारा पीड़ित जल में प्रवेश करने से बचा जाता है ।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि शुष्क मौसम शुरू हो गया है, तो स्थानीय लोगों से पूछें कि क्या आप सुरक्षित रूप से तैर सकते हैं
  • झीलों पर ध्यान दें जो एक नदी की कार्रवाई से प्रतीत होते हैं नदियों ने धीरे-धीरे पीछे हटने और बारिश के आधार पर अक्सर वृद्धि या कमी की, तालाबों के पीछे छोड़ दिया। मछली जो इन पूलों में हैं, अलग रहती हैं और व्यावहारिक रूप से मौत की निंदा की जाती हैं - अगर आप बहुत करीब आते हैं तो आप निराशा पर हमला कर सकते हैं
  • पिरान्हास चरण 3 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाली छवि
    3
    पानी में प्रवेश करने से पहले रात तक निकल जाओ। अगर, सूखे मौसम के दौरान, आपको पिरान्हा-पीड़ित पानी में जाना होगा, अंधेरे होने की प्रतीक्षा करें, अगर आपको नाव के बिना पार करना होगा पिरान्हा दिन में अपने शिकार का शिकार करते हैं और रात में सोते हैं।
  • यदि वे रात में जाग रहे हैं, तो पिरंहस आमतौर पर भाग जाते हैं, लेकिन उन्हें परेशान करने में बेहतर नहीं है।
  • याद रखें कि दूसरे शिकारियों, जैसे कि सिमंस, रात में सक्रिय हैं। यदि आप विभिन्न जानवरों के रहने वाले जल संसाधन को पार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो रात में इसे पार करने के खतरे लाभों से अधिक हो सकते हैं।
  • पिरान्हास चरण 4 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र



    4
    यदि आपके पास खुले या खून बह रहा घाव है तो पानी से दूर रहें। पिरणास पानी में खून की गंध महसूस करते हैं, और अगर वे सोचते हैं कि यह चोट लगी है तो वह एक बड़ा जानवर पर हमला करेगा।
  • आपको पानी में अपने साथ कच्चे मांस भी नहीं ले जाना चाहिए, और अगर आपने हाल ही में कच्चे मांस संभाला है (लेकिन पिरान्हा-पीड़ित पानी में उन्हें नहीं धो लें) तो प्रवेश करने से पहले अपने हाथ धो लें।
  • उन क्षेत्रों के नीचे पानी से दूर रहें, जहां पक्षी घोंसले या कचरे के डंप होते हैं- पिरंहास इन अन्य स्रोतों से आने वाले खून से जुड़े हो सकते हैं।
  • पिरान्हास चरण 5 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    5
    झटकों से बचें हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि हताशा में पिरान्हा रक्त के मुकाबले आंदोलन को ज्यादा आकर्षित करते हैं। जब आप जल पार करते हैं, तो अपने आंदोलन को कम करें और तैरें या तरल आंदोलनों के साथ चलें। बोलने से बचें, और रात को पार करने के लिए मशालों या लालटेन का प्रयोग न करें।
  • पिरान्हास चरण 6 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    6
    एक मोड़ बनाएँ एक आखिरी उपाय के रूप में, एक जानवर के शव छोड़ने या बड़ी मात्रा में ताजा मांस छोड़कर एक मोड़ बनाने की कोशिश करें, जहां आपको पार करना होगा यदि आपको यह करने की आवश्यकता है, तो ध्यान रखें कि पिरान्हा कुछ हफ्तों या सेकंड में एक जानवर को हड्डी में डंप कर सकते हैं, इसलिए आपको अपनी उपस्थिति समझने से पहले आपको बहुत जल्दी पार करना होगा।
  • टिप्स

    • स्थानीय लोगों के लिए (और पर्यटकों के लिए) पिरान्हाओं में तैराकी एक काफी सामान्य बात है तथ्य ये है कि, सूखे की अवधि को छोड़कर, पिरान्हा किसी भी अन्य मछली की तुलना में समान आकार की तुलना में खतरनाक नहीं हैं।
    • पिरान्हा के विभिन्न प्रकार हैं, लेकिन अधिकांश लैटिन अमेरिका में रहते हैं। कुछ समान मछलियों को अक्सर पिरनहासों के साथ भ्रमित किया जाता है, जैसे कि आक्रामक और हानिरहित पक्का के मामले में।
    • यदि यह सच है कि लोगों को पिरान्हा द्वारा खाया जा रहा से डर लगता है, तो वास्तव में स्थिति विपरीत है पिरान्हों को अक्सर ऐसी जगहों में एक पाक विशेषता माना जाता है जहां उन्हें फर्श किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • पिरान्हा सिर्फ लैटिन अमेरिका की नदियों में बहुत खतरे में से एक है। जब आप इन क्षेत्रों में रहते हैं तो सावधान रहें, और यदि संभव हो तो जगह का विशेषज्ञ गाइड करें।
    • समविश्वास मत करो, भूख पिरान्हा का एक गुच्छा गंभीर चोट या मार सकता है। जबकि खाने-पुरुष के रूप में उनकी प्रतिष्ठा अतिरंजित है, फिर भी आपको इन मछलियों का सम्मान करना होगा और उन्हें अधिक खतरे के समय में बचाना अच्छा होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com