सलामैंडर्स कैसे खोजें

सलामेंडर उभयचर हैं जो छिपकलियों के समान हैं, और वे मुंह, गले और त्वचा पर पाए जाने वाले श्लेष्म ग्रंथियों के माध्यम से साँस लेते हैं। चूंकि उनकी त्वचा नम और सांस लेने के लिए चिकनी होनी चाहिए, इसलिए आप आम तौर पर नम और गीली वातावरण में पा सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक सलामेंडर्स चरण 1 खोजें
1
एक भौगोलिक क्षेत्र में जाएं जहां सलामेंडर को आम तौर पर पाया जा सकता है। सभी प्रजातियों में से एक तिहाई उत्तर अमेरिका में रहते हैं, विशेषकर एपलाचियन पर्वत क्षेत्र में जबकि अन्य दो तिहाई मध्य अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, एशिया और यूरोप में पाए जाते हैं।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 2
    2
    वसंत के मौसम में कुछ समय के लिए सैलामैंडर्स की तलाश करें। उनमें से ज्यादातर तहखाने में रहते हैं, लेकिन सर्दियों वे ठहरे हुए पानी, उथले मिट्टी में यानी गड्ढों, जो पानी के साथ बसंत के मौसम में भरने में प्रजनन के लिए ले जाने के समाप्त हो गया।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 3
    3
    उन्हें रात में देखने के लिए संगठित हो जाएं, या जब मौसम बादल और बरसात हो। सैलामैंडर निशाचर होते हैं, और आम तौर पर उन्हें रात में मिल लेकिन जब यह बादल छाए रहेंगे या बारिश हो रही है दिन के घंटों में बाहर उद्यम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सलामंडर्स खोजें चरण 4
    4
    बाहरी क्षेत्रों की जांच करें जहां मिट्टी लगातार गीली रहती है। आदर्श निवास स्थान हैं जैसे नदियों, नदियों, तालाब, दलदल और दलदल।



  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 5
    5
    झीलों और पानी के पूल के पास जमीन पर मलबे की तलाश करें, जैसे चट्टानों, गिरते हुए लॉग, शाखाओं और पत्तियों के ढेर। क्योंकि उन्हें अपनी त्वचा को सांस लेने के लिए नमी रखना पड़ता है, वे खुद को सीधे सूर्य के प्रकाश से बचाने के लिए इन प्रकार के ऑब्जेक्ट्स के नीचे छिपते हैं।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 6
    6
    धीरे-धीरे इन सामग्रियों को उल्टा करने के लिए सैलामैंडर्स ढूंढें। यदि आप धीमे और नाजुक आंदोलन करते हैं, तो शायद सलामंदरों को चिंतित नहीं किया जाता है और एक और छिपाने की जगह ढूंढने के लिए जल्दी से भाग नहीं आ रहा है।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 7
    7
    आपके द्वारा अपने मूल स्थान पर खोज के दौरान ले जाया गया सभी सामग्री वापस लौटें चट्टानों, लॉग्स और अन्य मलबे के स्थान में कोई भी बदलाव नमी के स्तर को बदल सकता है और सैलमैंडर के आवास के साथ समझौता कर सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप पहले से ही सलमानंदर्स पर कब्जा कर लिया है, तो उसी जगह पर लौटने की कोशिश करें। ज्यादातर मामलों में, सैलामैंडर्स केवल परिचित स्थानों में ही उपक्रम करते हैं, विशेष रूप से जहां वे पैदा हुए थे।
    • यदि आप एक भौगोलिक क्षेत्र में नहीं रहते जहां salamanders रहते हैं, तो आप उन्हें निकटतम चिड़ियाघर में देख सकते हैं। अधिकांश चिड़ियाघरों उन्हें साँप घर में या सांप और सरीसृप, जहां वे एक नम वातावरण, असली या नकली में कामयाब करने के लिए समर्पित कर सकते हैं क्षेत्र में रखती है।
    • यदि आप एक सैलामिंडर लेने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथों पर लोशन, स्प्रे और अन्य रसायनों न हों, जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती हैं। इसके अलावा, अगर आवश्यक हो तो सैलामिंडर को पानी के साथ एक शांत, आर्द्र और नेबुलाइजिंग पर्यावरण की गारंटी दें

    चेतावनी

    • सैलामिंडर के साथ सीधे संपर्क में आने के तुरंत बाद अपने हाथों को धो लें कुछ प्रजातियों में जहरीले रसायनों उत्पन्न होती हैं, जो त्वचा की जलन, साल्मोनेला विषाक्तता, और कुछ मामलों में मौत का कारण बन सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com