कैसे एक भेड़िया हमला जीवित रहने के लिए

भेड़ियों हिंसक और मजबूत जानवर हैं, लेकिन वे मनुष्यों पर हमला नहीं करते हैं यदि आप एक भेड़िया द्वारा देखा जाता है, तो भाग मत भागो। उसे अनदेखा करें, उसे समझें कि आप उसके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं, भय या आतंक नहीं दिखाएं और शांत रहने की कोशिश करें। भेड़िये मनुष्यों से ज्यादा मनुष्य को डरते हैं, उन्हें डर नहीं है।

कदम

भाग 1

एक हमले से बच
वुल्फ आक्रमण चरण 1 से जीवित रहने वाला छवि
1
आपको बताने से बचें यदि आप भेड़िया को देखे जाने से पहले देखते हैं, चुपचाप से दूर चले जाएं और सतर्क रहें याद रखें: यदि आप एक भेड़िया देख रहे हैं, तो शायद अन्य लोग हैं। ऐसा हो सकता है कि ये जानवर अकेले अकेले चलते हैं, लेकिन लगभग हमेशा वे पैक में शिकार करते हैं
  • एक वुल्फ आक्रमण चरण 2 से बचने वाली छवि
    2
    यदि भेड़िया आपको देखता है, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें अपनी आँखों में आँख से संपर्क रखने से बचें (सामान्य खतरा माना जाता है) और अपनी पीठ को चालू न करें यदि आप भागने की कोशिश करते हैं, तो आपके सामने जानवर को पकड़कर वापस चलाएं। यदि वह तुम्हारे पीछे था, तो उनकी हिंसक प्रवृत्ति सक्रिय हो सकती थी। वह धीरे धीरे पीछे की तरफ चलता है, हमेशा झुंड का सामना कर रहा है
  • सर्विव टू वुल्फ हमले चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    दूर भाग मत करो भेड़िये आप की तुलना में तेज़ हैं, खासकर वन में इसके अलावा, अगर आप भागते रहे, तो आप पशु की हिंसक प्रवृत्ति को गति दे सकते हैं। यदि आप पहले से एक पैक का पीछा नहीं किया गया था, तो आप लगभग निश्चित रूप से हो सकते हैं यदि आप भाग रहे हैं।
  • भाग 2

    किसी हमले का जवाब दें
    वुल्फ हमले के लिए जीवित रहने वाली छवि, चरण 5
    1
    यदि एक भेड़िया अपने दांतों को दिखाता है और आपसे संपर्क करता है, तो आक्रामक रूप से कार्य करें और बहुत शोर करें। जानवर की ओर एक कदम उठाएं, चिल्लाओ, शोर बनाओ और अपने हाथों को ताली बजाओ। फिर यह धीरे-धीरे वापस ले लेगा आक्रामक ढंग से हावभाव और शोर बनाने जारी रखें। भेड़िया के साथ नज़र से संपर्क रखें और उस पर अपनी पीठ न बदलें।
    • यदि आपके पास अन्य विकल्प हैं तो एक भेड़िये से लड़ने की कोशिश न करें ये जानवर मजबूत और बुद्धिमान हैं, शक्तिशाली जबड़े और हत्यारे प्रवृत्ति के साथ। संभावना है कि आप एक अकेली भेड़िये के हमले को दूर करने में सक्षम हैं, लेकिन आपको पूरी पैक के साथ अपनी किस्मत की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
    • गहराई से साँस लें और शांत रहने की कोशिश करें भेड़िये आपके भय को महसूस कर सकते हैं यदि आप घबराए हुए हैं, तो आप अवरुद्ध या भागने के जोखिम को अपने आप को बचाने के लिए लड़ने में नाकाम रहेगा
  • वुल्फ हमले के लिए जीवित रहने वाली छवि, चरण 6
    2
    हमले को अस्वीकार करें यदि एक भेड़िया आप पर हमला करता है, तो इसे अपने साथ चिपकियां, चट्टानों, भालू स्प्रे, संपीड़ित हवा के सींग या किसी अन्य हथियार से दूर रखें। रक्षा करने के लिए एक आसान स्थान खोजें: झुंड को पीछे छोड़ने से रोकने के लिए, अपनी पेड़ या बड़े चट्टान के विरुद्ध अपनी पीठ को दुबला करो।
  • करने की कोशिश मत करो "पूर्ण दृश्य में छुपाएं" और एक भ्रूण की स्थिति में कर्ल नहीं डालें ये कार्य आपको भेड़िये को मारने से नहीं रोकते ज्यादातर मामलों में, हमला करने के लिए शुरू किया गया एक नमूना बच जाएगा अगर आप उसे डरा दें या यदि आप उसे बहुत बड़ा खतरा साबित करते हैं।
  • वुल्फ हमले के लिए सर्विव शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    सतर्क रहें यदि आप एक भेड़िया को दूर कर सकते हैं, तो आप जल्दी से एक सुरक्षित स्थान पर पहुंच सकते हैं, लेकिन अपना गुस्सा खोने के बिना। वह एक पेड़, एक बोल्डर या एक अन्य ऊपरी स्थान पर चढ़ते हैं। यदि संभव हो, तो कार या इमारत दर्ज करें
  • आप अभी तक आराम नहीं कर सकते भेड़िया आपके या आपके शिविर के पास छिप सकता था, एक दूसरे मौके का इंतजार कर रहा था। अगर वह विशेष रूप से भूखा था, तो वह फिर से आप पर हमला करने की कोशिश कर सकता है।



  • एक टाइगर अटैक से बचने वाली छवि 10
    4
    अन्य लोगों से जुड़ें यदि आप भेड़ियों द्वारा हमला किए लोगों के एक समूह में हैं, तो बच्चों की रक्षा करने के लिए एक मंडल बनाएं और बीच में घायल लोगों को। जब झुंड शिकार के समूहों पर हमला करते हैं, तो वे कमजोर लिंक को लक्षित करते हैं: युवा, बुजुर्ग और बीमार। जो भी आप करते हैं, समूह से दूर न जाएं। सुनिश्चित करें कि कम से कम एक व्यक्ति हर दिशा में दिखता है, इसलिए भेड़िये आपको आश्चर्यचकित नहीं कर सकते
  • भेड़ियों शिकार समूहों के कमजोर लिंक खोजने की कोशिश करते हैं। वे समूह के सभी तत्वों को संभावित शिकार के रूप में देखते हैं। बच्चे पसंदीदा लक्ष्य हैं क्योंकि वे छोटे और कमजोर हैं। जब भेड़िये मनुष्यों पर हमला करते हैं, लगभग सभी मामलों में उनके शिकार बच्चे होते हैं।
  • आर्कटिक भेड़ियों का शिकार करने के कस्तूरी बैल झुंड एक दूरी से निरीक्षण, जब वयस्क घोड़े से एक विचलित है पक्षों को खोलने के लिए है, तो कमजोर नमूनों हिट करने के लिए अंदर पाने के लिए इंतजार इस रणनीति का उपयोग करें।
  • वुल्फ अटैक के लिए सर्विव शीर्षक छवि 9
    5
    अपने कुत्ते को नियंत्रण में रखें यदि आप उस इलाके में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं जहां भेड़िये मौजूद हैं, तो अपने कुत्ते को कभी नहीं खोना चाहिए। अपने मल को लीजिए, उसे भौंकने से रोक दें और हर जगह पेशाब से बचने की कोशिश करें। ये सभी कार्रवाइयां शिकारियों को आकर्षित कर सकती हैं, जो घुसपैठियों के रूप में आपको और आपके चार-पैर वाले मित्र को देखेंगे। भेड़ियों, कुत्तों मूत्र और मलमूत्र का उपयोग की तरह (गंध के निशान के साथ-साथ और पंजे के संकेत के लिए) जमीन चिह्नित करने के लिए, और एक प्रति एक घुसपैठ बनाने के लिए लगता है संलग्न करने के लिए चुन सकते हैं।
  • भाग 3

    कैम्पिंग
    वुल्फ हमले के लिए जीवित रहने वाली छवि 10 कदम
    1
    आग लगाना. अगर भेड़िये अपने शिविर के आसपास होते हैं, तो आग को उजागर करें, जो उन्हें धुँधला बनाये रखता है। जितना संभव हो उतना धूम्रपान करने के लिए हरी पत्तियों और नम लकड़ी का उपयोग करें। जब आप चक्कर लगाते हैं, उन्हें एक पेड़ के पास ले जाएं या उन्हें एक ट्रंक और दूसरे के बीच बिखराव दें कुछ शाखाओं में राल लागू करें और उन्हें प्रज्वलित करें। झुंड को धूम्रपान करने का प्रयास करें
    • भेड़ियों को आग और धुएं पसंद नहीं है क्योंकि वे उन खतरों पर विचार करते हैं। इन जानवरों के साथ तो पिल्ले (एक घटना काफी वसंत ऋतु में होने की संभावना है, जन्म के मौसम), आग उन्हें एक मांद में जाने के लिए, माँ पाता है, खासकर अगर है कि अपने बच्चों को खतरे में हैं समझाने सकता है।
  • एक वुल्फ हमले से बचने वाली छवि 11
    2
    एक रक्षात्मक शरण बनाएँ अपने शिविर के चारों ओर एक बाधा बनाने के लिए शाखाओं, पत्थरों, तेज चिपक और अन्य ठोस वस्तुओं का उपयोग करें। यदि आप इसे अच्छी तरह से बनाते हैं, तो आप भेड़ियों को बहुत करीब होने से रोकेंगे। भूलना मत भूलना, कि वे अभी भी सुनने और गंध करने में सक्षम होंगे।
  • वुल्फ हमले के लिए सर्विव शीर्षक छवि 12
    3
    बहुत शोर करें वूल्व अपने क्षेत्र का दावा करने और उसी तरह अपने शोरों की व्याख्या करने के लिए कयामत करते हैं। यदि आप किसी समूह में हैं, तो गाएं और एक साथ चिल्लाओ। सबसे शोर और भयंकर संभव हो
  • करने की कोशिश मत करो एक भेड़िया की गरजना की नकल करें. आप एक पैक को आप आकर्षित कर सकते हैं अकेले भेड़िये झुंड के बाकी हिस्सों को खोजने के लिए चिल्लाना करते हैं और अक्सर यह हुआ जाता है कि भेड़ियों को मनुष्यों द्वारा चलाया जाता था जो उनकी विशिष्ट कविता का अनुकरण करते थे
  • टिप्स

    • अकेले भेड़िये शायद ही कभी आप पर सीधे हमला करने का प्रयास करेंगे अपनी बाहों को फैलाने, अपने जैकेट के फ्लैप को मिलाते हुए और अपने हाथों में चीजें रखने से अधिक और अधिक धमकी देखने की कोशिश करें
    • अगर भेड़िये तुम पर हमला करने की कोशिश करते हैं, तो भाग मत भागो! इन जानवरों को आनुवंशिक रूप से चलाने वाले शिकार का पीछा करने के लिए प्रेरित किया जाता है, इसलिए ऐसा करने से बचें
    • यदि संभव हो तो, जहां वे मौजूद हैं वहां जाने से पहले भेड़ियों पर शोध करें। जितना बेहतर आप इस प्रजाति को जानते होंगे, उतने ही अधिक संभावनाएं बच सकती हैं।
    • भेड़िये अपने पिल्लों के बहुत सुरक्षात्मक होते हैं और किसी अजनबी से उन्हें छूने की सराहना नहीं करते यदि आप भेड़िया शावकों से मिलते हैं, तो उनसे बचें!
    • कुत्ते की तरह एक भेड़िये का इलाज न करें इनमें से किसी एक जानवर का काटने की क्षमता 100 वर्ग मीटर प्रति वर्ग सेंटीमीटर है, जो औसत कुत्ते की तुलना में बहुत अधिक है!

    चेतावनी

    • एक भेड़िया या पैक चलने से बचने की कोशिश न करें। अपने साथ सभी लोगों से एक मंडली बनाने और बीच में बच्चों को रखने के लिए कहें। भेड़ियों पर पत्थरों को फेंकें, बहुत शोर करें और धमकी देखने की कोशिश करें। भेड़ियों को पांच शिकारों में से एक के लिए कोई शिकार नहीं मिलता, आमतौर पर जब चुने हुए पीड़ित प्रतिक्रिया करता है।
    • एक कहता है: "झुंड की ताकत भेड़िया है और भेड़िया की शक्ति झुंड है"। आपके समूह की तुलना में अधिक इकाइयों से बने भेड़ियों का एक पैकेट दूर जाना मुश्किल हो सकता है - यह विशेष रूप से सच है अगर झुंड बहुत बड़ा है झुंड शायद ही कभी 6 नमूनों से अधिक होते हैं, लेकिन यह संभव है कि 30 तक।
    • यात्रा के दौरान बच्चों को बिना पर्यवेक्षण के स्थानांतरित करने की अनुमति न दें, शिविर करना या जब वे ऐसे क्षेत्र में हों जहां भेड़िये मौजूद हैं छोटे लोग अपने आकार और ताकत की कमी के कारण हमला करने के लिए कमजोर हैं। वे खतरनाक स्थितियों को पहचान भी नहीं सकते हैं।
    • यदि आपको एक भेड़िये काट लिया गया है, तो 113 पर कॉल करें और अस्पताल में सीधे जाएं। यह एक दुर्लभ परिस्थिति है यदि आपने जानवर का कारण नहीं निकाला है, लेकिन यह अभी भी संभव है संभावित खतरों से बचने के लिए आपको रेबीज के खिलाफ एक टीका या वैक्सीन की याद हो सकती है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com