कैसे एक वुल्फ स्पाइडर पहचानने के लिए

भेड़िया मकड़ी पारंपरिक मकड़ी अवधारणा को प्रतिबिंबित नहीं करता है। वह तांडवों को नहीं बना देता है जिसके साथ वह शिकार पकता है बल्कि वह उन्हें शिकार करता है और उन्हें शिकार करता है, जैसे ही भेड़िये करते हैं। यद्यपि यह टारेंटयुला के समान है, वुल्फ मकड़ी आम तौर पर छोटा होता है और एराचेंड्स के एक अलग परिवार से आता है। इस मकड़ी का वैज्ञानिक नाम लाइकोसोडा (ग्रीक में) है "भेड़िया")।

कदम

भाग 1

वुल्फ स्पाइडर को पहचानें
वुल्फ स्पाइडर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
शारीरिक रूप से देखें इस मकड़ी के कुछ प्रमुख गुण हैं: यह बालों, भूरे रंग या भूरे रंग की है, अलग-अलग लाइनों या चिह्नित लाइनों के साथ- महिला 34 मिमी लंबी है, जबकि नर के बारे में 1 9 मिमी है।
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 2 को पहचानें
    2
    आठ आंखों की व्यवस्था पर ध्यान दें। ये तीन पंक्तियों पर रखे गए हैं - पहले चार छोटी आंखें हैं - दूसरी पंक्ति में दो बड़े होते हैं और तीसरे पर दो मध्यम आकार की आंखें होती हैं। नाचने के केंद्र में दो आँखें, सामान्य रूप से, अन्य छः से बड़े हैं
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 3 को पहचानें
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या इसमें तीन झुमके पंजे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह एक भेड़िया मकड़ी है टारसल कीट के पैर का अंतिम भाग है भेड़िया मकड़ी के मामले में आप यहां तीन पंजे देख सकते हैं।
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 4 की पहचान करने वाली छवि
    4
    भूरा मर्दों के साथ भेड़िया मकड़ी को भ्रमित न करें (जिसे वायलिन मकड़ी के रूप में भी जाना जाता है)। भले ही वे एक समान भूरे भूरे रंग की है, भेड़िया मकड़ी सिर के पीछे आकार में एक ही हस्ताक्षर है, वास्तव में, वायलिन, जो भूरे वैरागी मकड़ी विशेषता के बजाय एक खासियत है नहीं है। इसके अलावा, भेड़िया मकड़ी के अन्य अर्काइड्ड या स्पाइडर वेब पर रहने वाले किसी भी अन्य मकड़ी की तुलना में कम पैर हैं
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 5 की पहचान करने वाली छवि
    5
    अपने पेट को कवर करने वाले बाल की जांच करें यही कारण है कि इस मकड़ी को टारेंटयुला के साथ भ्रमित करना संभव है, हालांकि ज्यादातर भेड़िया मकड़ियों ज्यादातर टारंटुला से बहुत छोटे होते हैं।
  • भाग 2

    आवास पहचानें
    वुल्फ स्पाइडर चरण 6 को पहचानें
    1



    जांचें कि क्या मकड़ी झुकाव में शरण लेता है दरवाजे और खिड़कियों के आस-पास के क्षेत्र, घर के आसपास और किसी भी बाहरी निर्माण में देखें। यदि आप एक मकड़ी के वेब बुनाई के बजाय एक दरार या आश्रय की तरफ बढ़ते देखते हैं, तो आपको और पुष्टि मिलती है कि यह एक भेड़िया मकड़ी है
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 7 को पहचानें
    2
    जमीन पर अपने शिकार का पालन करते हुए मकड़ी का निरीक्षण करें। मकड़ियों जो घुटनों को बनाते हैं, शायद ही मैदान पर चलते हैं। दूसरी तरफ भेड़िया मकड़ियों, इस माहौल में बहुत सहज होते हैं और शायद ही कभी लंबा संरचनाओं पर बढ़ते हैं।
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 8 को पहचानें
    3
    कुछ नमूनों के पेट के निचले हिस्से से जुड़े एक सफेद बोरी के लिए, वसंत से लेकर गर्मी तक की शुरुआत में देखें यह वुल्फ स्पाइडर मादाओं को अपने अंडे ले जाने का तरीका है।
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 9 को पहचानें
    4
    जांचें कि क्या महिलाएं पहनती हैं ovisacco उनकी पीठ पर यह भेड़िया मकड़ियों की एक विशेष विशेषता है
  • वुल्फ स्पाइडर चरण 10 की पहचान करने वाली छवि
    5
    ध्यान रखें कि यह राक्षसी दिन और रात दोनों का शिकार करता है। वास्तव में, इसका सबसे अधिक शिकार (क्रिकेट, कैटरपिलर आदि) दिन और रात दोनों ही हैं। यदि आपके क्षेत्र में इन कीटों में से कई हैं, तो आप भी आस-पास के एक को खोजने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • भेड़िया मकड़ी वास्तव में एक बहुत ही शर्मीला अरैचिड है और जब आप उससे संपर्क करते हैं तो पलायन होता है, लेकिन अगर आप इसे उठाते हैं, तो यह आपको डंक कर सकता है
    • आप इस मकड़ी की आबादी को अपने घर के आसपास में घास को काट, ध्यान से ट्रिमिंग और झाड़ियों को छाँटकर रखकर नियंत्रित कर सकते हैं। आपको पत्थरों के कई बवासीर या लकड़ी के ढेर नहीं छोड़ने का भी प्रयास करना चाहिए
    • यह मकड़ी आमतौर पर लगभग दो साल रहती है और भस्म द्वारा शिकार करती है।
    • भेड़िया मकड़ी को सावधानी से देखने के लिए हाथ में एक आवर्धक ग्लास रखें

    चेतावनी

    • भेड़िया मकड़ी को छूने न दें हालांकि यह एक अपेक्षाकृत हानिरहित प्रजातियां है, हालांकि काटने के मामले भी मौजूद हैं।
    • यद्यपि यह एक जहरीला मकड़ी है, ucciderlo- नहीं इसके विष मनुष्यों पर कम से कम प्रभाव पड़ता है, लेकिन यह एक आक्रामक प्रजातियों नहीं है और केवल काटने यदि आप इसे हाथ में ले लो। यह पारिस्थितिकी तंत्र के लिए मौलिक महत्व का एक आर्किग्ड है, क्योंकि यह कई हानिकारक कीटों पर खिलाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com