फ्रीस्टाइल रैप कैसे करें

रैप फ्रीस्टाइल सबसे पहले बहुत जटिल लग सकता है, लेकिन इन सरल चरणों का पालन करके आप जल्दी से माइक्रोफ़ोन के करीब आ सकते हैं

कदम

भाग 1

अपना पहला आरम्भ लिखें
फ्रीस्टाइल रैप चरण 4 नामक छवि
1
रैप फ़्रीस्टाइल को बहुत ज्यादा सुनें आधुनिक रैप फ्री स्टाइल संभवत: पटरियों से कम परिष्कृत हो जाएंगे जो आप सामान्य रूप से सुनते हैं, लेकिन यह और अधिक अप्रत्याशित और रोमांचक भी हो सकता है। फ़्रीस्टाइल की अपनी शैली है और अन्य रैपर्स को सुनने से व्यापार की चाल जानने का एक शानदार तरीका है।
  • यदि वे शहर में मौजूद हैं तो लाइव लड़ाइयों या फ़्रीस्टाइल हिप-हॉप प्रतियोगिताओं को देखें। जाओ और सुनो यह अन्य रेजर के साथ मिलना और कुछ संपर्कों को जानने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • यूट्यूब सभी उम्र के फ्री स्टाइल लड़ाइयों के वीडियो का एक बड़ा स्रोत है। आप नॉटोरियस बी.आई.जी. से मिलेगा जो 17 वर्ष की आयु में एलीने की क्लासिक लड़ाइयों पर सड़क के किनारों पर काटता है जब तक किन्ने वेस्ट के नए गाने पर फ़्रीस्टाइल रैपर्स सुधार नहीं होते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक हरा के साथ शुरू करें एक शब्द रहित हरा या लूप को इंटरनेट पर एक यूट्यूब पर आपके द्वारा पसंद किए गए गाना का सहायक हिस्सा खोजें, और इसे कुछ देर तक चलाएं हरा जानने के लिए जानें यदि आप पहले से ही छंद लिखे हैं, तो उनसे शुरू करें, या जब आप सुनते हैं तो नई गाया जाता है लिखने की कोशिश करें इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप गीत की लय से परिचित न होने दें और अपना पाठ अनुकूलित करें। चिंता मत करो अगर आप पहले कभी नहीं जा सकते हैं।
  • पिटाई शुरू करो रैप संगीत का विशाल बहुमत पारंपरिक चार-तिमाही के स्कोर के साथ लिखा जाता है, जिसे सामान्य समय के रूप में भी जाना जाता है। इसका अर्थ यह है कि प्रत्येक माप का पहला उपाय पहली पंक्ति पर होगा: एक-दो-तीन-चार-एक-दो-तीन-चार यह सही मजाक पर शुरू होता है
  • रैप पटरियों में रैप को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए अक्सर सहायक भाग होते हैं यदि आपके पास सहायक ट्रैक या यूट्यूब तक पहुंच नहीं है, तो आप इन भागों को अभ्यास करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अचानक। एक बार हरा के साथ सुराग और गाया जाता है, फ़्रीस्टाइल शुरू करने का प्रयास करें। एक कविता दोहराएं जिसे आपने पहले ही लिखा है, लेकिन दूसरे भाग के लिए एक नई कविता का आविष्कार करें।
  • चिंता मत करो अगर आप जो कह रहे हैं वह पहले नहीं समझता है। आपको बस कोशिश करनी होगी और मक्खी के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और मक्खी पर गाया जाता है। याद रखें कि कोई भी आपकी बात सुन रहा है।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 11 नामक छवि
    4
    सोच बंद करो यदि आप अपनी अगली कविता के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो आप शायद गलतियां करेंगे अपने मन को एक विचार से दूसरे में आसानी से बहने दें। सबसे अच्छा फ्रीस्टाइल रैपर्स आराम कर रहे हैं और वे सुन रहे बीट पर सहज महसूस करते हैं। अगर प्रेरणा नहीं आती है, तो इसे लागू करने की कोशिश मत करो। हरा करने के लिए सुनो और शुरू करने के लिए कुछ छंद लिखने की कोशिश करो, या एक और हरा कोशिश
  • कमरे में बंद करें, तहखाने में या गैरेज में। अगर आप व्यायाम नहीं करना चाहते हैं, तो कोई भी आपको सुनना नहीं चाहिए। अभ्यास में कई घंटे खर्च करने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके पास एक शानदार शुरुआत होगी।
  • फ्रीस्टाइल रैप 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    प्रवाह का पालन करना जारी रखें यहां तक ​​कि अगर आप कोई गलती करते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए उपयोग करें यदि आप एक शब्द या दो पर ठोकर खा रहे हैं, तो हमें कुछ ऐसा दे दो "लेकिन वास्तव में हकलाना? नहीं, मेरी रैप हमेशा सही होती है"। रैप कॉमेडी की तरह है - समय सब कुछ है।
  • अनुभवी रैपर्स में अक्सर अतिरिक्त छंद होते हैं, जिसका इस्तेमाल केवल आपातकालीन स्थिति में होता है। जब आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, समय बचाने के लिए और प्रवाह में वापस आने के लिए ये पन्ने या वाक्यांश हैं। जितना अधिक आप अच्छा हो, जितना अधिक यह वाक्य कम हो सकती है। बहुत अच्छे freestylers भी एक सिलेबल की तरह भी उपयोग कर सकते हैं "यो"। अंत में, आपकी आरक्षित कविता ऐसी कोई चीज होगी जो आपको इसे साकार करने के बिना कहेंगे।
  • भाग 2

    अपनी शैली का विकास करें
    फ़्रीस्टाइल रैप 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आरंभ करने के लिए प्रभाव वाक्यांशों का उपयोग करें अपने प्रवाह की गति को बढ़ाने और अपने फ्री स्टाइल में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका है कि जिस तरह से आप काम करते हैं उसे पीछे करना है। यदि आप छंद से लिखे गए हैं और आशुरचना के मुताबिक चल रहे हैं, एक नई कविता के साथ शुरू करें और उन छंदों को प्राप्त करें जिन्हें आपने पहले ही लिखा है और आप जानते हैं कि वे मान्य हैं।
    • यहाँ कविता श्रृंखला आपकी मदद करेगी यदि आपके पास विशेष रूप से प्रभावी वाक्य है, तो जितनी संभव हो उतने गाया जाता है बनाने का प्रयास करें उस कविता के साथ अभ्यास करें यह सुनिश्चित होगा कि अगली बार जब आप सुधार करेंगे तो आपके पास कई विकल्प उपलब्ध होंगे।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 14 नामक छवि
    2
    शब्दों के साथ खेलते हैं शुरुआत में, आप अपने सुधारों में सबसे मुश्किल गाया जाता है, लेकिन अंत में अगर आप हमेशा यही दोहराते हैं तो आपकी शैली सपाट हो जाएगी और आपके गाया जाता है।
  • व्यंजन विशेष रूप से गाया जाता है जिसमें व्यंजनों की आवाज़ दोहराई जाती है, लेकिन उन स्वरों के नहीं।
  • अभिव्यक्ति और अनुवर्ती भाषण के आंकड़े हैं, जिसमें स्वरों या व्यंजनों को एक पद्य में दोहराया जाता है।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3



    समानताएं विकसित करें समानताएं जो अनपेक्षित रूप से एक चीज़ को दूसरे में तुलना करती हैं, फ्रीस्टाइल हिप-हॉप और कविता का एक आधारशिला हैं।
  • अपनी समानता के लिए कई अंत लिखें इसके साथ कुछ पृष्ठों को भरें "जैसे एक _" और एकल पद्य में कई समानताएं जोड़कर प्रयोग "मेरा रैप ठंडा है / तूफान की तरह" या "मेरा रैप ठंड है / एक ध्रुवीय भालू की तरह" वे बहुत अलग समानताएं हैं
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को रहो जब तक आप रिक रॉस नहीं हैं, अगर आप एक छोटे से शहर से किशोरावस्था में होते हैं, तो आपके ड्रग-ट्रॅफिकिंग साम्राज्य के बारे में बढ़ना मुश्किल होगा। उन चीजों के बारे में लिखें जो आप जानते हैं और असली हो सबसे महत्वपूर्ण चीज (जो अन्य रैपर्स द्वारा सराहना की जाएगी) ईमानदारी से अपने कौशल को दिखाने के लिए है।
  • यद्यपि यह आपकी शैली को सुधारने और विकसित करने के लिए एक अच्छी तकनीक है, छंदों को दोहराते हुए या अन्य रैपर्स की शैली की नकल करने के लिए फ्री स्टाइल की दुनिया में निषिद्ध माना जाता है और आपको अपने माध्यमों में पर्याप्त सुरक्षा के रूप में जल्द से जल्द ऐसा करने से बचना होगा।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 17 नामक छवि
    5
    अपने दोस्तों के सामने फ्रीस्टाइल जब आप सहज महसूस करते हैं, तो सहानुभूति वाले मित्रों को अपनी क्षमताओं का मूल्यांकन और आलोचना करने के लिए आमंत्रित करें। इससे आपको अन्य लोगों के सामने फ़्रीस्टाइल करने के लिए इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी, जो आपको सुझाव और प्रोत्साहन दे सकता है।
  • अपने रैप के लिए हरा चुनकर, लड़ाई के लिए तैयार करने के लिए सक्रिय रूप से दर्शकों को शामिल करें। आप दोस्त या कमरे में कोई वस्तु या एक शब्द द्वारा चुना गया विषय भी हो सकता है उस विषय, विषय या शब्द पर सुधार करने के लिए प्रारंभ करें इससे आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकाल दिया जाएगा, क्योंकि आपके मित्र आपके रैप की दिशा निर्धारित करेंगे।
  • यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो फ्रीस्टाइल प्यार करते हैं, तो गाया जाता है जब आप में से कोई एक प्रवाह खो देता है, तो दूसरे को जारी रखें। जैसे ही आपका मित्र बंद हो जाता है और उसी विषय या गाया जाता है के पैटर्न के साथ आरपीपी शुरू करने की कोशिश करें। यदि आप एक साथ ताल विकसित करते हैं, तो आप ने अभी तक एक चालक दल को बनाया है।
  • भाग 3

    अपना शब्दावली बनाना
    फ्रीस्टाइल रैप चरण 5 नामक छवि
    1
    लिखें। जितना अधिक आप ग्रंथों और गाया जाता है, उतना अधिक ग्रंथों और गाया जाता है जो आपको पता चल जाएगा। कविता लिखते समय, एक ही शब्द के अधिक विविधता प्राप्त करने का प्रयास करें। गाया जाता है के ये सेट आप को सुधारने में मदद करेंगे, क्योंकि आप अभ्यास करने के लिए तेज़ धन्यवाद करने में सक्षम होंगे।
    • विभिन्न अभ्यासों की कोशिश करें, कैसे पांच यादृच्छिक शब्दों को चुनना और उन्हें कुछ छंदों की एक छद्म संरचना में बदलना है।
    • चिंता न करें कि आप जो लिख रहे हैं वह नहीं है खटखटाना. कलम को स्थानांतरित करने के लिए जारी रखें लिखने की अच्छी आदत बनाने से आपको सही शब्दों को देखने के लिए मन में इस्तेमाल करने और संरचना के संदर्भ में सोचने में मदद मिलेगी, जो आपको बहुत जल्दी करना होगा यदि आप फ़्रीस्टाइल करना चाहते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    पढ़ें। यदि आप सीखें कि फ़्रीस्टाइल कैसे करें, तो शब्द अभिव्यक्ति के आपके साधन बन जाएंगे। एक चित्रकार की तरह वह रंगों का उपयोग करता है और मूर्तिकार मिट्टी का इस्तेमाल करता है, रैपर शब्द का उपयोग करता है। फिर आपको जितनी संभव हो सके उतने शब्दों के साथ अपने आप को परिचित करने की आवश्यकता होगी ताकि आप उन्हें अपनी खुद की गाया जाता हो पुस्तकों, कॉमिक्स, लेखों और पत्रिकाओं की एक विस्तृत विविधता को पढ़ना यह करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • रैपर्स की आत्मकथाएं पढ़ें। आप हिप-हॉप की किताबें पढ़कर और अपनी शब्दावली में सुधार करके दो पक्षियों को एक पत्थर से मार सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 7 नामक छवि
    3
    एक अनुस्मारक प्राप्त करें यह जल्दी से आपका सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा एक अनुस्मारक के बारे में सोचो, एक क्रैच की बजाय रचनात्मक संसाधन के रूप में इसका प्रयोग करते हुए छंद लिखने का मतलब यह नहीं है कि धोखा दे रहा है, क्योंकि यह आपको प्रेरणा दे सकता है।
  • यहां तक ​​कि एक अच्छा आर्थिक शब्दकोश और एक समानार्थी शब्द उत्कृष्ट संसाधन हैं। यदि आप अधिक शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो आपका गाया जाता है और अधिक दिलचस्प होगा।
  • फ़्रीस्टाइल रैप चरण 8 नामक छवि
    4
    सक्रिय रूप से नए शब्द सीखें ऐसा करने के लिए विश्वविद्यालय की पुस्तकें उत्कृष्ट स्रोत हैं उन शब्दों के लिए रैप गीत खोजें, जिन्हें आप परिभाषाओं को नहीं पहचानते और अध्ययन करते हैं। हिप-हॉप अक्सर कठबोली शब्दों से भरा होता है, जो बोली के शब्दों और वाक्यांशों और किसी वातावरण से संबंधित स्थानों का उपयोग करते हैं, इसलिए यह इंटरनेट पर उनके लिए उपयोगी होगा। "लव सोसा" मुख्य Keek ज्यादा अर्थ नहीं है जब तक कि आप जानते हैं कि वह बेसबॉल खिलाड़ी के बारे में बात करता है
  • नए शब्दों की परिभाषा के साथ पोस्ट-हे घर के चारों ओर आक्रमण करने की कोशिश करें जब आप रसोई या बाथरूम की दीवार को पोस्ट करते हैं तो आप नाश्ते में नए शब्द सीख सकते हैं या दाँत ब्रश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • छोटे और सरल गाया जाता है को पूरा करने के लिए शुरू करें याद रखें, सामान्य गाया जाता है के साथ एक अच्छी ताल रखते हुए महान गाया जाता है के साथ एक बुरा ताल रखने से बेहतर है! इसका मतलब यह है कि आपको ऐसे शब्दों से शुरू करना चाहिए, जो एक महान पसंद का गाया जाता है, जैसे कि अन्तर्निहित क्रियाओं या कृदंत के लिए।
    • अभ्यास करने का एक और अच्छा समय है जब आप दंत चिकित्सक की कतार में हों, तो आप स्कूल जाते हैं, या आप बस में हैं यदि आप सार्वजनिक रूप से अपनी नोटबुक नहीं लेना चाहते हैं, तो आप अपनी गाया जाता लिखने के लिए अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • हर दिन अभ्यास करना जारी रखें। हार न दें एक दिन आप एक उत्कृष्ट रैपर बन जाएंगे
    • आपके वाहनों में सुरक्षा सब कुछ है अपने आप को रहो और अपनी पसंद की चीजों के बारे में कविता लिखना शुरू करें
    • अपने घर का अन्वेषण करें, और एक नए परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखें आपको नये छंदों के लिए प्रेरणा मिल सकती है
    • यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो आप जिस चीज़ को पढ़ते हैं उसके साथ शुरू करें।

    चेतावनी

    • अगर आपने उन्हें अभी तक नहीं देखा है, तो YouTube पर वीडियो खोजें "Nycks vs ENJ" और "मठ बनाम खुराक"। आपके प्रतिद्वंदी के बारे में बुरी बात से बात करने में कुछ भी गलत नहीं है दूसरे की जगह का सम्मान करते हैं, हालांकि। बहुत करीब मत हो और अपने चेहरे पर उन्हें थूक मत करो दस में से नौ बार आपको एक पंच मिलेगा।
    • नाम या जोखिम को परेशानी में लेने का उल्लेख न करें जब तक आप उन दोस्तों के साथ नहीं होते हैं जो प्रकोपों ​​को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं, तो ऐसा मत करो।
    • फ्रीस्टाइल लड़ाइयों को मजेदार अवसरों के रूप में माना जाना चाहिए, जहां अपमान और अपराधों को गंभीरता से या व्यक्तिगत रूप से नहीं लिया जाना चाहिए यदि आप किसी युद्ध में भाग लेते हैं, तो दूसरे व्यक्ति के स्थान का सम्मान करें और तुलना करें।
    • व्यक्तिगत चीज़ों के बारे में बात न करें, उन चीजों के बारे में गाया जाता है जो स्पष्ट हैं, जैसे खराब जूते पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com