कैसे रैप फ्रीस्टाइल के एक युद्ध जीवित रहने के लिए

बैट्स रैप संगीत के आधार पर हैं रैपर्स के बीच संघर्ष में, आमतौर पर वह जीत जाता है जो सर्वोत्तम निष्पादन और सर्वोत्तम पाठ का प्रस्ताव देता है और जो जनता से मजबूत प्रतिक्रिया की मांग करता है रैप फ्रीस्टाइल की लड़ाई से बचने के लिए, इन युक्तियों और तकनीकों का पालन करें।

कदम

फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 1 पर जीवित रहने वाला छवि
1
इंटरनेट पर वीडियो देखें, या अपने घर के पास लाइव लड़ाई देखने की कोशिश करें। Rapt.fm जैसी साइटों पर जाएं उन्होंने इस विशेषता में उनके कौशल के लिए जाने जाने वाले प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रस्तावित फ्रीस्टाइल रैप का अध्ययन किया आप आइडिया, वायुमंडल, टेक एन 9 4, एएमबी, नास, एमिनेम, तुपैक, जिन और बिगगी जैसे रैपर्स से बहुत कुछ सीख सकते हैं। आप जिन लड़ाइयों का अध्ययन कर सकते हैं उनके अच्छे उदाहरण एचबीओ और स्केबबल जाम से ब्लेज़ बैटलस शामिल हैं। आपको 8 मील की फिल्म में भी एक दृश्य मिलेगा जो काफी सच्चे रैप लड़ाई का प्रतिनिधित्व करता है। इन कलाकारों की लड़ाई में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों पर ध्यान दें, और अपने कौशल को सुधारने के लिए उनकी नकल करने का प्रयास करें।
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 2 पर जीवित रहने वाली छवि
    2
    रैप टुकड़े लिखना शुरू करें वह सब कुछ लिखें जो दिमाग में आए और कविता की कोशिश करें। रैप ग्रंथों को लिखें और फिर सर्वश्रेष्ठ गाया जाता है जो उन्हें पूरा कर सकते हैं चुनें। एक अनुस्मारक खरीदने पर विचार करें युद्ध के लिए एक प्रभावी कविता लिखने के बारे में जानने के लिए जब आप क्षेत्र में हों तो आपको बहुत मदद मिलेगी। (ध्यान दें: कुछ रैपर कविताएं लिखने से बचते हैं और केवल विषयों के बारे में बात करते हैं "असली") हमेशा एक कविता को बल देने की कोशिश मत करो। उन्हें स्वाभाविक रूप से जन्म लेना चाहिए
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 3 पर जीवित रहने वाला छवि
    3
    फ्रीस्टाइल में ट्रेन जब भी आप कर सकें, आपको पहले लिखित पाठ के बिना रैपिंग करना चाहिए। जब आप प्रशिक्षण ले रहे हैं, तो उन कविताओं का आविष्कार करने की कोशिश करें जो आप युद्ध में इस्तेमाल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, अपमान करने के लिए नए चालाक तरीके ढूंढने के लिए, एक तस्वीर को देखकर, अपने पूर्व की सोच या भविष्य के शत्रु की कल्पना करके स्वयं को सहायता करें। जब आप सोचते हैं कि आपके बारे में बात करने के लिए और कुछ नहीं है, तो जारी रखें - जितना अधिक आप रुक कर रुकने की कोशिश करते हैं उतना ही आपके दिमाग को प्रशिक्षित और लचीला होगा
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 4 पर जीवित रहने वाला चित्र
    4
    रैप की लड़ाई में भाग लेना शुरू करें। शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका विरोधियों को मस्ती के लिए चुनौती देना है। अपने दोस्तों के साथ लड़ाई जो उन्हें अपमान के लिए नहीं ले जाएगा। जितनी बार संभव हो टकराव, खासकर यदि आप एक सक्षम दोस्त पा सकते हैं जो आपको बेहतर बनाने में सहायता कर सकता है। जब आप अपने कौशल का आश्वस्त महसूस करते हैं, पार्टियों और रॅप कॉन्सर्ट में खुद का परीक्षण करें, अन्य जगहें, जहां आप वास्तविक लड़ाई से पहले अपनी तकनीक का अभ्यास कर सकते हैं।
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 5 पर जीवित रहने वाली छवि



    5
    रिलैक्स। शांत रहना आपको गुस्सा नहीं होने देते हैं जब आपका विरोधी आपको अपमान करता है, और सर्वोत्तम संभव उत्तर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। इसके अलावा, यदि आप शांत हैं, तो आपके प्रदर्शन को भी फायदा होगा, एक ऐसा पहलू जो अंतर कर सकता है: क्योंकि एक अच्छा निष्पादन की कुंजी समय है, यदि आपका मन स्पष्ट नहीं है, तो आपके गाया जाता है प्रभावित होगा।
  • गहराई से साँस लें गहरी साँसें वोगस तंत्रिका को उत्तेजित करती हैं, जिसका शरीर और दिमाग पर एक शांत प्रभाव पड़ता है। वास्तव में, कुछ शोधकर्ता मानते हैं कि आराम और सांस लेने के लिए प्रयुक्त होने से जीनों को स्वयं को व्यक्त करने के तरीके को बदल सकते हैं, जिससे सामान्य रूप से एक व्यक्ति शांत हो जाता है।
  • वापसी के लिए कीवर्ड चुनें ये शब्द आपकी मदद करेंगे यदि कुछ भी दिमाग में नहीं आता। जानें कि आपके खोजशब्दों से कौन सी कविताएं लिखे हैं, और आप अपने रॅप्स में अधिक बार उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 6 पर जीवित रहने वाली छवि
    6
    यदि आप सबसे पहले बोलते हैं, तो इसका लाभ उठाएं यद्यपि यह शुरू करना कठिन लगता है क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी को जवाब देने के लिए बहुत अवसर मिलेगा, आप स्वयं-आलोचना करके इसे रोक सकते हैं आत्म-आलोचना बहुत प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित कर सकती है जो आपकी खामियों को ढूंढने की कोशिश कर रहा है। उदाहरण के लिए, 8 मील की अंतिम लड़ाई में, नायक बी-खरगोश (एमिनेम) को पहले बोलना पड़ता था, और अपने प्रतिद्वंद्वी पिताजी डॉक्टर को मौका मिलने से पहले खुद का अपमान करने का फैसला किया ("हां, मैं सफेद हूँ, मैं तोड़ता हूं, मैं एक ट्रेलर में रहता हूं और मेरी माँ को दवाएं मिलती हैं ... तो क्या?"), शब्दों के बिना पोप छोड़कर
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध 7 में जीवित रहने वाली छवि का शीर्षक
    7
    अपनी गाया जाता है में कॉमेडी का प्रयोग करें, खासकर यदि आपका विरोधी बहुत गंभीर है विडंबना ही घातक हो सकती है- अपने प्रतिद्वंद्वी को चारों ओर ले जाने से दर्शकों को हंसते हुए उन्हें विचलित करने का एक शानदार तरीका है - खासकर अगर वह भी हंसते हैं यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से सहमत होने वाली कविताएं बना सकते हैं, तो आप जीत की ओर बड़े कदम उठा रहे हैं।
  • फ़्रीस्टाइल रॅप युद्ध चरण 8 पर जीवित रहने वाली छवि
    8
    चिंता मत करो अगर आप अपनी पहली वास्तविक लड़ाइयों को खो देते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को फ्रीस्टाइल करने के लिए और लिखने के लिए लगातार प्रशिक्षित करना है। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, बेहतर होगा, इसलिए आग्रह रखो।
  • टिप्स

    • यदि आप लड़ाई से पहले गाया जाता है, तो उनका पालन न करें, यह भी बहुत कुछ है। आपको इस समय सबसे अच्छी सामग्री मिलेगी।
    • जब आप एक रैप लड़ाई का सामना करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी छंद इन तीन मौलिक पहलुओं को शामिल करती है:
    • समानताएं - अपने प्रतिद्वंद्वी को उस चीज़ से तुलना करें जो उसे अपमानित करती है इसे किसी मौजूदा चीज़ से तुलना करने का प्रयास करें जो सभी जानते हैं
    • अपमान - आप अपने प्रतिद्वंद्वी को जेनेरिक विषयों (उनके कपड़े, बोलने, रस्सियों, घूमना और अभिनय के तरीके से) और निजी मामलों (उनके अतीत, उनकी जीवनशैली और अन्य चरित्र की कमजोरियों) पर अपमान करना होगा।
    • कॉमेडी - दर्शकों को हंसी और न्यायाधीशों और यहां तक ​​कि आपके प्रतिद्वंद्वी भी बनाएं। कुछ मामलों में यह एक युद्ध जीतने के लिए पर्याप्त होगा
    • शांत रहने और रैप पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और न कि आप कौन देख रहे हैं
    • अगर कोई आप को मारता है और आप निराश महसूस करते हैं, तो जब तक आप तैयार नहीं होते तब तक भी कठिन ट्रेन करें। फिर उसे चुनौती दो: यदि आप जीतते हैं, तो आप बहुत सम्मान अर्जित करेंगे। यह एक बढ़िया लग रहा है, और आप बहुत सारे समर्थन को आकर्षित करेंगे
    • रैप की लड़ाई दो भागों से बना है: तैयारी और प्रभाव के लिए वाक्य। तैयारी एक प्रारंभिक कविता है या जो आपके प्रभाव वाक्यांश के लिए कविता तैयार करती है (जिसमें अपमान शामिल होगा)। प्रभावी वाक्य एक कविता है जिसमें एक रूपक, एक अपमान या कुछ और जो आपके विरोधी को मार सकता है
      1. उदाहरण: नास ईथर (जे-जेड पर निर्देशित एक प्रसिद्ध रैप युद्ध) के गीत में, गायक कहते हैं "इसे एक साथ रखो (तैयारी), रॉक hoes आप सभी Roc-Fellas" (प्रभावी वाक्यांश एक अपमान है जो जे-जेड के लेबल का उपयोग करता है और इसका अर्थ है कि वे महिलाओं को पुरुषों पसंद करते हैं)।
    • नीचे न देखें जब आप नीचे दिखे, तो आप हारते दिखते हैं
    • प्रभाव वाक्यांश के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को मारो। एक अच्छा पाठ महत्वपूर्ण है, लेकिन तीन या चार प्रभावी वाक्यांश आपकी जीत को सुनिश्चित करेंगे।
    • रैप की अपनी लड़ाई में आपको तथ्यों और सच्चाई को पसंद करना चाहिए, जो आपके प्रतिद्वंद्वी के आत्मसम्मान को कम कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप युद्ध के पहले और बाद में जल और हाइड्रेट पीते हैं।
    • अपनी बड़ाई मत करो, सिर्फ सच बताओ

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप किसी और के ग्रंथों की प्रतिलिपि नहीं करते हैं
    • यदि आप युद्ध से पहले बुरा महसूस करते हैं लेकिन वैसे भी भाग लेना चाहते हैं, तो अपनी शारीरिक स्थिति दिखाने की कोशिश न करें, क्योंकि आपका प्रतिद्वंद्वी इसका लाभ उठा सकता है।
    • एक ऐसे व्यक्ति के साथ युद्ध न करें जो एक हार के लिए हिंसा से प्रतिक्रिया कर सके।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com