कैसे रैप बनाने के लिए और एक अच्छा एम सी हो

एमसी हम जिस व्यक्ति को हिप-हॉप कॉन्सर्ट में देखते हैं यदि आप हिप हॉप पसंद करते हैं और हमेशा मंच पर जाने और मूल सामग्री बनाने का सपना देखते हैं, तो आपको पल के सर्वश्रेष्ठ रैपर बनने के लिए अपनी स्वयं की शैली और तकनीक का अध्ययन करना और विकसित करना होगा, और प्रतिभावान लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरना होगा। चरण संख्या 1 से पढ़ना प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

अपनी तकनीक का निर्माण
एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 1
1
जितना संभव हो उतना हिप हॉप सुनें जैसे-जैसे आप कभी भी पढ़े बिना एक उपन्यास नहीं लिख सकते हैं, यदि आप एक अच्छा एमसी बनना चाहते हैं, तो आपको हिप हॉप की आवाज़ में विसर्जित करना होगा। एमसी एक है जो माइक्रोफोन पर बोलता है, इसलिए आपको इस उपकरण को पीछे कैसे जाना चाहिए, यह जानने की आवश्यकता होगी डर्टी साउथ रैप, न्यू यॉर्क बूम बाप, ग्रैंडमास्टर फ्लैश के पुराने स्कूल रैप को सुनो & उग्र पांच और अन्य क्लासिक्स अध्ययन करना शुरू करें, क्योंकि बहुत सारे होमवर्क करना है!
  • यदि आप कहानियां बताना चाहते हैं, तो राइक्वेन, डीएमएक्स, नास और स्लिम रिक की सुनवाई करने की कोशिश करें, क्योंकि उनकी गाथागीतों में कहानियां बताने की क्षमता है।
  • यदि आप परिष्कृत और जटिल रैप पसंद करते हैं, तो गॉथफ़ेस किल्ला, एसॉप रॉक, और लिल वेन को सुनने के लिए, अजीब गाया जाता है और श्रोता को आश्चर्यचकित करने की उनकी क्षमता के लिए।
  • यदि आप आकर्षक कोरस और अविस्मरणीय प्रवाह पसंद करते हैं, तो रकीम, फ़्रेडी गिब्स और एमिनेम को सुनो
  • एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 2
    2
    कई कविता लिखें गाया जाता है, या पुनर्नवीनीकरण कविता के बिना रैप, किसी को पसंद नहीं है सीखने की पहली बात, एक एम सी होने के लिए रचनात्मक, आश्चर्यजनक और कविताएं सुधारने में सक्षम होना चाहिए जो काम करते हैं।
  • गाया जाता है की एक शब्दकोश प्राप्त करें और खोज की गई गाया जाता है खोजने के लिए प्रयास करें। चिपचिपा गाया जाता है और केवल गाने को भरने के लिए रियायती का उपयोग करने से बचें।
  • एक दिन में दस नई कविताएं लिखने की कोशिश करें, आपको एक पूर्ण गीत लिखने की आवश्यकता नहीं है। ये गाया जाता है अभ्यास के लिए केवल उपयोगी है, लेकिन आप एक नया टुकड़ा लिखने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं किसी भी स्थिति में, उन्हें रखें।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 3
    3
    अपना प्रवाह व्यायाम करें यहां तक ​​कि अगर आप एक साधारण कविता लिख ​​रहे हैं, अगर संगीत की ताल में गाया नहीं जा सकता है, तो यह काम नहीं करता है। रेपर्स जो अच्छे प्रवाह वाले हैं, वे अच्छी गाया जाता है
  • यूट्यूब पर जाएं और अन्य रैपर्स की शैली पर नज़र डालें, और देखें कि वे किस प्रकार एक बीट के ऊपर गाया जाता है प्रत्येक प्रसिद्ध रैप गीत के लिए, आपको दर्जनों रॅपर्स मिलेंगे और प्रशंसकों को हरा पर फ्रीस्टाइल बनाने की कोशिश करनी होगी। यह विभिन्न शैलियों का अध्ययन करने का एक अच्छा तरीका है
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 4
    4
    विभिन्न धड़कनों को सुनें बीट्स को सुनना और उस पर रैप करने की कोशिश करने में बहुत समय व्यतीत करें। आपके द्वारा लेने से पहले लय लेना और अस्वाभाविक गाया जाता है। विभिन्न छद्म योजनाओं के साथ प्रयोग और प्रत्येक बीट में प्रवाह एक हरा पर सुधार करने के कई अलग-अलग तरीके हैं, और सैकड़ों विभिन्न धड़कता है
  • उन निर्माता के लिए खोज करें जो आपको पसंद करते हैं और उनका इस्तेमाल करते हैं। कौन जानता है, आप उनके साथ कार्य संबंध स्थापित कर सकते हैं
  • एमसी और रैप का सही शीर्षक चरण 5
    5
    फ्रीस्टाइल बनाएं. सर्वश्रेष्ठ एमसीएस भी फ्रीस्टाइल हैं, जो हमेशा खुद को गाया जाता है जो काम करता है। किसी भी मामले में, फ्री स्टाइल एक सहज कौशल नहीं है। आपको अपने आदमियों के दौरान आकर्षित करने के लिए जो गाया जाता है उसका एक उत्कृष्ट प्रदर्शन करना होगा।
  • वाक्यों की एक सूची बनाना यदि आपके पास वाक्यांशों का विशाल प्रदर्शन है तो आप हमेशा अपने पैरों पर गिरेंगे और आप अपने आप को लॉक किए बिना आसानी से एक कविता जोड़ सकते हैं।
  • ताल में पकड़े जाओ आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में सोचना बंद करो और रैपिंग शुरू करें ऐसी जगह की तलाश करें जहां कोई नहीं सुनता है, इसलिए आपको प्रदर्शन की गुणवत्ता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप गति को खोए बिना पंक्ति में 5 मिनट के लिए फ़्रीस्टाइल कर सकते हैं, तो अच्छी संभावनाएं हैं कि आप भविष्य में कम से कम कुछ कविताएं पुन: उपयोग कर सकेंगे।
  • भाग 2

    अपनी शैली का विकास करना
    इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 6
    1
    यथार्थवादी रहें यदि आप एक उपनगरीय लड़के हैं जो अभी भी स्कूल जाता है, शायद अपने मौद्रिक साम्राज्य के बारे में गाने लिखना एक अच्छा विचार नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप सत्य को थोड़ा बिगड़ नहीं सकते हैं, लेकिन यथार्थवादी रहना महत्वपूर्ण है। जनता को यह अनुभव करना होगा कि आप जो कहते हैं वह दिल से आता है। सकारात्मक और समझदार चीजों के बारे में बात करें जो आपको प्रतिबिंबित करते हैं
    • इसके अलावा रेपि-आरफ और डाय एंटवोर्ड जैसे रेपरर्स, जिन्हें अक्सर देवता माना जाता है "कॉमेडियन", उनके लाभ के लिए हिप हॉप के बारे में सामाजिक मीडिया और रूढ़िवादी का उपयोग करके, वे जो भी करते हैं, वे गंभीरता से लेते हैं।
    • इसके बारे में सोचना पहली बात है, निश्चित रूप से, संगीत, लेकिन होना चाहिए "अंजीर" यह चोट नहीं करता है!
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 7
    2



    अद्वितीय रहें यदि आपके पास हिप-हॉप की दुनिया को कहने या देने का कोई मतलब नहीं है, तो किसी के लिए अपने गाने सुनना कठिन है। आप को रैप का शेक्सपियर नहीं होना चाहिए, लेकिन आप अभी भी आकर्षक गीतों को बनाने में सक्षम होंगे जो मन में आते हैं, शब्द और संगीत संयोजन करते हैं, जो लोग सुनना चाहते हैं।
  • रैप को सुनो और पता लगाएं कि अभी तक क्या खोज नहीं हुआ है। यह उन विषयों के बारे में बोलता है जो दूसरों को नहीं बोलते हैं अनपेक्षित क्षेत्रों को खोजें हथियारों और नशीली दवाओं के बारे में बचपन और नकारात्मक ग्रंथों को लिखकर स्वयं को कम और कम नहीं करने के लिए ले लो।
  • यह जगह है जहाँ आप से आते हैं और स्थानीय परंपराओं के बारे में बोलती है अपने शहर के सकारात्मक पहलुओं की खोज करें और इसके बारे में बात करें।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 8
    3
    एक विशिष्ट शैली बनाएं और एक समूह बनाएं। एक एमसी के रूप में, आप माइक्रोफ़ोन के पीछे वाला व्यक्ति हो, और समूह में शायद सबसे अच्छा रैपर। अलग दिखें। अपने कौशल के अलावा, आपको इसकी भी आवश्यकता होगी:
  • एक डीजे कौन सी तकनीकें कर सकता है जैसे कि खरोंच करना, मिश्रण करना और लाइव खेलना किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके संगीत को पसंद करते हैं और व्यंजनों के साथ आपको संगीत समर्थन प्रदान कर पा रहे हैं, कोई व्यक्ति जानता है कि जब आप अपना रैप करते हैं तो शब्द और संगीत को कैसे एक साथ रखा जाए। यह एक अच्छा विचार है जो पहले से ही अनुभवी और आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित है। संपर्क करें, संपर्क बनाएं और देखें कि आप कौन शामिल हो सकते हैं
  • प्रचार आदमी. आम तौर पर, प्रचार आदमी वह है जो आपकी सहायता करता है और आपकी गाया जाता है का जवाब देता है, अपने गीतों में और मात्रा और अलंकरण जोड़ रहा है। लाइव बेस्टी बॉयज़ वीडियो पर एक नज़र डालें और देखें कि समूह के अन्य सदस्यों ने गाने को कैसे ज़ोर दिया है, या स्वाद फैव कैसे सार्वजनिक शत्रु के पहले कुछ निशानों में दर्शकों को शामिल करने की कोशिश करता है। यह व्यक्ति मुख्य रैपर नहीं है, लेकिन एक अच्छा प्रचार व्यक्ति के पास एक उपस्थिति मौजूद है जो एक उत्कृष्ट प्रदर्शन की गारंटी देता है।
  • पूरक एमसीएस. वू-तांग कबीले समूह इस विचार के चारों ओर बनाया गया था कि प्रतिभाशाली एमसी एक अच्छी बात थी, लेकिन आठ बेहतर हो गए होंगे, खासकर यदि हर कोई, अपनी विशिष्ट शैली के साथ, उसी ट्रैक पर रैप करने का एक तरीका था। आपके साथ अपने प्रदर्शन को साझा करने के लिए तैयार एक विशेष शैली के साथ अन्य रैपर्स की खोज करें, अपने प्रदर्शन को अतिरिक्त तत्व प्रदान करें।
  • भाग 3

    क्रियान्वयन
    एमसी और रैप का शीर्षक शीर्षक छवि ठीक से 9
    1
    जनता को अपलोड करें एमसी होने के नाते, आप मुख्य आकर्षण होंगे और आपको जनता से खुद को प्यार करना होगा। डीजे को गति जारी रखनी पड़ती है और प्रचार करने वाला आदमी आपको समर्थन देने के लिए है, व्यस्त हो जाओ
    • दर्शकों से बात करें और दर्शकों को शामिल करें। बीजे को कम करने के लिए डीजे को एक संकेत बनाएं और अपने दर्शकों को बचना सीखें। एक साथ गाओ!
    • यदि आप चाहते हैं कि आपके श्रोताओं को आपके प्रदर्शन से यकीन हो जाए, तो सबसे पहले आपको यकीन हो जाएगा। नृत्य, ताल में आगे बढ़ें, दिखाएं कि आप उत्साही हैं। यदि आप कड़े होते हैं और ऊब देखते हैं, तो दर्शक भी ऊबेंगे।
  • एमसी और रैप का शीर्षक शीर्षक छवि ठीक 10
    2
    आत्मविश्वास दिखाएं यदि आपने अच्छी तरह से तैयार किया है, तो आपको अपने और अपने संगीत के बारे में आश्वस्त होना चाहिए। इस तरह, आप एक महान शो दे सकते हैं यह चमकने का समय है दर्शकों को एक प्रदर्शन दें जो कभी भी नहीं भूलेंगे
  • सभी गीतों को याद रखना सुनिश्चित करें और प्रदर्शन करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से अध्ययन करें। इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रदर्शन के तकनीकी पहलू के मुताबिक, सबकुछ तेल की तरह आसानी से चलेगा यदि आप स्टेज पर शब्द याद नहीं करते हैं तो अपने बारे में सुनिश्चित करना कठिन है!
  • प्रदर्शन करने से पहले, माइक्रोफ़ोन की जांच करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। मंच पर काम का एक हिस्सा शो शुरू होने से पहले होता है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है कि सब कुछ उद्देश्य से काम करता है शो के पहले रिहर्सल को छोड़कर नकली रॉक स्टार की तरह अभिनय न करें। पेशेवर रहें
  • हमेशा शांत हो जाओ और अच्छी तरह से विश्राम किया।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 11
    3
    शब्दों को जप कर स्पष्ट, मुखर और जोर से बोलें। अपने संगीत में शामिल होना मुश्किल होगा यदि आप मस्तिष्क को बोलते हैं या धीरे धीरे बोलते हैं आपकी रैप मूँगफली कार्टून वयस्कों की आवाज़ों की तरह आवाज नहीं करनी चाहिए। शब्दों को अच्छी तरह से स्कैन करें और सुनिश्चित करें कि आपका आवाज़ कमरे के हर कोने में पहुंचता है
  • यदि आपको शो के दौरान एक शांत आवाज़ रखने में परेशानी होती है, तो किताबों और पत्रिकाओं को जोर से पढ़कर स्वयं को प्रशिक्षित करें, ताकि आपकी आवाज़ एक उच्चतर रजिस्टर में इस्तेमाल हो सके। आप निश्चित रूप से अपने कमरे के साथियों को परेशान करेंगे, लेकिन यह इसके लायक है ऐसा करने से आपको शो के दौरान अधिक स्पष्ट रूप से और संक्षिप्त रूप से बोलने की इजाजत मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक एमसी और रैप ठीक से चरण 12
    4
    अपने प्रशंसकों के साथ नजर रखें ऑनलाइन और शो के दौरान, अपने प्रशंसकों के साथ इंटरैक्ट करें। एमसी समूह के प्रवक्ता हैं, इसलिए आपको अपने काम का विज्ञापन पक्ष गंभीरता से लेना होगा। शो के बाद, अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए बाहर रहें और आखिरकार संगीत या विज्ञापन सामग्री बेच दें दोस्ताना या मददगार रहें
  • लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से आपके कॉन्सर्ट में आने के लिए प्रोत्साहित करें, और ट्विटर और फेसबुक पर अपने संदेशों पर व्यक्तिगत रूप से प्रतिक्रिया दें रैपर्स, शायद अन्य संगीतकारों की तुलना में, उनकी सोशल मीडिया उपस्थिति के लिए जाना जाता है। ऐसा करने से संभावना बढ़ जाएगी कि आप यूट्यूब या आपके टेप पर अपने किसी एक वीडियो से रिकॉर्ड डील प्राप्त कर पाएंगे।
  • टिप्स

    • नकली मत बनो
    • बहुत कुछ पढ़ें और लिखें प्रेरणा आकर्षित करने के लिए कई प्रकार के संगीत सुनें।
    • गैंगस्टा रैप विचार को छोड़ दें और विभिन्न प्रकार के रैप पर जाएं। गैंगस्टा रैप को रेपर्स खुद और अफ्रीकी-अमेरिकी आबादी के द्वारा अत्यधिक आलोचना की जाती है, क्योंकि यह काले जनसंख्या का एक क्रूरिक और हिंसक दृश्य प्रदान करता है। जब आप अपने गीतों को लिखते हैं, गैंगस्टा रैप के नकारात्मक और रूढ़िवादी गीतों में समाप्त होने से बचें, और कुछ मजेदार लिखो, जैसे ग्रैंडमास्टर फ्लैश द्वारा सुपरपेपिन ` & उग्र पांच

    चेतावनी

    • जब आप प्रदर्शन करते हैं, तो शब्दों की शक्ति का उपयोग करें। इस शक्ति को हल्के ढंग से न लें यदि आप जेल और बुरी चीजों के बारे में बात करते हैं, भले ही आप कभी नहीं रहे हों, एक अच्छा मौका है कि आप एक दिन खत्म करेंगे यह सकारात्मक चीजों को आकर्षित करने के लिए सकारात्मक चीजों के बारे में केवल बात करता है आप ग्रंथों लिखते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com