रैप कैसे लिखें

यद्यपि हर कलाकार पूरी तरह से अलग प्रक्रिया के साथ एक ही परिणाम प्राप्त कर सकता है, यदि आपके संगीत को लिखने में कठिनाई हो रही है, तो काम करने के लिए कुर्सियां ​​उपयोगी हैं। रैप टुकड़ा लिखने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें

कदम

भाग 1

पाठ लिखें
एक रैप सॉन्ग लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कुछ विचारों को फेंक दें दोहराए जाने वाले बीट को सुनते समय, अपनी रचनात्मकता को प्राप्त करने के लिए विचारों के मुक्त संघों (या फ्रीस्टाइल जोर से भी) बनाएं कागज और कलम को छूने से पहले करो। जब आप तैयार होते हैं, तो हर अवधारणा, विशेष दृष्टिकोण का एक सूची या मन में आने वाले संभावित पाठ की सूची बनाएं अपने गान की सामग्री से प्रेरित होकर प्रेरित होने के लिए इसका प्रयोग करें जैसे आप आगे बढ़ते हैं
  • अपने विचारों को थोड़ी देर के लिए आराम दें एक नोटबुक या टैबलेट को अपने साथ ले आओ, इसलिए जब आप बस में हैं, काम पर, किराने की दुकान पर अचानक प्रेरणा के लिए, आप पल को पकड़ सकते हैं और भविष्य में आपके द्वारा लिखे गए गाड़ियों पर काम कर सकते हैं और विकसित कर सकते हैं।
  • एक रैप सॉन्ग स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    हुक लिखें यदि आप एक लिखित परीक्षा कर रहे थे, तो आप एक थीसिस से शुरुआत करेंगे। लेकिन यह एक रैप गीत है, इसलिए यह एक आकर्षक पैटर्न से शुरू होता है, आमतौर पर बचना बचना केवल गीत की थीम पर कब्जा नहीं करनी चाहिए, लेकिन सबसे ऊपर, आकर्षक और अद्वितीय होना चाहिए एक महान परिश्रम अक्सर गाने के अन्य तत्वों जैसे ताल या पाठ के लिए अन्य शब्दों को प्रेरित करेगा, इसलिए किसी भी चीज के साथ सामग्री न बनाएं जो अन्य विचारों का सुझाव नहीं देता।
  • अगर आप किसी चीज के बारे में सोच नहीं सकते हैं, तो प्रेरित हो सकते हैं या एक कविता का जवाब दे सकते हैं, जिसे आप एक और रैप गीत के बारे में पसंद करते हैं। सावधानी बरतें, कुछ भी पूरी तरह से कॉपी न करें, या आप कानून के मुसीबत में खुद को पा सकते हैं। "इसे गर्म की तरह छोड़ दें" यह मूल रूप से 2000 के दशक के एक एकल हॉट बॉयज़ से एक कविता थी, लेकिन स्नूप डॉग ने कई सालों बाद इसे एक बड़ी हिट बना दिया।
  • एक रैप गाने चरण 3 लिखो छवि शीर्षक
    3
    रैप का टेक्स्ट लिखें अपने विचारों की सूची में से चुनें, जो आपको प्रेरणा देते हैं और उन्हें विकसित करते हैं। बेशक, यह वह जगह है जहां आपको अपनी प्रतिभा को एक गीतकार के रूप में दिखाना होगा। यदि आप एक विशेषज्ञ रैपर हैं, तो अपनी ताकत का लाभ उठाएं यदि रूपकों आपके लिए अच्छे हैं, तो उन्हें अपने ग्रंथों में उपयोग करें यदि आपके पास कहानियों को कहने के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है, तो अपने शब्दों के साथ एक का वर्णन करें।
  • बातें जटिल मत करो सबसे बड़ी गलती जब आप ग्रंथों को लिखना शुरू कर सकते हैं, तो वह चाहता है कहना कुछ, और अपनी छंद में अमूर्त अवधारणाओं को मजबूर विशिष्ट रहें पृष्ठभूमि में सामान्य विचार रखने के लिए शब्दों, वाक्यांशों और ठोस छवियों का उपयोग करें।
  • एक रैप सॉन्ग लिखें 4 शीर्षक छवि
    4
    विश्वसनीय हो हालांकि कुछ लोगों का रवैया है "मैं क्या चाहता हूँ पर मैं rappare कर सकते हैं!", यदि आप किशोर हैं जो मां के साथ रहती है तो अपने नशीले पदार्थों की तस्करी के साम्राज्य पर रैप लिखने से बचना बेहतर है इसके अलावा, याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि लोकप्रिय रैपर कुछ विषयों के बारे में लिखते हैं, यह आपके रैप की गुणवत्ता का निर्धारण नहीं करता है द बेस्टी बॉयज़ ने फास्टिज़ और स्केटबोर्डों पर एक प्रतिभाशाली, अनोखी और रचनात्मक तरीके से रैप लिखा, और वे सफल हुए, भले ही वे रैप के पारंपरिक तर्कों से नहीं निपटें और पारंपरिक रैपर की छवि का हिस्सा नहीं थे।
  • अगर आप वाकई किसी चीज के बारे में रैप लिखना चाहते हैं जो आपकी नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे विडंबना के साथ करते हैं यह एक बहुत अतिशयोक्ति करता है इसे अक्सर मत करो, गंभीर गीतों में न करें, लेकिन मजेदार हो सकता है। रचनात्मक रहें
  • एक रैप सॉन्ग लिखें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    समीक्षा करें और संपादित करें जब तक आप विश्व-स्तरीय रैपर नहीं हैं, जो हर बार जब आप अपनी कलम को कागज के टुकड़े पर डालते हैं, तो एक गीत का पहला मसौदा सबसे अच्छा नहीं होगा। यह एक समस्या नहीं है का पहला संस्करण "रोलिंग स्टोन की तरह" बॉब डायलन द्वारा 20 पृष्ठों थे और यह भयानक था। जब आप लिखते हैं, तो वापस पकड़ न रखें, लेकिन फिर अपने काम को संशोधित करें, इसे किसी गीत के लिए उपयुक्त छंदों की एक श्रृंखला में बदल दें।
  • पट्टियों और बेहतरीन चित्रों पर ध्यान केंद्रित करें, और उन लोगों को खत्म करें, जो थीम, टोन या कहानी से सहमत नहीं हैं। यदि आप तय नहीं कर सकते कि क्या काम करता है और क्या नहीं करता, तो अपने नोट्स को देखे बिना, गीत से दिल को दोबारा लिखने का प्रयास करें। यह एक फिल्टर के रूप में काम करेगा - आप कम सफल भागों को याद नहीं कर पाएंगे और आपको रिक्त स्थान को भरने के लिए बेहतर सामग्री खोजने की आवश्यकता होगी।
  • एक विशिष्ट गीत में 16-20 सलाखों के 2-3 पट्टियां और कई चर स्ट्रोक के साथ 3-4 रिफाइन अनुभाग होंगे। इस एक के समान संरचना प्राप्त करने का प्रयास करें
  • भाग 2

    बीट चुनें
    एक रैप सॉन्ग टाइप करें चित्र शीर्षक 6
    1
    पहले से ही बनायी गई एक बीट चुनें लगभग सभी प्रकार की संरचना में, मेलोडी पाठ से पहले है। ज्यादातर मामलों में, रैपर्स भी एक हरा पाता है और एक पाठ लिखने की कोशिश करने से पहले मेलोडी के बारे में सीखते हैं। यद्यपि रैपर्स के पास अपनी नोटबुक्स पर कई गाया जाता है ताकि वे गाने को लिख सकें, जिस पर आपको गाने के लिए हरा चाहिए। इस पद्धति के साथ आप यह सुनिश्चित करेंगे कि गाना मजबूर नहीं है और संगीत शब्द के अनुसार है।
    • इंटरनेट पर एक बीट्स निर्माता का पता लगाएं और आपको पसंद करने वाला एक ढूंढने के लिए कई लोगों की बात सुनो। एक निर्माता से एक विशेष ध्वनि या शैली के लिए एक मूल ट्रैक प्राप्त करने के लिए पूछें यदि आप सामुराई नमूनों और वू-तांग कबीले जैसे क्लासिक कॉमिक्स के संदर्भ पसंद करते हैं, तो निर्माता के उदाहरण भेजें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक सामान्य विचार है कि आप इसे अंतिम गीत के रूप में कैसे करना चाहते हैं, तो एक चुनने से पहले कम से कम तीन संभावित धड़कनों की कोशिश करें सामग्री, शब्द और संगीत और एक जटिल परिचालन संयोजन। जल्दी में मत हो
  • एक रैप सॉन्ग टाइप 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    विचार करें कि क्या आपके धड़कन को अपने आप से लिखना है आप इसे अपने कंप्यूटर पर या अपने स्वयं के टूल में कर सकते हैं या प्रेरणा प्राप्त करने के लिए अपना स्वयं का बीटबॉक्स रजिस्टर कर सकते हैं।
  • एक गीत आर को तोड़ने से शुरू करें&बी या आत्मा जिसे आप विशेष रूप से पसंद करते हैं मीटर 60 के दशक के अंत में न्यू ऑरलियन्स के एक अपेक्षाकृत अज्ञात बैंड थे, जो कई महान रैप गीतों में उनके पटरियों का नमूना लेने के बाद प्रसिद्ध हो गए थे। अपने कंप्यूटर पर गैरेजबैंड या अन्य निशुल्क सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके हरा क्रॉप करें।
  • प्रोग्राम ड्रम मशीन के साथ एक बीट बनाएं रॉलेंड टीआर -808 सबसे प्रतिष्ठित ड्रम मशीन है, और कई क्लासिक हिप-हॉप और रैप पटरियों में इसका इस्तेमाल किया गया है। यह विभिन्न प्रकार के बास, हाय टोपी, तालियां और अन्य टकराव प्रदान करता है, जो कि आप चाहते हैं कि आप के रूप में कार्यक्रम कर सकते हैं। आप अपने कंप्यूटर पर इन धड़कनों को भी प्रोसेस कर सकते हैं और हेरफेर भी कर सकते हैं।



  • एक रैप सॉन्ग टाइप 8 शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    हरा में मेलोडी खोजें एक सिंथेसाइज़र या कीबोर्ड के साथ बास बजाकर या किसी अन्य गीत की गोड पंक्ति को नमूना करके संगीत को जोड़ो। गीत को बार-बार सुनें जब तक कि स्वर को स्वयं प्रकट न होने दें। इसे अलग-अलग कोणों से सुनें और सभी melodic संभावनाओं का अनुभव करने का प्रयास करें। यह आपको हुक को ढूंढने में मदद करेगा जब आप गीतों को लिखना शुरू करते हैं और गीत को बचना शुरू करते हैं।
  • एक पंजीकृत करें "मसौदा" माधुर्य को ढूंढने और याद करने में सक्षम होने के लिए बेवकूफों पर बकवास शब्द गा रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक अच्छे गायक नहीं हैं, तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि यह गीत का अंतिम संस्करण नहीं है। बीट का पता लगाने और उस स्वर को प्राप्त करने के लिए सीमित है जिसमें इसे स्वतंत्र रूप से गायन, गुनगुना या मुखर करना शामिल है।
  • एक रैप सॉन्ग लिखें 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    एक चुनने से पहले कई धड़कनों को सुनें कुछ धड़कन हंसमुख और डांसटेबल होते हैं और पार्टी रैप गीतों के लिए उपयुक्त होते हैं, जबकि लंबे काले धड़कते आपको अधिक गंभीर या राजनीतिक विषय लिखने के लिए प्रेरित करेंगे। बस क्योंकि एक हरा सुंदर है इसका मतलब यह नहीं है कि यह वह गीत के लिए उपयुक्त है जिसे आप लिखना चाहते हैं जैसा कि आप इसे सुनते हैं, संभव गानों की कल्पना करें कि आप इसके बारे में लिख सकते हैं और इसे केवल तभी चुन सकते हैं यदि यह आपके लिए सही है।
  • जैसा कि आप सुनते हैं, उस गीत की दिशा का कोई भी विचार नहीं हो सकता है, और यह एक समस्या नहीं है। अपनी सहजता का पालन करें। यदि आप को हराया बोलता है, संगीत बनाने शुरू करने का समय है
  • भाग 3

    परियोजना को समाप्त करें
    एक रैप सॉन्ग टाइप 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    गीत को एक संरचना दें अब जब आप ध्वनि का एक अच्छा विचार रखते हैं कि आपके टुकड़े को एक बार पूरा किया जाएगा, तो अपने गाया जाता है कमानों (16 बार प्रत्येक) में व्यवस्थित करें। आप लगभग हर कविता के साथ हर कविता शुरू कर सकते हैं, लेकिन यह एक प्रभावी कविता के साथ समाप्त करने के लिए अच्छा अभ्यास है। इस प्रकार आपकी कविता अपूर्ण नहीं होगी। एक ठेठ संरचना निम्नानुसार है:
    • परिचय
    • कविता
    • बचना
    • कविता
    • बचना
    • कविता
    • मध्य 8 या भिन्नता (टूटने)
    • बचना
    • कोडा
  • एक रैप सॉन्ग टाइप करें चित्र शीर्षक 11
    2
    रप्पा और सुधार किसी भी खामियों की जांच करने और लिखित छंदों को अनुकूलित करने के लिए, आपके द्वारा चुनी गई लय पर अपना टुकड़ा रेंड करिए। जितने भी शब्द आप कर सकते हैं उतनी हटाएं और फिर उन्हें फिर से हटा दें। याद रखें, रैप गीत एक इतालवी कार्य नहीं है - बस उन बिंदुओं का उपयोग करें जिन्हें आपको बिंदु पर प्राप्त करने की आवश्यकता है, और कुछ नहीं। एक या दो ब्रेक जोड़ने के लिए डरो मत, जो कि गीत में एक निश्चित बिंदु को उजागर करने में मदद कर सकता है।
  • एक रैप गाने चरण 12 लिखने वाली छवि
    3
    गाना दिल से जानें जब तक आप हर श्वास को याद नहीं कर लेते हैं और इसे अब और नहीं सुना जा सकता है, तब तक टेक्स्ट को अपनी लय पर रखो। तभी आप अपना टुकड़ा तैयार करने के लिए तैयार होंगे।
  • एक रैप सॉन्ग लिखें 13 शीर्षक चित्र
    4
    टुकड़ा का उत्पादन। पंजीकरण और माहिर पूरा करने के लिए किसी निर्माता के साथ संपर्क में रहें या आत्म-निर्माण
  • टिप्स

    • यदि आप एक अच्छा पाठ नहीं लिख सकते, हार न दें! चलें या संगीत सुनें और फिर बाद में लिखने का प्रयास करें
    • हार न दें! आप में रैपर को बाहर निकालने का प्रयास करें
    • एक निजी अनुभव बताएं, आप अधिक जुनून डाल देंगे सामान्य विषयों पर रिपोर्ट न करें, जिसे किसी के लिए लागू किया जा सकता है पिछले सुखों और दुखों पर प्रतिबिंबित करें उस चीज पर रॅप करने की कोशिश करें जो आप के बारे में भावुक हो।
    • मूल रहें सफलता की कुंजी आपकी अनोखी शैली ढूंढ रही है
    • अपने भीतर के रैपर को समझने के लिए सुनो, जो सबसे अच्छा काम करता है अगर आपको यकीन नहीं है कि क्या कहना है, तो याद रखें कि यह मुद्दा आपके दिमाग / स्मृति से परे जा रहा है आवाज़ें बनाएं और नई भाषाएं लाएं। ज्ञात कलाकारों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जिन्हें आप सम्मान / प्यार करते हैं और देखें कि क्या यह परिणाम को प्रभावित करता है
    • आप के साथ शुरू करने के लिए FL स्टूडियो खरीदने की ज़रूरत नहीं है यह मुफ्त संगीत संपादकों (जैसे ऑडेसिटी) से भरा है जो आपको मुफ्त में संगीत बनाते हैं। यदि आपके पास एक मैक है, तो इसमें गैरेजबैन्ड शामिल है, जिससे आप तुरंत रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं! ऐसे प्रोग्राम भी हैं जो आपके शोध में आपकी सहायता कर सकते हैं, जैसे कि FL Studio, MTV Music Generator, Tightbeatz, Soundclick, और हिप हॉप एजे। हालांकि, सबसे अच्छा लय आप प्राप्त कर सकते हैं एक लाइव बैंड है, इसलिए यदि आपके पास गिटार, बास, ड्रम, कीबोर्ड या पीतल बजाते हैं, तो उन्हें कॉल करें और कुछ को व्यवस्थित करने का प्रयास करें।
    • यदि आपको ग्रंथों को लिखने में सहायता की आवश्यकता है, तो एक का उपयोग करें ऑनलाइन पाठ लिखने का उपकरण.
    • टक्कर (उदाहरण के लिए, एक परावर्तित या एक कविता से पहले, बास लाइनों को सम्मिलित करें और गीत को और अधिक शानदार बनाने के लिए सुगंधित लाइनें डालें) लय को स्वाद जोड़ें।

    चेतावनी

    • जब तक आप फ़्रीस्टाइल में अच्छे न हों तब तक अन्य रैपरर्स का अपमान न करें, आप अपने अद्वितीय प्रवाह को विकसित नहीं करेंगे और आप गुणवत्ता वाले ग्रंथों को लिखने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com