प्रेरणा कैसे प्राप्त करें

आपका लेखन नेटलाइनों पर खत्म हो गया है क्योंकि आप जानते हैं कि कैसे आगे बढ़ें? आपको प्रेरित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं!

कदम

अपनी मधुमक्खी संकट चरण 1 के साथ मित्र बनें चित्र
1
सबसे पहले, लक्ष्य पर साँस लें और प्रतिबिंबित करें। क्या आप एक कविता लिखना चाहते हैं? एक कहानी? इस कदम के लिए समय लगता है ताकि आपको प्रतिबिंबित करने के लिए आराम करने की आवश्यकता होगी। अगर आप कुछ के बारे में चिंतित हैं या आपके मन में कुछ और है तो आप सही ढंग से सोचने में समर्थ नहीं होंगे। शारीरिक और भावनात्मक रूप से आरामदायक होने की कोशिश करें
  • आपकी मधुमक्खी संकट चरण 6 के साथ मित्र बनें
    2
    कुछ ऐसे विचारों को फेंकने की कोशिश करें जो पहले दिमाग में आए। कुछ याद रखें जो उस समय आपको दिलचस्प लग रहा था और वहां से शुरू हो रहा है, अपने विचारों को और अधिक जटिल विश्लेषण के साथ विकसित करें उदाहरण के लिए: यदि आप यात्रा करने का एक मूल मार्ग सोच चुके हैं, तो तय करें कि परिवहन का कौन सा साधन बेहतर होगा।
  • आपकी मधुमक्खी संकट चरण 7 के साथ मित्र बनें
    3
    अपने चारों तरफ देखो, आप कहीं भी हों और आपको कुछ हिट करने की कोशिश करें जो आपको हिट कर सके। आप बस के लिए नहीं है "खोज "। अपने आस-पास की चीज़ों के बारे में अच्छी तरह से सोचें याद रखें: यदि यह आपको कुछ भावनाओं का कारण बनता है, तो शायद यह प्रेरणा का उत्कृष्ट स्रोत है
  • बीई देसी चरण 2 नामक छवि
    4
    अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें प्रेरणा के आगमन की प्रतीक्षा करते समय आप कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं वास्तव में यह भी एक वास्तविक उम्मीद नहीं माना जाना चाहिए। आप तैयार हैं। आपको निश्चित रूप से प्रेरित करने और प्रेरित करने के लिए कोटेशन या छवियों के सैकड़ों को दूर करना नहीं है। हमेशा आराम करने के लिए याद रखना
  • इमेज का शीर्षक
    5
    एक हताश तरीके से मत देखो। क्या आपको लगता है कि एक टाइकून अपने अरबपतियों की परियोजनाओं में 5 मिनट के भीतर आता है? जाहिर है, नहीं। यदि आप अतिरिक्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप केवल एक सिरदर्द या एक कमजोर विचार के साथ खत्म हो जाएगा
  • अवसाद चरण 2 से रचनात्मकता बनाएं शीर्षक चित्र
    6
    प्रेरणा का आपका स्रोत सामग्री नहीं हो सकता है अक्सर अवधारणाएं जो अधिकतर विचारों को प्रोत्साहित करते हैं, केवल हमारे सिर के अंदर हैं एक विशिष्ट स्मृति पर लौटें जो आपके पास स्थिति या हालात है इसके अलावा, उन चीजों के बारे में सोचें जो आपको अनुभव है या आपकी राय के बारे में है। युद्ध, धर्म, राजनीति, संबंध, मृत्यु आदि।
  • छवि जिसे आप पढ़ें चरण 6 को याद करें
    7
    यह अमीर। सभी विचार छोटे बीज से एक व्यक्ति के दिमाग में पैदा होते हैं। और कई स्पष्ट रूप से जल्दी मर जाते हैं जितने बीज आप कर सकते हैं उतने बीज लगाने की कोशिश करें, अपने आप को एक संस्कृति प्राप्त करने के लिए मीडिया का लाभ उठाएं। संगीत सुनें, वीडियो देखें, किताबें पढ़िए, लेखों का विश्लेषण करें और हर दिन नई चीजों की तलाश करें।
  • रॉक संगीत चरण 3 के बारे में सुनना प्रारंभ करें
    8
    बहुत ज्यादा मत सोचो यदि आपके पास कोई विचार है या आपको प्रेरित महसूस होता है, तो उस पर नज़र रखें सरल पर रहें निरंतर इसे विस्तारित करने की कोशिश न करें, उसके वर्तमान रूप में आराम करो और इसके बारे में सोचें।
  • एक लेखक के रूप में खुशी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3



    9
    उस संगीत को सुनो जो आपको प्रेरणा प्रदान करता है कुछ शास्त्रीय या आरामदायक ध्वनियों की कोशिश करो वाद्य संगीत एकाग्रता में मदद करता है, लेकिन आप उस पाठ से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं यह पता लगाने के लिए दोनों समाधानों की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
  • पंक गीतों का शीर्षक चित्र 4 चरण लिखें
    10
    एक बार जब आपके पास एक विचार है कि आपको दिलचस्प या रोमांचक लगता है, तो अपनी आँखें बंद करें और उसकी कल्पना करें। फिर अपने बारे में सोचो, जैसा कि आप इसे बाहर से देखते हैं इस विचार को संपूर्ण रूप में देखें और समझने की कोशिश करें कि यह आपको कैसा महसूस करता है। अगर आपको परवाह नहीं है तो प्रेरणा का पीछा न करें उदाहरण के लिए: सिर्फ इसलिए कि फ़ुटबॉल से संबंधित कुछ चीजें आपको प्रेरित करती हैं, अगर वास्तव में आपको फुटबॉल की परवाह नहीं है, या किसी के बारे में बात करें जो इस बारे में वास्तव में भावुक है।
  • एक मनोरंजक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    11
    एक बार जब आपको लगता है कि आपने अपने विचार का सार कब्जा कर लिया है, तो मुख्य एक से संबंधित विचार जोड़कर एक मसौदा डालना।
  • एक सम्मोहक प्रेम पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    12
    इसे जाने मत देना जब कुछ मुश्किल या उबाऊ हो जाता है और आप तय करते हैं कि आप इसे अब नहीं ले सकते हैं, इसे अलग रख सकते हैं और बाद में इसे वापस आ सकते हैं इसे छोड़ मत करो इस तरह यदि आप वापसी चाहते हैं, तो आप इसे हमेशा वापस ले सकते हैं। सभी विचारों को एक तरफ रखो और किसी भी समय से कम समय में आपके पास एक अच्छी तरह से आकर्षित होना चाहिए
  • आपकी दुर्लभ पुस्तक संग्रह को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    13
    संगठित और लागू यदि आप एक अव्यवस्थित व्यक्ति हैं, तो आपके विचार भी होंगे समय की व्यवस्था करने के लिए एक रोडमैप बनाएं और आपको ज़रूरत पूरी करने के लिए संगठित करें। इस तरह आप सब कुछ करने में सक्षम होंगे, भले ही आप सोलह पृष्ठों की एक सूची के साथ मिल जाएंगे।
  • फिलॉसॉफ़ चरण 7 जैसी सोचकर सत्य देखें
    14
    अपनी रचनात्मकता का प्रयोग करें और अपनी प्रेरणा के स्रोत का स्वागत करें अपने विचारों को शरीर दें और उनके लिए एक आवेदन प्राप्त करें!
  • छवि शीर्षक से खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 8
    15
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें जो प्राप्त करने योग्य हैं। इसे ज़्यादा मत करो आप क्या प्राप्त कर सकते हैं, उन चीजों के बारे में सोचें, जो आपको गर्व करता है, उनको प्राप्त करने के लिए उचित समाधान ढूंढें और इस उद्देश्य के लिए काम करें। इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के द्वारा आपके पास ऐसा कुछ होगा जो इस प्रयास की पुष्टि करता है।
  • टिप्स

    • एक नोटबुक या कुछ लिखने के लिए या जब आप किसी चीज को याद रखना चाहें, तब आप को लिखने या लिखने के लिए कुछ ले आओ, या आप एक परियोजना के लिए एक विचार के बारे में सोच सकते हैं।
    • कुंजी ईमानदारी है यदि आप अपने आप से झूठ बोलते हैं, तो आपकी रचनात्मकता का उत्पाद इस मूल्य की कमी होगी।
    • यदि आप किसी को प्रेरित करने के लिए महत्वपूर्ण किसी के बारे में सोचते हैं, तो अपने कार्यों की प्रतिलिपि करने की कोशिश न करें: इसके बजाए, अपने स्थान पर जगह डालकर स्थिति को अनुकरण करने का प्रयास करें ऐसा करके, आप यह देखने में सक्षम होंगे कि उस विशेष संदर्भ में क्या कार्रवाई होगी
    • दूसरों के कार्यों की नकल करने से प्रेरित होना जरूरी नहीं है, प्रेरणा का सर्वोत्तम स्रोत आपको होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अभिभूत मत हो आप अपनी गति से चीजों का सामना कर सकते हैं यह आवश्यक नहीं है और यह एक विचार को मजबूर करने के लिए घंटों के लिए अकेले बैठने के लिए उथल-पुष्ट साबित हो सकता है। इसे आओ और दूसरों की रचनात्मकता पर कुछ बनाने के लिए डरो मत!
    • चीजों में डाइविंग जो भावनाओं को उत्तेजित करता है दर्दनाक या दर्दनाक हो सकता है यदि आपको लगता है कि आप भावनात्मक या तनावग्रस्त हो रहे हैं, तो इस विषय पर बेहतर विचार करें या किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ पहले चर्चा करें। इस तरीके से आप चरित्र के बारे में अधिक जानेंगे और आप अपनी रचनात्मकता के साथ अधिक ईमानदार होंगे। जो भी आप करते हैं, भावना से बचें, इसे एक तरह से या अन्य का सामना न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक नोटबुक और एक कलम अपने विचारों को फेंकने के लिए
    • आपकी रचनात्मकता के लिए एक आउटलेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com