आंखें सपने देखने और चीजों को समाप्त करने के लिए कैसे करें

क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास कई चीजें हैं? क्या आपकी प्रतिबद्धताओं और आपकी ज़िम्मेदारी अक्सर आपके डेड्रीम और आपके आलसी अधिनियम से बाधित होती हैं? यह गाइड आपकी मदद कर सकता है

कदम

स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोन स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
मानो कि आपको क्या करना ज़रूरी है, और यह एक सकारात्मक अंतर बनाता है। आपको यह करना चाहिए यदि आप जो योग्य नहीं करना चाहते हैं, तो आप कम स्तर को हरा सकते हैं और एक रास्ता खोज सकते हैं जिससे आप इसे बच सकें।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोन स्टेप 2 को टाईप करें
    2
    पहला कदम उठाओ आप अपने कमरे को साफ करने की जरूरत है, लेकिन जहां शुरू करने के लिए पता नहीं है, तो यह बात पर्यावरणीय पहलू में सुधार बिस्तर बनाने उदाहरण के लिए, में सबसे बड़ा फर्क लगता है कि से शुरू होता है। यदि आप दस्तावेज़ों का आयोजन कर रहे हैं, तो स्टैक के शीर्ष पर उनसे शुरू करें और धीरे-धीरे नीचे जाएं यदि आप पैसे की गिनती कर रहे हैं, समान बिलों या सिक्कों के ढेर बनाने से शुरू करें
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोन स्टेप 3
    3
    आप प्रगति के साथ, फर्म रहें। यदि आप कुछ दिलचस्प है कि आप विचलित हो सकता है भर में आते हैं, इसे एक तरफ रखो और बाद में इसे संभाल (परिवार काम पर पूर्वता लेता है, लेकिन उन्हें एक संभव बहाने के रूप में उपयोग नहीं करते की तरह बेशक वहाँ कुछ चीजें हैं।) आपको बाधित न करें इससे पहले कि आप एक पूर्व मंच पर पहुँच गए हैं, एक पूरे हिस्से को समाप्त हो गया है या एक चरण को पूरा।
  • इमेज शीर्षक से सावधान रहें और सजाने वाला सामान चरण 4
    4
    ब्रेक लें (जब आवश्यक हो) सिर्फ पांच मिनट के बाद मत रोको, जब तक आप जो कर रहे हों वह बेहद थका रही हो। अक्सर एक ही ब्रेक विकर्षण होते हैं, इसलिए सावधान रहें किसी भी मामले में, अंतराल कुछ समय के लिए पानी पीते हैं, कॉफी बनाते हैं, ऊर्जा की गोली लेते हैं या कुछ खींच व्यायाम करते हैं। छोटे ब्रेक तक सीमित।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डॉन स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज



    5
    यदि आप दिन में सपने शुरू करते हैं, तो तुरंत प्रतिक्रिया दें विचारों पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो, जिससे दिन में सपना हो, और फिर से काम शुरू करें। यद्यपि जल्दी में नहीं जाने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप अभी भी विचारों के धागे को खोने का जोखिम उठा सकते हैं।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डॉन स्टेप 6 को टाईप करें
    6
    खुद को प्रेरित करें यदि आपके इरादे कमजोर दिखाई देते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका काम कितना बड़ा है, आप इसे कर सकते हैं।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोनट स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    शीघ्र ही समापन करने के लिए प्रतिबद्ध है कि आप क्या कर रहे हैं Procrastinate मत करो और कल्पना मत करो, क्योंकि एक सपना जो आपको काम से विचलित करता है बादलों में रहने का एक अच्छा तरीका नहीं है।
  • स्टेप डेड्रीमिंग एंड गेट स्टफ डोनट स्टेप 8 नामक इमेज
    8
    अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के बाद खुद को बधाई। लापरवाह विचारों के बारे में लाए गए प्रलोभन का विरोध करने के लिए खुद की प्रशंसा करें। सकारात्मक सुदृढीकरण एक और नींव है जो आपको दिन में सपने देखने के रास्ते में नहीं आने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • जरूरत पड़ने पर अपने आप को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करें, और जब आवश्यकता हो तो आराम करें काम के लिए एक समय है और खुशी के लिए एक है।
    • याद रखें कि सभी विकर्षणों का मूल आपका मन है यह आपके दिमाग है जो आपके आस-पास के आसपास क्या हो रहा है इसका जवाब देता है। इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें
    • यदि आप अपने आप को प्रेरित नहीं कर सकते हैं, तो प्रेरक डीवीडी या कुछ समान उपयोग करें। हालांकि ध्यान रखें कि, यह भी आपको विचलित कर सकता है, इसलिए यदि ऐसा होता है, तो इसे बंद करें यहां तक ​​कि संगीत सुनना या टेलीविजन को ध्यान में रखते हुए विचलन हो सकता है।

    चेतावनी

    • पूरी तरह से डेड्रीम से बचें यदि आप ऊब महसूस करते हैं और कुछ भी नहीं करना है, तो थोड़ा सोचकर फायदेमंद हो सकते हैं। दिमाग में हमारे मन पर कब्जा है, लेकिन समय बीतने के लिए बाहर देखो ... जब आप बादलों में समय मक्खियों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com