ओपन आइज़ के साथ सपने कैसे?

डेड्रीमिंग नए विचारों को बाहर लाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जब आप सोचने के लिए अपना मन समय देते हैं, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि यह कैसा क्रिएटिव हो सकता है। अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के बारे में मनन करने से आप उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अगली बार जब आपके पास कुछ मुफ्त मिनट होंगे, तो वीडियो गेम खेलने या समाचार पढ़ने के बजाय दिन की सपने देखने की संभावना पर विचार करें। इसका परिणाम आपको अधिक आराम से, सकारात्मक और प्रेरित महसूस करेगा।

कदम

भाग 1

प्रारंभ
डेड्रीम चरण 5 नाम की छवि
1
हमें अनुमति दें कभी-कभी दिन में सपने देखने से इसकी बुरी प्रतिष्ठा होती है, क्योंकि लोग इसे समय की बर्बादी मानते हैं जब आपके पास 20 मिनट का आराम होता है, तो क्या उन्हें अधिक उत्पादक उपयोग करने के लिए उपयुक्त नहीं होगा? अध्ययनों से पता चला है कि वास्तव में, दिवालिएपन उत्पादक है। इसमें आपको अधिक रचनात्मक बनाने में मदद करने की शक्ति है, और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रेरित भी है तो जारी रहें और अपने दिन के शेड्यूल में अपने आप को दिन-रात में प्रवेश करने की अनुमति दें।
  • सांता बारबरा, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि डेड्रीमियर, रचनात्मकता को मापने वाले परीक्षणों में, अन्य की तुलना में 41% बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं
  • दूसरी ओर, जब आप बस अपने दिमाग को वर्तमान से दूर कुछ कल्पनाओं के प्रति घूमते हैं जो शायद सच नहीं आएगा, उदाहरण के लिए लॉटरी जीतने के लिए, दिवालिएपन आपको दुखी कर सकता है इस शोध से यह संकेत मिलता है कि वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने से अधिक खुशी हो जाती है, इसलिए यह आपके दिवालिएपन से वास्तविकता से बचने में विफल रहता है
  • छवि शीर्षक Daydream चरण 1
    2
    अन्य विकर्षणों से खुद को मुक्त करें सपने देखने के साथ-साथ रात में, जब आप शांति की स्थिति में होते हैं, तो बहुत अधिक ध्यान देने योग्य कॉल की कमी होती है। डेड्रीमिंग सत्र शुरू करने से पहले, एक शांत और आरामदेह वातावरण बनाने की कोशिश करें, भले ही आपके पास कुछ ही मिनट शेष हो। आप इसे कहीं भी, कभी भी, घर पर या बाहर और अपने दिन के दौरान कर सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो, सपने के लिए एक शांत स्थान ढूंढें, जैसे खाली कमरे या बाथरूम भी। यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर सपना देखना चाहते हैं, तो इयरफ़ोन का उपयोग करने के लिए दुनिया से पर्याप्त रूप से दूर हो जाने के लिए उपयोगी हो सकता है और अपने दिमाग को कल्पना दें।
  • डेड्रीम शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप भूखे या प्यास नहीं हैं, या अन्य ज़रूरतें हैं जो आपको विचलित कर सकती हैं।
  • संगीत सुनना आपको बाहरी विकर्षण से विचलित करने में मदद कर सकता है, और यहां तक ​​कि आपके दिवास्वप्न में सुधार भी सकता है। वास्तव में, संगीत भावनाओं से भरा हुआ है, इसलिए अपने सपनों की आत्मा के लिए एक गीत का चयन क्यों न करें?
  • इमेज शीर्षक से डेड्रीम चरण 6
    3
    एक खिड़की से बाहर देखो या अपनी आँखें बंद करें प्रत्येक डेड्रीमियर की वरीयताएँ थोड़ा भिन्न होती हैं कुछ लोगों को यह पता करना आसान लगता है कि वे मन को खिड़की या अंतरिक्ष में देखते हैं, जबकि अन्य अपनी आंखों को बंद करना पसंद करते हैं। जो आपको विचलित किए बिना आराम और सोचने में मदद करता है
  • दिये हुए छवि 13 शीर्षक
    4
    अपना मन सकारात्मक दिशा में सोचें। डेड्रीम के कई प्रकार हैं, और उनमें से सभी का आपके मन और मूड पर कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं है अपने विचारों को नकारात्मक विचारों (उदाहरण के लिए, अपने पूर्व पर बदला लेने के बारे में सोचकर) का उपयोग करके आप अपने आप को फेंकने के लिए समाप्त हो जाएंगे लेकिन सपने देखने के बारे में शानदार बात यह है कि आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं, इसलिए प्रत्येक सत्र आपको अच्छी तरह से खुशहाली देता है
  • सकारात्मक-रचनात्मक तरीके से सपने देखने से खुशी और रचनात्मकता के साथ नए अनुभवों के लिए खुलापन के साथ जुड़ा हुआ है।
  • दूसरी ओर, एक दोषपूर्ण-दोषपूर्ण तरीके से सपने देखते हुए, जैसे विफलता और अप्रिय चीजें जो दूसरों के होने या हानि के बारे में सोचने लगती हैं, वे चिंता और अपराध सहित नकारात्मक भावनाओं की ओर जाता है।
  • दिन का सपना देखने का तीसरा प्रकार तब होता है जब ध्यान में आपकी कमी होती है और आपका मन हर जगह भटक जाता है क्योंकि आपको वर्तमान में ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो रही है। सपने देखने का इस तरह का कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं है, क्योंकि यह आपके नियंत्रण में नहीं है।
  • भाग 2

    खुली आंखों से सपने देखने का क्या मतलब है
    डेड्रीम चरण 4 नामक छवि
    1
    आप चाहते हैं भविष्य सपना ध्यान में रखते हुए लक्ष्य के साथ दिमाग में यह आपको प्राप्त करने के लिए प्रेरित करने में मदद कर सकता है। अपने जीवन की कल्पना कीजिए जिनके परिणाम आप चाहते हैं। अपने भविष्य को चरणबद्ध करें जैसा कि आपने इसे देखा है जैसा कि इसे महसूस किया गया है, अपनी कल्पनाओं में लिप्त होने के लिए आपको पूरी आजादी दे रही है क्या आप राष्ट्रपति बने होंगे? क्या आप एक उष्णकटिबंधीय द्वीप में चले जाएंगे? क्या आप अपनी खुद की एक कंपनी मिलेगी? क्या आप प्यार में पड़ेंगे और परिवार का निर्माण करेंगे? आपके दिवालिएपन में, कुछ भी संभव है।
    • उन सभी चीजों की कल्पना करने की कोशिश करें जो आपको खुश कर दे और उन्हें कहानी में डाल दें। सुनिश्चित करें कि कहानी और वर्ण सुसंगत और वास्तविक होते हैं और परिस्थितियों के लिए एक सकारात्मक अर्थ देते हैं, हर बार जब आप अपने दिन-रात में अपने आप को समर्पित करते हैं
  • छवि शीर्षक दिये गये चरण 7
    2
    अपने पसंदीदा चीजों को सपना यह आपके लक्ष्यों का सपने देखने के रूप में उत्पादक नहीं हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में मज़ेदार है कि आप क्या पसंद करते हैं। उन चीजों को ड्रीम करें, जो आपको खुश करते हैं, उदाहरण के लिए कुछ लोग, गतिविधियां, स्थान या खाद्य पदार्थ, या कुछ भी जो आपको मुस्कान बनाने में सक्षम है। भूलना मत भूलना, कि अपने पसंदीदा चीजों को सपने देखने की आदत में शामिल होने से आप स्वयं को विचलित कर सकते हैं कि आप वास्तविकता में क्या सामना कर रहे हैं, आपकी खुशी कम हो सकती है
  • इसलिए, यदि आप अपने पसंदीदा छुट्टी के स्थान के बारे में कल्पना करके अपने आप को खुश करना पसंद करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके इसे देखने के लिए योजना के जरिए खुशी के स्तर को मजबूत बनाएं।
  • इस तरह के किसी के साथ प्रेम की जो वास्तविकता में कोई भी है के रूप में होने के बजाय सपना देखना कुछ ऐसा है जो संभव नहीं है,, कुंठा की भावना करने के लिए आप के लिए मजबूर कर सकते हैं।
  • डेड्रीम चरण 11 शीर्षक वाली छवि



    3
    अपने सपनों में एक हिस्सा सुनना वास्तविक जीवन की स्थिति की कल्पना करो और इसे अपने मन में रखें अधिक विस्तार से और सबसे बड़ी संभव ऊर्जा के साथ मानसिक रूप से आंदोलनों को दोहराएं। इस तरह से आप अपने समस्या-सुलझाने के कौशल को सुधारेंगे और दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को प्राप्त करेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, अपनी पसंदीदा पुस्तक या फिल्म की दुनिया में कैप्टन किया जा रहा है। आप क्या करेंगे? अन्य अक्षरों में आपकी अचानक उपस्थिति पर प्रतिक्रिया कैसे होगी? (जब तक आप पहले से ही दृश्य पर नहीं थे!) विरोधी क्या कहेंगे?
  • आप किसी और व्यक्ति की कल्पना भी कर सकते हैं, और उन गुणों के बारे में सोच सकते हैं जो आप इस व्यक्ति में प्रशंसा करते हैं। यह कैसे आप विभिन्न स्थितियों और समस्याओं पर प्रतिक्रिया करेंगे?
  • छवि शीर्षक दिये गये चरण 10
    4
    आविष्कार कुछ रचनात्मक दिन की सफ़र कहानी, संगीत, कला और अभिनव उत्पादों के लिए नए मूल्यवान विचारों को खोजने का एक शानदार तरीका है। अपना मन भटकना और देखें कि वह क्या खोज कर सकता है सीमा निर्धारित न करें!
  • उदाहरण के लिए, आप जिस उत्पाद को पसंद करते हैं, उसे समझ सकते हैं और समझ सकते हैं कि यह बेहतर कैसे बना सकता है और आप इसे कैसे कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने विचारों को पसंद करते हैं, तो उन्हें लिखने के लिए मत भूलना आप उनका उपयोग कर सकते हैं!
  • भाग 3

    ओपन आइज़ के साथ ड्रीम कहां पता है
    इमेज शीर्षक से डेड्रीम चरण 9
    1
    स्कूल या काम के ब्रेक के दौरान खुली आंखों के साथ सपना। दिन में सपने देखने की सबसे अच्छी बात यह वास्तव में किसी भी समय, कहीं भी करने में सक्षम है। जब आपके पास एक सबक और दूसरे या एक प्रोजेक्ट और अगले के बीच कुछ खाली समय है, तो अपना मन एक ब्रेक दें जब आपके पास अपने आप को समर्पित करने का समय है, तो अपने आप को फोन या कंप्यूटर के साथ मनोरंजन करने की बजाय सपने देखने की कोशिश करें। आपका थका हुआ मस्तिष्क आपको धन्यवाद देगा!
    • कक्षा में या काम पर सपने देखना एक बहुत ही लोकप्रिय मनोरंजन है, लेकिन यह मुसीबत में आप प्राप्त जब आप क्या सामने होता है पर ध्यान देना नहीं है सकते हैं। अभी क्या हो रहा है पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और उन लोगों के लिए अपने दिवालिएपन को सुरक्षित रखें जो वास्तव में गैर-विचलित वातावरण हैं।
  • इमेज शीर्षक से डेड्रीम स्टेप 3 बुलेट 2
    2
    गाड़ी, ट्रेन या बस में सपने देखते हुए जब आप एक पथ के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो सपना सर्वोत्तम चीजों में से एक है। कुछ ऐसा होता है जब आप दुनिया को देखते हैं क्योंकि यह एक खिड़की के पीछे स्लाइड करता है जो हमारे दिमाग में आराम करता है और जाने देता है। खिड़की से बैठने की कोशिश करें और मौका लें जब आप ऐसा करने की ज़रूरत महसूस करते हैं तो आपका मन भटकना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक दिये गये चरण 8
    3
    खुली आँखों के साथ सपना जब आप ट्रेन। यदि आप चलने, तैराकी, चलने या अन्य एकान्तिक शारीरिक गतिविधियों से प्यार करते हैं, तो आपके पास स्वप्न का एक अतिरिक्त अवसर है। उस समय के बारे में सोचने के लिए कि आप क्या चाहते हैं, चाहे वह छोटी कहानी की कहानी को ध्यान में लाए जो आप अपने क्रिसमस की छुट्टियों की योजना के बारे में लिख रहे हैं
  • छवि शीर्षक दिये गये चरण 2
    4
    सुबह और शाम को सपने देखते हुए दिन के पहले और आखिरी घंटों में, सोते से पहले, आपको दिन के उजाले में आदर्श क्षण मिलेंगे आप पहले से ही एक शांत और लगभग विचलित मन के साथ बिस्तर में हो जाएगा तर्क आपके दिमाग को बिल्कुल हास्यास्पद पर विचार करने के लिए बहुत थक गए हैं जब कम हस्तक्षेप लगता है।
  • टिप्स

    • सपने के लिए एक महान समय है जब कुछ आपको नाखुश कर रहा है, या जब आपके पास एक ऐसा विचार है जिसे आप विकसित करना चाहते हैं दिमाग की भावना बढ़ती है, और आप कभी भी नहीं जान सकते हैं कि आप किस अद्भुत चीजों का आविष्कार कर सकते हैं!
    • खुद के लिए एक पूरी तरह से नया चरित्र बनाएं, एक तरह की भूमिका खेल खेल, लेकिन अपने सिर में। उस स्थिति को अलग-अलग स्थितियों में रखें!
    • अपने डेड्रीम को और सुधार करने के लिए, चीजों को स्पर्श करके अपनी स्पर्श मेमोरी का विकास करें और फिर अपनी भावनाओं को याद रखने की कोशिश करें।
    • दिन के उजाले में जानें और एक ही समय में आपके आस-पास की ओर ध्यान दें। आपको लगता है कि दिन में सपने देखने का उद्देश्य गलत प्रस्तुत किया गया है, लेकिन प्रक्रिया को सरल किया जाएगा
    • ऐसा न करें जब आप मान लें कि आपको स्कूल या काम के माहौल में अधिक करने की आवश्यकता है दुष्प्रभाव बर्खास्तगी और अवांछित वोट शामिल हैं।
    • किसी व्यक्ति से बात करते समय कहीं भी अपना सिर न रखें, या आप उसे परेशान कर लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com