कैसे बनाने के लिए अपने सपने सच हो

अपने सपनों को जीवित करने के लिए अब से बेहतर समय नहीं है सही प्रतिबद्धता और एक उचित योजना के साथ आप अपने सपने दराज में सच कर सकते हैं आपको केवल यह जानने की जरूरत है कि आप क्या चाहते हैं और उस रास्ते पर चलने के लिए छोटे कदम उठाएं जो आपको सफलता के लिए प्रेरित करेगा। पथ के साथ आपको बाधाओं का सामना करना होगा, लेकिन यदि आप अपने असफलताओं से सीख सकते हैं, तो आप वांछित अंतिम परिणाम तक पहुंचने की संभावनाओं में वृद्धि करेंगे। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके सपने कैसे प्राप्त करें? पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

एक योजना तैयार करें
छवि बनाएं आपका सपनों को सच करो चरण 1
1
अपने सपनों के बारे में विशिष्ट रहें पहली चीज जो आपको करना है, वह है कि आप क्या करना चाहते हैं इसके बारे में विशिष्ट होना चाहिए, ऐसा करने के लिए अपने सपनों के बारे में बहुत विशिष्ट होने का एक तरीका उन्हें एक डायरी में या नोटबुक में लिखना है। यदि आप नहीं जानते कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, तो क्या आप ऐसा नहीं कर सकते हैं? फिर भी, आप अभी भी अपना रास्ता ले सकते हैं भले ही आप 100% सुनिश्चित न करें कि क्या होगा। आपको बस एक ऐसा विचार प्राप्त करना है कि आप क्या करना चाहते हैं और फिर इसे नीचे संकीर्ण करने का तरीका ढूंढें और इसे ध्यान केंद्रित करें जैसा कि आप अपने सपनों के करीब और करीब आ जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप हमेशा लिखना पसंद करते हैं और एक सच्चे लेखक बनना चाहते हैं। अब आपको नहीं पता होगा कि क्या आप उपन्यास, समाचार या प्रेरक ब्लॉग पोस्ट करना चाहते हैं, लेकिन सही दिशा में आगे बढ़ना आप बेहतर समझ सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं।
  • चिंता मत करो अगर सब कुछ आपको स्पष्ट नहीं है शायद आपका सपना सिर्फ एक नौकरी खोजना है जो आपको महसूस करने की अनुमति देता है कि आप दुनिया में वास्तविक अंतर बना रहे हैं। ऐसा करने के कई तरीके हैं, और एक बड़ा लक्ष्य होने से आपको इसे प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने सपने चलो सच चरण 2
    2
    अपने सपनों को एक जलती हुई इच्छा में बदल दें आपके दिल को इच्छा के साथ जलाना होगा अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए एक मजबूत इच्छा आपके पास आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और जीवन की सबसे कठिन चुनौतियों से निपटने में आपकी सहायता करेगी। अपने सपने को जलती हुई इच्छा के रूप में बदलने का तरीका यह विश्वास करना है कि यह प्राप्य है और आप इसे सही बना सकते हैं। एक सामान्य इच्छा के रूप में इसे देखने के लिए अपने आप को सीमित करके, उदाहरण के लिए, वर्ष में 3 पाउंड खोकर या सनी जगह पर जाकर ऐसा करने के लिए वास्तव में कुछ नहीं कर सकता, तो आप अपने सपन को गंभीरता से नहीं ले पाएंगे
  • अपने आप में एक ज्वलंत इच्छा डालने के बाद, आप शब्द का सपना भूल जाते हैं, क्योंकि एक सपने की प्रकृति आसानी से कुछ असत्य से जुड़ी हुई है। आपको इसे और कुछ के रूप में विचार करना शुरू करना होगा
  • छवि बनाएं आपका सपनों को सही करो चरण 3
    3
    एक लक्ष्य में जलती हुई इच्छा को चालू करें अपने सपने को जलती हुई इच्छा के रूप में बदलने के बाद, अपनी पहुंच क्षमता पर विश्वास करें, आपको इसे एक लक्ष्य बनाना होगा। ऐसा करने के लिए आपको केवल यह विश्वास करना पड़ेगा कि यह संभव नहीं है, आपको इसे आज़माने के लिए आश्वस्त होना होगा। इस प्रकार की सोच आपकी प्रतिबद्धता पर आधारित है, यह किया जा सकता है और मैं इसे कर दूँगा, और अगर मैं ऐसा कर सकता हूं तो मैं इसे अब करूँगा। उद्देश्यों को समय से जोड़ा जा सकता है, फिर अपनी प्रतिबद्धता को अधिक महत्व देने के लिए एक समय सीमा जोड़ें।
  • एक लक्ष्य में जलती हुई इच्छा को बदलने के बाद, शब्द सपना या इच्छा को भूल जाओ, अब यह आपके जीवन का लक्ष्य है, एक लक्ष्य है जिसे आप प्राप्त करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने सपने आओ सच चरण 4
    4
    अनुसूची. एक सामरिक कार्य योजना बनाएं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको एक रणनीति बनाने की आवश्यकता होगी - आम तौर पर इस प्रकार की रणनीति को एक योजना या कार्य योजना कहा जाता है किसी भी व्यक्ति के लिए वैध कोई सार्वभौमिक क्रिया योजना नहीं है, हर रणनीति इसमें शामिल व्यक्ति और उन उद्देश्यों पर निर्भर करती है जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं। यही कारण है कि आपकी स्वयं की योजना तैयार करने की चाबी आपके भीतर ही होती है, और इसे प्रकाश में लाने के लिए आवश्यक होगा।
  • अपनी योजना में हर बिंदु लिखें इसे लिखे रूप में रखने से आपको इसे अधिक दृढ़तापूर्वक समझ में आ सकता है। बस याद रखें कि जीवन हमेशा सफल होने के लिए के रूप में हम तय है ताकि आप एक के बाद एक व्यवस्थित एक परिणाम प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकता है जाना नहीं है, और आप अपनी योजना के कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं में परिवर्तन करने की आवश्यकता हो सकती है, या यहाँ तक पुनर्विचार, अपने सपनों का एहसास
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच चरण 5
    5
    अब अधिनियम विशिष्ट कार्य योजना में अपने लक्ष्यों को बदलने के बाद, अब समय कार्य करने के लिए होगा और हर अवसर है कि आप अपने रास्ते पर पूरा करेगा उपयोग करने के लिए। यह बहाने को छोड़ने का समय है, और स्थगित करना बंद करने के लिए है कि आज कल क्या किया जा सकता है। निश्चित रूप से वहाँ अपने सपनों का पीछा, उदाहरण के लिए से विचलित होने के लिए हमेशा अच्छे कारणों, अपनी शादी की योजना के लिए, काम पर एक बहुत तनावपूर्ण अवधि के माध्यम से जाना है, एक बहुत जटिल संबंधों में शामिल होने, और इतने पर होने हैं, लेकिन अगर यह आपका रवैया आप अपने लक्ष्यों में से किसी तक पहुँचने में नाकाम रहने के अनंत को बहाने खोजने के लिए जा रहे हैं, है।
  • ब्रह्मांड में, जैसे की तरह आकर्षित करती है, और जहां अवसर मौजूद हैं, मौके दिखाई देते हैं। जब आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए काम कर रहे हों, उन्हें तैयार करने और तैयार करने के लिए तैयार रहें, आपकी इच्छा और भी अधिक ठोस हो जाएगी और आपके सपने जल्द ही वास्तविकता बन जाएंगे
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच चरण 6
    6
    अपने आप को अल्पकालिक लक्ष्य दें. अपने मुख्य लक्ष्य को छोटे लक्ष्यों में विभाजित करें, और उनमें से प्रत्येक के लिए निर्धारित तिथियां यह सब छोटे कदम उठाने के लिए नीचे आता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास लिखने का सपना देखते हैं, तो आप उस क्षेत्र में एक लेखन संगोष्ठी में भाग ले सकते हैं जहां आप रहते हैं या पांच पृष्ठ की कहानी लिखकर अपने हाथ का परीक्षण कर सकते हैं। एक उपन्यास में अपने आप को फेंककर, एक ठोस नींव के निर्माण के बिना अपने लक्ष्य तक पहुंचने में आसान नहीं होगा जो आपको अपने सपनों को सचमुच महसूस करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करेगा।
  • जब अल्पकालिक उद्देश्यों के आकार, लेकिन यह भी एक लंबे समय तक अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए, यह है कि क्षेत्र, दोस्तों या परिचितों में विशेषज्ञों की सलाह है जो खोज रहे हैं क्या रास्तों कि उन्हें नेतृत्व थे सुनने के लिए वास्तव में मददगार है सफलता के लिए आपके लक्ष्यों के बारे में ज्ञान का विस्तार किया जाएगा, और आपको पता चल जाएगा कि वे कितने यथार्थवादी हैं।
  • छवि बनाएं आपका सपनों को सच करो चरण 7
    7
    नियमित आधार पर अपनी प्रगति की समीक्षा करें एक बार जब आप उस पथ को ले गए हैं जो आपको आपके सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप क्या कर रहे हैं। यद्यपि रोम एक दिन में नहीं बनाया गया है और आपकी प्रगति जितनी तेज़ हो उतनी तेज़ नहीं हो सकती है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप आगे बढ़ रहे हैं अपनी व्यक्तिगत प्रगति रिपोर्ट बनाने पर आपको कुछ चीजें यहां पर विचार करना चाहिए:
  • यदि लक्ष्य पूर्व-स्थापित समय में किया गया है।
  • यदि आपके पास अभी भी अपने सपने को हासिल करने की तीव्र इच्छा है
  • यदि आपने उस पथ में परिवर्तन किए हैं जो आपको अपने मुख्य लक्ष्य पर ले जाता है
  • मेकअप अपने सपनों का सही शीर्षक चरण 8
    8
    यात्रा का आनंद लें सबसे महत्वपूर्ण बात यह नहीं सोचना है कि आपका जीवन भयानक है और यह खुशी तब प्राप्त होगी जब सपने सच हो जाएंगे। वास्तव में, एक बार जब आप उन तक पहुंच गए हैं और यह उत्साह खत्म हो जाएगा, तो आप पा सकते हैं कि आप अपने प्राकृतिक मन में लौट आए हैं और एक नया सपना महसूस करने की तीव्र इच्छा रखते हैं। भविष्य के लिए इस तरह की इच्छाएं और ऐसे विचार पूरी तरह से सामान्य हैं, इसलिए आपको विश्वास करना चाहिए कि आप खुद पर खुश और गर्व महसूस कर सकते हैं और आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के बाद ही एक सार्थक जीवन प्राप्त करने का दावा कर सकते हैं। । तो अपने रास्ते पर हर कदम का आनंद लें और यात्रा के दौरान अपने आप पर गर्व करें।
  • भाग 2

    प्रेरित रहें
    इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच 9
    1
    सफलता देखें समय-समय पर, अपनी आँखें बंद करें और कल्पना करें कि आपका लक्ष्य आपके लक्ष्य तक पहुंचने के बाद आपकी ज़िंदगी कैसी होगी। अपने आप से विनती करें कि आपने इसे पहले से ही बनाया है और कल्पना कर लीजिए कि आपके दिमाग, घर, रिश्तों और विचारों की तरह क्या होगा जब आप अपने दिल के सबसे निकटतम स्तर हासिल कर लेंगे। यह एक शानदार प्रेरक तकनीक है, खासकर जब कोई निराश महसूस करता है और एक आशंका है कि हमारी इच्छाओं का एहसास कभी नहीं होगा। उत्साह और आनन्द को देखते हुए, जो आपके लक्ष्य को हासिल करने के बाद आपके जीवन को भर देगा, यह सुनिश्चित करेगा कि आप उन्हें अधिक सुलभ समझें।
  • आपका शीर्षक बनाओ चित्र सही बनाएं चरण 10



    2
    भरोसा रखें यदि आप अपने सपनों को सच्चे बनाने में सफल होना चाहते हैं, तो जब भी कुछ ऐसा नहीं होता है, जब आपके सपनों को अप्राप्य लगता है, तब आप खुद को नकारात्मक नहीं दिखा सकते। आपको अपना सिर पकड़ना है, अपने आप में विश्वास करना और आगे चलना जारी रखना, भले ही कठिनाई के साथ। यह संदेह है और रास्ते में सवाल पूछने के लिए पूरी तरह से स्वाभाविक है, लेकिन अंत में, आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना चाहिए, क्योंकि अगर आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो कोई और नहीं करेगा
  • सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने से आपको विश्वास बनाए रखने में बहुत मदद मिलेगी। हर स्थिति में हो सकता है कि केवल सबसे खराब कल्पना कीजिए, आप इस घटना के अवसरों में वृद्धि करेंगे।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही कदम 11
    3
    विश्राम के लिए समय समर्पित करने के लिए मत भूलना यद्यपि अपने स्वयं के लक्ष्यों और सपनों को पूरा करने में अपने आप को दृढ़ता से दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है, यह टूटने के लिए आवश्यक है और अपने आप को आराम करने की अनुमति और शांतता के क्षण हैं। आप निश्चित रूप से अपने आप को चिंताओं से भरना नहीं चाहते हैं, अपने आप को आवश्यक नींद से वंचित करना या मित्रों के साथ मज़ा छोड़ना धीमे और समय-समय पर आराम केवल सफलता के लिए आपकी लालसा को और भी अधिक लालची बना देगा और एक बार जब आप सड़क पर वापस आ जाए तो अपने लक्ष्यों को हासिल करने की क्षमता में सुधार करेंगे।
  • ध्यान आप शांत, शांत रहने और अपने लक्ष्यों को देखने के लिए काम कर सकते हैं।
  • योग भी मन और शरीर को जोड़ने के लिए महान है, और किसी भी रुकावट को छोड़ देता है जो आपको पकड़ लेता है और आपको अपनी क्षमता तक पहुंचने से बचाता है।
  • इस प्रक्रिया के दौरान खुश और स्वस्थ रहने के लिए महत्वपूर्ण है और अपने आप को ख्याल रखने के लिए कभी भी मत भूलना, चाहे आप कितना मुश्किल काम करें। अपने शरीर को कम से कम 7-8 घंटे की नींद दीजिए, तीन स्वस्थ भोजन करें और शराब के साथ बहुत नरम न हो। आप मन की अधिक स्थिर अवस्था प्राप्त करेंगे और आप जो भी हमेशा सपना देख चुके हैं उसे प्राप्त करने की संभावनाएं बढ़ेंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच चरण 12
    4
    विफलता से जानें यदि आप चाहते हैं कि आपके सपने सच हो जाएं, तो आपको अपनी गलतियों और दुर्घटनाओं से सीखने में सक्षम होना चाहिए, और आगे बढ़ने के लिए भी अधिक शक्ति के साथ आगे बढ़ना चाहिए। यदि आप कुछ में असफल हो गए हैं, तो बंद करो और अपने आप से पूछें कि क्या हुआ और आप अलग ढंग से क्या कर सकते थे। बेशक, कभी-कभी यह सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण हो सकता है, और जो भी आप कर सकते हैं वह आगे बढ़ेगा, लेकिन ज्यादातर मामलों में आप देखेंगे कि हमेशा ऐसा कुछ है जो अलग तरह से किया जा सकता है। आखिरकार, पागलपन को विश्वास के रूप में परिभाषित किया गया है कि आप अलग-अलग परिणाम प्राप्त करके बार-बार ऐसा ही कर सकते हैं, और आप उस श्रेणी में नहीं आना चाहते हैं।
  • हिट करने के बजाय आपको नीचे तोड़ दिया जाता है, उन्हें अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए आपको और भी भूखा दिखाने के लिए उपयोग करें।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही चरण 13
    5
    रास्ते के साथ, वह रचनात्मक आलोचना स्वीकार करता है। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रहें और दूसरों को अपने रास्ते में आने की इजाजत न करें, यह उन लोगों की बात सुनना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जो वास्तव में आपकी सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं। निश्चित रूप से आप सब नहीं, सर, वे बस आप को हतोत्साहित करने और अपने दिन बर्बाद करने के लिए कोशिश कर रहे हैं से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन अगर अपने लक्ष्य के लिए एक विश्वसनीय दोस्त या संबंध में एक अनुभवी व्यक्ति आपको बताता है कि कुछ अलग ढंग से किया जा सकता है कि, तो आप तय करने के लिए कुछ समय लग सकता जो सलाह का पालन करने के लिए उपयोगी होगा
  • बेशक, सिर्फ इसलिए कि किसी को आपके कल्याण की परवाह है या आपके लक्ष्यों की व्यापक समझ नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास हमेशा सबसे अच्छे उत्तर होते हैं समझने के लिए समझें कि कौन-से सुझावों का पालन करना सबसे अच्छा है और जिनके बारे में आप नहीं सुनते हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने आओ सच चरण 14
    6
    आवश्यक बलिदान करें आपको उन चीजों को छोड़ देना पड़ सकता है जिनकी आप परवाह करते हैं क्योंकि आपकी इच्छाएं सही हो जाती हैं आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और अनिवार्य रूप से कुछ चीजें जो आप से प्यार करते हैं, चाहे वह दोस्तों के साथ नशे में हो या अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए बाहर जा रही हो। आपको अपने शहर में अगले मैराथन के लिए प्रशिक्षित करने की इच्छा को छोड़ना पड़ सकता है क्योंकि इसमें बहुत अधिक समय लगेगा, वकील की परीक्षा के लिए पर्याप्त अध्ययन न करना। उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपके समय पर कब्जा कर रहे हैं और पता करें कि आपको कौन छोड़ना होगा और आपको कौन कम करना होगा
  • किसी ने कभी नहीं कहा है कि यह एक आसान प्रक्रिया होगी। उदाहरण के लिए, कभी-कभी कुछ परिवार के समय को छोड़ना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको यह याद दिलाना होगा कि प्रक्रिया समाप्त होने पर आप संतुलन प्राप्त कर पाएंगे।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही चरण 15
    7
    अपने रास्ते पर आने वाली प्रत्येक बाधा को निकालें इसके बारे में सोचो: क्या आप अभी अपने सपने तक पहुंचने से रोक रहे हैं? क्या यह शायद एक विषाक्त दोस्त है जो कुछ भी नहीं करता है, लेकिन आपको तोड़ देता है और आपको बेकार महसूस करता है? या फिर यह एक रिश्ता है जो अंत में आ गया है, जब आपको अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है तो आप सभी ऊर्जा से वंचित हो जाते हैं? वैकल्पिक रूप से यह एक ऐसी नौकरी हो सकती है जो आपको शराब की तरफ कोई संतोष या आपका भोग नहीं महसूस कर सकता है, कभी-कभी आपको जो भी करना चाहिए, आपको बहुत चक्कर आना चाहिए। जो भी रुकावट, या बाधाएं, अपने रास्ते पर, यह एक योजना को स्थायी रूप से इससे छुटकारा पाने का समय है
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आपको वापस पकड़ रहे हैं आपकी मदद करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त से पूछें आप ने यह नहीं देखा है कि आपके टीवी की लत के रूप में सरल कुछ भी आपकी पूरी क्षमता तक पहुंचने से रोक रहा है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने सपने आओ सच चरण 16
    8
    माफी छोड़ दें सबसे सफल और सर्वोत्तम लक्ष्य-उन्मुख लोगों के सबसे महत्वपूर्ण लक्षणों में से एक को बहस को छोड़ देना और आगे बढ़ना, कठिनाई के बावजूद, अपने रास्ते पर कितनी बाधाएं हैं, कोई बात नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता की तरह उन्हें करना चाहिए और आप एक कम आत्मसम्मान भेज आप का इलाज नहीं है, जो आपके जीवन को सबसे भाग्यशाली नहीं था, कि लोगों को हमेशा बुरी तरह से व्यवहार करेगा, और हालांकि सब कुछ वास्तव में सच हो सकता है, तो आप में सक्षम होना चाहिए अपने आप को मजबूत बनाने के लिए प्रतिकूल परिस्थितियों का उपयोग करने के लिए, जो कि आप क्या चाहते हैं, प्राप्त करने में सक्षम न होने के लिए एक बहाना के बजाय।
  • यह सच है कि हर कोई एक शर्ट के साथ पैदा नहीं होता है आप रुक सकते हैं और अपने लिए खेद महसूस कर सकते हैं, लेकिन फिर उन समस्याओं का सामना कर सकते हैं जिन्हें संबोधित करने की जरूरत है। लेकिन अगर आप सफलता हासिल करना चाहते हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते जो पीड़ित की तरह महसूस कर रहे हैं।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही कदम 17
    9
    अपने सपनों का पुनर्मिलन करें यदि आप उन्हें सच नहीं बना सकते हैं लेकिन इसे एक तरह से नहीं समझें वास्तव में, यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और सही योजना बनाते हैं, तो आप अपने लिए उपलब्ध सफलता की बाधाओं में वृद्धि करेंगे। हालांकि, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि सभी सपने किसी के द्वारा महसूस नहीं की जा सकें, खासकर यदि वे एक प्रसिद्ध अभिनेता बनने या संपादकीय सफलता लिखने जैसी चीजों की चिंता करते हैं। यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभावान मशहूर हस्तियों या सबसे सफल लोगों को अपना भाग्य मिला है और आखिरकार, आप एक विशाल प्रतिभा भी बना सकते हैं, जबकि इसे काम करने में सक्षम नहीं हैं। यदि यह आपका मामला था, तो बार-बार कोशिश करने के बाद, आप एक ऐसे बिंदु पर पहुंचेंगे जहां आपको यह महसूस करना होगा कि आपको एक खुश और संतोषजनक जीवन जीने के लिए अपने लक्ष्यों को बदलना होगा या नए लोगों को बनाना होगा।
  • आप अपने सपनों को हासिल करने पर जो भी निवेश करते हैं वह निवेश नहीं कर सकते हैं, अन्यथा यदि आप इसे नहीं बनाते हैं, तो आपको विफलता महसूस करने का खतरा होगा। इसके बजाय, आपको एकल घोड़े के लिए लक्ष्य देने के बजाय कई संतुष्टिदायक पहलुओं के माध्यम से एक परिपूर्ण जीवन जीने का एक तरीका ढूंढना होगा। यह आपकी अपेक्षाओं की समीक्षा करने के लिए आवश्यक होगा, लेकिन अंत में आप अपने आप पर अधिक संतुष्ट और गर्व महसूस करेंगे।
  • टिप्स

    • किसी के सपने को सही बनाने के लिए सही रवैया यह मानना ​​है कि जब कोई मानता है कि कुछ भी असंभव नहीं है।
    • सपने सपने हैं यदि आप चाहते हैं कि वे सही हो जाएं तो आपको हर दिन वास्तविक जीवन में उन्हें प्राप्त करने के लिए गंभीरता से खुद को प्रतिबद्ध करना होगा। अपने सपनों के बारे में सकारात्मक रहें और दूसरों के शब्दों से प्रभावित न करें अपने आप को विश्वास करो
    • आप जो भी करते हैं, उसके बारे में सकारात्मक और आत्मविश्वास का रवैया चुनें और याद रखें कि केवल उन्हीं सीमाएं हैं जो आप स्वयं हैं
    • आप बस तय नहीं करना चाहिए कि आपका सपना अब जलती हुई इच्छा है इसके बजाए, जब आप उस पर ध्यान देते हैं, तो यह आपके अंदर बढ़ने लगता है, जिससे कि चेहरे का प्रतिनिधित्व करने वाला बीज जलती हुई इच्छा पैदा करता है आपकी लालसा स्वतः ही नए बीज बन जाएगी, और जब आप ध्यान में आते हैं तो यह आपके लक्ष्य को जीवन देने के लिए बढ़ेगा। उस बिंदु पर आपका लक्ष्य नया बीज बन गया होगा और आप पर ध्यान देने के लिए एक ऐसे कार्य योजना को जन्म देगा जिसमें आपको जीवन में महिमा प्राप्त करने के लिए काम करना होगा।
    • हमारे सपने सच होने के लिए उठाए जाने वाले पहले कदमों से हम अत्यधिक गलत समझाते वक्त आ जाते हैं: ध्यान, तकनीक जो सपनों को सशक्त इच्छाओं, उद्देश्यों की इच्छाओं में बदलने, कार्य योजनाओं में उद्देश्यों और वर्तमान में हम सभी का सपना देखा है, में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आप किसी की विधि की प्रतिलिपि नहीं कर सकते क्योंकि उस विधि को विशेष रूप से उनके लिए अनुकूलित किया गया है हम में से प्रत्येक को अपना तरीका खोजना होगा इस उद्देश्य के लिए ध्यान एक प्रभावी साधन है। ध्यान करने के लिए कुछ पर गहराई में प्रतिबिंबित करने का मतलब है। जब आपके गहरे विचार कुछ पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो ऐसा लगता है कि आप सार्वभौमिक चेतना से जुड़ रहे थे - आप अपने गहरे स्वयं के भीतर जवाब की तलाश कर रहे हैं। आप जो चाह रहे हैं वह आप के भीतर है क्योंकि हममें से प्रत्येक व्यक्ति इस उच्च शक्ति से जुड़ा है।

    चेतावनी

    • किसी और चीज़ से ज्यादा, आपको अपने और अपनी क्षमताओं में विश्वास करना होगा।
    • यदि आप अपने सपनों को सच करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो वे अधिकतर वास्तविकता बन जाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अनुशासन
    • धैर्य
    • दृढ़ संकल्प
    • प्रतिबद्धता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com