एक सपने से जागना कैसे

क्या आपको कभी एक सपना था जो दुःस्वप्न में बदल जाता है? यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आप सो रहे हैं, कभी-कभी, सपने की घटनाओं को बदलने में सक्षम नहीं होने से आपको फंस लगता है। बहुत से लोगों को इस तरह के सपने हैं - हालांकि, यदि वे बहुत बार-बार आ रहे हैं और यदि वे आपको डराते हैं, तो जानना जरूरी है कि जितनी जल्दी हो सके जागृत करें।

कदम

छवि को शीर्षक से जागृत करें आपका ड्रीम चरण 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि आप सपना देख रहे हैं यदि आप सोचते हैं कि सपने के तथ्य वास्तविक हैं, तो उठना बहुत कठिन है। उन चीजों की पहचान करने की कोशिश करें जो वास्तविक जीवन में नहीं हो सकते हैं, या अजीब पहलुओं वास्तव में, जब आप स्पष्ट सपने देखते हैं, तो आप घटनाओं के पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं और किसी भी नतीजे के बिना दुःस्वप्न को एक सुंदर सपने में बदल सकते हैं। कभी-कभी, भले ही आपको पता चल जाए कि आप सो रहे हैं, जागना मुश्किल हो सकता है अपनी बाहों को उठाने की कोशिश मत करो, क्योंकि बाधाओं को आधा नींद में आना पड़ता है और अजीब स्थिति को ग्रहण करना पड़ता है जो कमरे में अन्य लोगों को डरा सकती हैं।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें आपका ड्रीम चरण 2
    2
    अपने दुःस्वप्न को हेरफेर करने का प्रयास करें कुछ लोग दूसरों की तुलना में बेहतर करते हैं - यदि आपके लिए यह मुश्किल है, तो कोई समस्या नहीं है। इस कौशल को कमाने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता है जब आप समझते हैं कि आप सपने देखते हैं, और यदि आप सोते रहना चाहते हैं, तो आप घटनाओं को संशोधित कर सकते हैं और दुःस्वप्न के भयावह तत्वों को दूर कर सकते हैं। आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचते रहें उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को मार दिया गया था, तो अगर आप एक बुरे सपने देख रहे थे, तो अपने आप से कहें "मेरा कुत्ता आक्रामक को काट देगा और मेरी बाहों में चलेगा"। यदि आप इसके बारे में तीव्रता से सोचते हैं, तो यह तुरंत होना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें आपका सपनों का चरण 3
    3
    अगर आप अपना सपना नहीं बदल सकते, तो जाइए। यदि आपका दुःस्वप्न हो रहा है जब आपके घर में आग लगती है और आप इसे बंद नहीं कर सकते हैं, तो यह जाने का समय है आपको यह देखना चाहिए था कि जब आप सपने में चीखने की कोशिश करते हैं, तो जो बाहर आता है वह ध्वनि के बिना सिर्फ एक कानाफूसी है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वास्तविकता में आपका मुंह बंद हो जाता है और आप वास्तव में अपने मुखर रस्सियों या हवा का उपयोग नहीं कर रहे हैं। अब सोचो कि मैं किसी के लिए मेरी सहायता करने के लिए कॉल करूंगा कुछ लोगों को यह महसूस होता है कि उनका मस्तिष्क किसी के साथ जवाब देता है। अपने मस्तिष्क को दोहराते रहें कि आप वास्तव में जब तक महसूस नहीं करते हैं तब तक सहायता प्राप्त करेंगे - जो आमतौर पर दो या तीन बार के बाद होता है फिर, कुछ कहने की कोशिश करें - आप देखेंगे कि आप सामान्य से अधिक प्रयास करेंगे क्योंकि आप वाकई अपने मुखर कॉर्ड का उपयोग कर रहे हैं। इस बार, एक आवाज़ आपके मुंह से बाहर आनी चाहिए, और आपको जागना चाहिए और पता चले कि यह सिर्फ एक सपना था।



  • छवि को शीर्षक से जागृत करें आपका सपना कदम 4
    4
    फिर से जागने की कोशिश करो यदि आप अभी भी जाग नहीं सकते हैं, और अगर आग करीब और करीब हो रही है, तो यह योजना बी पर आगे बढ़ने का समय है। क्या आपने कभी देखा है कि सपनों में आप अपनी पलकें नहीं झलकते? वास्तव में यह एक बहुत सरल क्रिया है जो सपनों में बहुत उपयोगी हो सकती है। जब आप सोते हैं, अपनी आँखें बंद करें और जब आप उन्हें फिर से खोलते हैं, तो वे भी वास्तविकता में खोले जाएंगे और फिर आप जाग जायेंगे यदि आप पहले प्रयास नहीं कर सकते, तो कुछ सेकंड के लिए अपनी आँखें बंद करें, फिर धीरे-धीरे उन्हें फिर से खोलें।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें आपका ड्रीम कदम 5
    5
    खुद को हिलाएं। सपने के दौरान, वास्तव में आपको प्रभावित करने के लिए अपने शरीर को हिलाएं। यदि आप अक्सर दुःस्वप्न करते हैं, तो आप ऐसी स्थिति में सोते हैं जो आपको अपने पैरों को सपने में `किक` करने की अनुमति देती है, और अगर सब कुछ ठीक हो जाता है तो आप जाग जायेंगे
  • टिप्स

    • अगर आप मरने से पहले मरने का सपना देखते हैं, तो आप अपने आप को उठना चाहिए।
    • दुःस्वप्न को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है, लेकिन यदि आप हर समय जागने के थक गए हैं तो यह एक अच्छा कौशल है।
    • जिस पोजिशन को आप झपकी लेना चाहते हैं वह आम तौर पर स्वर से सरल होता है - पहली बार, बस उस मार्ग का पालन करें।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास हर समय एक आवर्ती सपना है, तो डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com