अपने सपने को कैसे सच किया जाए

चाहे आपका सपना एक हवाई जहाज पायलट बनना या सर्वोत्तम विक्रेता को लिखना है, ये सपने सच होने के विशिष्ट तरीके हैं। आपको अपने लक्ष्य को परिभाषित करना होगा, नकारात्मक विचारों का सामना करना होगा और मनोबल उच्च रखना होगा। अपने सपने सच होने शुरू करने के लिए पहले बिंदु पर स्विच करें!

कदम

विधि 1

नींव रखना
छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 1
1
नई चीजों की कोशिश करो आप अपने सपनों को नहीं जानते हैं, या वे अस्पष्ट और ईथर हो सकते हैं ठीक है! नई चीज़ों की कोशिश करना, जो आपको पसंद है उसे खोजने का एक शानदार तरीका है। यह लोगों और विचारों को जानने में आपकी मदद कर सकता है जो आपके सपनों की प्राप्ति में भूमिका निभाएंगे।
  • ऐसी चीजें करें जो आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं यदि एक पूर्ण दोपहर का आपका विचार घर पर एक किताब पढ़ रहा है, तो पैदल चलना या खाना पकाने का सबक लेने का प्रयास करें जितना अधिक आप कोशिश करते हैं, उतना अधिक संभावना है जो आपकी दिलचस्पी को उत्पन्न करने के लिए आपको मिलते हैं।
  • आप किसी ऐसे संगठन में स्वयंसेवा करते हुए कुछ चीजों पर अच्छा विचार प्राप्त कर सकते हैं जो आपके हित में है बहुत सारी उम्मीदों के बिना अनुभव प्राप्त करने के लिए स्वयंसेवा एक बढ़िया तरीका है
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 2
    2
    अपनी प्राथमिकताएं ढूंढें यह जानना कठिन है कि एक सपने कैसे बनें, यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इसे क्या करना चाहते हैं आप क्या करने के लिए प्यार करता हूँ, इसके बारे में अच्छी तरह से सोचें, कि आप के बारे में भावुक हैं, जो आपको सशक्त बनाता है यह क्षण है जब आप अस्पष्ट और गलत हो सकते हैं इसे एक बुद्धिशीलता के रूप में देखें
  • इस बारे में सोचें कि आपको क्या करना चाहिए एक दर्शकों के सामने गाओ? व्हेल बचाओ? ज्ञान प्रसारित करें या पुस्तकों के ढेर पढ़िए? जातीय संगीत पर शोध करना है?
  • इस बारे में सोचें कि आप काम पर या स्कूल में कैसा होना चाहते हैं। यदि कोई बाधा या विफलता की संभावना नहीं थी, तो आप क्या करना चाहते हैं?
  • इन विचारों का मूल्यांकन करने के लिए अपने आप को स्थान दें जैसा कि यह अन्य लोगों के साथ नई चीजों की कोशिश करना है और आपसे क्या करना पसंद है, इसके बारे में सलाह मांगना है, यह स्वयं को पूरी तरह से पूरा करने के लिए कुछ भी करें और स्वयं का फैसला करें कि क्या वह आपके सपनों को प्रतिबिंबित करता है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 3
    3
    क्लच सर्कल जब आप समझते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, उसके बारे में एक सामान्य और कुछ अस्पष्ट विचार है, यह इन सपनों को प्राप्त करने के लिए सर्कल को कसने का समय है। आप जितना अधिक विशिष्ट होंगे, उतना आसान होगा कि आप अपने सपने को प्राप्त करने के लिए एक रोडमैप और लक्ष्य स्थापित करें।
  • याद रखें कि आपका सपना अप्रत्याशित तरीके से सच हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपका सपना संगीत की रचना कर रहा है, तो बड़ी कॉन्सर्ट में खेलने के बजाय, कम प्रतिभाशाली बच्चों या चिकित्सकीय रोगियों को बीमार रोगियों को पढ़ाने के लिए अपनी प्रतिभा समर्पित करें।
  • आपको जरूरी नहीं कि आपके पेशे का सपना बनाना पड़े। आप अपने खाली समय में सपने देख सकते हैं (उदाहरण के लिए पर्यावरण सहयोग में स्वयंसेवा करके)
  • आपका सपना हर महाद्वीप के सर्वोच्च पर्वत पर चढ़ने के लिए हो सकता है, या 12 किमी मैराथन चला सकता है और, हमेशा की तरह, आपके पास एक से अधिक हो सकते हैं आखिरकार, अधिकांश लोग केवल एक सपने से संतुष्ट नहीं होते हैं, लेकिन एक से अधिक करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं।
  • छवि का शीर्षक Fulfill your Dream step 4
    4
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। एक बार जब आपके पास एक विचार या एक से अधिक हो, तो आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इस बारे में सोचने के लिए समय है कि उन्हें कैसे हासिल किया जाए। यदि आप पहली बार वहां जाने के सर्वोत्तम तरीकों के अध्ययन के बिना सपने को प्राप्त करने में सुर्खियों में दौड़ते हैं, तो आप गति खोने और असफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • उस व्यक्ति से बात करें, जिसने कुछ भी हासिल किया है जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, प्रत्येक महाद्वीप पर सर्वोच्च पर्वत के चढ़ने के मामले में, आप उन पहाड़ों पर चढ़ने वाले आत्मकथाएं या पत्रिकाओं को पढ़ सकते हैं। आप उनमें से कुछ को यह देखने के लिए भी प्रयास कर सकते हैं कि उनके पास आपके लिए कोई सुझाव है या नहीं।
  • अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है, इसके बारे में जानें। यदि आप 12 किमी मैराथन चलाने का सपना देखते हैं, तो आपको अपने आप को आवश्यक व्यायाम के बारे में सूचित करना चाहिए, और आपको कब तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। यदि आप एक पुरातत्वविद् बनने का सपना देखते हैं, तो आपको चुने हुए क्षेत्र के लिए आवश्यक आवश्यकताओं के बारे में सूचित करना चाहिए, कितना अध्ययन आवश्यक है और किस प्रकार का है
  • निराश मत हो अगर आपके लक्ष्य को बहुत प्रयास और / या धन की आवश्यकता होती है। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह असंभव है और आपको तुरंत हतोत्साहित करके आप इसे तक पहुंचने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे। बहुत से लोग अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करते क्योंकि वे पैसे या समय के बारे में चिंता करके स्वयं को तोड़ते हैं
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 5
    5
    अपने आप को लक्ष्यों को दे दो जब आपके पास अपने सपनों की जरूरत है, तो आप को ट्रैक पर रहने के लिए खुद को विशिष्ट लक्ष्य और समय-सीमाएं देना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि कुछ भी नहीं बदलेगा। आपको अभी भी लचीला होने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपके पास प्रयास, धन और समय की आवश्यकता का एक अच्छा विचार होगा।
  • लक्ष्यों, बड़े और छोटे की एक सूची बनाएँ: उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य एक पुरातत्वविद् बनने के लिए था, तो आपकी सूची "थीसिस लेखन, ग्रीक और लैटिन, इतिहास और पुरातत्व में प्रमुख सीखने की तरह लग सकता है, रोमन गांवों में जीवन पर डॉक्टर की उपाधि प्राप्त, एक पुरातात्विक खुदाई में काम करते हैं, एक संग्रहालय में काम करते हैं "
  • एक रोडमैप सेट करें इस तालिका में छोटे और बड़े लक्ष्यों को शामिल किया जाएगा उपरोक्त उदाहरण का उपयोग करने के लिए, छोटे लक्ष्यों में महत्वपूर्ण कार्य या सीवी लिखने जैसी चीजें हो सकती हैं। महान उद्देश्य डिग्री या पुरातात्विक उत्खनन प्राप्त करना होगा, यह देखने के लिए कि क्या वास्तव में आप क्या करना चाहते हैं, या यदि आप एक इतिहासकार या प्रोफेसर बनना चाहते हैं तो
  • यह दोहराए जाने योग्य है कि चीजें बदल जाएंगी। आपको लचीला होना होगा आप अपने सपनों में से कुछ पाने के लिए समय को कम कर सकते हैं, या आप वास्तव में कुछ और करना चाहते हैं। ठीक है! लक्ष्य आपके लिए स्वयं का निर्माण समाप्त करना है
  • विधि 2

    सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें
    छवि को पूरा करें आपका सफ़र चरण 6 भरें
    1
    नकारात्मकता से छुटकारा पाएं नकारात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सबसे बड़ी बाधाएं हैं। यदि आप लगातार सोचते हैं कि आप सक्षम नहीं हैं, तो आपके सपने बहुत दूर हैं, तो आप उन्हें महसूस नहीं कर पाएंगे।
    • जब आप नकारात्मक विचारों से चिंतित होते हैं, उन्हें पहचानते हैं और उन्हें छोड़ देते हैं उदाहरण के लिए, अगर आपको लगता है "मैंने कभी नहीं 30 वर्षों के भीतर एक पुस्तक प्रकाशित करने के सपने को साकार करेंगे", सोचा स्वीकार करते हैं और बदलने के लिए यह "मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा हूँ 30 वर्षों के भीतर एक पुस्तक प्रकाशित करने, लेकिन अगर मैं नहीं कर सकता एक विफलता "
    • खुद को दूसरों की तुलना न करें और अपने सपनों की प्राप्ति के लिए। हमेशा आप की सफलता के करीब लोग होंगे उनकी प्रतिबद्धता के लिए सम्मान करें और अपने सपनों के साथ ऐसा करने के लिए प्रेरणा प्राप्त करें।
    • अपने जीवन से उन लोगों को निकालें जो आपके सपनों को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। बचपन से हमें बताया जाता है कि हम क्या कर सकते हैं या नहीं। इन नकारात्मक आइटमों को अनदेखा करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक बच्चे के रूप में एक अंतरिक्ष यात्री बनना चाहते थे, तो आप ऐसा कर सकते हैं यह बहुत मुश्किल है, लेकिन यह अधिकतम करने के लिए अपने आप को करने के लिए बिल्कुल संभव है।
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 7
    2
    सीखना जारी रखें जितना अधिक आप अपने दिमाग को स्पष्ट रखें, बाधाओं पर काबू पाने और आपके सपनों का एहसास करना आसान होगा। सीखने का अर्थ यह नहीं है कि बस किताबें पढ़ना या स्कूल जाना। यह खाना पकाने, मशीनों की मरम्मत, एक नई भाषा का अध्ययन करके किया जा सकता है ...
  • आप भाषाओं सहित प्रत्येक विषय के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम पा सकते हैं। ओपन यूनिवर्सिटी जैसे कार्यक्रम मध्यकालीन अध्ययनों से लेकर गणित और विज्ञान तक के विषयों पर मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • पुस्तकालयों, संग्रहालयों और विश्वविद्यालयों में अक्सर किसी भी विषय पर मुफ्त या बहुत सस्ता पाठ होता है। इस विषय के बारे में अधिक जानने के लिए, या पहले कभी नहीं सुना, एक सबक का प्रयास करें आप एक नया जुनून या एक नया सपना देख सकते हैं
  • स्वस्थ और स्वस्थ आप अपने मस्तिष्क को बनाए रखते हैं, आपके सपने को सच करने के लिए ड्राइव और मानसिक क्षमता होने के लिए आसान होगा। जो लोग सीखते रहते हैं वे रचनात्मक समाधानों को अपने रास्ते पर बाधाओं को आसानी से खोजते हैं।
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका सपना चरण 8
    3
    अपनी गलतियों से जानें जब आप कोई गलती करते हैं तो एक मृत अंत में महसूस करने के बजाय, जांचें कि गलत क्या हुआ। सभी प्रकार की "असफलता" कुछ भी नहीं है लेकिन यह समझने की संभावना है कि अगली बार क्या करना है। गलतियां उत्कृष्ट शिक्षक हैं, और आप उनसे रास्ते से बचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इसे बारीकी से जांच करने से पहले गलती से थोड़ी दूर जाएं किसी त्रुटि की सहज प्रतिक्रिया यह है कि वह शर्म महसूस करता है और उसे छिपाने या इसे भूलने की कोशिश करता है। जब आप समय बीतते हैं, तो त्रुटि को वापस पाने में आसान हो जाता है और स्पष्ट रूप से पता चला कि गलत क्या हुआ।
  • उदाहरण के लिए: आपने पुस्तक प्रकाशित करने के लिए कड़ी मेहनत की है आपने लिखा, फिर से पढ़ना और संशोधित किया, आपने लोगों को इसे पढ़ा था और आपने सुझाव दिए थे। फिर, उस काम के बाद, प्रकाशन घर ने इसे अस्वीकार कर दिया यह आपके काम के बारे में है क्या यह प्रकाशन घर के लिए उपयुक्त था? साथ पत्र या सार परिपूर्ण थे? क्या आपकी पांडुलिपि में सुधार के लिए जगह है? इन सवालों के स्पष्ट रूप से उत्तर देने से आपकी पांडुलिपि और अगली बार के साथ सबसे अच्छी सामग्री बन जाएगी।



  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 9
    4
    बहुत व्यस्त सपने अपने दम पर सच नहीं आते हैं, दुर्भाग्य से। आपके लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है, इसे हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी इसका अर्थ है कसरत, अपने आप को उजागर करना, गलती करना और सीखने के लिए उनका उपयोग करना।
  • याद रखें कि जिन लोगों को अचानक अचानक देखा गया है, वे आम तौर पर पर्दे के पीछे बहुत मेहनत करते थे। उन्होंने उन लोगों से संपर्क किया जो उनकी मदद कर सके, उन्होंने बिना अपनी प्रतिभा विकसित की, उन्होंने गलतियां की और प्रयोग किया। आप उस काम का ज्यादा नहीं देखते हैं, क्योंकि जनता की तरफ से सफलता प्राप्त होने पर सफलता बढ़ जाती है।
  • अपने लक्ष्य की दिशा में काम करने वाले घंटों तक रुकावट न रखें। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आप जितना मज़ा कर रहे हैं (हर सपने में अधिक जटिल पहलू हैं), यह आपके सपनों का फिर से मूल्यांकन करने का समय हो सकता है आपको एक अलग सपने की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम चरण 10
    5
    मदद के लिए पूछें किसी ने कभी अकेले कुछ हासिल नहीं किया है हमेशा अन्य लोगों को चीजों को सुगम बनाने के लिए तैयार हैं, या उन्हें खड़ा करने के लिए प्रशिक्षण देने के लिए तैयार हैं जैसा कि आप अपने लिए महत्वपूर्ण कुछ तक पहुंचने की कोशिश करते हैं, मदद के लिए पूछें
  • उदाहरण के लिए: जब उस पांडुलिपि से इनकार कर दिया गया, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं और जिनकी ईमानदारी आपको कोई संदेह नहीं है। अपनी पांडुलिपि फिर से पढ़ना और कमजोर अंक की पहचान करने के लिए उसे पूछने से डरो मत। इससे आपको अपना लेखन सुधारने में मदद मिलेगी।
  • किसी को आप प्रशंसा (आप उसे पता है या नहीं) से संपर्क करें और उससे पूछें कि वह वहां कैसे पहुंचा था। अक्सर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने वाले निकटतम उन लोगों के लिए अच्छी सलाह देते हैं जो अभी भी पिछले चरणों में हैं।
  • विधि 3

    अपने सपनों को सच बताओ
    छवि को पूरा करें आपका सपना चरण 11 को पूरा करें
    1
    दूसरों के साथ बातचीत करें जो लोग अपने सपनों का एहसास करते हैं, वे ठोस नींव रखते हैं। यही है, जो लोग आपकी सहायता करते हैं, जब आप पूछते हैं, जो आपको प्रोत्साहित करते हैं, जो आपको और इतने पर सलाह दे रहे हैं। बिना किसी बातचीत के आप समुदाय से संबंधित अनेक अवसरों से वंचित होते हैं।
    • नेटवर्किंग कुछ हासिल करने का एक शानदार तरीका है यह आपको खुद को किराया ले सकता है, अपनी पुस्तक प्रकाशित कर सकता है, एक नया सपना खोज सकता है। अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाएं उदाहरण के लिए, यदि शहर में पत्रकारों का एक सम्मेलन है और एक पत्रकार बनने के सपने देखते हैं, तो परिचितों को चलाने के लिए चलाएं।
    • एक अवसर के रूप में प्रत्येक इंटरैक्शन को देखें आपको अपने अगले संपर्क के मूल का कोई अंदाजा नहीं है यह वह लड़की हो सकती है जिसे आप हवाई जहाज पर मिले, या आपके बॉस लोगों से बात करें, उन्हें पता करें कि आपको किस हित है, और ध्यान दें कि वे कौन हैं और वे क्या करते हैं, इस पर ध्यान देकर ब्याज वापस करना सुनिश्चित करें।
    • एक समुदाय बनाएं इसका अर्थ है एक ठोस सहायता समूह, जो दिवालिया होने में आसान होता है। इसका मतलब है कि जब आप अपने सपनों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप व्यक्तिगत स्तर पर दूसरों के साथ कल्याण और बातचीत पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • छवि को पूरा करें आपका सपना कदम 12
    2
    बाधाओं का सामना करें जिन्होंने अपने सपनों को हासिल करने की कोशिश की उनमें से कोई भी कभी भी एक निःशुल्क पास प्राप्त नहीं कर पाया है कई बाधाएं उभर सकती हैं तैयार और लचीला होने के नाते आप उनके साथ सामना कर सकते हैं।
  • अपने सपनों को पूरा करने के लिए बाधाओं में से एक यह है कि सब कुछ एकदम सही हो। आप अपने सपनों का पीछा करने के लिए शुरू होने पर पूर्णतावाद उस समय को स्थगित कर देगा यह आमतौर पर procrastinate के लिए एक बहाना है "मैं पदोन्नति पाने के लिए इंतजार करूँगा ...", "मैं बच्चों को बड़े होने का इंतज़ार करूँगा ...", "मैं इससे पहले ही शुरू नहीं कर सकता कि मैं क्या कर रहा हूं ..."
  • एक और बाधा भय है आप असफल होने से डरते हैं, आप बाद में यह पता लगाने से डरते हैं कि यह वही नहीं है जो आप चाहते हैं, आप डरे हैं दूसरों को लगता है कि आपका सपने बेवकूफ हैं भय से छुटकारा पाने से नियंत्रण से छुटकारा मिल रहा है आप दूसरों को क्या सोचते हैं, आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप एक वर्ष में कैसा महसूस करते हैं, आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आपको भविष्य में क्या धारण नहीं पता है। जब आप इन भयों से बंधे होते हैं, तो सपने की कुल राशि के बारे में सोच के बिना, मन को अगले उद्देश्य में वापस लाएं।
  • अन्य अप्रत्याशित बाधाएं उभर सकती हैं अपने आप से पूछें कि इस बाधा को दूर करने के लिए आपको क्या चाहिए। अगर मैं इसे दूर नहीं करूँगा तो क्या होगा? यह बाधा कैसे उभर गई? अगर इसे हल करने के लिए कोई जटिलता नहीं थी, तो आप क्या करेंगे? ये प्रश्न आपको बाधाओं के लिए रचनात्मक समाधान अनलॉक करने में सहायता कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक पूरा करें आपका ड्रीम 13
    3
    यथार्थवादी रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नकारात्मक होने की अनुमति है नकारात्मक और यथार्थवादी होने के नाते बहुत अलग चीजें हैं नकारात्मकता का अर्थ है अपने सपने को महसूस करने में सक्षम नहीं होने के बारे में। यथार्थवाद का अर्थ है कि यह कुछ समय ले सकता है और रास्ते में बाधाएं आ जाएंगी।
  • उदाहरण के लिए: आग के बजाय आप और मौके पर ही हॉलीवुड के लिए दूर चला एक अभिनेता हूं, अभिनय कक्षाएं करने का प्रयास करें और हो सकता है अगर यह होता है क्या तुम सच में क्या करना चाहते हैं यह देखने के लिए एक अकादमी में शामिल हो। काम करने और संभावित समस्याओं को हल करने के मामले में सुरक्षा जाल बनाने के लिए धन जुड़ा।
  • यथार्थवादी होने का मतलब यह नहीं है कि विलंब के लिए एक बहाना के रूप में बाधाएं या पूर्णता का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। यह यहाँ है कि खुद को लक्ष्य निर्धारित करना महत्वपूर्ण होता है उपरोक्त उदाहरण में, काल्पनिक व्यक्ति नहीं कह रहा है "ठीक है, जब मैं और अधिक पैसा है ...", लेकिन अपने आप में एक रोडमैप दे रहा है: "मैं TOT कमाते हैं और फिर मैं सिनेमा की दुनिया में प्रवेश करने के लिए हॉलीवुड में चले जाएंगे। तब तक, मैं अभिनय का अध्ययन करूँगा और मैं क्षेत्र के थिएटरों में काम करूंगा "।
  • फुलिल आपका ड्रीम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह प्रेरित रहता है एक और आम समस्या जब एक के सपने को हासिल करने की कोशिश कर रहा है तो प्रेरणा है यह अभिभूत या विचलित होना आसान है कभी-कभी प्रेरित रहने का मतलब तब होता है जब चलना कठिन हो जाता है
  • छोटे चरणों पर ध्यान दें अवलोकन को देखने से बचें, अन्यथा आप अभिभूत होंगे। एक पुरातत्वविद् बनने की कोशिश कर रहे काल्पनिक व्यक्ति के लिए, इसमें बहुत काम और बहुत समय लगेगा अंतिम लक्ष्य (अब से कम से कम 10 साल) पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अगले चरण पर ध्यान केंद्रित करें (उस कार्य को आपको डिलीप करना होगा, या डिप्लोमा करना चाहिए)।
  • प्रेरित रहने के लिए एक योजना खोजें यह अंधेरे समय के लिए एक योजना बनाने के लिए एक हारदार जरूरी नहीं है रास्ते के साथ, बाधाओं या सरल थकान के कारण आपको जोर देने की आवश्यकता होगी। उन क्षणों के लिए एक योजना बनाएं (एक छोटा ब्रेक लेना, अपने आप को याद दिलाना, कि आप क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, दूसरों को क्या हासिल किया है!)।
  • तय करें कि यह वास्तव में आप क्या चाहते हैं कभी-कभी, जब आप कुछ की ओर प्रेरणा खो देते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपके पास पहले के समान सपने नहीं हैं इस के साथ कुछ भी गलत नहीं है! यह हो सकता है कि ऐसा करने के लिए एक दिशा में देखने का समय हो।
  • छवि का शीर्षक Fulfill your Dream step 15
    5
    जोखिम ले लो हमेशा सबसे सुरक्षित विकल्प चुनकर आप अपने सपनों का एहसास नहीं करेंगे। सपने एक जोखिम का अनुमान लगाते हैं यह स्वयं को बाहर फेंकने और बेहतर के लिए उम्मीद कर रहा है। कड़ी मेहनत, नियोजन और लचीलेपन आपको दूर ले जा सकते हैं, लेकिन अन्यथा आपको यह जानना होगा कि आप हमेशा सफल नहीं होंगे, लेकिन आपको हमेशा प्रयास करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • अपने सपनों का पीछा शुरू करने के लिए किसी भी समय तक इंतजार न करें, भले ही आप छोटे से शुरू करें कोई "सही पल" नहीं है अगर आप उस मैराथन को चलाने के लिए चाहते हैं, तो तुरंत प्रशिक्षण शुरू करें
  • टिप्स

    • हमेशा अपने सपनों को पुनर्जीवित करें क्योंकि आप उन्हें सच्चा बनाने की कोशिश करते हैं। हालात बदलते हैं और लोग भी: आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अभी भी सही रास्ते पर हैं जो आप चाहते हैं।
    • याद रखें कि आपके सपने तुम्हारा हैं दूसरों को इसके बारे में क्या कहना है, उनकी बात सुनी मत, खासकर यदि वे जो कहते हैं वह अपमानजनक है केवल आप ही जानते हैं कि आपको क्या करना होगा।

    चेतावनी

    • इस पर आसान जाओ! कभी-कभी जब आप किसी लक्ष्य की तरफ चल रहे हैं, तो आपको चलाने से पहले सबसे अच्छा काम धीमा हो जाता है। हर कदम के रूप में यह आता है और बहुत ज्यादा चलने से बचने की कोशिश करो।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com