मालाडेप्टिव डेड्रीमिंग को कैसे प्रबंधित करें (ओपन आईंस के साथ सपना देख)

मैलापेटिव डेड्रीमिंग का इतालवी में एक सटीक परिभाषा नहीं है क्योंकि उसे न तो मान्यता मिली है और न ही वर्गीकृत किया गया है। हम कह सकते हैं कि यह एक मनोवैज्ञानिक समस्या है, जो किसी व्यक्ति को कुछ नहीं करने के लिए बहुत अधिक समय खो देता है, अगर दिन-रात का ध्यान नहीं देता उसने कई लोगों के जीवन को बर्बाद कर दिया है, लेकिन यह ठीक कर सकता है।

कदम

छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 1
1
पता है कि कई डॉक्टर एमडी के अस्तित्व को नहीं पहचानते हैं यह अभी भी अनुसंधान के तहत है, लेकिन इस समस्या का सामना करने वालों के लिए कई ऑनलाइन दस्तावेज़ हैं
  • छवि शीर्षक वाली छवि डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 2
    2
    लक्षणों के लिए देखो क्या आप अपनी आंखें खोलकर बहुत ज्यादा सपना करते हैं (क्या आप दिन की सपने में कुछ नहीं करने के पूरे घंटे खो सकते हैं)? आप एक करने की आदत में आ रहे हैं "कल्पना नियोजन" (आविष्कृत स्थितियों में क्या करना है पर अवास्तविक योजनाएं करें)? क्या आपने देखा है कि आप फर्श पर घूर रहे हैं या अन्य चीजें compulsively (कुर्सी पर झूलते हुए, अपने पैर के साथ ढोल) कर रहे हैं? यदि हां, तो आप दुर्भाग्यपूर्ण दिन की सफ़लता से पीड़ित हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 3
    3
    अगर आपके दिन की प्राप्तियां जटिल नहीं हैं तो चिंतित न हों इस विकार वाले लोग अक्सर कल्पनाएं करते हैं जो एक उपन्यास या फिल्म की साजिश से तुलना की जा सकती हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 4
    4
    यह अभी भी अनिश्चित है कि इस समस्या का कारण क्या है कुछ मामलों में इन लोगों के जीवन में आघात का प्रमाण है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। अकसर दुर्भाग्यपूर्ण दिन की यादें अन्य समस्याओं, जैसे चिंता, अवसाद या असंतोष के प्रति मन की प्रतिक्रिया होती है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 5
    5
    दुर्भाग्यपूर्ण दिनदर्शिता और स्किज़ोफ्रेनिया के बीच अंतर को समझने की कोशिश करें एक सिज़ोफ्रेनिक अक्सर आश्वस्त होता है कि उनके सपने वास्तविक हैं और उनकी कल्पना के तत्वों पर मतिभ्रम होगा। एमडी की तरह एक विकार किस तरह से वास्तविकता और कल्पना के बीच अंतर को समझता है, रोज़मर्रा को रोकने और दैनिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 6



    6
    यह व्यवहार पहचानने से प्रारंभ करें। ट्रिगर करने वाले कारण होते हैं जो कार्य पूरा करते हैं और जो दिन के उतार के कारण होते हैं। एमडी होने से एक बेहद कल्पनाशील मन का संकेत मिलता है कुछ ट्रिगर में वीडियो गेम, संगीत, टीवी और मूवीज़ और पुस्तकें शामिल हो सकती हैं आपको अकेलेपन, थकान, तनाव या भूख से कुछ आंतरिक कारकों को पूरी तरह से बचने की ज़रूरत नहीं है। आपको इन हितों से पूरी तरह से बचने की ज़रूरत नहीं है, हर कोई आपकी बीमारी का कारण हो सकता है, लेकिन आपको उनसे अपने जोखिम को सीमित करना चाहिए। कम से कम जब आप डेड्रीमिंग शुरू करते हैं, तो ध्यान दें कि यह किस वजह से हुआ शायद आप दुखी हैं क्योंकि यह सिर्फ एक अच्छी फिल्म या जो कुछ भी समाप्त हो चुका है
  • छवि शीर्षक वाला डील विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 7
    7
    छोटे लक्ष्यों को सेट करें दुर्भाग्यवश दुनिया सिर्फ इसलिए नहीं रोकी जाएगी क्योंकि आप डेड्रीम को पसंद करते हैं। अपने आप को छोटे और प्राप्त लक्ष्य दे यदि लक्ष्य बहुत बड़ा है तो इसे छोड़ना और दिन में सपने शुरू करना आसान होगा। यदि आपको पूरे घर को साफ करने की आवश्यकता है, तो बाथरूम दर्पण को साफ करने के लिए खुद को स्थापित करके या अपने टोकरी में गंदे कपड़े डालकर शुरू करें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 8
    8
    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो निराश मत बनो क्योंकि आपको दूसरों की सभी चीजें नहीं करने की धारणा है पहचानो कि आपको एक समस्या है और आप क्या प्रतिक्रिया करने के लिए गर्व करते हैं। आपको अपने आप से पहले कभी भी प्यार करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 9
    9
    एक मनोचिकित्सक या चिकित्सक के साथ एक यात्रा शुरू करने पर विचार करें चूंकि इस विषय पर कोई बड़ा शोध नहीं है, इसलिए उन्होंने कभी इसके बारे में नहीं सुना है। लेकिन आपको किसी से बात करने और अपनी समस्याओं का समाधान करने का अवसर मिलेगा, और यह आपको अपने पैरों को जमीन पर रखने में मदद कर सकता है। बहुत से लोगों को उपचार में शर्म आनी चाहिए, लेकिन याद रखना कि आपकी मदद करने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डेल विद मैलाडेप्टिव डेड्रीमिंग चरण 10
    10
    हार न दें! आपके पास अच्छे दिन होंगे। और बुरे दिन होंगे। इन दिनों आप महसूस करेंगे जैसे आपने स्वयं को मदद करने के लिए कुछ भी नहीं किया है। याद रखें कि इसके बजाय आपने आगे कदम उठाए हैं और खराब दिन होने या एक दुराग्रह होने का अर्थ यह नहीं है कि विफल रहा बंद मत करो, हमेशा आगे बढ़ो।
  • टिप्स

    • अन्य लोगों के साथ अपनी समस्या साझा करने से आप इसे हल कर सकते हैं और इसे दूसरों को समझ सकते हैं। लेकिन अपने विश्वासियों को सावधानी से चुनें अधिक जानकारी के लिए चेतावनी अनुभाग पढ़ें
    • अपने आप को उन लोगों से तुलना करें जिनके पास एक ही समस्या है। आप उन्हें facebookfree और forumfree समुदायों में पा सकते हैं "इटली की अप्रिय घटनाएं"।

    चेतावनी

    • आप इस लेख को पढ़ते हैं और आपको लगता है कि आपको यह समस्या है उन्हें पता है कि एमडी वाले अधिकांश लोग दिन के दौरान किसी भी कार्य को पूरा नहीं कर सकते हैं, और वे बिस्तर से बाहर निकलते हैं। यदि आपको दिन में सपने देखने की ज़रूरत है तो आपको इस बीमारी नहीं है, लेकिन शायद एकाग्रता और ध्यान की कमी है। सौभाग्य से, ऐसा कुछ है जिसे किसी भी समय हल किया जा सकता है।
    • कभी शराब या नशीली दवाओं पर खुद को फेंक न दें न केवल वे खतरनाक हैं, लेकिन मेड या नशे में हैं और एमडी से पीड़ित चीजों को बदतर बना सकता है जो लोग इस विकार से पीड़ित हैं, वे ठीक करने की कोशिश करते समय कुछ लत में पड़ जाते हैं।
    • कभी अपने विवेक पर शक नहीं। यह एक मामूली मनोवैज्ञानिक विकार है, सावधान रहें कि चीजें उनके मुकाबले जितनी बड़ी हो।
    • लोगों को अच्छी तरह से उनसे बात करने के लिए चुनें कुछ लोगों का मानना ​​है कि मैलापेटिव डेड्रीमिंग मौजूद नहीं है, और यदि आप इसे कहते हैं, तो इसका ध्यान ध्यान की खोज के लिए गलत हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com