कम उपयुक्त क्षणों में हंसते हुए कैसे रोकें

कभी-कभी, आप उन परिस्थितियों में भी मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन हंसते हैं जो कि कुछ भी हैं, लेकिन कॉमिक हैं। इससे आपके व्यवहार से दूसरों को नाराज महसूस हो सकता है ठीक है, यदि कभी-कभी हंसी को दबाने के लिए लगभग असंभव लगता है, तो अधिकांश मामलों में आप संभवतः इस लेख में हम कैसे समझाते हैं कि

कदम

इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 1
1
हँसते समय क्षणों को पहचानें अनुचित है ऐसा कहा जाता है कि "हँसिंग सबसे अच्छी दवा है", लेकिन अगर स्थिति गंभीर है, तो अन्य लोग आपकी खुशी की सराहना नहीं कर सकते। यदि आप एक ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं जिसे आप "गंभीर" के रूप में पहचान सकते हैं, तो यह उचित व्यवहार बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 2
    2
    दूसरों के व्यवहार का निरीक्षण करें: अगर कोई हंसता या मुस्कुराहट नहीं करता, तो निश्चित रूप से यह करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। या, यदि आप किसी व्यक्ति को अयोग्य तरीके से हँसते हुए देखते हैं, जबकि दूसरों ने उसे तिरस्कारपूर्ण दिखने दिया, तो उस स्थिति से बचने की कोशिश करें, जिसमें दूसरों की हँसी संक्रामक हो सकती है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 3
    3
    उदास और निराशाजनक कुछ के बारे में सोचो अगर आपको प्रेरणा की जरूरत है, समाचार पत्र और टीवी समाचार अक्सर दुखद घटनाओं का एक अंतहीन स्रोत है जो आपको शांत रख सकता है किसी चीज के बारे में सोचें जो आपको रोना चाहती है: भले ही यह सुखद न हो, यह निश्चित रूप से कुछ समय तक आपको नियंत्रण में रखेगा। हॉरर फिल्म से एक दृश्य या किसी घटना के बारे में सोचो जो आपने अभी देखा है। यह शारीरिक तौर पर साबित हुआ है कि यह काम करता है, क्योंकि इन विचारों के दौरान मस्तिष्क द्वारा जारी एड्रेनालाईन (डर हार्मोन) एंडोर्फिन (खुशी या हँसी के हार्मोन) को अवरुद्ध कर देगा। कुछ अभ्यास आपको डरने के लिए समझने के लिए आवश्यक होंगे, लेकिन यदि आप इस तकनीक को हासिल कर सकते हैं, तो आपके पास वांछित प्रभाव होंगे।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 4
    4
    गाल या जीभ के अंदर काटने की तरह एक विशेष रूप से तीव्र शारीरिक सनसनी खुद को चुभाने या उत्तेजित करने की कोशिश करें (स्पष्ट रूप से बहुत मजबूत नहीं है!)। अपने मुंह के दोनों छोरों को काटो, ताकि आपके होंठों के सिरों को रोकने के लिए मुस्कुराहट या सीधे हँसने के लिए। इससे आप विचलित हो सकते हैं जब तक कि आप हँसने की तात्कालिकता को भूल जाते हैं। कभी-कभी, सांस को वापस पकड़कर, आप विपरीत प्रभाव लेते हैं, अक्सर आप अपने आप पर हंसते हैं या उससे भी ज्यादा शोर करते हैं, इसलिए सावधानी बरतें
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 5
    5
    अपनी मुस्कान को छिपाना या खांसी से हँसते हैं यदि आपको मुस्कुराहट या थोड़ा हंसी याद आती है, तो जल्दी से अपना मुंह एक हाथ से और खाँसी से भरें। समूह छोड़ें, भले ही आपको कमरा छोड़ना पड़ता है, भले ही आप हैं: यदि आप खांसी कर रहे हैं, तो लोग समझ जाएंगे कि आप भाग जाना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 6
    6
    हँसी को बदलने या आँसू में मुस्कुराते हुए प्रयास करें, यदि यह अवसर दुखी है, उदाहरण के लिए यह अंतिम संस्कार हो सकता है। कुछ लोग हँसते हैं जब वे रोने के बारे में हैं
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 7
    7
    संभव के रूप में अपने फेफड़ों से ज्यादा हवा निकालने का प्रयास करें इससे आपको हंसी जारी रखने से रोकना होगा। यदि आप इस तकनीक को खाँसी के साथ जोड़ते हैं, तो आपको उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 8
    8
    यदि स्थिति बिगड़ जाती है, तो उसी हाथ से नाक और मुंह को प्लग करें। इस तरह, आप इसे देखकर बिना आपके और तुम्हारे बीच हँसते हैं। यह संभव है कि आपका शरीर आ जाएगा, लेकिन यह ऐसी गंभीर समस्या नहीं है, यह व्याख्या की जा सकती है जैसे कि आप रो रहे थे। यह किसी भी शोर से बचने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो यह छींक या अजीब नाराज जैसा लग सकता है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 9
    9
    अपना मुंह अच्छी तरह से खोलें और हँसी चुपचाप से बचें यह अजीब लग सकता है लेकिन यह काम करता है।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 10
    10
    अपने दांतों से कुछ लेने का बहाना अपना मुंह खोलो और ऐसा करो जैसे कि आप अपने दांतों के बीच में फंसने वाले भोजन का एक हिस्सा निकालने की कोशिश कर रहे थे। यह आपकी मुस्कान को पूरी तरह से छिपाएगा, लेकिन सावधान रहें क्योंकि आपके चेहरे की अभिव्यक्ति इतनी मजेदार हो सकती है कि दूसरों को हँसते हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 11
    11
    रिवर्स मनोविज्ञान की तकनीक का प्रयोग करें अपने आप को दोबारा दोहराएं "क्या मजा, फिर से हंसते रहो!", आप यह देखकर समाप्त करेंगे कि आप जो हंस रहे हैं वह इतना मज़ेदार नहीं है।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 12
    12
    इसके विपरीत, 10 से 1 तक की गणना करें यदि यह काम नहीं करता है, तो फिर से प्रयास करें। यहां तक ​​कि बढ़ते क्रम में भी गिनती का कभी-कभी सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।



  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 13
    13
    निचले होंठ के किनारे को काटने की कोशिश करो फिर, जितना चाहें उतना हँसते हैं कि आपका मुंह खोलने के बिना लोग सोचेंगे कि आप रो रहे हैं। हालांकि, सावधान रहें कि आप अचानक बंद न करें: कम से कम दो बार हवा में श्वास लेने की कोशिश करें, जैसे कि आप हाइपरेटेटिंग कर रहे थे।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 14
    14
    तालू के खिलाफ जीभ को दबाएं और साथ ही मुंह को बंद करने के लिए आंदोलन करें
  • अनुचित टाइम्स पर स्टॉप लाफ्फ़िंग नाम का चित्र चरण 15
    15
    अपनी जीभ को काट लीजिए और अपने गाल को एक ही समय में पीछे की ओर ले जाएँ। यदि आप इसे अपने आप को एक विशेष रूप से दुःखी या दुखद अवसर पर करना चाहते हैं, तो अपना चेहरा दोनों हाथों से ढंकें, अपने आप को हँसी पर जाने दो, लेकिन हमेशा ऐसा लग रहा है जैसे आप रो रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अयोग्य टाइम्स स्टेप 16
    16
    अपना मुंह बंद करें और जब आप हंसते हैं, तो जैसे ही आपकी नाक से गहन साँस लें, लेकिन इसे अपने मुंह से बंद करें। यह ठंडा या कुछ चीज़ों के लिए गलत हो सकता है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 17
    17
    गाल के अंदर कुशन करना
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 18
    18
    मानसिक गुणों की एक श्रृंखला की मानसिक रूप से समीक्षा करें परिणाम की गारंटी है, लेकिन कुछ अभ्यास की आवश्यकता है। अगर मैंने इसे कभी नहीं देखा था, जब हम एक मजाक सुनाते हैं या कुछ खास मजाकिया देखते हैं, तो हम इस स्मृति को हमारे मन में पुन: निर्मित करते हैं और यह हमें हँसते रहती है। नतीजतन, हंसने को रोकने का सबसे अच्छा तरीका अन्य विचारों पर ध्यान केंद्रित करना है, जैसे मानसिक गणना करना।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 1 9
    19
    कुछ भी याद करने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम- या, अपने पसंदीदा सीडी पर गीतों का शीर्षक। कोई भी विचार जो आपको हंसी से क्या विचलित कर सकता है, वह आपकी सहायता करेगा
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 20
    20
    यदि आपके मित्र को अपमानित किया गया है और अपमान आपको हँसता है, तो आप इस हंसी को दर्द के एक हँसी में बदल सकते हैं। लेकिन चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग किए बिना हँसते हैं, जमीन पर ध्यान दें, और अपने सिर को मिलाते हुए। आप देखेंगे कि यह कैसे काम करता है!
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 21
    21
    अपने और अपने बीच एक गीत गाएं और शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 22
    22
    गाल की मांसपेशियों को आराम करो और किसी भी तनाव को छोड़ दें।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 23
    23
    एक हंसी के हमले को बेहतर नियंत्रण करने के लिए खुद को प्रयास करने और अलग करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है
  • टिप्स

    • हंसने की अपनी इच्छा के बारे में दोषी महसूस न करें, क्योंकि मानव भावनाओं की प्रकृति जटिल है। उदाहरण के लिए, ऐसे लोग हैं जो एक अंतिम संस्कार में भी हंसने की आवश्यकता महसूस करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे निंदक या असंवेदनशील लोग हैं इसके विपरीत, यह हानि और शोक की भावनात्मक प्रतिक्रिया है, भले ही जाहिरा तौर पर असामान्य हो।
    • यदि आप एक अनुपयुक्त तरीके से हंसते रहते हैं, बस बहाना के लिए पूछें, अपनी समस्या को समझाते हुए और कह रही है कि यह आपके लिए अपमान करने का इरादा नहीं है।
    • दु: ख की अभिव्यक्ति में अपने मुंह के कोनों को कम करने का प्रयास करें शरीर अभिव्यक्ति और एक व्यक्ति की भावनाओं के बीच घनिष्ठ संबंध है: एक को बदलने से दूसरों को बदल सकता है इसी तरह, यदि आप उदास या उदास महसूस करते हैं, तो मुस्कान की कोशिश करें और आप बेहतर महसूस करेंगे
    • कभी-कभी, पीने से हँसने से बचने से बचने के लिए कुछ उपयोगी हो सकता है लेकिन एक ही समय में दोनों को न करने की सावधानी बरतें।
    • आगे बढ़ने के बिना अपनी सारी मांसपेशियों को फ्लेक्स करें: इससे आपकी आवेग को हँसने में मदद मिलेगी।
    • एक और अच्छा विचार यह है कि आपको कुछ शर्मनाक स्थिति के बारे में सोचना चाहिए, जिसमें आप खुद को महसूस करते हैं, ताकि भावना को पुन: बनाने और अपने आप को विचलित कर सकें।
    • यादृच्छिक गीत के बारे में सोचो और शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें या कुछ दुख के बारे में सोचें।
    • श्वास और धीरे धीरे श्वास। जब तक आप हंसते नहीं रह जाते तब तक आप अपने फेफड़ों से हवा निकाल सकते हैं।
    • अपने मुंह को खोलने की कोशिश करने की कोशिश में अपनी नाक के साथ गहराई से साँस लें।
    • यदि हंसी का आग्रह शीघ्र हो जाता है, तो किसी दुर्भाग्य की तरह दुखी हो या किसी दुर्घटना के बारे में सोचने का प्रयास करें, जो आपके प्रियजन या आपके परिवार के कुछ सदस्यों को भुगतना पड़ सकता है।
    • यदि आप बैठे हैं, तो अपने चेहरे के बीच अपना चेहरा सिंक करें जब तक कि आप अपने हँसते को नियंत्रित नहीं करते। उसके बाद, सीधे ऊपर बैठकर और सामान्य रूप से बर्ताव करने के लिए वापस जाओ। इस संकेत को जारी रखें, संभवतः मुंह के सामने अपना हाथ चमचा रखें और धीरे-धीरे हँस लें इसे सावधानी के साथ करने से, लोगों को संदेह नहीं होगा कि आप हंस रहे हैं
    • अपने आप को उस अन्य व्यक्ति के जूते में रखो जिस पर आप हंस रहे हैं यदि आप कुछ ऐसे अवसरों को याद करने की कोशिश करते हैं जिसमें आप खुद उपहास का उद्देश्य रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि इसका क्या मतलब है।
    • उस कमरे में एक बिंदु को ठीक करने का प्रयास करें जहां आप हैं और दूर नहीं दिखें।
    • श्रेष्ठता या अनुभूति की भावना विकसित करना आपको अस्थायी रूप से हँसने से रोकना होगा।
    • कभी-कभी, सर्वश्रेष्ठ बचाव हमला है यह आपकी हंसी को रोकना सामान्य रूप से मुश्किल क्यों होता है, वह इसे नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होने की भावना है। यदि आप इसके बदले हंसने का फैसला करते हैं, तो इस कार्रवाई को अपने फैसले का परिणाम बनाते हैं, और जब आप उसी तरह हँसते हैं, तो इसे आसानी से नियंत्रित करते हैं।

    चेतावनी

    • लोगों पर हँसते हुए (विशेषकर यदि वे अजनबी हो) तो किसी को नाराज़ हो सकता है अगर आपको किसी से गंभीरता से बात कर रही है, तो आपको हँसने की तत्काल जरूरत महसूस करनी चाहिए, ऊपर बताए गए किसी भी तकनीक का उपयोग कर इसे से बचने का प्रयास करें। आप जिस क्षति से बच सकते हैं, वह अपने आप की ओर है (खासकर यदि आप किसी को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं तो आप उस व्यक्ति के चेहरे पर हँसते हैं), क्योंकि ऐसे लोग हैं जो इस घटना को सकारात्मक तरीके से सामना नहीं करते हैं।
    • यदि आप वास्तव में अनुपयुक्त समय पर हंसने या रोने से नहीं बचा सकते हैं, तो आपको मस्तिष्क क्षति से न्युयरोलॉजिकल समस्या का सामना करना पड़ सकता है। दुनिया भर में लाखों लोग इस समस्या के शिकार हैं, जिससे शर्मनाक सामाजिक स्थितियों का कारण हो सकता है। अक्सर सभी चीजों को ड्रग्स से हल किया जा सकता है, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप न्यूरोलॉजिस्ट पर जाएं
    • अपने होंठ, जीभ या गाल को काट मत करना जितना मुश्किल होता है उतना मुश्किल होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपकी सांस को पकड़ने से आपको अवसर पर मदद मिल सकती है, तो दूसरों में यह वाकई आपको ऐसे तरीके से हँसते हैं जिससे आप नियंत्रण नहीं कर सकते। इसलिए हम आपको सलाह देते हैं कि आप इस तकनीक का उपयोग करने के बारे में बहुत सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com