कैसे एक हार्ट व्यक्ति बनने के लिए

लोगों के प्रति अनुकूल होने के नाते दूसरों के साथ मिलना और उनके सम्मान हासिल करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन बहुत ही दयालु व्यक्ति बनने के लिए, आपको सरल से परे जाना चाहिए "इस भूमिका की व्याख्या"। इस बारे में सोचें कि आप अपने व्यक्तित्व के लिए सामान्य कैसे व्यवहार करते हैं और अनुचित व्यवहार को दूर करने का प्रयास करते हैं। एक बार ये किया जाता है, आप स्वस्थ रूप से बात करेंगे और कृपालु रूप से कार्य करेंगे।

कदम

भाग 1

सोच
इमेज शीर्षक से एक प्रेमी चरण 1
1
दूसरों के दृष्टिकोण को देखें चाहे लोगों के कार्यों को कितना अजीब या निराशाजनक लग सकता है, हर कोई अपनी वास्तविकता रखता है इसलिए, उन लोगों की वास्तविकता पर विचार करें जो आप का सामना करना पड़ रहा है और, परिणामस्वरूप, इस बारे में सोचें कि स्थिति आपकी दृष्टि से कैसे दिखती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को एक गेम प्रदान करते हैं जिसे वह नहीं जानता, तो उसका मज़ाक न करें क्योंकि उसे नियमों को समझने में कठिनाई है। यह उसके लिए निराशाजनक या शर्मनाक हो सकता है, इसलिए यदि आप उसे मजाक करने के बजाय, तो आप बहुत दयालु हो जायेंगे, मैं उसे मदद करेगा
  • इसी तरह, यदि आप अकस्मात किसी के साथ टकराते हैं जो आप पर चिल्लाते हैं, तो रोकें और स्वीकार करें कि इसमें कई कारण हो सकते हैं, जो आपके लिए अज्ञात है, इतना चिड़चिड़ा हो सकता है। चिल्लाने के बजाय, आप बेहतर विनम्रता से कहेंगे
  • इमेज शीर्षक से एक प्रेमी चरण 2
    2
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। एक आशावादी रवैया और अपने आप को आत्मविश्वास दिखाने का एक निश्चित विवेक के साथ जीवन का सामना करने का आदर्श होगा। लोग उन लोगों को बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं जो आत्मसम्मान दिखाते हैं और उनके आसपास की दुनिया की सराहना कर सकते हैं।
  • यह एक अजीब तरह लग सकता है, लेकिन जब आप जीवन के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं, तो सुंदर चीजों को महत्व देने का प्रयास करें।
  • यद्यपि स्वयं पर भरोसा करना एक अच्छी गुणवत्ता है, आपको अभिमानी दिखने से बचना चाहिए। अपने आप को एक सकारात्मक छवि प्रसारित करने के लिए, आत्म-प्रेम करना आवश्यक है घमंड उन लोगों की विशिष्टता है जो उनके चारों ओर के लोगों से बेहतर या अधिक महत्वपूर्ण महसूस करते हैं।
  • सकारात्मक होने के बावजूद जब कोई आपके लिए प्रोत्साहित किया जाए किसी भी गलती और गलतियों पर निर्भर रहने के बजाय, उन लोगों को साबित करने की कोशिश करें जो समर्थन मांगते हैं क्योंकि स्थिति सही मोड़ ले सकती है
  • इमेट शीर्षक से एक प्रेमी चरण 3
    3
    माना नहीं जा रहा है की संभावना को स्वीकार करें ऐसा लगता है कि आपकी ओर से दयालुता और सौहार्द का एक इशारा अनियंत्रित हो जाएगा। एक दुर्घटना के बिना इस स्थिति को स्वीकार करना सीखें
  • यह अच्छा है कि इसके लिए कृतज्ञता की इच्छा करना स्वाभाविक है, लेकिन ध्यान को आकर्षित करने के लिए परोपकारिता के साथ कार्य करना गलत है। सिर्फ अच्छे के लिए करो क्योंकि यह करना सही बात है
  • हालांकि, यहां तक ​​कि इस स्थिति की इसकी सीमाएं भी हैं दूसरों को आप का दुरुपयोग न करें या आप को बुरा न करें। यदि आप अपने आप का बचाव नहीं करते हैं, तो आप दिल की बजाय चरित्र के कमजोर व्यक्ति होने की छाप देंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक व्हाइटीहार्ट चरण 4
    4
    मत भूलो जब लोग आपसे कठोर हैं, तो उनके व्यवहार की जांच करें और याद रखें कि सुविधाजनक क्या नहीं है इस तरह, आप अपने दृष्टिकोण में सुधार करेंगे, नकारात्मक प्रतिक्रिया करने से बचेंगे।
  • इसके अलावा, अनुसरण करने के लिए सकारात्मक उदाहरणों की पहचान करें। जब आप किसी दूसरे व्यक्ति के प्रति विचित्र रूप से कार्य करने वाले व्यक्ति को देखते हैं, मानसिक रूप से इस संकेत को नोट करें और जैसे-जैसे आपको मौका मिलता है, इसे पुनः प्रस्तावित करें।
  • भाग 2

    बात हो रही है
    इमेट शीर्षक से एक प्रेमी चरण 5
    1
    उत्साह के साथ नमस्कार बोलो और उत्साहपूर्वक व्यवहार करें जब आप किसी को नमस्कार करते हैं, भले ही आप एक व्यक्ति हैं जो आप जानते हैं या नहीं।
    • जब आप कर सकते हैं तब उसे नाम से कॉल करके प्रत्येक व्यक्ति को नमस्ते कहें यहां तक ​​कि सबसे उत्साही भी "नमस्कार!" यह तुलना के साथ fades "हाय, गियान्नी!" या "नमस्ते, सैंड्रा!"।
    • अपने उत्साह को व्यक्त करने वाले वाक्यांशों का उपयोग करें जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को बधाई देते हैं जिसे आप जानते हैं, तो कहने की कोशिश करें: "आपको फिर से देखना अच्छा लगता है!"। जब आप किसी से मिलते हैं, तो जोड़ने पर विचार करें: "मुझे आपसे मिलने में खुशी हो रही है"।
    • गैर-मौखिक संचार के साथ अपने शब्दों का उपयोग करें मुस्कुराहट के लिए यह लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है जब आप किसी पर भरोसा करते हैं, तो एक स्नेही आलिंगन अच्छा है, जबकि एक गर्म हस्तशिल्प कम अंतरंग परिचितों के साथ काम करता है।
  • इमेज का नाम टाइप करें ए स्वीटहार्ट चरण 6
    2
    वार्तालाप में एक निश्चित शेष रखें। अपने वार्ताकार को वे क्या सोचते हैं यह व्यक्त करने के लिए अलग-अलग अवसर दें। हालांकि, यह केवल सुनने के लिए पर्याप्त नहीं है आपको उत्तर देना चाहिए और तुम्हारा कहना चाहिए।
  • शायद कभी-कभी आप अन्य व्यक्ति को वार्तालाप पर पूर्ण नियंत्रण छोड़ने के लिए प्रलोभित हो जाएंगे, लेकिन इस तरह आपके खिलाफ स्थिति रोइंग का खतरा होता है। यदि आप अपने विचारों का जवाब देते हैं और हस्तक्षेप करते हैं, तो आप यह प्रदर्शित कर पाएंगे कि आप कितना परेशान किए बिना आप अपने एक्सचेंज में शामिल हैं। बस बोलते हुए अपने वार्ताकार को बाधित करने की कोशिश न करें
  • इमेट शीर्षक से एक प्रेमी चरण 7
    3
    वह लोगों की प्रशंसा करता है प्रशंसा जैसे लोग जब कोई आपसे अच्छा बोलता है, तो यह बहुत संभावना है कि आपका आत्मसम्मान और आत्मविश्वास बढ़ जाएगा। इसके अलावा, यह लगभग निश्चित है कि दूसरे व्यक्ति उसी तरह से व्यवहार करता है।
  • सामान्य तौर पर, तारीफ करना महत्वपूर्ण है, लेकिन एक निश्चित स्तर की ईमानदारी को बनाए रखने के लिए भी आवश्यक है। धृष्टता वाली खामोशी आसानी से व्यंग्य के लिए गलत हो सकती है, और लगभग कभी भी व्यंग्य सुखद नहीं होता है
  • इमेज का शीर्षक, एक प्रेमी चरण 8
    4
    सामान्य में अंक खोजें किसी के साथ चैट करने के लिए प्रयास करना और बातचीत करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने आप को सुखद याद रखने का सबसे आसान तरीका एक ऐसे विषय का प्रस्ताव देना है जो आपके संवाददाता का स्वागत है।
  • हितों पर चर्चा करते हुए आप सामान्य में हैं, तो आप दोनों के लिए बातचीत को जीवित रखेंगे, इसलिए छुट्टी के समय हर किसी का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और बहुत खुशी के साथ वार्तालाप को याद रखेगा
  • यह परिस्थिति अधिक आसानी से होती है जब आप अपने परिचित लोगों के साथ काम कर रहे होते हैं, क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि किस तरह के विषयों को स्पर्श करना है जब आपको किसी अजनबी के साथ बातचीत करना पड़ता है, तो आपको कुछ सुराग देखनी चाहिए, जो आपको बताएंगे कि आपके सामान्य में क्या है। उदाहरण के लिए, यदि कोई अंतिम रात के खाने के बारे में बात करता है तो वह आखिरी सप्ताह के अंत में बने, तो वह खाना बनाना पसंद कर सकता है अगर आपको यह जुनून भी है, तो उसे कुछ सवाल पूछने का प्रयास करें



  • इमेज का शीर्षक रहो एक स्वीटहार्ट चरण 9
    5
    बात करने से पहले सोचो ऐसा कहा जाता है कि पहली बात जो मन में आती है, हमेशा कहने में सबसे बेहतर होती है। संभवतया गलतफहमी या कठिनाइयों से बचने के लिए, यह स्पष्ट करने के लिए आवश्यक है कि क्या सिर के माध्यम से चला जाता है। यदि, एक त्वरित विश्लेषण करने के बाद, आपको लगता है कि आपकी सोच कठोर और अनुचित नहीं है, फिर इसे कहने में संकोच न करें।
  • सामान्य तौर पर, आपको असंवेदनशील टिप्पणियों या तीखे और दुखी जवाबों से बचना चाहिए। यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि दूसरे व्यक्ति जानबूझ कर आपको भड़काए, लेकिन शांत रहें, तो आप इस परिस्थिति से उन लोगों की आंखों में एक आदर्श व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। शांत दिल के साथ भी, जो आप को दबाए जाने की कोशिश करते थे, वे आपके व्यवहार की सराहना करते हैं और संभवत: आप सही तरीके से करने के लिए खुद के साथ भी बेहतर महसूस करेंगे, एक क्रूर रवैया लेने के लिए प्रलोभन के आगे झुकने के बजाय।
  • भाग 3

    अधिनियम
    इमेट शीर्षक से एक प्रेमी चरण 10
    1
    प्रतिक्रियाओं का पूर्वानुमान और तदनुसार कार्य करें। एक बार जब आप किसी को जानना शुरू करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ पिछले अनुभवों को आपकी भावनाओं, अपनी इच्छाओं या आपकी आवश्यकताओं के बारे में अनुमान लगाने में मदद करनी चाहिए। कल्पना की कोशिश करें कि आप किसी विशेष स्थिति में कैसे प्रतिक्रिया दें और इसके चरित्र को ध्यान में रखते हुए व्यवहार करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको पता है कि देर से काम करते समय आपका साथी चिढ़ जाता है, तो उसे याद रखें कि वह अगली बार कार्यालय में एक निश्चित समय पर रहता है। इस तथ्य के बारे में शिकायत न करें कि आप देर से हैं और चर्चा शुरू करने से बचें जो तनाव बढ़ा सकते हैं (दूसरे शब्दों में, यह आपके लिए अपना पैसा खर्च करने का समय नहीं है) इसके विपरीत, आप कुछ अच्छा और आराम की तैयारी पर विचार कर सकते हैं, जैसे डिनर या गर्म स्नान
  • इमेज का शीर्षक है एक एक्टिवेट चरण 11
    2
    सम्मान दिखाएँ किसी भी स्थिति में आपको उसी प्रकार का सम्मान दिखाना चाहिए जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। यह भी सच है जब कोई आपको बिना किसी परवाह करता है।
  • सम्मान दिखाने के लिए सभ्य होने के बजाय अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है। उदाहरण के लिए, आप व्यस्त हाथों वाले लोगों के लिए दरवाजा खोल सकते हैं या अपनी जीभ को ब्रेक के बदले रख सकते हैं, जो आपको पीड़ित करने वालों के खिलाफ खुद को मारने के बजाय
  • इमेज शीर्षक से एक प्रेमी चरण 12
    3
    निष्पक्षता के साथ सभी का इलाज करें प्राथमिकताएं न दिखाएं, भले ही आप किसी दूसरे के बजाय एक व्यक्ति को पसंद करें। सभी परिस्थितियों में निष्पक्ष व्यवहार करने से, आप लोगों के दिमाग में असंतोष को बढ़ावा देने का कम जोखिम चलाएंगे।
  • जब एक लड़ाई में शामिल दो या दो से अधिक लोग एक अंतर को मध्यस्थता करने में सहायता की उम्मीद करते हैं, तो आपको हर किसी के लिए एक उचित समाधान खोजने का प्रयास करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप दो दोस्तों के साथ रात के खाने के लिए जाते हैं जो रेस्तरां में असहमत होते हैं, तो उन लोगों का समर्थन करने के लिए अधिक उद्देश्य होगा जो आपको रेस्तरां में शामिल करना पसंद करते हैं, भले ही उनका स्वाद तुम्हारा मैच न हो। हालांकि, यदि इस व्यक्ति द्वारा चुना गया रेस्तरां व्यंजन तैयार करता है जिसमें दूसरे दोस्त एलर्जी है, तो आप इसे भी बता सकते हैं, सुझाव दे सकते हैं कि आप किसी अन्य जगह का चुनाव करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक एक्टिव चरण चरण 13
    4
    मदद करने के लिए प्रयास करें दूसरों की मदद करना कठिन हो सकता है हालांकि, यदि आप केवल एक ही हाथ देते हैं जब यह आसान और सुविधाजनक है, तो आप किसी के लिए सामान्य सीमा से आगे नहीं बढ़ेंगे। दिल की एक व्यक्ति तब भी मदद करता है जब यह सुखद या सरल न हो।
  • दूसरों की मदद करने का एक तरीका खोजें, भले ही वे आपको हाथ से नहीं पूछें। इसका मतलब यह हो सकता है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति को भीड़-भाड़ वाली बस में या जो आपके पीछे लाइन में खड़े होकर गुजरती हैं और कैश डेस्क पर भुगतान करने के लिए कम उत्पाद हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ए होइइटहार्ट चरण 14
    5
    मुस्कान और हँसो जब आप लोगों के साथ बातचीत करते हैं, तो आपको मुस्कुराहट करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। उनके चुटकुले पर हँसते हैं और सामान्य तौर पर, आमने-सामने व्यवहार करते हैं
  • यदि आप अपने होंठों पर मुस्कुराते हुए चमकते हैं और आप अपने आप को हँसते नहीं मानते हैं, तो आप लोगों को आसानी से रख सकते हैं और आप एक दोस्ताना व्यक्ति साबित होंगे, जिनके साथ समय व्यतीत करना सुखद होता है।
  • बेशक, आपको मूड पर ध्यान देने की आवश्यकता है यदि आप किसी को अंतिम संस्कार या किसी अन्य दुखद घटना में जानते हैं, तो मुस्कुराहट या हंसी को बहुत संवेदनशील इशारों के रूप में नहीं माना जा सकता है
  • इमेज का शीर्षक, एक एक्टिवेट चरण 15
    6
    धीरज रखो अपने आप को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आमतौर पर प्रयास इसके लायक है। जो लोग अपने आप को दिखाते हैं कि उन स्थितियों में रोगी होने की स्थिति में उन्हें अधीरता की प्रतिक्रिया की उम्मीद होगी, उनकी सौहायता और नम्रता के लिए आम तौर पर सराहना की जाती है।
  • जब आपको लगता है कि आप घबराहट के हमले के बारे में आ रहे हैं, तो अपने आप को नियंत्रित करने की कोशिश करें और तुरंत शांत हो जाओ उदाहरण के लिए, यदि आप फास्ट फूड पर ऑर्डर करने के लिए लाइन में इंतजार करते हैं, तो आपको क्लार्क को गलती से देखकर चिढ़ हो सकता है या यदि आपके सामने एक फफूंदी रवैया के साथ लोगों को आदेश दिया गया हो। याद रखें कि आपका शांत खोने से इंतजार का समय कस नहीं होगा। जब यह आपकी बारी है, मुस्कुराहट के साथ कैशियर को नमस्कार करें और जब आप ऑर्डर करें तो विनम्र हों। अगर प्रतीक्षा बहुत तनावपूर्ण या थकाऊ हो जाती है, तो कई कहानियों के बिना शांति से चले जाओ
  • इमेज शीर्षक से एक प्रेमी चरण 16
    7
    गड़बड़ से दूर रहें जो आप गठबंधन करते हैं। क्रम में जब आप भ्रम पैदा करते हैं, दोनों रूपकों और सचमुच यदि आप अपने लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं और दूसरों को आपके लिए व्यवस्थित करने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो आपको लगेगा कि आप कठोर और अयोग्य हैं। इसके विपरीत, यदि आप अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले रिक्त स्थान और आपके कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं, तो आप एक अधिक प्यारा व्यक्ति हो जाएगा।
  • एक शाब्दिक अर्थ में सफाई करने का मतलब है रिक्त स्थान और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण की सफाई करना। कचरा फेंक देते हैं उन्हें छोड़ने के बजाय और साफ जब कुछ जमीन पर गिर जाता है, किसी को आपके लिए ऐसा करने की प्रतीक्षा करने के बजाय।
  • एक लाक्षणिक अर्थ में, इसका मतलब है कि किसी और के आधार पर अपनी समस्याओं को सुलझाने के बजाय जब आप लड़ते हैं, तो पहल करें और पहले माफी मांगें पूरी तरह से चर्चा करें यदि आप अपने स्थान पर हस्तक्षेप करने के लिए तृतीय पक्ष की प्रतीक्षा करने के बजाय किसी व्यक्ति से असहमत हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com