एक ऐस्ट्राल यात्रा कैसे करें

एक सूक्ष्म प्रक्षेपण एक अतिरंजित अनुभव को संदर्भित करता है, जिसके दौरान आत्मा भौतिक शरीर को छोड़ देती है और एक सूक्ष्म विमान में चलता है। लोग अक्सर बीमारी के दौरान चेतना की इस स्थिति का अनुभव करते हैं, या उन अनुभवों में जहां वे मृत्यु के करीब हैं। हालांकि, यह स्वेच्छा से करना भी संभव है इस अनुच्छेद में ऐसे निर्देश हैं जो आपको आरंभ करने के लिए सही दिशा में रखेंगे।

कदम

भाग 1

एस्ट्रल जर्नी के लिए तैयार करें
एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
सुबह में शुरू करो रात में सूक्ष्म प्रक्षेपण का अभ्यास करने के बजाय, सो जाने से पहले, यह सुबह की शुरुआत होती है, जब आप अभी भी स्तब्ध हो रहे हैं कुछ लोगों का तर्क है कि भोर में विश्राम और जागरूकता की आवश्यक अवस्था तक पहुंचना आसान है।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 2 प्रदर्शन करने वाली छवि
    2
    सही माहौल बनाएं एक सूक्ष्म यात्रा को छूट की गहरी अवस्था की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे उस घर के एक हिस्से में अभ्यास करना चाहिए जहां आप पूरी तरह से आसानी से महसूस करते हैं। बिस्तर पर या सोफे पर लेट जाओ और अपने शरीर को पूरी तरह से आराम करो।
  • कमरे में किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में जब आप अकेले रहते हैं तो यह सूक्ष्म यात्रा करना आसान होता है। यदि आप आमतौर पर किसी भागीदार के साथ सोते हैं, तो अपने बेडरूम में से एक अलग कक्ष चुनें ताकि सूक्ष्म प्रक्षेपण किया जा सके।
  • पर्दे खींचो और कमरे से किसी भी शोर व्याकुलता को हटा दें। हर प्रकार की रुकावट आवश्यक विश्राम राज्य को परेशान कर सकती थी
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    लेट जाओ और आराम करो एक लापरवाह स्थिति ले लो अपनी आँखें बंद करें और अपने मन को ध्यान भंग विचारों से मुक्त करने का प्रयास करें। आपके शरीर और आपकी भावनाओं पर ध्यान दें लक्ष्य पूर्ण शारीरिक और मानसिक विश्राम की स्थिति प्राप्त करना है।
  • मांसपेशियों को बढ़ाएं और फिर फिर से आराम करें। पैर की उंगलियों से शुरू करो और शरीर के शीर्ष पर चढ़ो, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे जब तक आप सिर तक नहीं पहुंच जाते। सुनिश्चित करें कि आपके पेशे के बाद प्रत्येक मांसपेशी पूरी तरह से आराम से रहती है।
  • गहरा साँस लेना और पूरी तरह से बाष्पीभवन करना। छाती और कंधे से सभी प्रकार के तनावों को छोड़ दें।
  • अपनी सांस पर अपना मन फोकस करें अपने आप को हर रोज़ विचारों और चिंताओं से विचलित न करें, और इस विचार से डरना मत करें कि तुम्हारा आत्मा शरीर से बाहर निकलता है। बस अपने आप को सुखद विश्राम की स्थिति में डुबो दें।
  • भाग 2

    आत्मा को शरीर से दूर ले जाएं
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    एक कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य तक पहुंचें आम तौर पर इस कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य हाइपरोनोगॉजिक राज्य के रूप में जाना जाता है। अपने शरीर और मन को नींद के करीब चलो, लेकिन पूरा ज्ञान खोना नहीं है। आपको कगार पर होना होगा जो नींद से जागने को अलग करता है, सूक्ष्म प्रक्षेपण के लिए जगह लेने के लिए एक कृत्रिम निद्रावस्था में प्रवेश करना आवश्यक है। निम्न विधियों का उपयोग करें:
    • अपनी आंखों को बंद कर दिया, अपने मन को अपने शरीर, जैसे कि आपके हाथ, पैर,
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
  • जब तक आप इसे पूरी तरह से कल्पना नहीं कर सकते तब तक शरीर के अंग पर ध्यान केंद्रित करें, जबकि आपकी आँखें बंद हो रही हैं जब तक आप किसी भी अन्य सोचा गायब होने तक ध्यान केंद्रित रहें जारी रखें।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 2 का शीर्षक चित्र
  • अपने शरीर का अंग फ्लेक्स करने के लिए अपने दिमाग का उपयोग करें, लेकिन इसे शारीरिक रूप से आगे नहीं बढ़ाना अपने पैरों के पैर की उंगलियों को कल्पना करें और फिर सीधे वापस लौटना या हाथों के और जो अनुबंध और अनुबंध करते हैं, तब तक जारी रखें जब तक आपको ऐसा महसूस नहीं हो कि वे शारीरिक रूप से आगे बढ़ रहे हैं।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 3 का शीर्षक चित्र
  • अपने शरीर के बाकी हिस्सों पर आपका ध्यान विस्तृत करें अपने दिमाग का उपयोग करके अपने पैरों, हथियार और सिर को स्थानांतरित करें जब तक आप अपने पूरे शरीर को केवल अपने दिमाग में ले जा सकें, तब तक आपकी एकाग्रता को ठीक करें
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    कंपन की स्थिति दर्ज करें बहुत से लोग कहते हैं कि उन्हें कंपन महसूस होते हैं, जो विभिन्न आवृत्तियों की लहरों में होते हैं, जबकि आत्मा शरीर को छोड़ने के लिए तैयार होती है। कंपन से डरो मत, क्योंकि डर की स्थिति आपके ध्यान-स्थिति को बाधित कर सकती है - स्पंदन के बजाय आत्मसमर्पण करेगी जबकि आपकी आत्मा आपके शरीर को छोड़ने की तैयारी कर रही है।



  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    आत्मा को शरीर से दूर जाने के लिए मन का प्रयोग करें अपने मन में उस कमरे की कल्पना करें जहां आप झूठ बोल रहे हैं अपने मन में, अपने शरीर को खड़े हो जाओ। अपने चारों ओर देखो बिस्तर से निकल जाओ और कमरे में चलो, फिर चारों ओर मोड़ो और बिस्तर पर पड़े अपने शरीर को देखो
  • यदि आपको लगता है कि आप अपने शरीर पर घूम रहे हैं, तो आपके सूक्ष्म प्रक्षेपण सफल हो जाएगा, जब आप कमरे के दूसरी ओर होते हैं, यह सोचकर कि आपका सचेत स्व शरीर से अलग है
  • इस बिंदु तक पहुंचने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता है यदि आपको अपनी आत्मा को अपने शरीर से पूरी तरह से दूर करने में कठिनाई हो रही है, तो केवल एक हाथ या पैर को बढ़ाने के लिए प्रयास करें। जब तक आप कमरे में चलने में सक्षम न हो जाएं तब तक अभ्यास जारी रखें।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 7 प्रदर्शन करने वाली छवि
    4
    अपने शरीर पर लौटें अदृश्य बल के माध्यम से, कभी-कभी एक चांदी के धागे के रूप में जाना जाता है, आपकी आत्मा निरंतर आपके शरीर से जुड़ी रहती है। बल आपके आत्मा को शरीर में वापस लाने दें। अपने शरीर पर लौटें अपनी उंगलियों और पैर की उंगलियों को ले जाएं, इस समय शारीरिक रूप से, न केवल आपके मन में, और खुद को पूरी तरह से जागरूक करने की अनुमति दें
  • भाग 3

    ऐस्टल प्लेन का अन्वेषण करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी आत्मा को आपके शरीर से निकाल रहे हैं एक बार जब आप एक ही कमरे में अपनी आत्मा को अपने शरीर से बाहर निकालने का काम सीखते हैं, तो आप यह पुष्टि करना चाहते हैं कि आप दो अलग-अलग स्तरों पर हैं।
    • अगली बार जब आप सूक्ष्म प्रक्षेपण का अभ्यास करते हैं, तो पीछे न देखें और अपने शरीर का निरीक्षण करें। इसके बजाय, कमरे को छोड़ दें और घर में दूसरे कमरे में चले जाएं।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 8 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
  • उस नए कमरे में एक ऑब्जेक्ट की जांच करें जो आप में हैं, कुछ ऐसी चीज़ जिसे आपने भौतिक रूप से पहले कभी नहीं देखा है। रंग, आकार और चुने हुए वस्तु के आकार का एक मानसिक ध्यान दें, जितना संभव हो उतना विवरण पर ध्यान दे।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 8 बुललेट 2 का शीर्षक चित्र
  • अपने शरीर पर लौटें शारीरिक रूप से उस कमरे में प्रवेश करती है जिसे आप सूक्ष्म विमान पर देखा था। अपने सूक्ष्म यात्रा के दौरान आपके द्वारा जांच की गई वस्तु पर जाएं। क्या आप उस जानकारी की पुष्टि कर सकते हैं जो आपने देखा था जब आप इसे अपने दिमाग में खोज रहे थे?
  • छवि शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 9 करें
    2
    आगे बढ़ो निम्नलिखित सत्रों के दौरान, उन स्थानों पर जाएं जो कम और कम परिचित हैं। हर बार, उन टिप्पणियों पर गौर करें जो आपने कभी नहीं देखा है। प्रत्येक सत्र के बाद, उन्हें शारीरिक रूप से देखें आपके द्वारा कुछ यात्राएं करने के बाद, आप उन जगहों पर जाने के लिए पर्याप्त रूप से तैयार होंगे जो आपके लिए पूरी तरह अज्ञात हैं, आपके पिछले अनुभवों के लिए धन्यवाद।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने शरीर पर लौटें कुछ लोग तर्क देते हैं कि सूक्ष्म अनुमान खतरनाक होते हैं, खासकर जब कोई व्यक्ति अनुभव के स्तर तक पहुंचता है जो उन्हें अनजान स्थानों का पता लगाने की अनुमति देता है। अपनी सूक्ष्म यात्रा बनाने से पहले, अपने आप को एक उज्ज्वल सफेद रोशनी में लिपटे। इसे आप के चारों ओर एक बादल के रूप में कल्पना करो, यह आपको अन्य रूपों के विचारों से बचाएगा। भागीदारी के लिए कई संभावनाएं हैं, लेकिन यह जानना कि आपके साथ बुरा नहीं होगा, जब तक आपको नहीं लगता कि ऐसा होता है, आपकी सुरक्षा होगी। कभी-कभी एक सूक्ष्म प्रक्षेपण के रहने की भावना को लंबे समय तक अपने शरीर से बाहर रखता है, और यह कहा जाता है, चांदी के धागे को कमजोर कर सकता है। घर पर अपने शरीर के बारे में जागरूक रहें, जबकि आपकी आत्मा को कहीं और का अनुमान है।
  • चांदी का धागा कभी भी नहीं टूटा जा सकता है, लेकिन यह कहा जाता है कि शरीर में बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग करके, आपकी आत्मा की वापसी को स्थगित किया जा सकता है।
  • कुछ का दावा है कि राक्षस शरीर के कब्जे ले सकते हैं जबकि आत्मा कहीं और का अनुमान है। यदि आपको डर है कि ऐसा हो सकता है, तो उसे सूक्ष्म यात्रा करने से पहले उस कमरे में आशीर्वाद दें जिससे वह प्रार्थना कर रहे हों।
  • आपकी आत्मा अन्य सूक्ष्म अनुमानों के साथ बातचीत कर सकती है। एक दोस्त के साथ एक प्रयास करें जो आपके जैसा एक ही अनुभव है कुछ लोग तर्क देते हैं कि सूक्ष्म लिंग मन उड़ाने वाला है किसी भी स्थिति में, हमेशा अपने शरीर पर वापस जाने के लिए याद रखना
  • टिप्स

    • अपने इच्छित स्थान पर जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें लेकिन पहले प्रयासों से बहुत दूर नहीं हो यदि आप सूक्ष्म विमान की शुरुआत कर रहे हैं, तो आसपास के स्थलों के लिए चलना और उड़ना शुरू करें।
    • विश्वासएं सूक्ष्म अनुमानों में एक मौलिक भूमिका निभाती हैं। यदि आप मानते हैं कि आपके पास आता है, तो आपको यह महसूस होगा कि आपका डर सच हो जाएगा। यदि आपको लगता है कि आपका चांदी का धागा कमज़ोर है और आप डर रहे हैं कि आप वापस नहीं आ पाएंगे, तो आप फंस महसूस करेंगे। सूक्ष्म विमान की भावनाओं और विचारों पर तुरंत प्रकट होते हैं, हर विचार या तुम्हारा डर सच होने लगता है। सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करें एक डरावनी फिल्म देखने के बाद एक सूक्ष्म यात्रा का प्रयास न करें।
    • जब आप एक सूक्ष्म यात्रा का सामना करते हैं तो मानसिक या शारीरिक रूप से थक जाने की कोशिश न करें, आपकी एकाग्रता पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है सुबह की सुन्नता की भावना जीवन के अंत से थकावट से बेहतर होती है।
    • सूक्ष्म प्रक्षेपण के दौरान, आप सूक्ष्म विमान में कुछ के कारण मानसिक या शारीरिक रूप से चोट नहीं पहुंचे
    • शुरुआत में, डरने की कोशिश न करें, अन्यथा आपको अपने शरीर पर लौटने में सक्षम होने में कठिनाई दिखाई देगी।
    • अगर आपको लगता है कि आपके शरीर को फिर से प्रवेश करना मुश्किल है, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि आप इसे प्रकाश की गति से प्राप्त कर सकते हैं। आप किसी दूसरे स्थान पर कहीं से भी वापस आ सकते हैं याद रखें कि आपकी आत्मा दूरी और समय की अवधारणाओं से मुक्त है।
    • जब आप शरीर से अपनी आत्मा को छोड़ देते हैं, तो यह आपके लिए केवल एक फीका रंग की कल्पना करना सहायक हो सकता है अब कल्पना करें कि आपका रंगीन आत्मा धीरे-धीरे आपके शरीर से बाहर आ रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com