पॉवर्स कैसे विकसित करें I

जल्दी या बाद में, हर कोई विशेष शक्तियां या क्षमताओं के सपने जो उन्हें अनोखा बनाते हैं और उन लाभों को प्रदान करते हैं जो दूसरों के पास नहीं होते हैं। ज्यादातर लोग विशेष शक्तियों के विकास के विचार को अस्वीकार करते हैं, यह मानते हुए कि ये चीजें वास्तव में मौजूद नहीं हैं या प्राप्त करना असंभव है उनके लिए, वे सिर्फ कॉमिक्स के सुपरहीरो हैं जो अलौकिक शक्तियां हो सकते हैं, साधारण मनुष्य नहीं हैं यद्यपि यह सच है कि पुरुष शायद उड़ने या टेलीपोर्ट करने के लिए नहीं सीख सकते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि अध्ययन और प्रशिक्षण के माध्यम से कुछ विशिष्ट कौशल विकसित की जा सकती हैं।

कदम

भाग 1

मानसिक शक्तियां विकसित करें
छवि विकसित करें
1
उन शक्तियों के बारे में अधिक जानने के लिए जानें जिन्हें आप विकसित करना चाहते हैं। अपनी ऊर्जा को विदाई के बजाय एक साथ दर्जनों मानसिक शक्तियां विकसित करने की कोशिश में, एक समय में एक या दो कौशल का अध्ययन करने पर ध्यान केंद्रित करें। निर्धारित करें कि मानसिक क्षमताएं जो आप सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं, फिर उन्हें एक मेहनती तरीके से प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध करें। जैसा कि आप सुनिश्चित हैं कि आपने वांछित मानसिक शक्तियां विकसित की हैं, आप दूसरों को सीखना शुरू कर सकते हैं।
  • स्पष्टता एक ऐसी वस्तु, एक व्यक्ति, स्थान या भौतिक घटना के बारे में जानकारी हासिल करने की क्षमता है, जो कि सामान्य पांच इंद्रियों से परे हो।
  • सहानुभूति अन्य लोगों की भावनाओं को गहराई से समझने की क्षमता है। एक empathic व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चैनल कर सकते हैं
  • श्रद्धांजलि सुनवाई से जुड़े मानसिक उपहार है। इस शक्ति के लिए धन्यवाद आप आत्मा गाइड या स्वर्गदूतों से संपर्क कर सकते हैं या ब्रह्मांड की ध्वनि या सूक्ष्म विमान में धुन कर सकते हैं।
  • एक सूक्ष्म प्रक्षेपण एक असाधारण अनुभव है जो आपको अपने भौतिक शरीर से अदृश्य वास्तविकता में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। ज्यादातर मामलों में आप ट्रान्स या नींद के दौरान प्रयोग कर सकते हैं।
  • मनोचिकित्सा मन में चीजों को आगे बढ़ाने या बदलने की क्षमता है
  • छवि विकसित करें
    2
    घटनाओं की भविष्यवाणी करना सीखें हर शाम, अगले दिन के बारे में तीन भविष्यवाणियों को लिखने के लिए कुछ समय ले लो। पहले अपनी आँखें बंद करें और ध्यान दें। आपको क्या भावनाएं हैं? क्या आपके पास कोई अंतर्दृष्टि है? क्या गाना आपके मन में प्रतिध्वनित है? आपको कैसा महसूस होता है? आप कौन देख रहे हैं? क्या आपका मूड किसी भी तरह से बदल रहा है?
  • हर रात इस अभ्यास को दोहराएं और जब आप सही हो जाते हैं और जब आप गलत हो जाते हैं, तो दोनों में उभरने वाले पैटर्नों का ध्यान रखें।
  • अपने भविष्यवाणियों के बारे में विस्तृत नोट्स रखें
  • छवि का विकास
    3
    शरीर की उत्तेजनाओं को तेज करने के लिए मनोचिकित्सा अभ्यास करें। एक दहेज है, जिसे अंग्रेजी शब्द "क्लैरेसेन्टियर" कहा जाता है, वह है "शरीर के साथ पता"। मनोचिकित्सा स्पर्श के माध्यम से वस्तुओं की ऊर्जा को समझने की कला है। यह क्षमता आपको किसी वस्तु को धारण करके उस व्यक्ति से संबंधित प्रकृति, परिस्थितियों और घटनाओं को समझने की अनुमति देती है जो उनके पास है यह संभव है क्योंकि उन सभी चीजों ने उस वस्तु पर उनके पीछे एक छाप या ऊर्जा छोड़ी। यह ऊर्जा उन लोगों द्वारा पढ़ी जा सकती है जिन्होंने दहेज को विकसित किया है "clairsentience"।
  • किसी मित्र से बेंडर्टी से पूछो और अपने हाथों में एक छोटी वस्तु डाल दीजिए। उसे किसी ऐसी चीज़ का चयन करने के लिए कहें, जिसे अक्सर उपयोग किया जाता है, जैसे कि एक कुंजी या एक गहना, क्योंकि यह अधिक ऊर्जा से घिरा होगा
  • ऑब्जेक्ट को अपने हाथ में ले लें, फिर आराम करो और विचारों, भावनाओं और अंतर्दृष्टि के बारे में ध्यान दें। लिखित में सब कुछ डाल दिया। कोई विवरण तुच्छ नहीं है जब आप पूरा कर लें, तो अपने मित्र के साथ परिणामों की समीक्षा करें
  • उसे पूछने के लिए आपसे यह पूछें कि क्या आपकी कुछ अंतर्दृष्टि वास्तविकता के अनुरूप हैं
  • छवि विकसित करें जिसका शीर्षक पावर 4 का विकास है
    4
    दूर से देखने की आपकी क्षमता पर कार्य करें ("रिमोट देखने")। रिमोट देखने (या रिमोट) एक आसान अभ्यास है कोई जगह चुनें - शुरू करने से पहले आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि आप उस जगह के बारे में क्या महसूस करने का प्रयास कर रहे हैं। हो सकता है कि आप किसी व्यक्ति की तलाश करें या उस घटना को देखने का प्रयास करें जो अभी वहां हो रहे हैं। अब, ध्यान रखें और स्पष्ट रूप से उस जगह को अपने दिमाग में देखें। हर विचार और भावना को ध्यान रखें कि जब आप इसे इमेजिंग कर रहे हैं तब आप अनुभव कर सकते हैं।
  • दूरी की दृष्टि से अभ्यास करते समय, अपनी आँखें बंद करें और तीसरी आंखों पर अपना ध्यान केंद्रित करें, जो आइब्रो के बीच स्थित बिंदु है, आंख के स्तर के ठीक ऊपर।
  • यदि संभव हो तो, अभ्यास का प्रयास करें "रिमोट देखने" यहां तक ​​कि लोगों के एक छोटे समूह की कंपनी में भी सत्र अधिक शक्ति हासिल कर सकता है
  • छवि विकसित करना शीर्षक पावर 5
    5
    जानने के लिए "पढ़ना" लोग। प्रत्येक व्यक्ति की सहज ऊर्जा होती है जो आभा की तरह बाह्य रूप से प्रोजेक्ट करती है। यह जानने के लिए कि उस ऊर्जा को कैसे पढ़ा जाए, इसका आवृत्ति पर ट्यूनिंग का अर्थ है और इसे इसके बारे में कुछ सीखने के लिए व्याख्या करना है। यह मानसिक मनोविज्ञान द्वारा प्राप्त क्षमता है। लोगों को पढ़ने के लिए प्रशिक्षण सहानुभूति के अपने स्तर को बढ़ाने के लिए उपयोगी है I
  • इस अभ्यास की कोशिश करें: किसी व्यक्ति की सहायता के लिए पूछिए, अधिमानतः एक जिसे आप अच्छी तरह नहीं जानते हैं, तो अपने आप को दो मीटर दूर रखें। आपको दोनों को अपनी आंखों को बंद करना होगा और कल्पना करना होगा कि दूसरा प्रकाश या ऊर्जा की एक गेंद है।
  • जब आप दोनों इस विज़ुअलाइज़ेशन में लगे हुए हैं, तो अपनी संबंधित ऊर्जा को ऊपर से नीचे तक पढ़ने की कोशिश करें, फिर मानसिक रूप से प्रत्येक एसोसिएशन को पंजीकृत करें, जो आपको लगता है: रंग, संख्या, शब्द, चित्र या उत्तेजना। कुछ मिनटों के बाद, आप अपनी आंख खोल सकते हैं और चर्चा कर सकते हैं कि आपके पास क्या है "वीसा"।
  • विश्लेषण करें कि ये कैसे हैं "सपने" वे आपके जीवन से संबंधित हैं
  • छवि विकसित करें जिसका शीर्षक है विकास पावर 6
    6
    अपने सपनों को एक डायरी में लिखें इसे बेडसाइड टेबल पर आसान रखें ताकि आप जागने के तुरंत बाद इसे लिख सकें प्रत्येक व्यक्ति के सपने में, प्रतीकों की एक श्रृंखला दोहराई जाती है: जो एक डायरी में आपने देखा है उसे लिप्यंतरण करने से आपको अपने व्यक्तिगत कोड को समझने में मदद मिलेगी। यह एक महत्वपूर्ण अभ्यास है, खासकर यदि आप स्पष्ट सपने या सूक्ष्म यात्रा करना चाहते हैं। सपनों का वर्णन करने के अलावा, आपको उन सभी विशिष्ट प्रश्नों या विचारों को ध्यान में रखना होगा जो स्वयं को दोहराते हैं
  • यदि आप अपने मार्गदर्शन की आत्माओं से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह प्रथा आपको उनके साथ ट्यून करने और उन उत्तरों को ढूंढने में मदद करेगी जो आप चाहते हैं।
  • ध्यान देने के दौरान आपके विचारों और छवियों को ध्यान में रखकर ध्यान दें।
  • भाग 2

    मन को सुदृढ़ बनाना
    छवि विकसित करें, जिसका शीर्षक पावर 7 का विकास है
    1
    ध्यान. शक्तिशाली मानसिक शक्तियों वाला कोई भी ध्यान के महत्व की पुष्टि करने में सक्षम होगा। यह एक अनुशासन है जो मन को गाड़ियों को बेहद जागरूक और आस-पास के वातावरण के लिए ध्यान देने योग्य बनाता है। जब आपके पास शांत मन होता है, तो आपके जागरूकता में स्वयं प्रकट होने की संभावना होती है और सभी अनावश्यक विचार समाप्त हो जाते हैं। पहले प्रयासों के दौरान, मन आप निराश महसूस करने से भटक सकते हैं - हार न दें, ध्यान की आवश्यकता है अभ्यास चतुराई से प्रदर्शन करें: जल्द ही आपके प्रयासों को पुरस्कृत किया जाएगा।
    • एक शांत जगह का पता लगाएं, जहां कोई भी आपको बाधित नहीं कर सकता है।
    • यह धीरे-धीरे शुरू होता है, एक लक्ष्य स्थापित करना जो आसान है। आप एक दिन में लगभग 10-20 मिनट के लिए ध्यान शुरू कर सकते हैं।
    • जब आप अधिक अनुभवी महसूस करते हैं, तो आप धीरे-धीरे समय अंतराल बढ़ा सकते हैं।
  • छवि का विकास शीर्षक पावर 8 का विकास
    2
    रिलैक्स। चेतना की सामान्य स्थिति किसी भी मानसिक शक्ति के विकास की अनुमति देने के लिए बहुत जल्दी काम करती है। हमारा मन निरंतर अनगिनत उत्तेजनाओं को फ़िल्टर करने का प्रयास कर रहा है, इसलिए हम केवल आंशिक रूप से जानते हैं कि हमारे चारों तरफ क्या है। आराम करने के लिए एक रास्ता खोजना, आपको अपने मन को अनावश्यक विचारों से दूर करने में मदद मिलती है, जिससे आपको उन चीजों में ट्यून करने की क्षमता मिलती है जिन्हें आप अन्यथा नहीं देख पाएंगे। एक आराम से दिमाग के साथ, आप आविष्कार और अभिमानीता को विकसित करने में सक्षम होने की संभावना अधिक होगी इसके अलावा, इंटरयूशन की व्याख्या करना आसान होगा।
  • अच्छी आदतें हासिल करें जो आपको तनाव को कम करने में मदद करते हैं, जैसे रात भर आठ घंटे सोते हैं, नियमित रूप से व्यायाम करते हैं और स्वस्थ भोजन करते हैं
  • यह ज्ञात है कि अभ्यास योग तनाव के स्तर को कम करने और छूट को बढ़ावा देने में मदद करता है।



  • छवि विकसित करें
    3
    अपने जागरूकता को प्रशिक्षित करें जागरूक होने के नाते वर्तमान क्षण में क्या हो रहा है, इसके बारे में निरंतर और उद्देश्यपूर्ण ध्यान देने का मतलब है जब आप वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होते हैं, तो आप एक आदर्श तरीके से कार्य करने में सक्षम हो जाते हैं। जागरूक होने से आपको मनोचिकित्सा की शक्ति विकसित करने में मदद मिल सकती है। ज्यादातर समय के दौरान जागरूक रहने की कोशिश करें विश्राम और ध्यान तकनीक बहुत उपयोगी उपकरण हैं जो आपकी जागरूकता बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • रोज़ रोज़ाना सामान्य कार्य करते समय जागरूकता को प्रशिक्षित करें - कुछ चुनें, फिर आप जो कर रहे हैं, उसके बारे में ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें। अभ्यास के साथ, आप दिन के हर समय अधिक सतर्क और जागरूक होना सीखेंगे।
  • एक समय में एक भावना पर ध्यान केंद्रित करके वर्तमान क्षण में रहने के बारे में जानें। उदाहरण के लिए, अपनी प्राथमिकता के रूप में अपनी सुनवाई का उपयोग करने के लिए अपनी आंखों को बंद करने का प्रयास करें
  • अगले कमरे से आने वाली थोड़ी सी आवाज़ सुनने की कोशिश करो शायद कोई चादरें चल रहा है या कंप्यूटर कुंजियों को दबा रहा है
  • छवि विकसित करें जिसका शीर्षक है विकास पावर 10
    4
    अपने सहज ज्ञान युक्त कौशल विकसित करें अंतर्ज्ञान उन सहज उत्तेजनाएं हैं जो आप किसी व्यक्ति या परिस्थितियों के प्रति कष्टप्रद तरीके से समझाने में सक्षम होने के बिना महसूस करते हैं। वे प्रस्तुतियां हैं कि, तार्किक व्याख्या के बिना होने के बावजूद, हम बहुत दृढ़ता से अनुभव कर सकते हैं जो कुछ खास परिस्थितियों में अंतर्दृष्टि है - यह क्षमता अभ्यास और अनुभव के माध्यम से विस्तारित की जा सकती है।
  • अधिक सहज ज्ञान प्राप्त करने से आप दुनिया भर की गहरी समझ प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपनी अंतर्दृष्टि के बारे में विस्तृत नोट्स लें
  • जैसा कि आप अपनी अंतर्दृष्टि के विषय के बारे में अधिक जानने के लिए, ध्यान दें कि वे किसी तरह से अपनी भावनाओं से सहमत हैं।
  • भाग 3

    मानसिक शक्ति प्राप्त करें
    छवि विकसित करें जिसका शीर्षक है विकास पावर 11
    1
    अंधेरे में देखने के लिए जानें ऐसी आँखों को अधिक तेजी से अनुकूलित करने के लिए आँखें प्रशिक्षित करें जहां रोशनी दुर्लभ या अनुपस्थित है, वास्तव में संभव है। अभ्यास करने के लिए प्रत्येक दिन 30 मिनट का निवेदन करें। अंधेरे में कुछ समय व्यतीत करें, ताकि आप प्रकाश की अनुपस्थिति में भी भेद करने के लिए इस्तेमाल कर सकें।
    • वह अक्सर धूप का चश्मा पहनता है, तब भी जब ज़रूरत नहीं होती
    • समय के साथ, आपकी आंखें अंधेरे परिवेशों को अधिक तेज़ी से इस्तेमाल करने के लिए सीखेंगी
  • छवि विकसित करें जिसका शीर्षक है विकास पावर 12
    2
    व्यायाम करें और फिट रखें यदि आप मानसिक शक्ति विकसित करना चाहते हैं, तो आपको अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करना होगा। यह एक निरंतर आधार पर एक प्रक्रिया है, जिससे आपको विकसित करने और लगातार सुधार करने में मदद मिलेगी। शक्ति बढ़ाने के लिए भारोत्तोलन करें तेजी से और अधिक प्रतिरोधी बनने के लिए अक्सर चलें। तनाव को दूर करने और अपना मन खोलने के लिए योग करें बाधाओं को चढ़ाई करने के लिए पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा और चढ़ाई करने का प्रयास करें
  • अत्यधिक प्रयास किए बिना धीरे-धीरे शुरू करो बस करो जो आप कर सकते हैं और कठिनाइयों का अभ्यास कर सकते हैं।
  • सुपरहीरो की शारीरिक क्षमता दिन-रात में विकसित नहीं होती है
  • पुराने हानिकारक आदतों को छोड़ दें उदाहरण के लिए, यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो आप अपने स्तर की शक्ति, धीरज और समग्र शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए बहुत कठिन हो जाएगा।
  • छवि विकसित करना
    3
    ट्रेन के साथ पार्कर. Parkour एक शहरी खेल है कि आप शरीर वातावरण में के रूप में जल्दी से और कुशलता संभव के रूप में स्थानांतरित करने के लिए, बाधाओं कि आम लोगों को दुर्गम लग रहा है की परवाह किए बिना व्यायाम करने के लिए अनुमति देता है। जो लोग पार्कर का अभ्यास केवल अपने ही शरीर और पर्यावरण के तत्वों के उपयोग से करते हैं, बाधाओं पर काबू पाने के लिए बहुत जल्दी ऐसा करने के लिए, आप गति बनाए रखने दौड़ना, कूदना, चढ़ाई (शक्ति और ऊर्जा बनाए रखने के लिए), को दरकिनार और अधिक की जरूरत है।
  • Parkour एक गैर-प्रतिस्पर्धी खेल है
  • Parkour आपको किसी भी वातावरण में चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए आपको सिखाता है कि आप प्रगति के लिए तत्वों का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
  • भाग 4

    सामाजिक शक्तियां विकसित करें
    विकसित छवियों का शीर्षक
    1
    एक व्यक्ति झूठ बोल रहा है जब समझ में एक विशेषज्ञ बनें झूठ का पता लगाने के लिए, लोगों के मौखिक और गैर-मौखिक प्रतिक्रियाओं की निगरानी करना आवश्यक है। विभिन्न अनुचित विवरणों की पहचान करने की कोशिश करें: संभावित लक्षण जो व्यक्ति झूठ बोल रहा है देखें कि आप कैसे साँस लेते हैं: झूठ बोलने के बाद श्वास की लय तेजी से बदल सकती है आम तौर पर, जब एक व्यक्ति का दिमाग आंखों के संपर्क से बचने के लिए जाता है, तो वार्ताकार से अलग दिशा में टकटकी का निर्देशन करता है। इसके अलावा, यह शरीर को उत्तेजित कर सकता है और बिना किसी कारण के चेहरे, गले और / या मुंह को छू सकता है।
    • एक दोस्त के साथ अभ्यास करें समझाओ कि आप समझने के लिए प्रशिक्षण कर रहे हैं कि जब कोई व्यक्ति आपकी मानसिक शक्तियों का उपयोग कर रहा है
    • उसे मत बताएं कि आप भौतिक विवरण ढूंढ रहे हैं जो साबित करते हैं कि वह झूठ बोल रहा है।
    • उसे बयानों की एक श्रृंखला बनाने के लिए कहें, कुछ सच्चे और कुछ गलत।
    • अपने इंप्रेशन को लिखित में रखें, फिर अपने मित्र द्वारा दी गई जानकारी के साथ तुलना करें।
  • छवि का विकास शीर्षक पावर 15
    2
    अवचेतन पर अभिनय के द्वारा दूसरों को राजी अनुनय की कला आपके विचार से कहीं अधिक व्यापक है एक अच्छा विक्रेता, उदाहरण के लिए, जानता है कि लोगों को समझाने के लिए क्या करना है कई तकनीकें हैं, जिनमें से एक दायित्व और पारस्परिकता की अवधारणा पर आधारित है। किसी को (कुछ भी कम मूल्य से) दे, उसे पक्ष को वापस करने के लिए बाध्य महसूस करने के लिए मजबूर कर रहा है अक्सर, यह पता चलेगा कि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • छोटे चरणों में अग्रिम, अपने लक्ष्य के लिए धीरे धीरे आगे बढ़ते हुए आप उन हानिरहित सवालों से पूछना शुरू कर सकते हैं जिनसे अधिकांश लोग जवाब देते हैं "हां ", धीरे-धीरे आप जो प्राप्त करना चाहते हैं, उसके बारे में जानें। इस तरह आप उन्हें शर्त करने में सक्षम होंगे।
  • लोगों को कहने के लिए हां, वे सुनिश्चित करें कि वे मुसीबत में हैं, जब वे न कहना चाहते हैं
  • Mime भी आप क्या चाहते हैं प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। आप जो व्यक्ति को समझना चाहते हैं, उसमें बोलना, आंदोलनों और बोलने का तरीका, अपमानजनक ढंग से नकल करें, फिर अपना अनुरोध करें। अपनी सफलता दर का ध्यान रखें
  • छवि शीर्षक से विकास पावर चरण 16
    3
    का विश्लेषण करें शरीर की भाषा लोगों की चमक पढ़ने के लिए हर किसी का अपना आभास है-आपको ध्यान देने के लिए रुका हुआ है कि आपको क्या लगता है और जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो आप क्या देखते हैं। यह समझने की कोशिश करें कि किस प्रकार के कंपन बंद हो जाते हैं और अगर यह सहज या घबराहट लगता है उसकी मुद्रा का ध्यान रखें और ध्यान दें कि अगर उसका शरीर किसी विशेष रंग को विकिरित करता है यदि हां, तो इसे पहचानने और समझने की कोशिश करें कि आप इस घटना को कैसे समझा सकते हैं। रंगों के अर्थ का अध्ययन करने से आप आभा के बारे में अपने ज्ञान को गहरा कर सकते हैं।
  • आभा से जुड़े मुख्य रंग लाल, नारंगी, पीले, हरे, इंडिगो नीले और वायलेट हैं। उनमें से प्रत्येक का अर्थ बहुत जटिल हो सकता है
  • सामान्य तौर पर, लाल क्रोध का संकेत हो सकता है, नीले शांत अर्थ है, पीला आशावाद, हरे, स्वास्थ्य और प्रकृति को दर्शाता है, जबकि बैंगनी मानसिक शक्तियों की उपस्थिति का सुझाव दे सकते निकलता है।
  • जब आप किसी को पहली बार मिलते हैं, तो अपने आभा के रंग को खड़ा करने के तरीके के आधार पर अनुमान लगाने का प्रयास करें।
  • अपने निष्कर्षों के बारे में विस्तृत नोट्स लें समय बीतने के साथ, आप पैटर्न को आकर्षित करने में सक्षम होंगे
  • ट्रेन जितनी बार आप कर सकते हैं अभ्यास के साथ, आपकी अंतर्दृष्टि अधिक प्राकृतिक हो जाएगी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com