चैनलिंग कैसे अभ्यास करें

अभ्यास के साथ, अवचेतन की अदृश्य दुनिया से प्रसारित जानकारी को चैनल में सीखना एक रोमांचक और शक्तिशाली अनुभव बन सकता है आप अपने अंदरूनी स्वभाव के ज्ञान को गहरा कर सकते हैं, अन्य आयाम तक पहुंच सकते हैं, जासूस के साथ संवाद करने के लिए, अपने शोध को विशिष्ट उद्देश्यों के लिए निर्देशित करना, अर्ध-ट्रान्स की स्थिति तक पहुंचना और अपनी यात्रा के लिए एक मार्गदर्शक ढूंढना, जो आपकी सहायता करेगा इसे एक सुरक्षित और उत्पादक तरीके से शुरू करने के लिए अधिक जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

अपनी खोज शुरू करें
छवि शीर्षक 127485 1
1
चुनें कि क्या आप पहले अपनी अंतरात्मा की तलाश करें या आत्मा की दुनिया के साथ भोज में प्रवेश करें। विभिन्न सांस्कृतिक परंपराएं इस शब्द का उपयोग करती हैं "channeling" अलग-अलग तरीकों से कुछ चिकित्सक, मन के साथ संवाद करने की कोशिश में, बाहर निकल जाते हैं, दूसरों को स्वयं के बारे में अधिक जानने के लिए, अंदर आ जाते हैं। अपने हितों और अपने लक्ष्यों के आधार पर इस चुनाव, परंपराओं, प्रथाओं और रीति-रिवाज बहुत अलग करने के लिए नेतृत्व हालांकि सभी परंपराएं शुरू में ऐसी प्रक्रिया है, जो एक ट्रान्स के शामिल होने से बाद में शुरू होता है प्रदान करेगा किसी प्रकार के साथ संचार करें "भिन्नता"।
  • अलौकिक या आध्यात्मिक चैनलिंग में, लक्ष्य उनके साथ संवाद करने के लिए आत्मा की दुनिया के साथ संपर्क में रहना है। चिकित्सक अक्सर मृतक रिश्तेदारों के साथ संपर्क करना चाहते हैं, कुछ ऐतिहासिक आंकड़े के साथ या सामान्य रूप से बाद में मृत्यु के साथ। आत्माओं के साथ संचार हम क्रिस्टल गेंदों और Ouija बोर्ड के साथ आज की कल्पना के रूप में, मध्य और देर से उन्नीसवीं सदी के जादू हलकों के बुद्धिजीवियों के बीच बहुत लोकप्रिय था। आज हालांकि मानसिक मनोगत प्रथाओं के इस प्रकार उलझन में वैज्ञानिकों सिर्फ लाभ के लिए एक धोखाधड़ी, अमीर अनुयायियों की क्षति के लिए अच्छी तरह से डिजाइन द्वारा माना जाता है, आत्माओं के साथ संचार प्राचीन जड़ों है कि अब तक विक्टोरियन लकीर के फकीर से परे जाना है।
  • अंतर्वस्तु चैनलिंग यह एक नई घटना है कुछ नए युग के दर्शन, चिकित्सकों, ध्यान के माध्यम से, आर्कटिपल आकृतियों की कल्पना करने की कोशिश करें जो उनके अवचेतन की अभिव्यक्ति हैं, "आंकड़े" कुछ मनोवैज्ञानिक आघात के पिछले जीवन का या रूपक प्रतिनिधित्व इन संस्थाएं अक्सर प्रतिभागियों के साथ संवाद और बातचीत करेंगे ताकि उनकी आत्मा को चंगा किया जा सके और उन्हें स्वयं के ज्ञान के बारे में मार्गदर्शन कर सके।
  • छवि शीर्षक 127485 2
    2
    अजीब घटना का सामना करने के लिए तैयार। चाहे आप एक ओरेकल से परामर्श करके आराम और समझ पाएं, चाहे आप जीवन और मृत्यु के बारे में अधिक गहराई से समझना चाहते हों, जब आप चैनलिंग करते हैं, तो आपको सीखना होगा कि आपके लक्ष्यों की योजना कैसे तैयार है और आपको उन्हें साकार करने की संभावना के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए। यदि आप इस यात्रा को शुरू करते हैं, तो आपको अपने संदेश को प्राप्त करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए, अक्सर रहस्यमय और जिज्ञासु। बेहतर आप उन्हें व्याख्या कर सकते हैं, जितना अधिक आप इस अनुभव से सीख सकते हैं।
  • चैनलिंग के रहस्यमय पक्ष में आपका स्वागत है. इशिंग और टैरो के साथ किसका अनुभव है और उन्हें कैसे जानना है, अक्सर पता चलता है कि चैनलिंग एक निराशाजनक और जटिल अनुभव है। यह हमेशा एक फिल्म की तरह काम नहीं करता है, जहां प्रेमी विलुप्त की आवाज़ सुनवाई एक मोमबत्ती की झिलमिली में सुनाई देती है। आपके पास एक विशिष्ट अनुरोध को ध्यान में रखना होगा - जिसे आप जानना चाहते हैं - लेकिन आपको यह स्वीकार भी करना चाहिए कि आपको हमेशा उस उत्तर का पता नहीं मिलेगा, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • इसे गंभीरता से लें. अगर आपका लक्ष्य ओविया टैबलेट लेने के लिए है जो एक आत्मा से पूछता है जो पश्चात में गंध करता है, तो यह सबसे अच्छा होगा यदि आप अपने आप को और अधिक रचनात्मक के लिए समर्पित करते हैं चैनलिंग केवल तभी काम करती है जब प्रतिभागियों को गंभीरता से दिलचस्पी हो और खुद को और उनके विवेक के बारे में कुछ सीखने की संभावना के लिए खुला हो जो स्वीकार या समझने में मुश्किल हो।
  • मनोगतवाद के प्रतीकों और प्रतीकों के बारे में जानें चूंकि इस प्रथा में अक्सर प्रतीकों का व्याख्या करने की क्षमता शामिल होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सुर्खियों में दौड़ने से पहले थोड़ा शोध करें, ताकि आपके चैनलिंग अनुभव अधिक लाभदायक हो। "एक हजार चेहरों के नायक" यूसुफ कैंपबेल ई द्वारा मनोगत कॉलिन विल्सन द्वारा छवियों के साथ पहला विचार रखने के लिए और उन विचारों के साथ मौलिक ग्रंथ हैं जो आपके लिए परिचित होंगे। आधुनिक महाकाव्य कविता सैंडओवर में बदलते प्रकाश जेम्स मेरिल द्वारा अपने संपर्कों को एप्रैम नाम की आत्मा के साथ बताते हैं
  • छवि शीर्षक 127485 3
    3
    एक बहुत विशिष्ट अनुरोध करें सभी चैनलिंग विधियों में यह बताया गया है कि आपको अपनी आत्मा गाइड या आपके अवचेतन से पूछने के लिए एक बहुत ही खास सवाल है। एक आत्मा गाइड - आंतरिक या बाहरी - संभवतः अगर उस सवाल का जवाब देना चाहिए जो गंभीर, बेईमान या तुच्छ नहीं है, तो संभवतया उसे दिखाई नहीं देगा, इसलिए किसी उपयुक्त प्रश्न के बारे में सोचें जो संरचित उत्तर के योग्य है।
  • प्रश्न विशिष्ट होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं. ऐसा प्रश्न "जब मुझे काम पर देर हो जाती है तो मारियो क्या सोचता है?" इसे खेलने के लिए बेहतर है "जादू की गेंद 8"। जवाब देने के लिए आपका अनुरोध व्यापक, व्यक्तिगत लेकिन जटिल होना चाहिए। "मैं काम पर एक बेहतर व्यक्ति कैसे बन सकता हूं?" यह एक उपयुक्त उदाहरण है।
  • एक प्रश्न से एक और सवाल उठने दें. यदि आप चिंतित हैं कि आप काम पर कैसे व्यवहार करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दूसरे आपके प्रश्न का अधिक पूरा उत्तर प्राप्त करने के लिए पहले प्रश्न से बाहर निकल जाएं। मैं कौन हूँ जब मैं काम करता हूँ? मेरे लिए काम का क्या मतलब है? मुझे काम से कैसे जाना चाहिए? एक कार्यकर्ता कौन है? ये सभी ऐसे सवालों के उदाहरण हैं जो प्रारंभिक एक से उत्पन्न हो सकते हैं। उन सवालों के उत्तर पाने का प्रयास करें जिनके पास आपके पास नहीं था।
  • छवि शीर्षक 127485 4
    4
    एक सपना जर्नल रखना शुरू करो जैसा कि आप अपने मन में एक यात्रा शुरू करते हैं, यह सपना और वास्तविकता के बीच भेद करना बहुत मुश्किल हो सकता है प्रतीकों आप के चारों ओर घूमती हैं और आप सबसे अप्रत्याशित क्षणों में दिखाई देंगे। यह एक अच्छी बात है! तुम बस को मौके पर ही उन्हें पकड़ने के लिए और फिर शांति से यह विश्लेषण है, और इस सार्थक अपने सपनों की एक पत्रिका रखने या गतिविधियों channeling है क्या करना है।
  • बिस्तर के बगल में एक छोटी नोटबुक रखें हर बार जब आप सपने देखने के बाद जागते हैं, भले ही उबाऊ हो या नीरस, आप जो कुछ भी याद करते हैं उसे लिख दें। तुमने क्या देखा? आपने क्या प्रयास किया? कौन था? विस्तार के लिए व्याख्या और ध्यान देने के इस अभ्यास से आपकी मदद मिलेगी जब आप अपने चैनलिंग प्रयोग करेंगे
  • भाग 2

    एक राज्य का ट्रान्स दर्ज करें
    छवि शीर्षक 127485 5
    1
    गहरा ध्यान, सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करना ध्यान के लिए उपयुक्त एक शांत जगह की तलाश करें जहां आपको सहज और सहज महसूस होता है। ऊर्ध्वाधर स्थिति में धड़ के साथ और एक सीधी पीठ के साथ, एक आरामदायक स्थिति में, फर्श पर या एक सीधे समर्थित कुर्सी पर बैठो। नरम और प्राकृतिक रोशनी चालू करें, सुनिश्चित करें कि पूर्ण मौन है। अपनी आंखों को बंद करें और एक माध्यम दूरी पर कुछ पर ध्यान दें: उदाहरण के लिए, सफेद दीवार या दृश्य के लिए दूसरा आराम बिंदु।
    • अपने मन में ध्यान देने और अपने मन में दोहराते हुए इस ध्यान के लिए अपने इरादों को स्पष्ट करें, जैसे मंत्र, जैसे वाक्यांश: "मैं ट्रान्स तक पहुंचता हूं और चेतना की स्थिति में वापस आ जाऊंगा, जो अनुभव मैंने अनुभव किया है", "अभ्यास के साथ मैं ट्रान्स की एक गहरी अवस्था में पहुंच जाएगा"।
    • चैनलिंग अभ्यास करने के लिए यह आवश्यक नहीं है कि आप आधी रात को क्रॉस के मध्य में कमल की स्थिति में बैठें या मोमबत्तियों से घिरे बकरी की खोपड़ी के सामने घुमाएं। एक ऐसे वातावरण में तय करें जो आपके लिए सहज है और एक ट्रान्स हासिल करने पर केंद्रित है: जिज्ञासु फ़िल्म विवरणों को भूल जाओ।
  • छवि शीर्षक 127485 6
    2
    साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करें चुपचाप बैठो और गहराई से साँस लें। अपने श्वास को अपने शरीर में आने और बाहर आना फेफड़ों से गुजरने वाली हवा को समझो, आपको पुनर्जन्मित ऑक्सीजन के साथ भरना, और फिर आप में से बाहर आना। प्रेरित और साँस छोड़ते कुछ मिनटों के लिए केवल साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। विशेष रूप से कुछ के बारे में सोचने के बिना, विचार स्वाभाविक रूप से चलें आपका ध्यान केवल सांस लेने के लिए ही आरक्षित होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 127485 7
    3
    अपने शरीर की लय को धीमा करने के लिए सुझाव की शक्ति का उपयोग करें। गहरा स्राव राज्य में प्रवेश करने के लिए, शरीर के किसी विशिष्ट भाग से शुरू करें, जैसे बाएं हाथ। जैसे-जैसे आप साँस लेते हैं, शरीर से गुजरने वाली हवा को महसूस करते हैं और बाएं हाथ तक पहुंच जाते हैं। अपनी चेतना और अपनी ऊर्जा को इसकी दिशा दें, ताकि आप आराम कर सकें। दोहराएँ: "मेरा बाएं हाथ आराम है, मेरा बाएं हाथ आराम से है"।
  • अपने बाएं हाथ से आराम करो, फिर दाएं हाथ में सीधे छूट, सही हाथ और आपके पैरों को उसी प्रक्रिया के बाद। शरीर के प्रत्येक हिस्से पर 30-60 सेकंड के लिए फोकस करें, आपकी चेतना को ध्यान में रखते हुए और विश्राम पर अपना ध्यान केंद्रित करें रुको जब तक किसी अन्य को आगे बढ़ने से पहले शरीर का हिस्सा पूरी तरह से आराम नहीं हो जाता।
  • अपने शरीर को आराम करने के बाद, आपको यह भारी महसूस करना होगा. अपने शरीर को आराम करने के बाद, आप इसे भारीपन की भावना देना चाहते हैं, जैसे कि यह कई कंबल में लिपटे या रेत में दफन किया गया था। उसी तरह, चेतना और बाएं हाथ के बीच संपर्क स्थापित करें, इस पर अपना ध्यान केंद्रित कर पूरी तरह से ध्यान दें। वह अब भी विश्राम की स्थिति में होना चाहिए। दोहराएँ: "मेरा बाएं हाथ भारी है"। शरीर के प्रत्येक भाग पर 30-60 सेकंड के लिए एक ही बात कर फोकस करें
  • अपने शरीर को वजन देने के बाद, यह गर्मी दे. उसी तरह, पूरे शरीर को उकसाना और कहने पर आगे बढ़ें: "मेरा बाएं हाथ गर्म है"। गर्मी के एक राज्य को प्राप्त करने की दिशा में अपनी सभी ऊर्जाएं प्रत्यक्ष करें, जैसे कि आप गर्म स्नान ले रहे थे या यदि आपने अपने शरीर के हर हिस्से पर गर्मी तकिया डाल दिया था। इस बिंदु पर, आपको पूर्ण आराम की भावना महसूस करनी चाहिए, लेकिन आपको सोना पड़ना नहीं पड़ता है।
  • छवि शीर्षक 127485 8
    4
    प्रत्येक ध्यान सत्र को धीरे-धीरे समाप्त करें जब आप अपने सामान्य चेतना की स्थिति में लौटने का निर्णय लेते हैं, उंगलियों और पैर की उंगलियों पर ध्यान केंद्रित करें, उन्हें सामान्य स्थिति में लौटने के लिए स्पर्श करें अपने शरीर को धीरे धीरे ठंडा लगता है और अपने सामान्य विचारों को खोजने के लिए कमरे के चारों ओर देखो। थोड़ा ऊपर खींचने के बाद उठो और थोड़ी देर चलें।
  • अचानक कदम न करें और तुरंत चलना शुरू न करें यदि आप लंबे समय तक बैठे हैं, तो आपके पास सो अंग हो सकते हैं और आप टखने का विचलन कर सकते हैं - बुरा संकेत, आपके ध्यान की सफलता के लिए।
  • छवि शीर्षक 127485 9
    5
    कसरत के माध्यम से धीरे-धीरे एक गहन यात्रा अवस्था में पहुंचें। ट्रान्स का उद्देश्य उन रंजकों को भ्रमित करना है जो आपके शरीर, आपकी चेतना और आपके चारों ओर की दुनिया को अलग करती हैं। ऊपर बताए गए चरणों का पालन करें, धीरे धीरे ट्रान्स तक पहुंचने और शरीर के लिए बाकी की स्थिति। वास्तविक चैनलिंग करने से पहले अपने शरीर को ट्रान्स-जैसे राज्य तक पहुंचने के लिए लंबे समय तक अभ्यास करें। यदि आप परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • सबसे पहले यह एक धीमी और बोझिल प्रक्रिया की तरह लग सकता है, लेकिन समय के साथ आप देखेंगे कि कुछ कदम कभी भी आसान और अधिक प्राकृतिक हो जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बाएं हाथ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और गर्मी की भावना प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप देखेंगे कि बाएं हाथ तुरन्त गर्म होता है या दोनों हाथ एक ही समय में गर्म होते हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपने शरीर और मन को प्रशिक्षित करने में सक्षम हो गए हैं ताकि ट्रान्स राज्य तक तेजी से पहुंच सकें।
  • जब आपको लगता है कि आप चेतना की एक गहरी अवस्था तक पहुंचने के लिए तैयार हैं, तो आप ट्रान्स के उच्च स्तर पर जाते हैं। आप अपने माथे पर एक ठंडी सनसनी महसूस करते हैं कई परंपराओं में, "तीसरा आंख", माथे पर रखा, अवचेतन या जादू की दुनिया के साथ संबंध का प्रतीक है। शरीर के इस हिस्से पर फोकस कह रही: "मेरे माथे ठंडे हैं"।
  • छवि शीर्षक 127485 10
    6
    अपनी अंतरात्मा की ताकत का परीक्षण करें आप परिणाम देखने के लिए और कैसे मजबूत तंत्र-मंत्र के साथ अपने संपर्क है बन समझने के लिए चाहते हैं, एक प्रयोग करते हैं: एक विशिष्ट समय, जिस पर आप और जगाने के लिए चाहते हैं अपने ध्यान के अंत में आपके मन में imprimila पर चुनें। अपनी तीसरी आंख को ठंडा करने के बाद, उस समय पर ध्यान केंद्रित करें जब आपने दोहराए "मैं 6:00 बजे कल जगाऊंगा"। अलार्म के लिए उद्देश्य न करें और सामान्य रूप से सोएं।
  • छवि शीर्षक 127485 11
    7
    अभ्यास को देखने ट्रान्स स्टेट तक पहुंचने के लिए बहुत कुछ प्रशिक्षित करने के बाद, आपको बाहर निकलना और इस अवस्था में प्रवेश करना अधिक स्वाभाविक होना चाहिए। यदि आप काफी अच्छा हो गए हैं, तो इस समय चेतना की स्थिति को गहराई से देखने का समय है। यह वास्तविक चैनलिंग की शुरुआत है एक गाइड या एक स्रोत जिसके साथ संपर्क में आने के लिए खोजने से पहले, हालांकि, आप चेतना के गहरे स्तर को देखने और प्राप्त करने के लिए व्यायाम करते हैं
  • ऑब्जेक्ट और रंग देखें अपनी तीसरी आंख को ठंडा करने के बाद, अवचेतन रंग का सुझाव दें दोहराना "मुझे नीला दिखता है" इतने बार, जब तक कि आपके मन में रंग तय नहीं हो जाता है और आप इसे वास्तव में देखते हैं सबसे पहले, आप रंगों का एक मिश्रण देख सकते हैं, लेकिन व्यायाम को दोहरा सकते हैं जब तक आप इसे ठीक करने में सक्षम नहीं होते हैं और यह देखने के लिए कि आपका दिमाग आपको क्या सुझाव दे रहा है।
  • किसी वस्तु के साथ रंग को जोड़ना उपयोगी हो सकता है, जैसे कि कलम या कार नीली पेन देखें उसे को देखो। अपने हाथ में अपना वजन महसूस करें और कोशिश करें "इसका इस्तेमाल"। आगे बढ़ने से पहले रंग और वस्तुओं का दृश्यमान कुछ समय व्यतीत करें।
  • छवि शीर्षक 127485 12
    8
    अपने आप को चेतना की एक गहरी अवस्था तक पहुंचने के लिए कल्पना करो। चैनल के विभिन्न माध्यमों और चिकित्सकों ने इस गहरी अवस्था को प्राप्त करने के लिए अलग-अलग अभ्यासों का उपयोग किया है जिसमें अवचेतन ग्रहण किया जाता है। मनोविज्ञान के संपर्क में आने के लिए इस स्तर पर जाना महत्वपूर्ण है, और जब आप ट्रान्स स्टेट से उभर आएंगे, तो आप संतुष्ट महसूस करेंगे।
  • सीढ़ी से शून्य में पतन. अपने आप को कल्पना के रूप में आप अंधेरे में एक सीढ़ी चढ़ाई आपका शरीर गर्म और आरामदायक है कुछ कदम उठाओ और फिर सीढ़ी जाने दो। आपको लगता है कि आप गिर रहे हैं। यदि आप भ्रम की भावना महसूस करते हैं और चक्कर लगाते हैं, तो गर्मी और आराम की स्थिति पर वापस जाने के लिए अपने शरीर की जागरूकता पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक लिफ्ट लें और नीचे उतरें. कुछ चिकित्सकों को यह पता चलता है कि एक एलेवेटर जो एक चट्टान के नीचे यात्रा करता है। एक गिलास दरवाजे के साथ एक लिफ्ट की कल्पना करो, जो आपको देखने की अनुमति देता है: तीन तरफ से अंधेरा होता है, लेकिन एक तरफ आप एक भयानक चट्टान को दरारें और फिक्स्ड से देखते हैं। कल्पना कीजिए कि यह तुम्हारे पास बहुत निकट है क्योंकि आप उतरना जारी रखते हैं।
  • अपने गिरावट को अनुकूलित करें. दूसरों की तुलना में कोई बेहतर दृश्य नहीं है कुछ चिकित्सकों का मानना ​​है कि वे एक गिरने वाले पंख हैं, दूसरों को धुआं की अंगूठी, दूसरों का मानना ​​है कि वे एक रस्सी के साथ चट्टान से उतर रहे हैं।
  • भाग 3

    विज़ुअलाइज़ेशन के माध्यम से एक गाइड या प्रेरणा का एक स्रोत ढूंढें
    छवि शीर्षक 127485 13
    1
    अब अपने विचारों की जांच न करें जैसा कि आप ध्यान से प्रगति करते हैं, आप पाएंगे कि आप अब तक सक्षम नहीं हैं "चेक" आपके विज़ुअलाइज़ेशन और ये कि उन्हें रोकने के लिए सक्षम होने के बिना ऐसा होता है उन्हें आज़ादी से जाने दो। इसका मतलब है कि आप एक स्तर पर पहुंच गए हैं ताकि आप अपनी यात्रा पर आने वाली मार्गदर्शिका से मिल सकें। यह चैनलिंग है
    • विभिन्न सांस्कृतिक परंपराएं विभिन्न तरीकों से इस अस्तित्व अवस्था की कल्पना करती हैं: आप इसे कॉल कर सकते हैं "मसीह के बारे में जागरूकता", "प्रकाशित मन" या "आत्माओं की दुनिया"। आपको इस स्थिति में एक नाम देना नहीं है और, वैसे भी, आप इसे जो कुछ भी चाहते हैं उसे आप कहते हैं।
  • छवि शीर्षक 127485 14



    2
    एक जगह देखें अपने स्वयं की सीढ़ी से गिरने और ट्रान्स के माध्यम से चेतना की एक गहरी अवस्था में पहुंचने के बाद, एक आरामदायक जगह में बसने के बाद इसे तलाशने में समय व्यतीत करें इस सपने में संभव के रूप में कई स्पर्श विवरण नोट करें। उस स्थान पर कब्जा करने और अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें "होना" वास्तव में वहाँ
  • कुछ नई आयु परंपराओं में, सोने की तकियों और गूढ़ क्रिस्टल के साथ कमरे को भरने के लिए सलाह दी जाती है, जबकि अन्य परंपराओं में टॉलिकिन द्वारा वर्णित मिस्टी वन की कल्पना करने का सुझाव दिया गया है। आपको चुनें दूसरों की तुलना में कोई और अधिक प्रशंसनीय जगह नहीं है
  • छवि शीर्षक 127485 15
    3
    दूसरे लोगों को कमरे में प्रवेश करने की अनुमति दें उस व्यक्ति को कल्पना करें जिसे आप जानते हैं और उसके व्यवहार का पालन करते हैं क्योंकि वह कमरे में प्रवेश करता है इसे आज़ादी से आगे बढ़ने दें और देखें कि यह क्या करता है। यदि आपका अवचेतन आपको उन लोगों को बताता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं या नहीं पहचानते हैं, आपके दिमाग में छापते हैं, उनके आंदोलनों और उनके चेहरे को याद करते हैं जब आप उन लोगों के साथ बातचीत शुरू करते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो आप वास्तव में चैनलिंग प्रवेश द्वार पर दस्तक दे रहे हैं।
  • इन लोगों द्वारा किए गए आंदोलनों पर विशेष ध्यान दें, वे बातें और अन्य छवियों के लिए। जब आप ट्रान्स के बाद अपने आप में लौटते हैं, तुरंत हर चीज को नीचे लिखे, जो आपने देखा है, हर विस्तार में. आपके लिए जो विवरण, फिलहाल, कोई मतलब नहीं है, अक्सर बाद में विचार और विश्लेषण के लायक होंगे। यह चैनलिंग है
  • एक बार फिर, आप इन आंकड़ों की कल्पना कर सकते हैं "आयामी पुरातात्व", "स्वर्गदूतों" या "आपके डीएनए की आवाज़": कोई परिभाषा ठीक है। प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व का चयन करें जो आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है और ये आंकड़े बताते हैं कि ये आंकड़े आपको क्या कहते हैं। जब आप अचेतन और मनोगत से काम कर रहे हैं, तो सही या गलत बात करने के बारे में कोई मतलब नहीं है।
  • छवि शीर्षक 127485 16
    4
    आपके साथ संवाद करने के लिए उत्सुक व्यक्ति की तलाश करें चैनलिंग का अभ्यास करके, आप देखेंगे कि प्रदर्शित आंकड़े आपके साथ अधिक से अधिक संवाद करने का प्रयास करेंगे। यह तुरंत या लंबे समय के बाद हो सकता है। उन्हें आपसे संपर्क करें और उनके साथ बातचीत करें। उनसे बात करो
  • अपने इरादे में स्पष्ट हो. यह आंकड़ा समझाएं कि आप वहां क्यों हैं और आप क्या ढूंढ रहे हैं। उससे पूछें कि क्या वह आपकी भलाई के बारे में चिंतित है और अगर वह आपकी खोज में आपको मार्गदर्शन करना चाहती है यदि वह जवाब देता है कि वह नहीं कर सकता, तो उन्हें छोड़ने के लिए कहें और अपनी खोज जारी रखें।
  • एक आपसी समझौते की स्थापना. उन बुनियादी सवालों को पता लगाएं जिनके बारे में आप सोच रहे थे, या मुझे आपको बताएं कि आप क्या सिखाना चाहते हैं एक साथ निर्णय कैसे करें उसे अपना कार्य पूरा करने दें: आपको मार्गदर्शन करें। कुछ भी मत करो जो आपको असुविधाजनक बना सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि मार्गदर्शिका आपको यह बताने के लिए प्रतिबद्ध है कि आप क्या सीखना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 127485 17
    5
    व्याख्याओं और प्रतीकों के लिए खोज करें हो सकता है कि आपके प्रश्नों का उत्तर पहले ही दिया जा चुका है, इसलिए आप पर निर्भर सभी चीजों पर ध्यान देने के लिए आप पर निर्भर है। जितना अधिक समय आप मनोविज्ञान के प्रतीकों का अध्ययन करते हैं और आर्किटेक्शंस की व्याख्या करते हैं, उतना अधिक सार्थक जानकारी और अवचेतन अवचेतन आपको भेजता है वे ज्यादातर दृश्य सूचनाएं बनाएंगे
  • यदि कमरे अचानक अपने सिर के साथ फिसलन लबस्टर और शेरों के साथ भरता है, तो आप ट्रांस से बाहर निकल सकते हैं और चिल्लाना "ऊऊ, साइकेडेलिक!", लेकिन इस सतही विचार पर रोक नहीं है। चंद्रमा की ऊर्जा और अवचेतन को इंगित करने के लिए लॉबस्टर टैरो कार्ड में चंद्रमा की छवि के साथ दिखाई देते हैं, जबकि शेर ताकत का प्रतिनिधित्व करते हैं। महत्वपूर्ण? आप तय करते हैं
  • भाग 4

    संवाद करने के लिए एक माध्यम चुनें
    छवि शीर्षक 127485 18
    1
    Ouija टैबलेट का उपयोग करें होने पाया गाइड जो आप भावना दुनिया में के साथ जुडा हुआ है, या अपने चेतना का केंद्र एक गहरे ध्यान और लंबे अभ्यास के बाद, निश्चित रूप से एक अधिक सरल तरीका लोभ, और घंटे गुजर ध्यान करने के लिए बिना, दुनिया के साथ संवाद करने का सबसे सीधा तरीका और संपर्क के लिए खोजें Ouija गोलियां तुरंत संचार और संचरण की अनुमति देते हैं। वे आपको अपनी खोज में अन्य लोगों को पेश करने की अनुमति भी देते हैं, जिससे उन्हें आपकी मार्गदर्शिका और आपके साथ सहभागिता करने की अनुमति मिलती है।
    • आपके अनुरोध या विशिष्ट प्रश्न पर ध्यान दें, मार्गदर्शन के साथ संपर्क में आने के लिए अपने इरादों को जोर से व्यक्त करें। उन सभी उपस्थितियों को बोर्ड के केंद्र में डैशबोर्ड पर अपने हाथ रखना चाहिए, फिर इसके लिए स्वयं को आगे बढ़ने के लिए प्रतीक्षा करें और विभिन्न अनुरोधों के उत्तर दें।
  • छवि शीर्षक 127485 19
    2
    भविष्यवाणी, विज्ञान और अन्य तरीकों की कोशिश करें सदियों से, अनुभवी माध्यमों ने क्रिस्टल, पत्थर, धुएं और हड्डियों सहित वस्तुओं को जोड़कर अपने ड्राइविंग आत्माओं के साथ संचार करने के विभिन्न तरीकों से प्रयोग किया है। चुनने के लिए सैकड़ों विभिन्न तरीकों हैं और आपकी आत्मा गाइड संचार करने के लिए सबसे उचित तरीका बता सकता है।
  • capnomanzia यह आत्मा की दुनिया के साथ संवाद करने के लिए धूम्रपान के आंदोलनों की व्याख्या की कला है सांस्कृतिक परंपरा और अपनी वरीयताओं के आधार पर ऋषि, चमेली, बे पत्तियों या पवित्र धूप जलाएं। अपने ध्यान के हिस्से के रूप में धूम्रपान के क्षेत्र को देखें और प्रतीकों को स्वयं प्रकट करें।
  • sciomanzia यह छिपे हुए चिन्हों की पहचान करने के लिए छाया और बारीकियों का अध्ययन है हेडलेस छाया आम तौर पर परेशान करने के रूप में व्याख्या की जाती हैं, लेकिन यदि आप भूतों से डरते हैं तो आपको संचार की इस विधि से खुद को दूर रखना चाहिए। अपने ध्यान के साधन के रूप में मोमबत्ती का प्रयोग करें और प्रतीकों और संदेशों को व्याख्या के लिए प्राप्त करने के लिए कमरे की दीवारों पर छाया का पालन करें।
  • cristallomanzia यह तकनीकी शब्द है जिसका प्रयोग भविष्यवाणी या प्रतीकों की तलाश में एक क्रिस्टल क्षेत्र से परामर्श करने की कला का संकेत करने के लिए किया जाता है। भविष्यवाणी का अभ्यास करने के लिए महंगे क्रिस्टल बॉल होना जरूरी नहीं है - पानी, दर्पण या अन्य पारदर्शी प्रतिबिंबित सतहों से भरा कप का उपयोग करना भी संभव है।
  • छवि शीर्षक 127485 20
    3
    EVP, ट्रम्पेट-चैनलिंग या अन्य ध्वनि विधियों को आज़माएं यदि आप आत्मा की दुनिया से निर्मित ध्वनियों को सुनने में अधिक रुचि रखते हैं, तो आवाज़ उठाते हुए संचार के तरीके आपकी खोज के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
  • ट्रम्पेट चैनलिंग में, परामर्श का परिणाम तथाकथित है "प्रत्यक्ष आवाज की घटना"। ट्रम्पेट मूलतः एक एल्यूमीनियम शंकु है, जो कुछ सेंटीमीटर लंबा है, जिसका उपयोग मार्गदर्शक आत्मा की ईटोपैल्जिकिक स्पंदन को प्रसारित करने के लिए किया जाता है।
  • इलेक्ट्रॉनिक आवाज की घटना (ईवीपी, अंग्रेजी इलेक्ट्रॉनिक वॉयस प्रमेनोमेना) आपको एक डिजिटल या एनालॉजिकल समर्थन पर कमरे के पृष्ठभूमि शोर को रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है, जबकि आप पूछ रहे हैं कि आपकी आत्मा आपको उन सवालों के मार्गदर्शन देती है जिन्हें आप जानना चाहते हैं चुपचाप रुको और रिकॉर्डिंग को ध्यान से सुनें कि वे क्या आवाज सुन चुके हैं जो आपकी सुनवाई सुन नहीं सका।
  • छवि शीर्षक 127485 21
    4
    स्वचालित लेखन के साथ प्रयास करें कुछ चिकित्सकों के लिए, विशेष रूप से जो अपनी खुद की चेतना की अच्छी तरह से जांच करने में रुचि रखते हैं, स्वत: लेखन का उपयोग अज्ञात के साथ संवाद करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। अपना ध्यान शुरू करें और अपने प्रश्नों के उत्तर पाने के लिए लेखन शुरू करें। आपको बस एक पेनल और एक पेपर मिलना है, और फिर अपने आप को और अनजाने में लिखना शुरू करें, बिना रोक और आप जो लिख रहे हैं उसका ध्यान नहीं देते।
  • यह दिव्यता को मजबूत करने और अपने स्वयं के विवेक के काम को मजबूत करने के लिए, स्वयं के संदेश के संपर्क में आने का एक शानदार तरीका है। आप स्वत: लेखन के माध्यम से उत्तर देते हैं।
  • ट्रान्स छोड़ने के बाद, यह आत्मा गाइड के साथ आदान-प्राप्त सभी संचार लिखने के लिए भी बहुत उपयोगी है। इन संचारों का रिकॉर्ड रखना महत्वपूर्ण है, ताकि बाद में उनका विश्लेषण कर सकें, प्रतीकों और समरूप शब्दों की तलाश में।
  • छवि शीर्षक 127485 22
    5
    अपनी खोज में मामला शुरू करने की संभावना पर विचार करें टैरो और आईसिलिंग औपचारिक बौद्धिक तरीके हैं, जो प्रश्न-उत्तर द्विपद पर आधारित है, जो मौके के लिए ज्यादा जगह छोड़ देते हैं। यह विधि एक साथ या चेतना के अधिक जटिल चैनलिंग के विकल्प के रूप में काम कर सकती है।
  • शुरू करने के लिए टैरो का उपयोग करें कोई जटिल निर्देश पुस्तिका आवश्यक नहीं है। कार्डों का एक डेक लें और प्रत्येक कार्ड के अर्थ का विश्लेषण और वजन का समय लें। कार्ड निकालें और अपनी शुरुआती सहज प्रतिक्रिया आपको अंतर्निहित प्रतीकों की व्याख्या के माध्यम से निर्देशित करे। आपके प्रश्नों के उत्तर देने का यह एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है
  • हास्यास्पद उत्तर पाने के लिए iChing से परामर्श करें। तीन सिक्कों का प्रयोग करके, आप एक हेक्साग्राम बना सकते हैं (छः टू-टू-टू-टू-टू-टू-टूला और निरंतर लाइन), जो कि आईआईएसिंग में एक विशिष्ट प्रतीक या आइटम से मेल खाती है "परिवर्तन की पुस्तक"। प्रत्येक हेक्साग्राम के बगल में एक छोटी प्रतीकात्मक घटना है, जिसे उस प्रश्न के रूप में पढ़ा जा सकता है जो आप ध्यान कर रहे हैं।
  • भाग 5

    सुरक्षा में संवाद
    छवि शीर्षक 127485 23
    1
    चैनलिंग अभ्यास शुरू करने से पहले, शुद्ध। आपकी रुचियों और संदर्भ की अपनी परंपरा के आधार पर, आप अपने आप को शुद्ध रूप से शुद्ध करने के लिए उपयोगी पा सकते हैं चक्र ध्यान शुरू करने से पहले, ताकि आपके ऊर्जा पथ को संतुलन और साफ किया जा सके दूसरी ओर, आप प्रार्थना करने के लिए इसे अधिक प्रभावी, एक मंत्र का पाठ पढ़ सकते हैं या अन्यथा शारीरिक और भावनात्मक रूप से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं
    • जो भी आप अनुसंधान शुरू करने से पहले खुद को शुद्ध करने के लिए चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आप अपनी आत्मा के साथ स्थापित करें, आपसी समझ और सम्मान का बंधन करें। सीमा निर्धारित करने और अपनी इच्छाओं को अच्छी तरह से व्यक्त करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • छवि शीर्षक 127485 24
    2
    अपने गाइड के साथ एक गहन व्यक्तिगत संबंध विकसित करें ध्यान में काफी समय व्यतीत करें, इससे पहले कि आप जीवन के रहस्यों के जवाब के लिए उससे पूछना शुरू करने से पहले गाइड के साथ अपने रिश्ते को विकसित करें। आप अपने प्रेरणा के स्रोत की कल्पना भी कर सकते हैं जैसे कि वह एक व्यक्ति या एक नाम, एक आकृति और एक आवाज के साथ उपस्थिति थी, अगर वह पहले से आपको ऐसा नहीं दिखाया है यदि आपको लगता है कि स्रोत आपके भीतर है, तो इसका मतलब यह है कि आप अपने और अपने विचारों, भावनाओं और आदतों से अधिक जागरूक हो सकते हैं।
  • एक सकारात्मक नोट पर प्रत्येक सत्र समाप्त करें सम्मान और प्रशंसा दिखाने के लिए, आपको नेतृत्व और सहायता करने के लिए अपनी मार्गदर्शिका का धन्यवाद करें निराशा या क्रोध की स्थिति में अपना ध्यान समाप्त करने की कोशिश न करें
  • छवि शीर्षक 127485 25
    3
    सब कुछ रिकॉर्ड करें अपने गाइड के साथ लेखन या अन्यथा रिकॉर्डिंग के जरिए प्रसारण सार्वजनिक बनाएं। यह आपके मानस से प्रसारण को दूर करने और अगले संदेश प्राप्त करने के लिए आपको तैयार करने के लिए कार्य करता है। अपने संपूर्ण अस्तित्व के माध्यम से संचार प्रवाह करें, इसे अपने अवचेतन में ले जाने से मत छोड़ें
  • टिप्स

    • जानकारी को संचारित करने के लिए अपने गाइड को लागू करने की कोशिश मत करो। तैयार हो जाओ और समय सही होने तक प्रतीक्षा करें।
    • यह संपर्क बाधित करने का अधिकार बातचीत करता है, जब यह आवश्यक समझा जाता है दूसरे शब्दों में, हमेशा अपने आप को नियंत्रण रखें
    • सबसे अनुकूल चैनलिंग पलों के बारे में जागरूक रहें, उदाहरण के लिए दिन के किस समय या आपके मूड में कब शुरू किया गया था उन क्षण तुम्हारा बन जाएंगे "प्रवेश द्वार", जिस क्षण में चैनलिंग आसान और अधिक प्राकृतिक है
    • ध्यान के दौरान संदेश लिखने या व्याख्या करने का प्रयास न करें। ऐसा करने से पहले, सत्र समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें

    चेतावनी

    • वास्तविक समय में टेस्ट ट्रांसमिशन ठीक उसी तरह से, गाइड कभी-कभी गलत होता है, या यह स्वयं को परीक्षण करने के लिए आपको धोखा देती है
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com