कैसे एक Hoarder मदद करने के लिए

अक्सर लोग डर से पीड़ित होते हैं (या संचय विकार) जानते हैं कि उन्हें एक समस्या है, लेकिन इन्हें अभी भी एक बिंदु तक पहुंचने की जरूरत है जहां वे इस भावनात्मक विकृति से निपटने और अपने जीवन का नियंत्रण हासिल करने के लिए मदद के लिए पूछना शुरू कर सकते हैं। इसलिए एक होर्डर (संचायक) को सहायता प्राप्त करने या अपने प्यारे संग्रह की कुछ वस्तुओं को त्यागने के लिए मजबूर करना संभव नहीं है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो संचय विकार से पीड़ित है और अंत में एक समस्या होने पर भर्ती कराया है, तो आप उनकी मदद करने के लिए कुछ रणनीतियों को लागू कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
होर्डर को सुनो एक होर्डर को समर्थन देने के लिए सबसे शक्तिशाली साधनों में से एक, जिसने किसी समस्या की उपस्थिति को पहचानने का फैसला किया है, बिना सुनवाई के अपने सुनने की पेशकश करना है बोलने के लिए उसकी भावनाओं को खोलना और स्पष्ट करना होगा, इस प्रकार वह अपने विरोधाभासी भावनाओं को महसूस करने में सक्षम होगा। त्वरित समाधान प्रदान करने की कोशिश करने के बजाय, अपने विचारों को ऐसे तरीके से व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए प्रश्नों को स्पष्ट करने के लिए पूछें, जो आपको सहायता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है।
  • 2
    अपने समर्थन अनुरोधों का उत्तर दें अगर होर्डर को पेशेवर मदद की ज़रूरी जरूरत का उल्लेख करना चाहिए, उदाहरण के लिए, कि आप एक चिकित्सक से परामर्श करना चाहते हैं, उसे एक वैध पेशेवर खोज और चयन में मदद करने के लिए प्रस्ताव दें। यदि होर्डर मदद पाने की इच्छा और एक बहुत ही व्यक्तिगत थीम के बारे में एक अजनबी के साथ खोलने का डर है, तो नैतिक रूप से उसे समर्थन देने के लिए एक या दो सत्रों में भाग लेने की पेशकश करें।
  • 3
    अपने कुछ समय में खर्च करने वालों को मदद करने के लिए छोटे कदम उठायें। जब चिकित्सा शुरू होती है, चिकित्सक सत्र के बीच प्रदर्शन करने के लिए होर्डर के छोटे कार्यों को असाइन कर सकता है, उदाहरण के लिए यह सुझाव देकर कि वह कमरे के एक कोने या एक कोठरी को साफ करता है उस बॉक्स या बैग का समर्थन करके प्रक्रिया में मदद करने के लिए उसे त्याग दिया गया आइटम शामिल हो, लेकिन खुद को सफाई में भाग न लें। उपचार करने के लिए, होर्डर को खुद तय करना चाहिए कि क्या रखना है और क्या चलना चाहिए।



  • 4
    धीरज रखो यद्यपि कभी-कभी यह समझना मुश्किल होगा कि वह व्यक्ति किसी विशेष वस्तु से अलग क्यों नहीं हो सकता है, जो आपके लिए स्पष्ट रूप से बेकार है, इसे कहने से बचना और केवल समझ में आ रहा है कि यह अभी तक जाने का समय नहीं है। इसके बजाय, वह कचरे के लिए किसी अन्य संभावित उम्मीदवार की ओर अपना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता है
  • 5
    नकली कदमों की अपेक्षा करें एक होर्डर जो सफलतापूर्वक एक अलमारी को साफ करता है, वह अगले दिन कुछ भी फेंकने में असमर्थ हो सकता है। बीमारी की गंभीरता के आधार पर, उपचार की अवधि और महत्वपूर्ण प्रगति की उपलब्धि के लिए कुछ हफ्तों, एक वर्ष या उससे अधिक के बीच समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • 6
    याद रखें कि रोग संयोग से पीड़ित व्यक्ति पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकता है अन्य प्रकार की बीमारियों के लिए, लक्ष्य को कभी भी बिना लौटने के पूरी तरह से गायब होने की उम्मीद के बिना, विकार का प्रबंधन करना है। प्रश्न में व्यक्ति को हमेशा संचित करने के लिए प्रलोभन होगा। एक मित्र या परिवार के सदस्य के रूप में आपकी भूमिका को याद रखना होगा कि उन्हें अपने संतुलन में कितने और उनके प्रलोभन से उनके लाभ से क्या लाभ मिलता है।
  • टिप्स

    • अपने स्वयं के गति से होर्डर्स अग्रिम इसलिए प्रत्येक प्रगति का समर्थन करना और झूठे कदमों की आलोचना करने से बचने के लिए महत्वपूर्ण होगा। भय से हीलिंग एक टूटे हुए पैर से उबरने की तरह नहीं है। अन्य मानसिक विकारों के साथ, समय, चिकित्सा और दवाओं के संयोजन को प्रियजनों के समर्थन और प्रेम के साथ जोड़ा जा सकता है।
    • यद्यपि टेलीविजन श्रृंखला एक संक्रमण विकार को एक विकृति के रूप में दिखाती है जिसमें बेकार वस्तुओं को हटाने के बाद भी तेजी से प्रगति करना संभव है, कभी-कभी वास्तविकता अलग-अलग हो सकती है होर्डर को अच्छा महसूस करने के लिए, विकार के कारणों का इलाज करने के लिए लंबे समय तक उपचार आवश्यक हो सकते हैं। कमरों की समाशोधन और सफाई निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन आवश्यक पथ के अंतिम चरण को नहीं माना जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com