अगर आपके माता-पिता बाध्यकारी संचयकर्ता हैं तो व्यवहार कैसे करें

बाध्यकारी संचय एक विकार है जो कि हजारों चीजों को रखने के लिए एक व्यक्ति को ड्राइव करता है जिन्हें उन्हें आवश्यकता नहीं है और इसका उपयोग न करें। समस्या गंभीर हो जाती है जब वह उसे सामान्य जीवन जीने से रोकती है, जैसे कि एक स्वच्छ और सुव्यवस्थित घर में रहना और समाज में सक्षम होना। संचय के अन्य परिवार के सदस्यों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यदि आपके माता-पिता ऐसा ही हैं, तो संभवतः आपको अंतरिक्ष की कमी और अपने दोस्तों को आमंत्रित करने या अपने परिवार के साथ समय बिताने की असम्भवता जैसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उनका सामना करने का मतलब उन दोनों को समझना और अपनी खुद की एक जगह बनाना चाहते हैं। भौतिक और भावनात्मक दृष्टिकोण से दुर्बल करने वाली समस्या से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कदम

1
यह समझने की कोशिश करें कि लोग क्यों जमा करते हैं इस घटना के पीछे जटिल कारण हैं आपके माता-पिता के लिए, इनमें निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:
  • इस माता-पिता ने अपने जीवन में कई नुकसान का सामना किया है, और डर के लिए चीजों को पकड़ने के लिए बाध्य होना चाहिए कि यह फिर से होगा हो सकता है कि वह एक नौकरी खो दिया, एक प्रियजन, उसके परिवार के लिए संदर्भ का एक बिंदु, एक घर या कुछ और
  • यह माता पिता अवसाद, चिंता या किसी अन्य मानसिक बीमारी से ग्रस्त है नतीजतन, चीजों में आराम मिलता है प्रारंभ में, संचित वस्तुओं का अर्थ हो सकता है, जो समय के साथ खो जाता है। फिर भी, वृत्ति जारी रहती है
  • कभी-कभी माता-पिता, सबसे जटिल क्षणों में स्थिरता की भावना पैदा करने की कोशिश करता है, उदाहरण के लिए जब परिवार अक्सर एक नौकरी से दूसरे तक चलता या कूदता है पुलों को अपने जीवन की अनिश्चितता और निश्चित चीज़ों की गारंटी के बीच बनाए गए अंतराल को एकत्रित करना
  • कुछ मामलों में, यह माता-पिता असफल उम्मीद में चीजों को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं कि वे एक दिन में काम करेंगे। यदि हां, तो संचय की चुनौती आपके साथ कई सपनों के साथ हो सकती है, लेकिन इनमें से कोई भी वास्तव में आपकी इच्छानुसार नहीं दर्शाता है या आप जीवन में क्या करने की उम्मीद करते हैं।
  • समस्या अप्रत्याशित रूप से माता-पिता के बीच दिखाई दे सकती है जो आपके विकास के दौरान एकत्र की गई यादों को छोड़ने में असमर्थ है। यह भावनात्मक दर्द के कारण है, वे चित्र, कला परियोजनाओं, रिपोर्ट कार्ड, विषयों, किताबें, खिलौने, कपड़े और अपने बच्चों की अन्य चीजों को फेंकने में महसूस करेंगे।
  • अंत में, और यह कारक बहुत महत्वपूर्ण है, इस तरह के विकार को दर्द से जोड़ा जा सकता है जो व्यक्ति जमा करता है वह एक मरे हुए व्यक्ति को वह वस्तुओं को रखकर उसे पकड़ना चाहता है कुछ मामलों में, सामान की यह राशि पूरे घर भर सकती है
  • 2
    पहचान लें कि आप संचय के कारण कैसा महसूस करते हैं अपने जीवन में, जो आपके आकार में आपके विकास में कोई नियंत्रण नहीं है, अपने जीवन में सबसे अधिक राजा बनने से निराश, निराश या अभिभूत होने के लिए उचित है। इसी समय, अगर एक तरफ आपकी भावनाओं को महत्वपूर्ण होता है, तो उन्हें करुणा से संतुलित होना चाहिए। आपके माता-पिता आप को चोट पहुंचाने के लिए इस तरह से व्यवहार नहीं कर रहे हैं: शायद वे इस प्रभाव को भी पकड़ नहीं पाते हैं कि यह आदत आप पर है। यह समझना है कि जमा करना एक बाध्यकारी विकार है, आपको पता चल जाएगा कि यह आपके व्यक्तिगत रूप से कोई चिंता नहीं करता है। अपने खुद के लिए, याद रखें कि इसका सामना करना इसका मतलब अपने आप को लेने के बजाय इसे प्रबंधित करने के तरीकों को खोजने के लिए है।
  • उन तरीकों से अवगत रहें जिन में आप इस परेशानी को प्रभावित करते हैं - उदाहरण के लिए, आप अपने दोस्तों से अलग हो सकते हैं, शर्म की भावना पैदा कर सकते हैं और आपकी गोपनीयता में बाधा डाल सकते हैं यहां तक ​​कि आपकी भावनाएं भी वैध हैं और आपको ध्यान देना चाहिए। अपने माता-पिता की देखभाल करने की कोशिश करते समय अपनी आवश्यकताओं को डूबने की कोशिश न करें।
  • नाराज़ मत बनो यदि आपके माता-पिता एकजुट होते हैं: क्रोध कुछ भी हल नहीं करेगा
  • आप किसी को बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से ऐसा करने का सुझाव दे सकते हैं। यह आपकी ताकत है: पहचानें कि क्या हो रहा है और स्थिति को बदलने में मदद करने के लिए तैयार है।
  • 3
    अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें। याद रखें, आप उन पर हमला करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। इसके बजाय, अपने प्रयासों को उनके कार्यों को याद करना है ताकि वे रचनात्मक बन सकें, ताकि उन्हें और परिवार दोनों एक पूरे के रूप में मदद करें। प्रतिद्वंद्वी की तरह बर्ताव करने के बजाय, अपने जूते अपने आप में शुरुआत से करें आप निम्न प्रयास कर सकते हैं:
  • उन संचित वस्तुओं द्वारा संचरित भावनाओं के बारे में प्रश्न पूछें और वे क्या प्रतिनिधित्व करते हैं। यह आपकी रणनीतियों का एक विचार प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है जिसमें लेखों को प्रदर्शित या पुनर्निर्धारित किया जा सकता है ताकि वे अपने सार को सम्मानित करते समय विकार और उसके प्रभाव को कम कर सकें।
  • पूछने की कोशिश करें कि वे सामान्य रूप से जीवन के बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन धीरे से करते हैं। क्या आपने गौर किया है कि क्या आपके माता-पिता उदास, नीचे, दुखी, खो गए या उन भावनाओं से प्रभावित हुए, जो उन्हें पहले से फंस गए या किसी चीज से दब गए? कुछ मामलों में, उन्हें घर के वातावरण से दूर ले जाने के लिए यात्रा ले या किसी घटना में जाना उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि वे अपने घर में अधिक समय बिताते हैं।
  • बाध्यकारी संचय के संकेतों को पहचानें क्या आपके माता-पिता लगातार ऐसी चीजें खरीदने के लिए शॉपिंग करते रहते हैं जो उपयोगी नहीं हैं और कई बार उन्हें भी नहीं खोलते हैं? क्या आपको घर पर बहुत सारी पुरानी वस्तुओं को बेकार मिल गया है? क्या वे उन्हें दूर देने से इंकार करते हैं?
  • 4
    अपने माता-पिता से बात करें कि आपको कैसा महसूस होता है। हालांकि अपनी भावनाओं को पहचानना महत्वपूर्ण है, दूसरी ओर, आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए हो सकता है कि आप सुनिश्चित न हों कि वे इसे कैसे लेंगे: यह उनकी सुनने के कौशल पर निर्भर करता है और परिवर्तन करने की उनकी इच्छा पर निर्भर करता है। कुछ मामलों में, शायद आप यह महसूस भी नहीं करते कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और आप पर होने वाले प्रभाव को कम करने के लिए प्रलोभन कर सकते हैं। इसे व्यक्तिगत रूप से न लेने की कोशिश करें: वे एक बाध्यकारी विकार से पीड़ित हैं जो आपके साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन यह एक बड़ी बीमारी का लक्षण है। कम से कम, समझाएं कि आपको ऐसी स्थिति में रहने के लिए इसका क्या अर्थ है, यह समझने में आपकी सहायता करने के लिए आपको कैसा महसूस होता है। यह वाक्यांशों का उपयोग करना उचित है जैसे "मुझे दुख होता है क्योंकि आप चीजें जमा करते हैं" अगर वे आपसे प्यार करते हैं, तो कम से कम वे आपकी भावनाओं को ध्यान में रखेंगे।
  • 5
    उन्हें खतरों की व्याख्या करें। जैसा कि आप इस समस्या पर चर्चा करते हैं, कुछ बुनियादी पहलुओं की जांच करने में मददगार होंगे जो भावनाओं से परे जाते हैं, जैसे:
  • कबाड़ की वजह से चोट पहुंचाने का खतरा अधिक भ्रम घर पर होती है, जब वस्तुएं गिर जाती हैं, ठोकर खाती है, अधिक जोखिम होते हैं। यह कम चुस्त या पुराने माता-पिता के लिए विशेष रूप से चिंताजनक है, जो ढह गई लेखों में फंस सकता है। हालांकि, इसका किसी भी उम्र में प्रभाव हो सकता है उदाहरण के लिए, चीजों की सीढ़ियों को भरना नीचे की मंजिल से एक से ऊपर की तरफ बढ़ना मुश्किल हो सकता है, और इसके विपरीत। इससे इसे गिरने और अन्य खतरों का कारण हो सकता है।
  • चीजों से भरा घर होने से आग लगने का खतरा बढ़ जाता है। ज्वलनशील वस्तुओं, जैसे समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, कागजात के ढेर और इसी तरह, यह जोखिम तब पैदा कर सकता है जब वे जमा हो जाते हैं। यदि इन सामग्रियों का उपयोग अवरुद्ध हो या ओवन, स्टोव और फायरप्लेस जैसे ताप स्रोतों के पास खड़ा हो तो खतरा बढ़ता है। जब ये सभी चीजें उपकरणों के आस-पास के क्षेत्र में पर्याप्त वेंटिलेशन को रोकते हैं, तो वे ज़्यादा गरम कर सकते हैं और आग लगा सकती हैं।
  • घर को ठीक से साफ करने की अक्षमता से एलर्जी और स्वास्थ्य समस्याओं को बढ़ता है। पराग, बैक्टीरिया और धूल के संचय और चीजों के ढेर के कारण इसे नष्ट करने की असंभव बिल्कुल जोखिम भरा है। यदि स्थिति स्वास्थ्य दृष्टि से अस्थिर हो जाने के लिए थी, तो यह मूल स्वच्छता मानकों का उल्लंघन कर सकती है।
  • अगर लोग घर में प्रवेश नहीं कर सकते या मरम्मत नहीं कर सकते हैं क्योंकि चीजों का उपयोग ब्लॉक कर सकता है, तो संरचना अलग-अलग गिरने की संभावना है। इससे उन्हें मूल्य कम कर दिया जा सकता है और इसके अंदर रहने से कम सुरक्षित हो जाएगा
  • 6



    अपनी मदद से, परिवर्तन करने के लिए रचनात्मक सुझाव बनाएं जब आप अपने माता-पिता को बदल नहीं सकते हैं, तो आप उन कुछ वजन को कम करने की पेशकश कर सकते हैं जो उन्हें पकड़ते हैं। उदाहरण के लिए, आप घर के कुछ हिस्सों को साफ करने और दान करने के लिए सामान देने की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए उन्हें उन्हें रखने के लिए मजबूर नहीं लगेगा सुझाव दें कि आप सभी फ़ोटो से छुटकारा पाएं, उन्हें अपने कंप्यूटर पर स्थानांतरित करें: वे उन्हें नहीं खोएंगे, लेकिन रिक्त स्थान को हल किया जाएगा। याद रखें कि, एक तरफ, आपकी मदद को प्रस्तावित करना आसान लगता है, हस्तक्षेप करने या भारी बक्से को दूर करने के लिए, यह आपके माता-पिता के लिए एक वास्तविक भावनात्मक समस्या है, और आप अपने आप को कुछ प्रतिरोध और बहुत कचरे के साथ पा सकते हैं। धीरे-धीरे आगे बढ़ो और एक बार में सब कुछ हल करने के लक्ष्य के बजाय यहां और वहां सहायता करने की पेशकश करें।
  • अपने माता-पिता को बताएं कि शीट्स के ढेर को कैसे डिजिटाइज़ किया जाए वे तस्वीरें ले सकते हैं या बिल, अख़बार के लेख, ब्रोशर, आपके द्वारा एक बच्चे के रूप में किए गए चित्र, ग्रीटिंग कार्ड आदि स्कैन कर सकते हैं। तब वे कागजी एकत्र किए बिना इन यादों को हमेशा के लिए बनाए रख सकेंगे। यदि आप डिजिटल जानकारी खोने के बारे में चिंतित हैं, तो बादल प्रणाली या बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग करके, उनके लिए प्रतियां बनाएं। कम बहाने के लिए इन चीजों से छुटकारा नहीं होगा, बेहतर होगा!
  • डिजिटलीकरण केवल कागज के बारे में ही नहीं है: आप इसे संगीत, वीडियो और फ़ोटो के साथ भी कर सकते हैं। आप खुद को क्रोधित चिल्लाहट सुन सकते हैं, शायद वे आपको बताएंगे कि डिजिटल फाइलों में पुरानी विनाइल जैसी गुणवत्ता नहीं है। दृढ़ता और अनुनय के एक चुटकी के साथ, आप आसानी से स्थानांतरित करने के लिए इस पद्धति के लिए धन्यवाद का संग्रह का एक हिस्सा कम करने में सक्षम हो सकते हैं। अगर आपके पास मदद करने के लिए समय नहीं है, तो संगीत और छवियों को डिजिटल स्वरूप में बदलने के लिए कई सेवाएं उपलब्ध हैं।
  • अपने माता-पिता को यह सुनिश्चित करने के लिए सिस्टम स्थापित करें कि भोजन कक्ष अब बिलों और इनवॉइस से भरा नहीं है। कई मामलों में, इंटरनेट पर उनके लिए भुगतान करना संभव है, इसलिए अब कागज के ढेर होने की आवश्यकता नहीं है पूछें कि क्या वे चाहते हैं कि आप उनके लिए एक इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली स्थापित करें, जिसमें उन मामलों में प्रत्यक्ष डेबिट भी शामिल है जहां यह प्रासंगिक है।
  • उन्हें उन लोगों की कहानियों को वास्तव में कपड़े, जूते और अन्य वस्तुओं की ज़रूरत बताएं आपके माता-पिता ने इन वस्तुओं को इकट्ठा किया है और कभी उनका उपयोग नहीं किया है, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जिनकी वास्तव में जरूरत है। पड़ोसी के बच्चों से बात करें जो हमेशा नंगे पैर, कलम या कि दोस्त है जो सिर्फ केक बनाने के लिए शुरू कर दिया है और बेकिंग पैन की तलाश में है के बिना स्कूल। उन्हें संघों कि रीसायकल या लोगों द्वारा संचित दान चीजों को देने के जीवन में भाग लेने बनाओ, तो वे वापस वास्तव में किसी के लिए उपयोगी आ (लेकिन सावधान रहना, हो सकता है की तलाश में अन्य लोगों के रोड़ी शुरू करने और इसे घर ले आप के लिए यह इस उद्देश्य के लिए देने के लिए !)। अपनी जरूरतों के लिए संचित वस्तुओं को लाने के लिए खुद को प्रस्तुत करें
  • उन वस्तुओं की कल्पना करने के लिए एक स्थान प्रदान करें जो आपके माता-पिता को छोड़ना नहीं चाहते हैं चीजों को व्यवस्थित करने और यात्रा को आसान बनाने के लिए पत्रिका के रैक, साइडबोर्ड, प्लास्टिक के कंटेनर और बास्केट खोजें। एक महीने में एक दिन स्थापित करने का सुझाव देते हैं, जिसके दौरान वे कागज से छुटकारा मिलते हैं, समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को रीसायकल कर देते हैं (उन्हें कैलेंडर पर चिह्नित करना चाहिए)। आप एक मासिक रीसाइक्लिंग रात को भी व्यवस्थित कर सकते हैं - इस घटना में, एक साथ खाना खाएं और बेकार चीजों से छुटकारा पाने में मदद करें।
  • उन्हें खरीदने के बजाय उन्हें पत्रिका उधार लेने के लिए प्रोत्साहित करें आपके माता-पिता को सिर्फ पढ़ने के लिए इस्तेमाल करना पड़ता है, उन्हें न रखें वह तिथि निर्धारित करें जिस पर उन्हें उन्हें अपनी इलेक्ट्रॉनिक डायरी पर वापस कर देना चाहिए या इसे अपने आप लिखना चाहिए और इसे याद रखना चाहिए। क्या यह काम नहीं करता है? डिजिटल संस्करणों की सदस्यता लें कबाड़ से भरा एक कंप्यूटर चीजों से भरा घर के लिए बेहतर है।
  • अलगाव को कम करें कुछ मामलों में, यह संचय के कारण हो सकता है। ऐसे अवसरों का पता लगाएं, जो उन्हें अकेले रहते हुए दूसरे लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति दें क्या आपके क्षेत्र में कोई सामाजिक समूह है? क्या आप किसी को उनकी देखभाल नियमित रूप से करने के लिए कर सकते हैं? कितनी बार आप उनसे मिलने जा सकते हैं या उन्हें चैट करने के लिए कह सकते हैं? उनके लिए स्काइप पर एक खाता खोलें और इसे नियमित रूप से जांचें, जितना संभव हो उतने परिवार के सदस्यों को प्रोत्साहित करें ताकि आप की नकल कर सकें।
  • 7
    आपके माता-पिता को समझाएं, जिनके अभाव में अव्यवस्थित रिक्त स्थान हैं। यदि आप उनके साथ रहते हैं, तो आपके स्थान को संचय द्वारा छुआ नहीं जाना चाहिए। उन्हें पता होना चाहिए कि वे आपके कमरे को नहीं भर सकते, जिस जगह पर आप पढ़ते हैं या आराम करते हैं, और रसोईघर। यदि वे वर्जित ज़ोन में वस्तुओं को सम्मिलित करने का प्रयास करते हैं, तो अपनी इच्छा को दृढ़ता से स्थापित करें और धीरे-धीरे दृढ़ता से उन्हें अपने स्थान में वापस लाएं। इसे दोहराए जाने से आप अपनी बात को समझ सकते हैं और इसे गंभीरता से कर सकते हैं: यह आपकी ज़रूरतों को मजबूत करेगा और रिक्त स्थान की आवश्यकता होगी।
  • जाहिर है यह शक्ति के मामले में असंतुलन की समस्या का तात्पर्य करता है। अपने माता पिता को मैं क्या सोचने के लिए वजन देने के लिए और मैं सुनने के लिए तैयार हूँ, तो अपने सीमा इस्तीफे की स्थिति में शायद accettato- होना चाहिए, लेकिन ध्यान रखा जाएगा। दूसरी तरफ, यदि वे आपकी ज़रूरत और खराब जगह की सही स्थिति पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया लेते हैं, तो आपको अधिक देखभाल के साथ व्यवहार करना होगा और तुरंत बाहरी सहायता प्राप्त करना होगा। आपके माता-पिता को भी दर्दनाक या कठिन परिस्थिति का सामना करना होगा, लेकिन याद रखें कि आप दुर्व्यवहार या शिकार के शिकार होने के योग्य नहीं हैं।
  • 8
    अधिक बार बाहर निकलें यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो घर पर कम समय बिताएं। यह आपको अंतरिक्ष और आजादी देने, प्रतिबंधों के बिना सोचने या विकार से पीड़ित होने के लिए महत्वपूर्ण है। आप पुस्तकालय में जा सकते हैं, दोस्त के घर में, बार में, पार्क में, सार्वजनिक गैलरी में, संग्रहालय में, एक अध्ययन कक्ष में, आदि। लंबे समय तक चलने के लिए जाएं और शायद घर से दूर शिविर या रात का आयोजन करें यह आपको कबाड़, गुंजाइश और अपनी खुद की जगह खोजने के लिए नहीं गुंजाइश करेगा।
  • 9
    एक मनोचिकित्सक से संपर्क करने के लिए अपने माता-पिता को चुनौती दें। यदि आप कर सकते हैं, तो समस्या का कुछ समाधान सुझाएं। उन्हें यह स्पष्ट होना चाहिए कि यह विकार स्वयं से गुजर नहीं होगा: उन्हें मदद के लिए पूछना चाहिए। उन्हें कम से कम एक सत्र के साथ जाने की पेशकश अगर वे मितव्ययी हो, या उन्हें सत्रों पर ले जाए, अगर वे स्वयं अपने यहां नहीं जा सकते हैं
  • अधिक व्यक्ति वस्तुओं पर पकड़ लेता है और उन्हें जाने के लिए मना कर देता है, कम वह स्वेच्छा से मदद लेने के लिए तैयार हो जाएगा यह समझने के लिए उपयोगी है, क्योंकि यह संभव है कि उन्हें किसी को चालू करने के लिए उन्हें समझाने के लिए एक कठिन लड़ाई होगी। जहां तक ​​आप उन्हें मनोचिकित्सक के पास ले जा सकते हैं, आपको इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वे अपने व्यवहार को वापस या बदलने देंगे। सफलता का एक भाग उन नियंत्रणों पर निर्भर करता है जो आप करना चाहते हैं और आप दोनों को भावनात्मक और शारीरिक रूप से व्यवहार करने के लिए प्रयास कर सकते हैं ताकि वे व्यवहारिक परिवर्तन प्राप्त कर सकें।
  • 10
    सब कुछ की अपेक्षा यह समझने की कोशिश करें कि उन्हें इलाज के लिए लंबे समय (शायद एक जीवनकाल भी) लगेगा शाम से सुबह तक कभी भी बदलाव की अपेक्षा न करें ऐसा मत सोचो कि तत्काल चमत्कार हो जाएगा: ऐसा नहीं होगा। प्रयास आमतौर पर एक टीम होनी चाहिए (न केवल परिवार के अन्य सदस्यों को हस्तक्षेप करना चाहिए, बाहरी लोगों को शामिल होना चाहिए, शायद पेशेवर होना चाहिए) और निरंतर अपना हिस्सा लें: उन्हें प्रोत्साहित करें और धैर्य रखें।
  • आपके द्वारा देखे गए सभी परिवर्तनों को पहचानने के लिए सकारात्मक टिप्पणियां करें बताओ कि आप कुछ जगहों पर फिर से चलने में सक्षम होने के लिए शानदार लगते हैं, अब घर बहुत साफ है, आदि। नवीकृत आदेश के सबसे प्रशंसनीय पहलुओं की पुष्टि करके, अपने जीवन को बदलने के लिए आपके द्वारा उठाए गए कदमों को दबाएं।
  • टिप्स

    • कुछ मामलों में, दवा लेने के लिए उनके लिए आवश्यक हो सकता है ऐसा तब होता है जब संचय विशिष्ट मानसिक या शारीरिक विकार से जुड़े होते हैं। केवल डॉक्टर एक बीमारी की उपस्थिति स्थापित कर सकते हैं, इसलिए आपको संदेह होने पर आपको एक विशेषज्ञ से संपर्क करना होगा।
    • निश्चित रूप से आप वस्तुओं के मूल्य के बारे में अपनी राय रखते हैं और यह हो सकता है कि आपके इस कारण से बहुत कम है दुनिया में अधिक से अधिक बेकार चीजों में डूबे हुए हैं और खुद के लिए उत्सुक हैं, यह एक वास्तविक गुणवत्ता है।
    • अपने माता-पिता की समस्या और परिस्थिति को पहचानने में सक्षम होने पर, आप उनसे अधिक वयस्क महसूस कर सकते हैं। एक मायने में, आप अपने आप को माता-पिता की भूमिका पर ले लेंगे हालांकि, जब यह आपकी दुनिया को उलट सकता है, याद रखें कि आपको अभी भी लाड़ प्यार और प्रशंसा की आवश्यकता है। यदि आपके माता-पिता ऐसा करने में असमर्थ हैं, अपने दोस्तों और अन्य लोगों के साथ अपने चारों ओर चलो आप सामान्य रूप से बढ़ने के लायक हैं।
    • यदि आप एक नाबालिग हैं, तो अपने स्कूल मनोवैज्ञानिक के साथ समस्या के बारे में बात करें अपनी भावनाओं को स्वयं के अंदर जमा न करें
    • संग्रह और संचय के बीच एक पतली सीमा रेखा है, और संबंधित व्यक्ति द्वारा प्रायः यह नहीं देखा जाता है। यदि आपके माता-पिता चिंता या मुश्किल परिस्थितियों से निपटने के लिए चीजें एकत्र करते हैं और यह हाथ से निकलने लगते हैं, तो यह एक अलार्म घंटी है तुरंत "पंखों को तारा" करने में सक्षम होने के नाते, आप बस इकट्ठा करने के जुनून और पीड़ा के कारण होने वाले संचय के बीच के अंतर को समझा सकते हैं। बेशक, दृष्टिकोण में हमेशा सहानुभूतिशील और विचारशील रहें।
    • बूढ़ा मनोभ्रंश के साथ माता पिता को जमा होने की संभावना हो सकती है। इस मामले में, आपको पेशेवर की मदद के साथ ही धैर्य और सहिष्णुता दिखाने की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • सबसे जटिल स्थितियों में, आपके शहर के शहर हॉल को अस्वास्थ्यकर परिस्थितियों को दूर करने के लिए हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर किया जा सकता है।
    • पशुओं का संचय बहुत ही खास मामला है और आपको अपने परिवार के सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों को सुनिश्चित करने के लिए एक पेशेवर की सहायता की आवश्यकता होगी। यह तुरंत किया जाना चाहिए कई जानवरों को गरीब और अस्वास्थ्यकर स्थितियों में रखा जाता है, और कीड़े और भोजन को खत्म करने के लिए अनियमित इलाज, उपचार प्राप्त होता है यह न केवल एक निंदनीय दुरुपयोग है, इससे उन लोगों के साथ संपर्क में रहने वाले लोगों को गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं।
    • कभी-कभी जमाकर्ता भी चोर हैं चोरी की चोरी के बाद संचित वस्तुओं चोरी हो गई हैं और कोई अन्य सुख नहीं प्रदान की गई हैं। अगर आपको पता चला कि ऐसा हो रहा है, तुरंत एक मनोचिकित्सक की सहायता के लिए अनुरोध करें, क्योंकि इस अभिभावक को लाल हाथ पकड़े जाने पर गिरफ्तार किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com