कैसे एक पेशेवर Riflessologist खोजें

एक पेशेवर रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट खोजना मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको एक की तलाश में ईमानदार होना चाहिए। आपका लक्ष्य एक चिकित्सक को ढूंढना है, जिसकी पर्याप्त प्रशिक्षण और अनुभव है, अधिमानतः कोई व्यक्ति जो रिफ्लेक्सोलॉजी की कला को सिखाता है।

कदम

एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सलाह के लिए अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पूछो जिन लोगों को आप जानते हैं और विश्वास करें, उनकी सहायता करें यह महत्वपूर्ण है कि आपको आपके लिए सही पेशेवर मिल जाए।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 2 खोजें
    2
    अन्य डॉक्टरों से परामर्श करें और पूछें कि क्या आपके पास रिपोर्ट करने का कोई संदर्भ है पारंपरिक चिकित्सा पद्धतियों में अक्सर रिफ्लेक्सोलॉजी का अभ्यास किया जाता है, क्योंकि वैकल्पिक दवाओं का अभ्यास करने वालों से सलाह के लिए मत पूछो।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इंटरनेट पर चेक करें रिफ्लेक्सोलॉजी के लिए विभिन्न व्यावसायिक संगठन हैं उनकी साइटें स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जानकारी प्रदान करती हैं एक साधारण ऑनलाइन खोज के साथ आप अपने क्षेत्र में कई योग्य और विश्वसनीय साइटें और पेशेवर पा सकते हैं।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसे साइट्स पर जाएं, जो उपयोगकर्ता की समीक्षा प्रदान करते हैं, जैसे कि फोरस्क्वायर.कॉम. याद रखें, हालांकि, इस प्रकार की साइट पर समीक्षा पूरी तरह से व्यक्तिपरक हैं। कुछ लोग नकारात्मक छोड़ सकते हैं क्योंकि वे दांतों को जहर देते हैं, जबकि कई सुविधाएं परिवार और दोस्तों द्वारा लिखी जाने वाली सुविधाएं हैं। समीक्षाओं की रेखाओं के बीच पढ़ना हमेशा बेहतर होता है "अनुरोधित नहीं" बहुत अच्छी समझ और महत्वपूर्ण भावना का उपयोग कर। उपयोगकर्ताओं की कम से कम पांच समीक्षाओं के साथ एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट की तलाश करें, ताकि तुलना करने के लिए आपके पास पर्याप्त टिप्पणियां हो सकें।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर खोजें चरण 5
    5
    अपने शहर में रेफरी की सूची के लिए येलो पेज खोजें।



  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक स्थानीय स्वास्थ्य क्लब को बुलाओ और पूछें कि क्या उनके पास आपको देने के लिए कोई संदर्भ है कई स्पा वैकल्पिक उपचार उपचार प्रदान करते हैं और संभवत: एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट की सिफारिश करेंगे, भले ही वे उस विशेष सेवा प्रदान न करें। दूसरी ओर, यदि केंद्र रिफ्लेक्सोलॉजी सत्र प्रदान करता है, तो यह निश्चित रूप से योग्य चिकित्सकों के कर्मचारियों में होगा अन्यथा, भले ही यह एक वास्तविक उपचारात्मक उपचार न हो, फिर भी आप एक साधारण पैर की मालिश से लाभान्वित होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 7 खोजें
    7
    प्रशिक्षण और प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी के लिए पूछें वास्तव में, आपको किसी विशेषज्ञ रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट की आवश्यकता होगी, न कि कोई व्यक्ति जो कि एक साप्ताहिक सप्ताहांत की कार्यशाला में भाग लिया। उनसे पूछें कि वे कितने रिफ्लेक्सोलॉजी का अभ्यास करते हैं इस क्षेत्र में मान्य प्रमाणन प्राप्त करने के लिए प्रोग्राम को अभ्यास के कम से कम 1000 घंटे प्रदान करना चाहिए। यह देखने के लिए जांच करें कि क्या रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट आप संपर्क करने की सोच रहे हैं, जिसने राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त परीक्षा उत्तीर्ण की है। लगभग निश्चित रूप से, यदि आप राष्ट्रीय स्तर पर योग्य और अनुभवी पेशेवर चुनते हैं, तो आप सत्रों से अधिक लाभ उठा सकते हैं। इस मामले में, आपका समय, आपकी ऊर्जा और आपके पैसे अच्छी तरह खर्च किए जाएंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 8 खोजें
    8
    अपनी वरीयताओं को प्रतिबिंबित करें और अपने कार्यप्रणाली के तरीके से रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से पूछें। उदाहरण के लिए, कुछ चिकित्सक दृढ़ दबाव डालने की संभावना नहीं रखते हैं। यदि आप मजबूत या हल्के दबाव पसंद करते हैं, तो नियुक्ति करने से पहले रीलक्सोलॉजिस्ट से बात करें
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर खोजें चरण 9
    9
    एक नियुक्ति करने से पहले भुगतान विधियों के बारे में जानें ज्यादातर मामलों में, निजी रिफ्लेक्सोलॉजी सत्रों को स्वास्थ्य लागतों में शामिल नहीं किया जाता है। कभी-कभी बैठकों के लिए, एक प्रतिपूर्ति आमतौर पर प्रदान की जाती है, लेकिन अच्छी तरह से जांचें अगर यह वास्तव में मामला है। एक निजी सत्र को सबमिट करने से पहले भुगतान के विवरण पर सावधानीपूर्वक चर्चा करना सुनिश्चित करें।
  • टिप्स

    • नियुक्ति निर्धारित करने से पहले, रिफ्लेक्सोलॉजी की कला पर कुछ शोध करना सुविधाजनक है। उस परिसर को समझकर जिस पर यह कार्य करता है, आप बेहतर यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि क्या कोई सत्र आपकी सहायता कर सकता है, खासकर यदि आपके पास विशिष्ट भौतिक विकार है जिसे आप हल करना चाहते हैं
    • जहां तक ​​संभव हो, एक दिन में सत्र को ठीक करें जब आपके पास बहुत अधिक प्रतिबद्धता न हो और अन्य कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के बारे में चिंता न करें। सबसे अच्छी बात रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट के अध्ययन को छोड़कर बाकी दिन के लिए घर पर आराम करनी होगी।
    • अगर आप एक सत्र के दौरान सो जाते हैं, तो यह आश्चर्यचकित न हो: यह गहराई से आराम करने वाला अभ्यास है।
    • सत्र की प्रत्याशा में, नरम और आरामदायक कपड़े पहनते हैं।
    • अधिक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट का अनुभव है, बेहतर है वास्तव में, उंगलियों की सही संवेदनशीलता प्राप्त करने और ऊर्जा प्रवाह के बारे में जागरूकता से पहले इसमें कई घंटे अभ्यास होता है।

    चेतावनी

    • एक रिफ्लेक्सोलॉजी सत्र के बाद, आपको कुछ साइड इफेक्ट्स का अनुभव हो सकता है, क्योंकि आपके शरीर में तंत्रिका केंद्रों को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में सहायता करने के लिए प्रेरित किया गया है। लक्षण हल्के होते हैं और आम तौर पर एक दिन से अधिक नहीं रह जाते हैं। आप सिरदर्द अनुभव कर सकते हैं या पहले, विशेष रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं। इन प्रभावों को बहुत पानी पीने से जल्दी से राहत मिली और एक सत्र के बाद खुद को आराम के कुछ घंटे दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com