रिफ्लेक्सोलॉजी फ़ोल्डर्स कैसे प्राप्त करें

रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स, या मैप्स, पैरों, हाथों, चेहरे और कानों के पलटा अंक दिखाते हैं जो आपके अंगों और आपके शरीर के अन्य हिस्सों के अनुरूप होते हैं। एक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट आपको उस शरीर के कुछ हिस्सों की पहचान करने में मदद करता है जिसे आप पर काम करना चाहते हैं और आपको दबाव के आवेदन करने के लिए अंक की याद दिलाता है। यह लेख बताता है कि रिफ्लेक्सोलॉजी फ़ोल्डर्स कैसे प्राप्त करें।

कदम

विधि 1

ऑनलाइन फ़ोल्डर खोजें

यदि आप रिफ्लेक्सोलॉजी फ़ोल्डरों को खोजने की जल्दी में हैं, तो आप आसानी से उन्हें ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं। अधिकांश रिफ्लेक्सोलॉजी साइटें अपने नक्शे के मुफ्त डाउनलोड प्रदान करती हैं।

रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
विभिन्न साइटों का अन्वेषण करें और नक्शे की तुलना करें कुछ नक्शे अंगों को बिल्कुल नहीं दिखाते हैं और बहुत विस्तृत नहीं होते हैं। सबसे अच्छी बात विवरणों में समृद्ध नक्शे ढूंढना है।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पैर और हाथ रिफ्लेक्सोलॉजी नक्शे के लिए देखो, जहां आप सभी पैर और पूरे हाथ को देख सकते हैं और न केवल पौधे और हथेली। पक्षों और पैर और हाथों के शीर्ष पर भी पलटा अंक होते हैं, और पैर और हाथों की पूरी सतह पर सभी बिंदुओं को देखने में आपकी मदद करेंगे।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    रिफ्लेक्सोलॉजी नक्शे को डाउनलोड करने के लिए साइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। एक बार फ़ोल्डर डाउनलोड करने के बाद, आप इसे अपने डेस्कटॉप पर खींच सकते हैं और फिर इसे प्रिंट कर सकते हैं।
  • विधि 2

    स्मार्ट फ़ोन के लिए रिफ्लेक्सोलॉजी फोल्डर्स एप्लीकेशन ढूंढना

    रिफ्लेक्सोलॉजी फ़ोल्डर अनुप्रयोग भी उपलब्ध हैं, लेकिन कई अनुप्रयोगों की तरह, उनका गुणवत्ता भिन्न होता है

    रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    पहले ऑनलाइन खोज करें और अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा रिफ्लेक्सोलॉजी एप्लिकेशन की आलोचना पढ़ें। ब्लॉग को पढ़ने और उस एप्लिकेशन की निजी आलोचना पढ़ें जिसे आप खरीदने की सोच रहे हैं।
  • 2
    एक आवेदन चुनें और देखें कि क्या आपको यह पसंद है। Google Play आपको एप्लिकेशन को जांचने के लिए 15 मिनट देता है यदि आप तय करते हैं कि आपको इसे पसंद नहीं है, तो आप इसे बिना किसी भुगतान के 15 मिनट के भीतर वापस कर सकते हैं
  • .

    रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 5

    विधि 3

    नक्शे के साथ पोस्टर ढूंढना

    यदि आप अपने आप को पूर्णकालिक रिफ्लेक्सोलॉजी के लिए समर्पित करते हैं, तो शायद आप खुद को बड़ा मानचित्र प्राप्त करने में और अधिक रुचि रखते हैं जो सभी पलटा अंक दिखाता है।

    रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक छापें चरण 6
    1
    रिफ्लेक्सोलॉजी नक्शे बेचने वाली कंपनी के लिए ऑनलाइन खोजें
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2



    अपने क्षेत्र में एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से पूछें, जहां उसे नक्शे मिल गया और पता चला कि क्या आप उन्हें उसी कंपनी से ऑर्डर कर सकते हैं।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए कार्ड रंग में हैं शरीर के विभिन्न भागों को डिज़ाइन करने वाले विभिन्न रंग पढ़ने के लिए बहुत आसान हैं।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक छवि 9 चरण
    4
    विभिन्न कंपनियों के मानचित्रों की तुलना करें और तय करें कि क्या आप फ़ोल्डर्स पर टेक्स्ट पढ़ सकते हैं। यदि पाठ का आकार निर्दिष्ट नहीं है, तो कंपनी को कॉल करें और पूछें कि पाठ के पूर्ण आकार वाले नक्शे पर क्या आकार है। यह एक ऐसा नक्शा बनाने का कोई मतलब नहीं है जिससे आप पढ़ नहीं सकें।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    एक टुकड़े टुकड़े किए गए मानचित्र खरीदने के बारे में सोचें। अगर टुकड़े टुकड़े करना उपलब्ध नहीं है, तो उसे प्रिंट की दुकान में या प्लास्टिक की नकल के रूप में जल्द से जल्द प्राप्त करें। फाड़ना आपके नक्शे को कई सालों से सुरक्षित बनाएगा
  • विधि 4

    पुस्तकें पर मानचित्र खोजें

    बाजार पर 1000 से अधिक रिफ्लेक्सोलॉजी पुस्तकें हैं। एक संदर्भ के रूप में कम से कम एक अच्छा रिफ्लेक्सोलॉजी पुस्तक को सुलझाना एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर यदि आपके पास मानचित्र न हो

    रिसेप्लोसोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    पुस्तकालय या किताबों की दुकान पर जाएं और रिफ्लेक्सोलॉजी की किताबें देखें। कुछ किताबों में उत्कृष्ट रंग नक्शे हैं मानचित्र आसानी से पढ़ने के लिए आपको पर्याप्त रूप से बड़ा होना चाहिए।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 12
    2
    उस किताब को खरीदने से बचें, जिसमें कोई भी रिफ्लेक्सोलॉजी नक्शा नहीं होता है, या उस किताब के पास रंग नक्शे नहीं हैं रंग आपके शरीर के हिस्सों को अंतर करने में मदद करेगा, जो पलटा अंक के अनुरूप होता है। एक रिफ्लेक्सोलॉजी कार्ड का जिक्र करने से आपको इसका अभ्यास करने में मदद मिलेगी, इसलिए एक ऐसी किताब प्राप्त करने का प्रयास करें, जिसमें आपकी आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि रिसेप्लसोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक चरण 13
    3
    उन किताबों को देखो जिनके पास पैरों, हाथों और कानों के विभिन्न दृष्टिकोणों के साथ आंकड़े हैं एक किताब खरीदना जो स्पष्ट रूप से आपको शरीर पर मध्याह्न क्षेत्रों को दिखाता है एक बड़ी मदद है मध्याह्न क्षेत्रों ऊर्जा की समानांतर रेखाएं हैं जो शरीर के माध्यम से खड़ी चलती हैं और पैरों, हाथों और कानों पर प्रत्येक पलटा बिंदु और जो मध्याह्न क्षेत्रों के भीतर शरीर के कुछ हिस्सों से जुड़े होते हैं
  • टिप्स

    • आप रिफ्लेक्सोलॉजी दस्ताने और मोज़े प्राप्त कर सकते हैं जो आपके हाथों और पैरों पर सबसे दबाव बिंदुओं के साथ डिज़ाइन किए गए हैं।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट का उल्लंघन करने से बचें और प्रतिलिपि नक्शे नकल न करें, जब तक आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com