संयुक्त राज्य अमेरिका में सही डॉक्टर कैसे खोजें

सही चिकित्सक ढूंढना आसान लग सकता है, लेकिन, ईमानदार होना, यह एक समय लेने वाली प्रक्रिया और सावधान अनुसंधान है इस अनुच्छेद का उपयोग करके, आप अपने लिए सही चिकित्सक खोजने के लिए सही कदमों का पालन कर सकते हैं।

कदम

आप के लिए सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सक ढूंढें शीर्षक चरण 1
1
संदर्भ के लिए पूछें अपने परिवार के सदस्यों, अपने दोस्तों या अपने सहकर्मियों से बात करें और उन्हें पूछें कि क्या उनके पास कोई सुझाव हैं किसी भी स्थानीय अस्पताल और चिकित्सा स्कूलों को कॉल करें और संदर्भ के लिए पूछें। डॉक्टर के नाम के लिए अस्पताल के कर्मचारियों से पूछिए कि वे अपनी चिकित्सा उपचार की मांग कर रहे हैं। यदि आप एक बाल रोग विशेषज्ञ की तलाश में हैं, तो आप आसानी से अपने संकाय को कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि डॉक्टर या स्वास्थ्य सुविधाओं के संदर्भ में उनके संदर्भ क्या हैं।
  • डील विद ए टू टूथ पुलिंग स्टेप 10
    2
    कई जगहों पर कॉल करें और अपने डॉक्टरों से बात करें। न केवल आपको पहले चिकित्सक से मिलना बंद करो, चारों ओर देखो और चुनने से पहले अपने विकल्पों पर विचार करें। यह समझने की कोशिश करें कि यह अत्यधिक संभावित है कि आप एक ऐसे डॉक्टर से बात नहीं कर सकेंगे जो संभवत: आपके लिए उपयुक्त है, लेकिन आपने पहले कभी नहीं देखा है। असली मरीज की समीक्षा के आधार पर चिकित्सकों के स्कोर देने के लिए समर्पित साइटें हैं, आप Google पर रुचि रखने वाले डॉक्टर की खोज भी कर सकते हैं और देखें कि क्या हुआ है!
  • टूथ एक्सट्रैक्शन चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपका डॉक्टर आपको किसी विशेष विशेषज्ञ को भेजता है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने कौशल की जांच कर लें। कुछ डॉक्टर आपको अपने दोस्तों या व्यापार सहयोगियों को भेज सकते हैं। यह मत मान लें कि आप अपने बीमा नेटवर्क में सबसे अच्छे डॉक्टर या किसी को सलाह दे रहे हैं। फिर, यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करना चाहते हैं कि विशेषज्ञ आपके प्लान के नेटवर्क में है। यद्यपि कुछ चिकित्सक आपको विशेष उपचार के लिए अपने दोस्तों को भेजते हैं, वे आपको एक सक्षम पेशेवर भेजने के लिए बाध्य हैं, यह आपकी देखभाल की निरंतरता सुनिश्चित करता है। आपकी प्राथमिक देखभाल चिकित्सक आपके सभी उपचारों के समन्वय के लिए जिम्मेदार है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी स्थिति (या शर्तों) के लिए संभवत: सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल प्राप्त करें।
  • शीर्षक वाला चित्र सही डॉक्टर चरण 4 खोजें
    4
    क्रेडेंशियल के लिए डॉक्टरों से पूछें सुनिश्चित करें कि आपके डॉक्टर की पहचान है और इसका अपना लाइसेंस है आप अपने राज्य स्वास्थ्य आयोग को फोन करके अपनी योग्यता की जांच कर सकते हैं और अपने डॉक्टर की पृष्ठभूमि की जांच का अनुरोध कर सकते हैं।
  • एफ़र्ड डेंटल इम्प्लांट्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    5
    बीमा योजनाओं के बारे में डॉक्टरों से चर्चा करें उनसे चिकित्सा कवरेज के बारे में बात करें और पूछें कि क्या वे आपके बीमा द्वारा कवर किए गए हैं विशिष्ट रहें और पूछें कि क्या यह विज़िट, उपचार, प्रक्रियाएं आदि शामिल है। (बहुत से डॉक्टरों को पता नहीं है कि आपके पैकेज क्या शामिल हैं, उदाहरण के लिए सह-बीमा, कटौती योग्य मात्रा आदि बहुत अधिक चर हैं। इस स्थिति में आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि आपकी योजना के लिए सदस्य सेवाओं से संपर्क करें यह निशुल्क फोन नंबर आपके बीमा आईडी कार्ड पर पाया जा सकता है, पीठ पर ज्यादातर मामलों में। फिर से जांचने के लिए कि निश्चित परीक्षणों या प्रक्रियाओं के लिए लागत क्या होगी)।
  • शीर्षक वाला चित्र सही डॉक्टर चरण 6 खोजें
    6
    अस्पतालों और स्वास्थ्य अवसंरचनाओं पर विचार करें अस्पताल या स्वास्थ्य अवसंरचना की प्रतिष्ठा और गुणवत्ता की जांच करना सुनिश्चित करें।



  • एक ही दिन की दंत चिकित्सा स्कैन और दांत पुनर्स्थापनाओं का शीर्षक चित्र 6
    7
    यदि आप एक सर्जन की तलाश कर रहे हैं, तो जांच लें कि डॉक्टर ने कितनी बार प्रक्रिया और इसकी सफलता दर की है।
  • शीर्षक वाला चित्र सही डॉक्टर चरण 8 खोजें
    8
    रजिस्टर में नामांकित एक डॉक्टर की तलाश करें और क्षेत्र में मान्य के रूप में पहचाना। इससे पता चलता है कि पेशेवर परीक्षा में सफल रहा और उच्च शिक्षा प्राप्त की।
  • खिताब की छवि सस्ती डेंटल ट्रीटमेंट खोजें चरण 9
    9
    अपने कौशल के अलावा डॉक्टर के व्यवहार का मूल्यांकन करें आप नहीं चाहते कि एक डॉक्टर अध्ययन में आएं और कहें, "हैलो, आप कैसी हैं? मैं सिर्फ आपको यह बताना चाहता हूं कि उसके पास पैर पर एक विशाल फुफ्फुसा है खैर, शुभकामनाएँ और मैं आपको अगली यात्रा पर देखूंगा ", और फिर बिना आपके साथ इसके बारे में चर्चा किए बिना छोड़ दें आपको एक डॉक्टर ढूंढने की ज़रूरत है जो रोगी है, जो आपके साथ बैठता है और आपकी समस्या और संभावित उपचार को विस्तार से बताता है, और आपकी चिंताओं को कौन सुनता है महत्वपूर्ण: यदि आप अपने लिए आदर्श चिकित्सक खोजने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो अपने सभी संदेहों को सुनने के लिए समय ले लो, यह समझने की कोशिश करें कि यह डॉक्टर अपने सभी रोगियों के साथ उसी तरह व्यवहार करता है। यदि आपको निर्धारित समय से 20-30 मिनट लंबा इंतजार करना पड़ता है, तो आप समझते हैं कि देरी इस तथ्य के कारण है कि आप उस रोगी की उचित देखभाल कर रहे हैं जो आपके सामने प्रवेश कर चुका है। आप इसे देखने के लिए अपनी बारी है जब आप एक ही समय, एक ही ध्यान और एक ही देखभाल प्राप्त होगा!
  • आप के लिए सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सक खोजें चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    10
    देखभाल और आपातकालीन उपचार के समय के बाहर के दौरे के समय के बारे में जानें। यह सुनिश्चित कर लें कि आपका डॉक्टर उचित देखभाल कर लेता है यदि यह जरूरी है
  • इमेज मैनेजियल चरण 2 के लिए अपने दंत चिकित्सक को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला इमेज
    11
    यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आपके चिकित्सक के उपचार के दृष्टिकोण आपके दृष्टिकोण और आपके दर्शन के अनुरूप हैं। उदाहरण के लिए, पारंपरिक पश्चिमी चिकित्सा (कभी-कभी एलोोपैथिक दवा कहा जाता है) के विपरीत, कुछ डॉक्टर संपूर्ण दवाओं का अभ्यास करते हैं (जो पूरे व्यक्ति की देखभाल करने के लिए कार्य करता है), जो व्यक्तिगत और सामाजिक रूप से जैविक कारकों के योगदान के रूप में भी विचार करता है एक निदान और एक उपचार योजना बनाने के लिए अन्य चिकित्सक एकीकृत चिकित्सक अभ्यास करते हैं, जो एक चिकित्सा स्तर (जैसे एक्यूपंक्चर) पर परीक्षण किए गए वैकल्पिक उपचारों के साथ पारंपरिक और पश्चिमी चिकित्सा को जोड़ती है। और कार्यात्मक दवा तेजी से लोकप्रिय हो रही है इसका उद्देश्य, न केवल एक विशिष्ट लक्षण, बल्कि पुरानी स्थितियों के अंतर्निहित कारणों को खोजने और उसका इलाज करना है।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास एक जटिल चिकित्सा कठिनाई है, तो हमेशा एक दूसरी राय मांगें, खासकर यदि आप सर्जिकल ऑपरेशन से गुजर रहे हैं तो संभावना है
    • हमेशा एक डॉक्टर चुनें, जो आपकी बात सुनेगा और आपकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को गंभीरता से ले लेंगे। एक विस्तृत डॉक्टर से सावधान रहें
    • सहायता चिकित्सक के लिए खोजें यदि आप आमतौर पर उपयोग कर रहे हैं तो वह उपलब्ध नहीं है। हालांकि, यदि आपके पास एक एचएमओ योजना है, तो आपको अपने प्राथमिक उपचार के लिए किसी विशेष चिकित्सक से चुनने और इलाज करने के लिए कहा जाता है। एक अन्य समाधान एक "मिनट क्लिनिक" है, जो कि ज्यादातर सीवीएस फार्मेसियों में पाया जा सकता है। ऐसे अन्य क्लीनिक भी हैं जिनके लिए आप आपात स्थितियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में भी, अपनी बीमा कंपनी से पूछें आपकी प्राथमिकता देखभाल चिकित्सक को बदलने की आवश्यकता के बिना आपकी यात्रा को आपकी बीमा योजना से कवर किया जाना चाहिए। ये आपातकालीन समस्याएं आपके लिए गैर-आपातकालीन समस्याओं के लिए सबसे अच्छी हैं, जैसे गले में खराश, संभव मूत्र पथ के संक्रमण या एक साधारण टीका
    • आज के डॉक्टर अक्सर सुपर बुक और सुपर व्यस्त हैं यदि आप एक नियुक्ति के बजाय निजी कॉल के लिए अनुरोध करते हैं, तो उनके पास आपके साथ बात करने का समय नहीं हो सकता है ताकि डॉक्टर आपके साथ आपकी चिंताओं के बारे में बात कर सकें (उदाहरण के लिए, परीक्षण के परिणाम, एक नई समस्या, और एंटीबायोटिक लेने के लिए अनुरोध, आदि)। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आपको एक फॉर्म भरने की ज़रूरत है, दस्तावेज़ पूरा होने के लिए अपने डॉक्टर से नियुक्ति करना सबसे अच्छा है। जब तक कि यह एक सत्र के दौरान नहीं किया जाता है, तब तक डॉक्टरों को मरीज फॉर्म भरने के लिए भुगतान नहीं किया जाता है। इसके अलावा, आप को भरने के लिए मॉड्यूलों के ढेर के साथ, यदि आप अपने डॉक्टर के साथ नियुक्ति नहीं करते हैं, तो समय पर अपना पूरा फॉर्म प्राप्त करने से पहले इसमें कुछ अतिरिक्त समय लग सकता है
    • यदि आपके पास कोई आपातकालीन स्थिति है, तो 911 पर कॉल करें या निकटतम अस्पताल में तुरंत जाएं। आप कॉल करने के लिए आपको फोन करने के लिए एक यात्री से पूछ सकते हैं, लेकिन कभी भी संभावित स्थिति या जटिलता को छोड़ नहीं सकते जो सड़क पर किसी अजनबी के हाथों में अपने जीवन को धमकाता है, भले ही वह एक डॉक्टर होने का दावा कर ले।

    चेतावनी

    • प्रमाणित डॉक्टर या नर्स होने के लिए निश्चित रूप से किसी के हाथ में अपनी चिकित्सा देखभाल को सौंपें
    • अगर यह एक आपातकालीन स्थिति थी, तो 911 पर कॉल करें या अस्पताल में सीधे जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com