कैसे एक chiptune बनाएँ

Chiptunes (भी कहा जाता है "चिप संगीत") एक प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक संगीत है जो पुराने वीडियो गेम कंसोल के ध्वनि चिप्स से बनाया गया है, जैसे एनईएस (निटेंन्तो एंटरटेनमेंट सिस्टम) या गेम ब्वॉय। आज एक चिप्स का निर्माण करने के लिए एनईएस या गेम ब्वॉय के मालिक होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इंटरनेट उन बीपों और ब्लिप्स का उत्पादन करने और छंटाई की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कई संसाधनों की पेशकश करता है जो आसानी से एक चिप्टिनी बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

सामग्री

कदम

1
चीप्ट्यून को सुनो (यदि आप पहले से नहीं करते हैं) इंटरनेट पर कई इच्छुक स्वतंत्र संगीतकार हैं जो अपने सभी संगीत को मुफ्त में वितरित करते हैं। कुछ विचारों को शुरू करने के लिए उनके संगीत को सुनें
  • 2
    एक डाउनलोड करें संगीत ट्रैकर. ट्रैकर्स सॉफ्टवेयर होते हैं जो आपको आसानी से chiptunes बनाने की अनुमति देता है, और यहां तक ​​कि आप अपने खुद के ध्वनि नमूने स्वयं बनाने में मदद कर सकते हैं। सबसे आम ट्रैकर हैं OpenModPlug ट्रैकर, FamiTracker और MilkyTracker. इसके अलावा, इन तीन कार्यक्रमों में पूर्ण मैनुअल शामिल हैं, और सीखना आसान है।
  • 3
    संगीत के नमूनों और तरंगों को प्राप्त करें इंटरनेट पर कई उत्कृष्ट नमूने पहले ही उपलब्ध हैं यदि आप अपने तरंग का निर्माण करना चाहते हैं, तो अपने ट्रैकर के मैनुअल से सलाह लें कि उन्हें कुछ चिप्स बनाने के लिए कैसे तैयार किया जाए।



  • 4
    अपने संगीत अनुक्रमण सॉफ्टवेयर से परिचित हो जाओ आप संगीत बनाने शुरू नहीं कर सकते, जब तक आप कम से कम अपने द्वारा उपयोग किए जा रहे सॉफ़्टवेयर की बुनियादी जानकारी नहीं जानते।
  • 5
    एक गाना या एक संगीत की सामान्य स्ट्रेट्रा लिखें. कई ट्रैकर आप किसी भी संगीत रिकॉर्डिंग के बिना स्वतंत्र रूप से नोट खेलने के लिए अनुमति देते हैं इस तरह आप चारों ओर खेल सकते हैं और शुरुआत में या अपने गीत के बीच में एक मेलोडी विकसित कर सकते हैं।
  • 6
    जब आप तैयार हों, तो नोट्स डालना शुरू करें आपको नोट्स को एक-एक करके दर्ज करना होगा, जब तक कि आपके पास मिडी नियंत्रक न हो।
  • टिप्स

    • एक मिडी नियंत्रक आपके संगीत की रिकॉर्डिंग कम उबाऊ कर सकता है। हालांकि, कुछ लोग नोट्स को एक-एक करके प्रविष्ट करना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें अधिक नियंत्रण की अनुमति मिलती है
    • इंटरनेट कई, कई, कई संसाधन प्रदान करता है जो कभी-कभी मुश्किलें मिलते हैं। देख रहे रहो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com