अपने निनटेंडो 3 डी एसएएस पर एनईएस गेम्स का उपयोग कैसे करें

आपका Nintendo 3DS एक काफी शक्तिशाली गेम सिस्टम है: इसमें आपके क्लासिक एनईएस खेल का उपयोग करने के लिए पर्याप्त शक्ति है जबकि क्लासिक गेमिंग सिस्टम के लिए अनुकरणकर्ता पीसी पर आदर्श बन गए हैं, आपका निनटेंडो 3 डी एसएस किसी भी कंप्यूटर की तरह ही व्यवहार कर सकता है, और आपके पास आपके एनईएस खेल को अपने साथ ले जाने में सक्षम होने का अतिरिक्त लाभ होगा।

कदम

विधि 1
R4

आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 1 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
1
आदेश के साथ आगे बढ़ें आपको अपने निन्तडो 3 डी एस के लिए अपने हाथ R4i गोल्ड कार्ड पर लेना होगा नए निन्दाडो 3DS सिस्टम पर काम करने के लिए इस दावे के आसपास कई कार्ड हैं, लेकिन वास्तव में केवल एक दंपति वास्तव में काम करते हैं आपको एक मूल R4i गोल्ड कार्ड खरीदने की ज़रूरत होगी, न कि स्टिकर वाला एक क्लोन कार्ड, जो कि यह एक R4i गोल्ड कार्ड है। शायद आप r43ds.org पर एक नज़र डाल सकते हैं
  • आपका एनटोंडो 3 डी एस चरण 2 पर प्ले एनईएस गेम्स नाम वाला छवि
    2
    एक बार जब आप अपना आर 4 आई गोल्ड कार्ड प्राप्त कर लें, और आपका माइक्रो-एसडी कार्ड आसान हो, तो आर 4 गोल्ड गोल्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अपने डाउनलोड अनुभाग में आप विभिन्न फर्मवेयर संस्करणों की एक सूची देखेंगे। नवीनतम या नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें ये नवीनतम से सबसे पुरानी सूची में सूचीबद्ध हैं, इसलिए डाउनलोड अनुभाग में पहला लिंक फर्मवेयर का नवीनतम संस्करण होगा।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 3 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पीसी पर फर्मवेयर डाउनलोड करें और सुनिश्चित करें कि आप फ़ाइल को कहां सहेजते हैं। यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग कर रहे हैं, तो आपकी फर्मवेयर फ़ाइल को डाउनलोड फ़ोल्डर में डिफ़ॉल्ट रूप से सहेजा जाएगा, जब तक कि आपने सेटिंग को डाउनलोड गंतव्य फ़ोल्डर का चयन करने में सक्षम नहीं किया है। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आपने नोट किया है कि फाइल कहां है - आप समझेंगे कि अगले चरण में क्यों।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 4 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    4
    संपीड़न कार्यक्रम के निःशुल्क या शेयरवेयर संस्करण डाउनलोड करें। एक बार डाउनलोड करने के बाद, इसे अपने पीसी पर इंस्टॉल करें। संपीड़न प्रोग्राम सभी .zip और .rar फ़ाइलों से संबद्ध हो जाएगा, जब स्थापना पूर्ण हो जाए। आपको स्थापना के बाद अपने कंप्यूटर को रिबूट करना होगा, ताकि आप सीधे उस फ़ोल्डर में जा सकें जहां आपने अपनी फ़र्मवेयर फाइल डाउनलोड की।
  • आपका एनटोंडो 3 डी एस चरण 5 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    फर्मवेयर। पर डबल क्लिक करें और यह संपीड़न कार्यक्रम में खोला जाएगा। आपको अपने पीसी पर संग्रह की सामग्री निकालने के लिए निष्कर्षण विकल्प का चयन करना होगा। संपीड़न कार्यक्रम को डिफ़ॉल्ट रूप से, फ़ाइलों को एक फ़ोल्डर में निकालने के लिए ठीक उसी तरह का होना चाहिए, जिस तरह से आप संग्रह कर रहे हैं। फ़र्मवेयर महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके बिना, आपके R4i गोल्ड कार्ड को मान्यता नहीं दी जाएगी जब आप अपने निन्दाडो 3 डी एस को चालू करेंगे। फर्मवेयर वह है जो निटेंडो 3 डीएस को बताता है कि आपने एक कार्ड डाला है, और यह सिस्टम मेनू भी चलाता है और R4i कार्ड पर फ़ाइल प्रबंधन की अनुमति देता है एक सेल फोन के लिए ओएस के रूप में उस के बारे में सोचो फोन पर ओएस के बिना, फोन ही चालू नहीं होगा, इसमें कोई मेनू या एप्लिकेशन नहीं होगा - फ़र्मवेयर आपके आर 4 ई पर ऐसा ही काम करता है
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 6 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    6
    Nintendo 3DS के लिए NES एमुलेटर NESDS कहा जाता है यह एक फ्रीवेयर / होमबिवे प्रोग्राम है जो मोटे तौर पर कंप्यूटर एमुलेटर की तरह काम करता है। आप इसे Google पर जाकर खोज कर पा सकते हैं "Nesds डाउनलोड करें"। कई साइटें हैं, जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। परिणामों में दिखाई देने वाली कोई भी साइट चुनें वायरस या मैलवेयर का कोई खतरा नहीं है जो आपके निन्दाडो 3 डी एस या आपके पीसी को प्रभावित कर सकता है।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 7 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    7
    एक बार जब आप फर्मवेयर और एनएसडीएड एमुलेटर दोनों डाउनलोड करते हैं, तो माइक्रो-एसडी कार्ड पर हर चीज को बचाने का समय है। ऐसा करने के लिए आपको माइक्रो-एसडी कार्ड रीडर का उपयोग करना होगा जो आपको अपने आर 4 ई कार्ड से प्राप्त होता है। माइक्रो-एसडी को यूएसबी एडेप्टर में डालें, और अपने कंप्यूटर पर किसी भी मुफ्त यूएसबी पोर्ट का उपयोग करें। माइक्रो-एसडी कार्ड को हटाने योग्य डिस्क के रूप में दिखाया जाएगा।
  • आपका एनटोंडो 3 डी एस चरण 8 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    8
    अब माइक्रो-एसडी कार्ड पर फर्मवेयर को लगाने का समय है फर्मवेयर आपका मेनू सिस्टम है, और यह आपके एनईएस इम्यूलेटर और गेम्स को लोड करने के लिए अपने निंटोन्डो 3 डी एस द्वारा मान्यता प्राप्त होने के लिए आपको अपने R4i गोल्ड कार्ड की आवश्यकता है। उस फोल्डर पर जाएं, जो फाइलों को निकालने पर बनाया गया था - आपको इन फ़ाइलों को माइक्रो-एसडी कार्ड में कॉपी करने की आवश्यकता होगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी फाइलों वाले फ़ोल्डर की प्रतिलिपि न करें आपको फ़र्मवेयर फ़ोल्डर पर दो बार क्लिक करना होगा, और आप के अंदर कई अन्य फ़ोल्डर और फाइलें दिखाई देंगी: यह वह है जिसे आपको प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता है सभी फ़ोल्डर्स और फ़ाइलों का चयन करें और उन्हें अपने माइक्रो-एसडी कार्ड की मूल निर्देशिका में कॉपी करें। सूक्ष्म-एसडी की जड़ आपके द्वारा दिखाई देने वाला फ़ोल्डर है, जब आप अपने माइक्रो-एसडी को अपने पीसी में डाला जाने वाली ड्राइव पर डबल-क्लिक करते हैं। कोई फ़ोल्डर नहीं होना चाहिए।
  • आपका निनटेंडो 3D एस चरण 9 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि



    9
    आपका अगला कदम एनएसडीएस के साथ ऐसा करना है। बस अपने डाउनलोड फ़ोल्डर से nesds.nds फ़ाइल को अपने माइक्रो-एसडी कार्ड की जड़ में कॉपी करें। फर्मवेयर फ़ाइलें और एमुलेटर दोनों आपके माइक्रो-एसडी कार्ड की जड़ में स्थित होने चाहिए। यदि आप किसी फ़ोल्डर के अंदर NESDS को जगह देते हैं तो आप इसे लोड नहीं कर पाएंगे। यदि आपके पास पहले से ही एनईएस गेम्स आपके निन्तडो 3 डी एस एस पर उपयोग करने के लिए तैयार हैं, तो आप उन लोगों को अपने माइक्रो-एसडी कार्ड पर भी कॉपी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बाध्य नहीं हैं, तो आपके माइक्रो-एसडी कॉल पर एक फ़ोल्डर बनाने के लिए सलाह दी जाती है एनईएस या खेल और अंदर एनईएस खेल की प्रतिलिपि बनाएँ। इससे आपके एनईएस खेल को संगठित रखने में मदद मिलेगी।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 10 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    10
    एक बार आपका फर्मवेयर, एनएएसडीएस और आपका गेम माइक्रो-एसडी कार्ड पर हैं, तो उसे यूएसबी ड्राइव से बाहर निकालने का समय है और इसे अपने आर 4 आई गोल्ड कार्ड में डालें। इसे गलत तरीके से सम्मिलित करना असंभव है, माइक्रो-एसडी केवल R4i के भीतर सही दिशा में डाला जा सकता है।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 11 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने निनटेंडो 3 डी एस में R4i गोल्ड डालें, जैसे आप नियमित 3DS गेम कार्ड पर। अपने निनटेंडो 3 डी एस को चालू करें और 3 डी एस मेन मेन्यू को दिखाया जाए। यहां आप अपने R4i गोल्ड कार्ड को चयन विकल्पों में से एक के रूप में देखेंगे। ए बटन दबाएं या टच स्क्रीन पर अपनी अंगुली का उपयोग करने के लिए इसे चुनें आप तुरंत R4i मेनू लोड करेंगे, जहां आप गेम विकल्प चुनेंगे। आप एनएसडीएस फ़ाइल देखेंगे, इसे अपनी टच स्क्रीन के साथ चुनें या ए और एनएसडीएस एमुलेटर को दबाकर लोड किया जाएगा।
  • आपका निनटेंडो 3D एस चरण 12 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    12
    यह आपके अंतिम चरण है इससे पहले कि आप अपने पसंदीदा एनईएस खेल को अपने निनटेंडो 3 डी एसएस पर इस्तेमाल कर सकें। यदि आपने फ़ोल्डर बनाया है एनईएस या खेल, सूचीबद्ध किया जाएगा ए प्रेस और आप फ़ोल्डर की सामग्री की सूची देखेंगे। आपके द्वारा कार्ड पर दर्ज किए गए सभी एनईएस खेल होंगे, आपके नए निन्दाडो 3 डी एस पर लोड किए जाने और चलाने के लिए उपलब्ध होंगे।
  • विधि 2
    निनटेंडो ईशॉप

    आपकी निनटेंडो 3 डी एस चरण 13 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    1
    जांचें कि क्या आप कुछ नए एनईएस खेल के लिए पात्र हैं।
    • यदि आपने 11 अगस्त 2011 से पहले ईशॉप का दौरा किया है, तो आप पहले से ही एक Nintendo Ambassador हैं, जिसका मतलब है कि आपको एनईएस और गेमबॉय एडवांस के लिए 10 निशुल्क गेम मिलेंगे। आप उनसे ईशॉप से ​​डाउनलोड कर सकते हैं "आपके डाउनलोड" आपकी सेटिंग में
    • कुछ लोग जिन्होंने बच्चे Icarus के लिए पूर्व-आदेश दिया है: बच्चे इस्कार के क्लासिक 3DS क्लासिक संस्करण के लिए विद्रोह को निःशुल्क कोड मिलेगा। ईशॉप में कोड दर्ज करें।
  • आपका निनटेंडो 3 डी एस चरण 14 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप एक राजदूत नहीं हैं, तो आप कुछ 3D क्लासिक एनईएस खेल खरीद सकते हैं। कुछ Nintendo अंक पहले ले लीजिए
  • आपका निनटेंडो 3D एस चरण 15 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    3
    अंक अपलोड करने के बाद, 3DS वर्चुअल कंसोल गेम्स पर जाएं और एक 3DS क्लासिक्स गेम देखें जो आपको पसंद है
  • आपका निनटेंडो 3D एस चरण 16 पर प्ले एनईएस गेम्स शीर्षक वाली छवि
    4
    गेम डाउनलोड करें और मज़े करो!
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप माइक्रो-एसडी कार्ड को नहीं हटाते जब तक आप फर्मवेयर को कार्ड में स्थानांतरित कर रहे हैं।
    • हमेशा नवीनतम फर्मवेयर संस्करण डाउनलोड करें पुराने R4i गोल्ड फ़र्मवेयर Nintendo 3DS पर काम नहीं करेगा
    • आपके पास R4 3DS कार्ड के आधार पर, आपको सही फ़र्मवेयर डाउनलोड करना सुनिश्चित करना होगा। बहुत बार उपयोगकर्ता फर्मवेयर के गलत संस्करण को R4i 3DS कार्ड के लिए स्थापित करते हैं और, परिणामस्वरूप, लगता है कि उनका कार्ड काम नहीं करता है या टूटा हुआ है। हमेशा कार्ड पर स्टिकर की जांच करें, और यह सुनिश्चित करें कि आप जिस फर्मवेयर को डाउनलोड कर रहे हैं वह कार्ड आपके पास है।
    • चेतावनी: R4 या / और R4 3DS का उपयोग करना अवैध है, इस मार्गदर्शिका को केवल प्रदर्शन प्रयोजनों के लिए ही लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com