कैसे अपने गायक कैरियर शुरू करने के लिए

आज की दुनिया में, अल्ट्रा से जुड़े और प्रौद्योगिकी से प्रभावित, इच्छुक कलाकारों को उनके करियर को अतीत के मुकाबले शुरू करने के अधिक अवसर मिलते हैं। वास्तव में, उभरते संगीतकार स्वयं और उनके संगीत को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, अब के लिए प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है "खोज करने के लिए"। आप बनने के लिए गाते हैं और लगता है कि आप प्रतिभा है कि प्यार करता हूँ, तो एक पेशेवर, अपनी कला माहिर अलावा और esibendoti पर सभी संसाधनों का उपयोग कर जब भी आप का अवसर है, तो आप बहुत सफलता के अवसरों को बढ़ा सकते हैं!

कदम

भाग 1

अपने गायक के दहेज को विकसित करें
आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी प्रतिभा बढ़ो आप को समझना चाहिए कि आप किस प्रकार के गायक और कलाकार हैं विभिन्न संगीत शैलियों के साथ प्रयोग करना शुरू करें: यह आपके लिए सबसे प्राकृतिक गायन शैली को समझने में आपकी सहायता करेगा। एक गायक के रूप में अपनी विशेषताओं को लिख लें, अपने गायन के दायरे की तरह, शैली है कि आप और अधिक आसानी से व्याख्या करने के लिए जानते हैं और उन है कि आप के लिए विदेशी कर रहे हैं, आप कितना अपनी आवाज धक्का कर सकते हैं इससे पहले कि आप उसके टायर, आदि
  • आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपके लिए कौन सा प्रदर्शन सबसे अधिक उपयुक्त है: क्या आप सबसे पहले अकेले कलाकार के रूप में काम करते हैं, पहली आवाज के रूप में या एक कोरिस्टर के रूप में? क्या आप शांत लोगों के छोटे समूहों के सामने या पागल भीड़ के सामने गाना पसंद करते हैं? इन सवालों के उत्तर की खोज के द्वारा, आप अपनी छवि, अपने गायन कौशल और मंच पर अपने कौशल को विकसित कर सकते हैं। नीचे आपको अन्य प्रश्न मिलेंगे जिन्हें आपको जवाब मिलना चाहिए:
  • क्या आपके पास संगीत के लिए एक अच्छा कान है? दूसरे शब्दों में, क्या आप प्रायोजित हैं? क्या आप तुरंत एक गीत की लय को पहचानते हैं? क्या आप केवल एक बार एक संगीत सुनकर इसे सही ढंग से खेलते हैं?
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    गायन सबक ले लो अपनी आवाज़ से अधिक का उपयोग करने के लिए जानें एक शिक्षक को मानते हुए, अपनी पूरी क्षमता व्यक्त करना आसान होगा। ये पेशेवर आपकी तकनीकी त्रुटियों को ठीक कर सकते हैं, अपनी शक्तियां निकाल सकते हैं और बता सकते हैं कि आपकी कमजोरियां क्या हैं उनकी मदद के लिए धन्यवाद, आप मुखर रेंज को बढ़ाने और अपने गायन की निपुणता का अनुभव करने के लिए अभ्यास कर सकते हैं, एक व्यक्ति के सामने जो आपको मूल्यवान सलाह दे सकता है एक पेशेवर के अभ्यास और मार्गदर्शन से आपको अपने गायन कौशल में अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपको कोई शिक्षक नहीं मिल सकता है जो आपको सहज महसूस करता है, तो आप इंटरनेट पर गायन पाठ्यक्रम ले सकते हैं। यद्यपि ऑनलाइन पाठ की पेशकश के अनुभव व्यक्ति में किए गए सीखने की जगह नहीं ले सकते हैं, वे आपको गायन की बुनियादी तकनीकों को बता सकते हैं।
  • बस अपने वेब पृष्ठों पर ध्यान देना याद रखें जो आपके गायन कौशल के मूल्यांकन के लिए साइट के रूप में दिखाई देते हैं। आम तौर पर ये घोटाले होते हैं जो बेकार ग्राहकों को बिक्री के लिए मदों की पेशकश करने का प्रयास करते हैं। आपको सावधानी के साथ ऐसी साइटें मिलनी चाहिए
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्कोर पढ़ने के लिए जानें. संगीत उद्योग में, यदि आप एक पेशेवर माना जाना चाहते हैं तो आपको गाना जो आपके सामने रखा गया है वह गाने के लिए तैयार रहना होगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप स्कोर पढ़ते समय गायन करेंगे और आपको यह सीखना होगा कि बिना प्रयास किए कैसे करना है।
  • तत्काल तैयार हो जाओ, तैयार होने के लिए जब आपको इसकी आवश्यकता होती है
  • प्रारंभ करें अपने गायन कैरियर चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    एक उपकरण खेलने के लिए जानें अधिक पूर्ण कलाकार बनने के लिए पियानो और गिटार खेलने के बारे में जानें और स्वतंत्र रूप से प्रदर्शन करने में सक्षम हों एक यंत्र खेलने के तरीके को जानने से आपको एक गाना के स्वर को पहचानने में मदद मिलेगी, अपने प्रदर्शन को एक अतिरिक्त स्पर्श दें। इसके अलावा, यह क्षमता आपको अप्रत्याशित घटनाओं से भी बचाती है, जैसे कि आपके गिटारवादक की अप्रत्याशित अनुपस्थिति, एक लाइव प्रदर्शन की स्थिति में।
  • यदि संभव हो, तो आपको लाइव करने के लिए आवश्यक सभी चीजों का उपयोग करना सीखें। यह आपको मंच पर अधिक उपस्थिति रखने, अपनी छवि बनाने, अपनी व्यक्तिगत ध्वनि स्थापित करने और दर्शकों को आकर्षित करने में मदद करेगा।
  • आरंभ आपका गायन कैरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ शोध करो अपने कुछ पसंदीदा गायकों के प्रदर्शन का अध्ययन करें उनके संगीत कार्यक्रमों के वीडियो देखें और मंच पर उनकी उपस्थिति पर ध्यान दें। वे जनता के साथ संपर्क कैसे स्थापित करते हैं? ऑडियो के बिना अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए, उनके आंदोलनों और उनके भाव पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होने के लिए उपयोगी हो सकता है। आप अपने संगीत कार्यक्रमों में से कुछ सुविधाओं का अनुकरण कर सकते हैं
  • जब आप अपने पसंदीदा गायक और संगीतकारों की खोज करते हैं, तो आप यह जान सकते हैं कि वे सफलता के लिए कैसे आए। वे तोड़ने से पहले किस प्रशिक्षण का पालन करते थे? किसने अपने सपनों का पालन करने के लिए अपना निर्णय प्रभावित किया? वे किस बाधाओं का सामना कर रहे हैं और उन्हें कैसे दूर किया है?
  • आपके शोध के लिए धन्यवाद आपको संगीत के क्षेत्र में सफलता हासिल करने से पहले अन्य लोगों के बारे में अधिक जानकारी होगी।
  • भाग 2

    प्रदर्शन
    आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रदर्शन और जितनी बार संभव हो गाओ। आप माइक्रोफ़ोन के सामने अपनी सुरक्षा बढ़ा देंगे और आपको कई विभिन्न प्रकार के ऑडियंस से निपटना होगा। आप छोटे संगीत से शुरू कर सकते हैं, अपने चर्च के गाना बजानेवाले या एक कैप्पेला गायन समूह में प्रवेश कर सकते हैं, या एक सरल कराओके शाम।
    • प्रमुख कार्यक्रमों पर जाने से पहले छोटे शो शुरू करना एक अच्छा विचार है, लेकिन याद रखना कि आपके गायन कौशल का परीक्षण करने के लिए बहुत सारे तरीके हैं।
  • आरंभ करें अपने गायन कैरियर चरण 7 का शीर्षक
    2
    विश्वविद्यालयों और उच्च विद्यालयों में प्रदर्शन स्कूल की घटनाओं के आयोजकों से संपर्क करें और पूछें कि क्या वे आपको खेलने का मौका दे सकते हैं। विश्वविद्यालय अक्सर ऐसे समूहों की तलाश करते हैं, जो संकाय दलों में प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अन्य कलाकार के प्रदर्शन में गायन गाओ आपके क्षेत्र में कुछ गीतकारों को अपने गीतों के लिए गायकों की आवश्यकता हो सकती है। पता करें कि कलाकारों को आपकी सहायता की आवश्यकता है और उनसे संपर्क करें। यदि वे आपको अपने गायन कौशल के प्रमाण के लिए पूछते हैं, तो उन्हें अपना डेमो भेजें, या एक निजी लाइव प्रदर्शन को व्यवस्थित करें
  • यदि कोई अन्य कलाकार आपको अपने डेमो में गाने के लिए प्रदान करता है, तो पूछें कि क्या आप अपने व्यक्तिगत पुनरारंभ में उनका गाना उद्धृत कर सकते हैं।
  • आरंभ आपका गायन कैरियर चरण 9 शीर्षक छवि
    4
    जैसा कि आप कर सकते हैं उतने ऑडिशन में भाग लें। आपको नोटिस के बिना प्रदर्शन करने और उत्पादकों और एजेंटों को अपने प्रचार भाषण को पेश करने के लिए इस्तेमाल किया जाना है। थिएटर समूहों या गायन कंपनियों में शामिल होने के लिए भी प्रयास करें
  • ऑडिशन के लिए धन्यवाद, आप मंच पर अनुभव करेंगे और आप संगीत उद्योग में काम करने वाले लोगों से मिलेंगे।
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 10
    5
    डेमो रिकॉर्ड करें हमेशा अपने साथ अपने सीडी के साथ एक सीडी ले, ताकि आप अपनी प्रतिभा को दिखा सकते हैं हर बार जब आप प्रदर्शन करते हैं, तो आप अपने डेमो को दिलचस्पी रखने वाले लोगों को बेच सकते हैं या कुछ प्रतियां जनता को दे सकते हैं
  • आपका डेमो गीतों की एक उचित संख्या, लेकर 4 से 10 सीडी पर्याप्त गीत शामिल अपने सभी प्रतिभा दिखाने के लिए करना चाहिए, लेकिन जब तक कि श्रोता बोर करने के लिए नहीं है को शामिल करना चाहिए।
  • यदि आपके पास पेशेवर स्टूडियो में अपना डेमो दर्ज करने की संभावना नहीं है, तो आप आसानी से अपने आप को करने के लिए आवश्यक सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। बस गाना और साथ रजिस्टर करने के लिए संगीत खरीदते हैं।
  • भाग 3

    कड़ी कार्य रिपोर्टिंग
    आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 11
    1
    अपने समुदाय के संगीतकारों के संपर्क में रहें अपने क्षेत्र में होने वाली घटनाओं में भाग लेना, अन्य गायकों और स्थानीय कलाकारों के साथ दोस्त बनाना, अपने जैसे लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से घेरे, जो आपके करियर में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अपने सहयोगियों से सलाह लेने और प्राप्त करने के लिए नए स्थानों के बारे में जानेंगे।
    • आपके उद्योग में जितने अधिक लोग आप जानते हैं, उतना अधिक आपके एक्सपोजर और अधिक अवसर आपको अपनी प्रतिभा को दिखाने होंगे।



  • प्रारंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    संगीत कार्यक्रमों को व्यवस्थित करने वाली एजेंसियों से संपर्क करें कुछ शोध करें और अपने क्षेत्र में एजेंसियों से मिलें। पूछें कि क्या आप उन कलाकारों के संगीत कार्यक्रम खोल सकते हैं जो आपके शहर में प्रदर्शन करेंगे। एक प्रसिद्ध समूह के संगीत कार्यक्रम को खोलना, अनुभव हासिल करने और संगीत उद्योग में महत्वपूर्ण लोगों को जानने का एक शानदार तरीका है।
  • समय के साथ, अधिक से अधिक लोग आपके कॉन्सर्ट में भाग लेंगे और निर्माता या एजेंट द्वारा देखा जाने की संभावना अधिक होगी।
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 13
    3
    अपने प्रदर्शनों के बारे में स्थानीय समाचार पत्रों को बताएं अपने संगीत का विज्ञापन स्थानीय समुदाय को अपना नाम ज्ञात करने के लिए एक शानदार विचार है अंत में, अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो आपकी प्रतिभा को मान्यता मिलेगी।
  • स्थानीय समाचार पत्र में एक विज्ञापन बड़े शहरों तक पहुंचने से पहले आपको अच्छी प्रतिष्ठा बनाने की अनुमति दे सकता है
  • अपनी निजी वेबसाइट पर शामिल होने और साक्षात्कार के दौरान उन्हें उद्धृत करने में सक्षम होने के लिए, आपके बारे में पोस्ट की गई समीक्षा और सकारात्मक लेखों को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें।
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 14
    4
    संगीत उद्योग के भीतर काम करने के रिश्तों का रूप। लेबल्स, एजेंटों और कलात्मक सलाहकारों को रिकॉर्ड करने के लिए अपना डेमो भेजें सरल शोध के साथ आप इंटरनेट पर इन लोगों की संपर्क जानकारी पा सकते हैं।
  • आमतौर पर, छोटे लेबल अधिक स्वेच्छा से उन सामग्रियों को सुनते हैं जो उनके ध्यान में आते हैं। न केवल अपने डेमो को सबसे बड़े निर्माताओं में भेजें अपने काम को सभी प्रकार के लेबलों के बारे में जानने के द्वारा संगीत की दुनिया में प्रवेश करना आसान है
  • उन सभी लोगों पर अच्छा प्रभाव डालने की कोशिश करें जिनसे आप मिलेंगे। चाहे यह एक वकील एजेंसी के सचिव या किसी साथी संगीतकार के साथ, जिसे आपने खेला है, कई पेशेवरों ने मुंह के शब्द और अन्य कलाकारों की सिफारिशों के माध्यम से सफलता हासिल की है। यदि आप अपनी कला के प्रति समर्पित एक संगीतकार की प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं और जिसके साथ काम करने के लिए यह सुखद है, तो आप एक लंबा सफर तय कर सकते हैं।
  • आरंभ आपका गायन कैरियर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने डेमो के साथ भेजने के लिए एक प्रिंट फ़ोल्डर तैयार करें प्रेस फ़ोल्डर्स आपको उन प्रस्तावों की पेशकश करते हैं, जिन्हें आपके प्रस्तावों (आमतौर पर एजेंट, प्रबंधकों और उत्पादकों, लोगों को आपको किराया करने के लिए मनाने की कोशिश करनी चाहिए) को सुनना चाहिए, जो आपके कलात्मक कौशल का एक छोटा प्रचारक स्वाद है। अपनी छवि और अपनी संगीत शैली को मूर्त, त्वरित और आरामदायक तरीके से संभावित नियोक्ताओं तक पहुंचने की अनुमति दें। प्राप्तकर्ताओं की जिज्ञासा को आकर्षित करने के लिए वे आमतौर पर महान देखभाल के साथ तैयार होते हैं।
  • इसके महत्व को देखते हुए, विचार करें कि क्या आपके प्रेस किट तैयार करने के लिए एक पेशेवर की मदद से पूछें।
  • अपने को फिर से शुरू करने या आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट पर एक लिंक शामिल करने के लिए मत भूलना
  • आरंभ आपका गायन कैरियर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक वेबसाइट बनाएं यह इंटरनेट पर किसी के लिए अपने संगीत को उपलब्ध कराने के लिए एक अत्यंत सुलभ माध्यम है। एक व्यक्तिगत वेबसाइट बनाने के द्वारा, आप एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम तैयार कर सकते हैं कि आप आसानी से साझा कर सकते हैं और सभी को भेज सकते हैं। अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो लगभग सभी व्यक्तिगत वेबसाइटें नि: शुल्क हैं, इसलिए इंटरनेट का उपयोग करना अपने आप को और आपके संगीत को बढ़ावा देने का एक सस्ता तरीका है।
  • एक गायक के रूप में अपने मूल के बारे में जानकारी शामिल करें, आपसे संपर्क कैसे किया जाए, आपके द्वारा प्राप्त की गई सकारात्मक समीक्षाओं का उद्धरण करें, और अपने कार्य के उदाहरणों (आपके डेमो) को शामिल करें
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अपने प्रदर्शन की छवियों को साझा करने के लिए एक YouTube चैनल बनाएं और अपने कार्य को यथासंभव प्रभावी रूप से बढ़ावा देने के लिए सभी सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं। एक सामाजिक उपस्थिति होने से आप अपने दर्शकों के आधार को तुरंत बढ़ा सकते हैं। कई वेबसाइटों पर आपके साथ जुड़े प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या एक कलाकार और आपकी लोकप्रियता के रूप में आपकी विश्वसनीयता बढ़ा सकती है (भले ही आपके पास कोई एजेंट या रिकॉर्ड अनुबंध न हो)। यदि आपके पास अपने कैरियर के प्रारंभिक दौर से काफी बड़े और वफादार हैं, तो एजेंट आपके लिए खोज करेंगे। प्रत्येक को अपनी प्रतिभा के बारे में जानने के लिए, निम्न सामाजिक नेटवर्क पर खाते बनाएं:
  • चहचहाना
  • फेसबुक
  • माइस्पेस संगीत
  • Soundcloud
  • Tumblr
  • इंस्टाग्राम
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 18
    8
    एक एजेंट किराया उनकी मदद के लिए धन्यवाद आपको एक गायक के रूप में काम करने के लिए बहुत अधिक अवसर होंगे। दुर्भाग्य से, एक लेना इतना आसान नहीं है
  • यदि आप महत्वाकांक्षा, प्रतिबद्धता, अपने साधनों और अपने काम में सुरक्षा दिखाते हैं, तो आप एक सम्मानित और सक्षम एजेंट की सेवाएं पा सकते हैं।
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 1 9 शीर्षक
    9
    अपने अनुबंध पर चर्चा करें किसी भी विवरण को छोड़ने के बिना अनुबंध को पढ़ें और फिर से पढ़ें। फीस, कमीशन, अनुबंध की अवधि और आपके प्रदर्शन पर प्रतिबंधों पर विशेष ध्यान दें।
  • हमेशा अपनी चिंताओं को व्यक्त करते हैं और सवाल पूछते हैं, अगर अनुबंध के कुछ पहलुओं को आप संदिग्ध छोड़ देते हैं यदि आप कुछ बदलना चाहते हैं, तो समझौता करने और समझौता करने का प्रयास करें। इस तरह, आप एक जिम्मेदार व्यक्ति साबित होंगे और आपकी प्राथमिकता दोनों पार्टियों के लिए अच्छा सौदा होगा।
  • केवल अनुबंध पर हस्ताक्षर करें यदि आप पूरी तरह से अपनी सामग्री से संतुष्ट हैं
  • भाग 4

    वैकल्पिक सड़कें आज़माएं
    आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 20
    1
    गायन प्रतियोगिता दर्ज करें सभी स्थानीय (और नहीं) प्रतियोगिताओं के लिए ऑडिशन का समर्थन करें। स्थानीय घटनाएं शुरू करने के लिए एक बढ़िया स्थान हैं, लेकिन अंत में आपको राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं जैसे दोस्तों, इटली की आवाज, इटली की गॉट टैलेंट और एक्स फैक्टर की कोशिश करनी होगी।
    • आप इन वेबसाइटों पर इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के तरीके के बारे में दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने ऑडिशन में से किसी एक का रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं, व्यक्तिगत तौर पर ऑडिशन में जा सकते हैं और लाइव कर सकते हैं।
  • आरंभ करें आपका गायन कैरियर चरण 21
    2
    ऑनलाइन संगीत वितरण सेवाओं का उपयोग करें इन साइटों में रिकॉर्ड लेबल शामिल नहीं हैं वे कलाकारों को जनता के लिए अपना संगीत दिखाने के लिए एक स्वतंत्र उपकरण प्रदान करते हैं
  • TuneCore.com आपको शुल्क के लिए गीतों और एल्बमों को प्रकाशित करने की अनुमति देता है, लेकिन आपको अपने द्वारा वितरित संगीत के अधिकारों के स्वामित्व को बनाए रखने और किसी भी रॉयल्टी को एकत्र करने की अनुमति मिलती है। संगीतकारों को अक्सर रिकॉर्ड लेबल्स के साथ समस्याएं दूर करने के लिए यह सेवा एक आसान तरीका है। आपको अपने गीतों को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन जब आपकी सामग्री हर किसी के द्वारा देखी जाती है, तो आपका गायन कैरियर एक बड़ा कदम आगे ले सकता है
  • WeeklyIndie.com अपने संगीत को अपलोड करने के लिए सेवा के लिए पंजीकृत संगीतकारों की अनुमति देता है साइट फिर ग्राहकों को सप्ताह के 10 सर्वश्रेष्ठ गीत भेजती है। यह एक बहुत प्रतिस्पर्धी वेबसाइट है, लेकिन यदि आपके टुकड़े को चुना जाना चाहिए, तो आपका गायन कैरियर क्वांटम छलांग बना सकता है।
  • टिप्स

    • अपनी आवाज का ख्याल रखना। जब आप गाए और बहुत सारे पानी नहीं पीते तब तनाव न करें चिल्लाने से बचें और धूम्रपान बंद करो.
    • संभव के रूप में कई कॉन्सर्ट में भाग लेते हैं, जगह के मालिक के पास जाएं और कलाकारों के सामने गाएं। यदि आप उन्हें अपने कौशल के साथ मारा, तो बैंड में शामिल होने के लिए कहें।
    • हार न दें अगर आप पहले प्रयास पर सफल नहीं हैं, तो फिर से प्रयास करने के लिए डर नहींें।

    चेतावनी

    • अगर आपको एक रिकार्ड सौदा मिलता है, तो याद रखें कि प्रेस हमेशा आपके आस-पास है। वे कुछ ऐसे खोज और प्रकाशित कर सकते हैं जो आपके करियर को बर्बाद कर सकता है।
    • यदि आपको एक रिकॉर्ड अनुबंध की पेशकश की जाती है, तो सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी शामिल है उसे समझें। यदि आवश्यक हो, तो मदद के लिए एक वकील से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com