एक सफल गायक कैसे बनें

क्या आप एक विश्व प्रसिद्ध गायक बनने का सपना देखते हैं? कोई रास्ता नहीं है जो आपको सफलता की निश्चितता के साथ ले जाएगा, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपकी संभावनाओं को बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकती हैं।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक एक प्रसिद्ध गायक चरण 1 बनें
1
निर्धारित और स्थिर रहें. कई प्रतियोगिताएं हैं, क्योंकि हजारों लोग पेशेवर गायकों के रूप में प्रसिद्धि और भाग्य चाहते हैं। जो सफल होते हैं, उनमें से अधिकांश हमेशा अपनी आवाज को प्रशिक्षित करते हैं और कई सालों तक खराब भुगतान करते हैं। अपने लक्ष्य की दृष्टि खो मत और धैर्य रखें।
  • छवि का शीर्षक एक प्रसिद्ध गायक चरण 2 बनें
    2
    अपने डर को हार. आप क्या सोच सकते हैं इसके विपरीत, ऐसे कई लोग हैं जो मंच के आतंक से निपटते हैं। अगर यह आपके लिए भी एक समस्या है या यदि आप दूसरों के अनुमोदन पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं, तो अपने डर का सामना करने और अपनी सुरक्षा बढ़ाने का तरीका ढूंढें वह अक्सर दूसरे लोगों के सामने गाती है, चाहे वह अपने दोस्तों के साथ या मंच पर हों, और याद रखती है कि आपके खाते में दूसरों की राय उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी आप अपने सपनों का एहसास करने के लिए कर रहे हैं
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक अच्छा गीत के साथ शुरू करो जो आप बहुत अच्छी तरह गाते हैं. फिर, दूसरे पर ध्यान दें इससे पहले कि आप यह भी महसूस करें, आपके पास एक पूरे संगीत कार्यक्रम के लिए उत्कृष्ट सामग्री होगी
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    गीत की आवश्यकता के मुकाबले अधिक हवा में साँस लें. अपनी सांस या शक्ति खो मत करो
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप गाने नहीं लिखते हैं, तो अच्छा कवर चुनें. बहुत सारे गायक अपने गाने नहीं लिखते हैं और यह बिल्कुल भी समस्या नहीं है। शुरुआत में, आप चाहते हैं कि लोगों को बोलने की गुणवत्ता की तुलना में आपकी आवाज की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देना चाहिए। उन 10-15 आवरणों की एक सूची बनाओ जो आपको पता है कि वे दर्शकों को जीतेंगे और उनका प्रदर्शन करेंगे जब तक कि आप सही प्रदर्शन न करें।
  • लोकप्रिय और कम ज्ञात गीतों का अच्छा मिश्रण चुनें निश्चित रूप से आप केवल सबसे प्रसिद्ध टुकड़ों पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते हैं या केवल उन लोगों पर जो कोई भी पहचान नहीं करेगा।
  • क्लासिक्स के एक नए संस्करण के लिए ऑप्ट। एक कवर को उजागर करने के लिए एक अच्छी रणनीति एक शास्त्रीय गीत के टोन, गति और इंस्ट्रूमेंटेशन को काफी बदलना है। "हालेलुजा" के विभिन्न संस्करणों की तुलना करें या सिविल युद्धों द्वारा की गई माइकल जैक्सन द्वारा "बिली जीन" के कवर को सुनें
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जितनी जल्दी हो सके सार्वजनिक रूप से गाएं. अपनी आवाज को ज्ञात करने के लिए आप कर सकते हैं सभी कॉन्सर्ट बुक करें: आप कभी भी नहीं जानते कि जनता में कौन होगा निजी पार्टियों, मेलों, स्टोर खोलने, खेल आयोजन, प्रतिभा शो, कराओके और किसी अन्य उपलब्ध स्थान पर गाओ, चाहे आप उन्हें भुगतान करते हैं या नहीं। यहां तक ​​कि अगर आपको एक प्रतिभा स्काउट द्वारा तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, तो आप अपने मंच उपस्थिति का अभ्यास करेंगे और भीड़ के सामने होने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    YouTube पर एक चैनल खोलें. कुछ लोग वास्तव में उन वीडियो को प्रकाशित करते हुए प्रसिद्ध हो गए, जिसमें उन्होंने गाया था (देखें चार्सेप पेम्पेन्स्को, ऑस्टिन महोन, ग्रेयसन मौका और, सब से ऊपर, जस्टिन बीबर।)
  • याद रखें: इंटरनेट हमेशा एक सुखद स्थान नहीं है यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपकी आवाज़ अच्छी है, तो शायद वीडियो पोस्ट करने से पहले इसे जारी रखना बेहतर होगा। ऑनलाइन, आप अनुमोदन प्राप्त कर सकते हैं लेकिन भयंकर आलोचना भी कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, यह याद रखना बुद्धिमानी है कि आज जो प्रकाशित किया गया है वह किसी तरह हमेशा के लिए जीवित रहेगा। केवल ऑन-लाइन वीडियो डालते हैं जो आपको दूसरों को दिखाने के लिए आपको गर्व करते हैं और आपको पता है कि 10 वर्षों में, आप उसी तरह से विचार करेंगे।
  • यदि आप नाबालिग हैं तो यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट न करें इस मामले में, अनुमति के लिए अपने माता-पिता से पूछें।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8



    हमें पता है और हर मौके पर आप अपने आप को स्पॉटलाइट में रहने के लिए पेश करते हैं.
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    नेटवर्क. उन जगहों पर जाएं जहां संगीतकारों और उत्पादकों से मिलते हैं (क्लब, डांस हॉल ...) और व्यवहार करते हैं जैसे आप उद्योग का हिस्सा होते हैं, भले ही वे आपको नहीं जानते हों संगीत के लिए प्रसिद्ध शहर (रोम या मिलान जैसे) पर जाएं और स्थानीय संगीतकारों के साथ मिलना करें
  • अन्य संगीतकारों के साथ संपर्क बनाएं आपको कभी नहीं पता होगा कि आप भविष्य में किसके साथ सहयोग कर सकते हैं। अपने आप को एक एजेंट में पेश करें समय लेने के लिए दोस्ताना हो और किसी और के कैरियर में रुचि रखें।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    हमेशा आपको सर्वश्रेष्ठ दिखाएं. जब आप मंच पर होते हैं या जब आप उद्योग के पेशेवरों के साथ संपर्क बना रहे हैं, तो अपने सभी आकर्षण का उपयोग करें बड़ी मुस्कान दें, सवालों के जवाब दें और उत्साह से गाएं, भले ही आप बहुत खराब हो। मज़ेदार और ऊर्जा के माहौल का निर्माण करना, जैसे कि आप एक प्रकाश स्विच चालू कर रहे थे, मनोरंजन के काम का हिस्सा है।
  • प्रशंसकों के साथ एक दिवा की सनक से बचें याद रखें कि यह आपके समर्थक हैं जो आपको अंधकार से प्रसिद्धि तक ले जाते हैं। शो के बाद ऑटोग्राफ साइन इन करें, प्रश्नों के उत्तर दें और फोटो लें।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    आलोचना को संभालना सीखें. ऐसा होता है: चाहे कितना अच्छा हो, कुछ लोग बस आपकी आवाज़ पसंद नहीं करेंगे यहां तक ​​कि विश्व प्रसिद्ध गायकों को उन सभी को पसंद नहीं है। यदि आपको लगता है कि वे आपको सुधार करने में मदद कर सकते हैं, तो उन्हें रचनात्मक आलोचना के लिए सुनें-अन्यथा, उन्हें अनदेखा करें झगड़ा मत करो और नफरत से दूर हो जाओ (सभी संभावना में, वे सिर्फ ईर्ष्या कर रहे हैं)।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    इनकार स्वीकार करें और आगे बढ़ें. हर कोई नहीं जानता लेकिन बीटल्स सहित एक रिकार्ड कंपनी के लिए हस्ताक्षर करने से पहले कई महान संगीतकारों को त्याग दिया गया है। अगर कोई आपके साथ काम करना नहीं चाहता है, तो वे जो खो गए हैं: आप अगले मौके पर अपने सिर के साथ चलते हैं।
  • एक प्रसिद्ध गीतकार बनें चित्र 13
    13
    एक घोटाले को पहचानना सीखें. एक बार जब आप जानते हैं कि आप एक संगीत कैरियर का पालन करने में रुचि रखते हैं, तो आप खुद को स्कैमर्स से निपटने के लिए मिल सकते हैं जो आपको बुरे संपर्कों की पेशकश करेंगे। याद रखें:
  • यदि कोई एजेंट या रिकॉर्ड कंपनी आपको लिखना चाहती है, तो उसे पैसे नहीं मांगना चाहिए: अगर कोई एजेंट आपको अनुबंध प्रदान करता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह सोचता है कि आप न केवल उसके लिए अर्जित करेंगे बल्कि खुद के लिए भी अर्जित करेंगे ऐसे अनुबंधों पर हस्ताक्षर न करें, जिनके लिए आपको डेमो, वॉइस ड्रिल या किसी और चीज के लिए भुगतान करना पड़ता है
  • यदि वे आपको एक अनुबंध प्रदान करते हैं, तो इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें आपको एक वकील से संपर्क करने की आवश्यकता हो सकती है जो आपको समर्थन दे रहा है। निश्चित रूप से इस तरह की सलाह आपको शुरुआत में खर्च आएगी, लेकिन लंबे समय में, आप पैसे और असुविधाओं की बचत करेंगे।
  • मौखिक समझौते पर कभी विश्वास नहीं करते हमेशा एक लिखित अनुबंध का अनुरोध करता है जिसमें धन और अधिकार शामिल होते हैं।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    एक बैंड के साथ सेना में शामिल होने पर विचार करें (वैकल्पिक). यदि आप कोई साधन नहीं खेलते हैं, तो समूह में शामिल होना बुद्धिमान हो सकता है। किसी भी स्थिति में, सावधान रहें, क्योंकि एक बार आप एक बैंड में हैं, तो आपको सफलता और कमाई साझा करनी होगी, इसलिए, आपको एक एकल कैरियर नहीं होगा। इस तरह के निर्णय लेने से पहले पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    बेहतर रखें. अगर आप अकेले सबक सीखने या अकेले अभ्यास करते हैं, तो इसे बंद करो अपने आप को अक्सर ट्रेन करें और खुद को नई सामग्री के साथ परीक्षण करें ऐसा करने से आपको आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी, जैसे ही वे आपको नोटिस करते हैं, आप अपने सर्वश्रेष्ठ में होंगे
  • टिप्स

    • आपको जरूरी नहीं कि एक गायक बनना चाहिए: आप क्या हो।
    • यदि आप असाधारण कपड़े चुनते हैं (जैसे कि मैरीलिन मैनसन या लेडी गागा), तो प्यारा टिप्पणियाँ प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप ऐसा कुछ पहनने के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो थोड़ा अधिक पॉप या प्रीपीजी होने पर विचार करें और अपने आप को हमेशा सही मानें। एक निश्चित तरीके से तैयार न करें जब तक कि आपको लगता है कि आपके पास और अधिक प्रशंसक होंगे। वस्त्र आप को समझना चाहिए
    • लोग क्या कहेंगे इसके बारे में सोचने के बिना अपने आप में विश्वास करें।
    • मत भूलो कि आप क्या हैं और अपने आप को प्रसिद्धि से बदला नहीं देते: आप अपने असली दोस्तों को खो सकते हैं
    • अपना निजी जीवन, जैसे आपके धर्म, अपने विश्वासों, अपने परिवार और अपने मित्रों की उपेक्षा न करें
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत चाहे यह एक महान स्टार या एक प्रशंसक के लिए एक गाना राय के लिए एक गीत का सुझाव है, आप कभी भी प्रसिद्ध या समृद्ध नहीं होंगे कि आपको समर्थन की आवश्यकता नहीं है
    • टिनी टिम के करियर पर नजर डालें अगर उसने ऐसा किया है, इसके बावजूद उसने कहा, "नहीं, मैं कभी हार नहीं पाऊंगा" टिनी टिम सफल रहे क्योंकि उन्होंने कभी हार नहीं मानी। लोग हँसे, लेकिन उन्होंने प्रतिभा और सही तत्वों के साथ जो प्यार किया वह खुद को समर्पित किया: प्रयास करें और आग्रह करें वह अपने दुर्लभ विवाह के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रसिद्ध हो गया, वह एक संगीत कार्यक्रम के दौरान मंच पर मृत्यु हो गई।
    • निर्दयी लोग शायद ईर्ष्या के साथ आपको परेशान करने या ईर्ष्या करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com