कैसे प्रसिद्ध बनने के लिए

क्या आपने हमेशा ही अपने नाम या आपकी प्रतिष्ठा के लिए आदर करने का सपना देखा है? जब आप चल रहे हैं, तो सभी लोगों को आप पर गौर करें? हममें से बहुत से लोग प्रसिद्ध लोगों की तरह एक आकर्षक सार्वजनिक जीवन का नेतृत्व करना चाहते हैं। यद्यपि किसी के पास गलती से लगभग प्रसिद्ध होने का अच्छा भाग्य है, विकी कैसे आपको यह सिखा सकता है कि सफल होने के अपने अवसरों से कैसे फायदा होगा, विशेषकर आप क्या करना पसंद करते हैं पर ध्यान केंद्रित करें।

कदम

भाग 1

एक प्रतिभा का विकास
इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध हो जाओ चरण 1
1
निर्णय लें कि आप किसके लिए प्रसिद्ध हो जाएंगे। क्या आप महान महाराज गॉर्डन रामसे से बेहतर खाना बनाना चाहते हैं? आप बैनस के साथ युगल चाहते हैं या जे.के. जैसे उपन्यास बेचते हैं। हैली पॉटर के लेखक राउलिंग? मूल्य का कैरियर चुनना ख्याति प्राप्त करने का पहला कदम है।
  • कलात्मक करियर, जैसे चित्रकला, अभिनय, लिखना या खेलने के लिए, सभी को अपने पदोन्नति और दृश्यता के अपने रास्ते के विकास की आवश्यकता होती है। आपको इन क्षेत्रों में खुद को बेचने के लिए अच्छा होना होगा, संभवत: आपको एक नाम और प्रतिष्ठा बनाने में सफल होगा। यदि किसी से पहले कभी नहीं मिले, तो आपका नाम पता है, यह पहले से ही महिमा की दिशा में पहली छोटी सफलता है।
  • आम तौर पर, हम आमतौर पर की अवधारणा को संबद्ध करते हैं "प्रसिद्धि" केवल सिनेमा और कला की दुनिया से संबंधित लोगों के साथ, लेकिन यह भूलकर कि हर सार्वजनिक व्यक्ति के रूप में योग्य हो सकते हैं "प्रसिद्ध"। राजनेता, फुटबॉल डिब्बों, बड़े स्थानीय उद्यमियों, यहां तक ​​कि मौसमविज्ञानी आसानी से सड़क पर, या सामान्य स्टोर के अंदर पहचाने जाते हैं।
  • उन लोगों के बारे में भी सोचें जो सार्वजनिक सेवाओं को करते हैं। डॉक्टर, वकील और अग्निशामक सभी अलग-अलग कारणों से, उनके कार्यों के लिए स्थानीय समाचारों के सम्मान के लिए कूद सकते हैं। आपको ब्रैड पिट होने के लिए अपने आप को प्रसिद्ध करने के लिए नहीं है।
  • छवि शीर्षक प्रसिद्ध 2 चरण
    2
    सर्वश्रेष्ठ बनें यह आसान लगता है, है ना? किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए जिसे आप उत्कृष्ट बनाना चाहते हैं, को किसी विशिष्ट कौशल में उत्कृष्टता की आवश्यकता होती है। अपना कौशल विकसित करने के लिए अपने आप को सब कुछ देने का प्रयास करें आप एक प्रसिद्ध रैप गायक बनना चाहते हैं या एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको उस दुनिया में पूरी तरह से अपने आप को एकीकृत करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • इस स्तर पर कुख्याति के बारे में भूल जाओ पूरे संगीत दृश्य में सबसे प्रसिद्ध और प्रशंसित रैप गायकों में से एक केंड्रिक लामर, जुनून और समर्पण के लिए मशहूर धन्यवाद बन गए हैं, उन्होंने हमेशा अपनी हर चीज में शामिल किया है, इसलिए नहीं कि वह सिर्फ मशहूर होना चाहता था।
  • यूट्यूब हम क्या कह रहे हैं इसका एक प्रमुख उदाहरण है। छद्म गायकों का एक अनिश्चित कालक्रम, जो अपने भयानक प्रदर्शन को देखते हुए, उन कदमों को छोड़कर प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए आश्वस्त हुए हैं जिन्हें हमने अभी उल्लेख किया है। कोई भी आपकी बात नहीं सुनेगा, अगर आपका संगीत लोगों के दिलों में घनिष्ठ न हो। रुको जब तक कि यह अच्छी गुणवत्ता न हो, जब तक कि आपका रेडियो रेडियो पर सुनने की तुलना में बेहतर न हो।
  • वह संगीत जो कि है "इतना बुरा है कि यह अच्छा है" लोकप्रियता श्रेणी में आता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, किसी तरह से, यह अभी भी उन लोगों को मारने का प्रबंधन करता है जो इसे सुनते हैं। एक निश्चित टिनी टिम, अमेरिका में, अपने बुरे गायन कौशल के लिए प्रसिद्ध हो गया। यह इसे बनाया "विशेष" और प्रसिद्ध विलियम हंग, हाल ही में, अमेरिकी आइडल कार्यक्रम में भाग लेने के द्वारा उसी कारण के लिए प्रसिद्ध हो गया। यह इतनी बुरी तरह गाती है कि बहुत सारे लोग हर जगह घूमते हैं, बस इसे देखने के लिए "गाना" जीते।
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हाट्स 3 चरण
    3
    आकाओं का पता लगाएं कोई है जो वास्तव में आप क्या करते हैं खोजें, लेकिन बेहतर, और जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे सीखने का प्रयास करें। जब आप अपने स्तर पर पहुंच गए हैं, तो किसी को भी बेहतर और अधिक तैयार करने और सीखने की पहचान करें। अगर आपका सपना एक अभिनेता बनना है, सर्वश्रेष्ठ अभिनय शिक्षकों के साथ अध्ययन करें, अपने पसंदीदा कलाकारों की सभी फिल्में देखें और सलाह के लिए उनके साथ संवाद करने का एक तरीका खोजें। यदि आप एक कवि बनना चाहते हैं, तो साहित्य और दुनिया की कविताएं और कविताएं केवल पाठ और सामग्री पढ़ें उन्हें अध्ययन करें, उन्हें अपनी नोटबुक में कॉपी करें, उन्हें जोर से पढ़ें, या उन वाक्यांशों को लिखें जो आपको अपने कमरे की दीवार पर सबसे अधिक प्रभावित करते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम प्रसिद्ध है चरण 4
    4
    अद्वितीय रहें क्या आप में मूल होने के नाते प्रसिद्धि के रास्ते में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप एक अभिनेता हैं, तो आप खेलते समय बाकी सब से अलग क्यों होते हैं? क्या विस्तार है कि आप किसी के लिए अविस्मरणीय बनाता है? उदाहरण के लिए स्टीव बुसमी लें - वह सबसे ज्यादा यादगार हॉलीवुड अभिनेताओं में से एक है, उनके चेहरे और आवाज़ के स्वर के लिए धन्यवाद, भले ही उनके पास उपस्थिति न हो "पारंपरिक रूप से" सुंदर। उनकी सफलता का रहस्य कुछ विशिष्ट प्रकार के वर्णों में अपनी अद्वितीय क्षमताओं पर आधारित है।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 5
    5
    उस क्षेत्र के बारे में जितना संभव हो, जानने के लिए प्रयास करें जिसमें आप विशेषज्ञता चाहते हैं। यदि आप एक महत्वाकांक्षी लेखक हैं और आपका सपना एक दिन लाखों उपन्यासों को बेचने के लिए है, तो आपको जरूरी सीखना होगा कि पाठकों का स्वाद क्या है, और सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबें क्या हैं उन सभी को पढ़ें, लेकिन उन्हें नकल से बचें लोगों को हमेशा कुछ नया और सुलभ होने की उम्मीद होती है, इसलिए आपको विभिन्न लेखकों की शैली से प्रेरित होने की आवश्यकता होगी, लेकिन कहानियों और वर्णों को बदलने के लिए उन्हें अनोखा बनाने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • यदि आपकी इच्छा एक महान आपराधिक वकील बनना है, तो आप तर्कसंगत रूप से अपने दूसरे सहयोगियों से अपने आप को अलग करने के लिए पैंतरेबाजी के लिए कम जगह लेंगे। सभी के लिए लक्ष्य एक जूरी को समझाना है कि आप जो कह रहे हैं वह सत्य की नींव है साथ ही, हालांकि, आप शैली, व्यवहार और यहां तक ​​कि लालित्य प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे जो आपको एक अद्वितीय वकील बना देगा। अपने आप को एक मूल तरीके से विज्ञापन करना हमेशा ग्राहकों या समर्थकों को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका है, चाहे जिस क्षेत्र में आप कार्य करने का निर्णय लेते हों
  • भाग 2

    अवसर बनाएँ
    इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 6
    1
    अपने आप को मान दें यदि आपका लक्ष्य मशहूर होना है, तो खुद को एक विक्रेता के रूप में सोचें, जो किसी उत्पाद को बढ़ावा देने की जरूरत है। लोगों को उन विचारों को खरीदने की जरूरत है जो आपके पास हैं एक तत्व जो उन्हें गहरा मारा, जो भी हो, उसे प्रबंधित करता है। यह "क्या" वह आपको सभी निर्णयों में निर्देशित करना होगा जो आप प्रसिद्ध बनने के लिए करेंगे। यह आपका ट्रेडमार्क होगा, जिससे आप जिस तरीके से व्यवहार करेंगे, जिस तरह से आप कपड़े पहने होंगे, जिस तरह से आप बोलेंगे और जिस तरह से आपको पता चल जाएगा कि कैसे बेचें।
    • जब बीटल्स ने ग्रह पर सबसे प्रसिद्ध बैंड का प्रतिनिधित्व किया, रोलिंग स्टोन्स ने खुद को एक विकल्प के रूप में प्रस्तुत किया: जंगली और जंगली जहां बीटल्स शांत और सुव्यवस्थित थे, स्पष्ट रूप से लैंगिक भाषाओं के पदाधिकारी जहां दूसरों को अधिक शुद्ध थे। संगीत और "पर्दे के पीछे" वे बहुत अलग नहीं थे, लेकिन मार्केटिंग और बिक्री का तरीका स्टोन्स अद्वितीय बना दिया
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 7
    2
    शब्द को फैलाओ स्थानीय अख़बारों और टीवी से संपर्क करें, और उन्हें अपनी रचनात्मक परियोजनाओं से अवगत कराएं, या अपने बैंड से टुकड़ों को प्रसारित करने या साक्षात्कारों को रिलीज़ करने के लिए निजी रेडियो के साथ व्यवस्था करें।
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हाट्स स्टू 8
    3
    शक्तियों में कमजोरी चालू करें मीडिया के माध्यम से संवाद करने का हर अवसर यह है कि आप जो भी करते हैं उसे बढ़ाने का एक अच्छा मौका है। यदि आप परिष्कृत मदिरा के लिए विस्तृत शिल्प बीयर के निर्माता हैं, और एक अख़बार आपको शराब के बारे में साक्षात्कार देने के लिए कहता है, तो अन्य सामान्य ब्रुअरीज से बाहर खड़े होने का अवसर का लाभ उठाएं। अभिनेता अपने पक्ष में पत्रकारिता संबंधी समाचार को बदलने की इस प्रक्रिया में विशेष रूप से अच्छे हैं
  • इच्छुक राजनेता एक आदर्श उदाहरण हैं। बराक ओबामा ने पुराने राजनेताओं की तुलना में इसे नवीनता और ताजगी की अभिव्यक्ति के रूप में पारित करके सरकारी अनुभव की कमी का इस्तेमाल किया है। अपने जीवन की अविश्वसनीय कहानी (एक केन्या पिता के बेटे, हवाई में जन्मे और कैनस में उठाया गया), क्लासिक अमेरिकी कहानी के रूप में प्रस्तुत किया गया था
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें 9 कदम



    4
    जोखिम विफलताएं हमेशा जागरूक रहें और निर्धारित किया जाता है कि आपके ब्रांड, आपके उत्पाद और आपके पास ख्याति प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यकताओं की आवश्यकता है। आपको सफल होने में शामिल होना चाहिए अगर आपको लगता है "मैं उस शो में उस भूमिका का हिस्सा नहीं खेलूंगा, यह कोशिश करने के लिए भी बेकार है", आप निश्चित रूप से सही होंगे, आप कभी भी पकड़े नहीं होंगे! यदि आप अपने आप को मौका देने की कोशिश करते हैं, तो आपको सुखद आश्चर्य हो सकता है अपनी पुस्तक की प्रतिलिपि को कई प्रकाशकों को भेजने या एक बड़ी त्योहार में एक शाम आरक्षित करने से डरो मत। यदि आप अपने काम में समर्पण और दृढ़ संकल्प डालते हैं, तो आप देखेंगे कि अंततः आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
  • अत्यधिक सामाजिक संपर्कों से बचें हमारे पास कम से कम एक बार व्यापार कार्ड के अनिवार्य कलेक्टरों या स्पष्ट रूप से आग्रहपूर्ण फेसबुक उपयोगकर्ताओं के साथ करना था। बहुत आग्रहपूर्ण होने की समस्या यह है कि हम अंततः पारस्परिक रूप से लाभप्रद रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय हमारे अपने हितों की सोच की छाप दे देते हैं।
  • अपने लक्ष्य निर्धारित करने और विज्ञापन अभियानों के साथ अपने आप को बढ़ावा देने और प्रायोजित करने से बचें। हिप हॉप की दुनिया आपके देश बैंड की साक्षात्कार में दिलचस्पी नहीं लेती है, न ही यह संभव है कि आप शराब के लिए आमंत्रित किए गए हैं यदि आप शराब की भांति हैं
  • भाग 3

    सेलिब्रिटी रखें
    इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 10
    1
    अपनी मोटाई के साथ आश्चर्यजनक लोग भीड़ से बाहर खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं और सिर्फ एक चीज की तुलना में प्रस्ताव देने में बहुत अधिक समय मिलता है, लंबी अवधि के लिए लहर के शिखर पर रहने का सबसे अच्छा तरीका है। लाभकारी घटनाओं में भाग लेना या सबसे जरूरतमंदों की मदद करने के लिए खुद को सक्रिय करना आपको एक अलग प्रकाश में दिखाई देगा। अपने समय और गतिविधियों में प्रयासों का प्रयास करें और आप वास्तव में विश्वास करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बनें प्रसिद्ध प्रसिद्ध चरण 11
    2
    अपनी गतिविधियों को विविधता दें टीवी वास्तविकता के सितारे अक्सर प्रासंगिक गुणों और कौशल विकसित करके नई महिमा पाते हैं। एथन जोन ने शो के मौसम जीता "प्रसिद्ध द्वीप", लेकिन फिर एक प्रसिद्ध फुटबॉल टीम के लिए, पहले, काम करने के लिए चला गया, फिर खेल कमेंटेटर बनाने के लिए और पत्रिका के कवर पर दिखाई दिया "Livestrong" मैराथन को चलाने के लिए कैंसर और प्रशिक्षण के बाद 2012 में (वास्तविकता जीतने के दस साल बाद)
  • संगीत प्रतिभा के साथ एक अभिनेता एक कुशल व्याख्या, और विचार और सम्मान का एक स्रोत पर अंतिम स्पर्श दोनों बन सकता है। इच्छा और समर्पण के साथ अपने अन्य रोमांच का सामना करना, जैसे कि वे आपके मुख्य कैरियर का हिस्सा थे।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 12
    3
    अपने आप को प्रसिद्ध लोगों के साथ चारों तरफ देखें एक बार जब आप ख्याति प्राप्त कर लेते हैं, तो आप अन्य हस्तियों के साथ मिलकर, अन्य प्रसिद्ध लोगों के साथ-साथ काम कर रहे हैं और हमेशा ध्यान का केंद्र बनने की कोशिश कर रहे हैं। 1 99 0 और 2000 के दशक के शुरुआती दिनों में सबसे अधिक सफल गायकों ने कम या ज्यादा प्रसिद्ध गायकों को हाल ही में टेलीविजन कार्यक्रमों में गाने के न्यायाधीशों के रूप में भूमिका निभाने में कामयाब हुए हैं।
  • भाग 4

    प्रतिभा के बिना प्रसिद्ध बनें
    इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हा 13 कदम
    1
    इटली या विदेश में टेलीविजन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अपना आवेदन भेजें। हालांकि कुछ देशों में रिएलिटी शो में गिरावट की अवधि का सामना करना पड़ रहा है, वे अक्सर शो व्यवसाय का हिस्सा बनने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर का प्रतिनिधित्व करते हैं। अपने ऑडिशन या ऑडिशन के लिए, गुणवत्ता और विशिष्ट विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हमेशा आपको अनन्य रूप से उजागर करने का प्रयास करें वास्तविकता शो हमेशा खुले और बेहिचक लोगों की तलाश में रहते हैं।
    • अपने कौशल के लिए सबसे उपयुक्त भूमिका क्या हो सकती है यह समझने के लिए जितनी संभव हो उतने कार्यक्रम और वास्तविकता शो का पालन करें। यदि आपका एकमात्र लक्ष्य टीवी पर कुछ मिनटों तक प्रदर्शित होना है, तो अमेरिकी आइडल को विनाशकारी या कॉमेडी प्रदर्शन प्रदान करने का प्रयास करें, और उस पर्दे को सुधारने की आशा करें जो सफल हो "छिद्र" स्क्रीन
  • इमेज शीर्षक से बनें प्रसिद्ध चरण 14
    2
    प्रसिद्ध लोगों के साथ संबंध विकसित करना सबसे फैशनेबल क्लबों में जा रहे हैं, मजाक कर रहे हैं और शायद मनोरंजन की दुनिया से मशहूर हस्तियों के साथ दोस्त बनाना, प्रसिद्धि हासिल करने का एक तरीका है। प्रमुख राजनीतिक आदमियों की पत्नियां सुर्खियों में खींचती हैं, भले ही चाहे वे चाहते हैं या नहीं।
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध हो जाओ चरण 15
    3
    इंटरनेट पर गौर करें विनोदपूर्ण या जानकारीपूर्ण वीडियो यूट्यूब पर प्रकाशित करने के लिए, प्रसिद्धि के लिए सड़क लेने का एक शानदार तरीका है। सामाजिक नेटवर्क पर समय बिताएं, अपने प्रशंसकों के साथ संचार के लिए पृष्ठों और खातों का विकास करना।
  • यूट्यूब पर सफल वीडियो के रचनाकारों को विषयित सामग्री के निर्माण और प्रजनन का पालन करने के लिए इस प्रसिद्ध वेब प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अक्सर किराए पर लिया जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक साधारण लड़का, जिसने कुछ फास्ट फूड रेस्तरां के उत्पादों को प्रायोजित करने और उत्साहपूर्वक प्रायोजित करते समय खुद को फिल्म बनाने का फैसला किया, जल्दी से एक तारा बन गया, जिसे प्रसिद्ध टेलीविजन प्रसारणों में भी आमंत्रित किया गया, इसके बाद हजारों दर्शक
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 16
    4
    प्रसिद्धि और बदनामी के बीच अंतर बनाओ कुछ लोगों ने मीडिया के ध्यान को आकर्षित करने के लिए आपराधिक कृत्य करने के लिए चुना है, इस बात पर विचार नहीं कर रहा है कि प्रसिद्ध बनने का तरीका दूसरा और है।
  • खतरनाक या शर्मनाक कारनामों के जरिए इंटरनेट पर उपहास के साथ खुद को कवर करें, और वेब चैनलों पर संबंधित वीडियो पोस्ट करके, कुछ ध्यान भी आकर्षित करेगा, लेकिन जरूरी नहीं कि प्रसिद्धि।
  • टिप्स

    • उन लोगों के साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें जो उन्हें आपके कार्यक्षेत्र में रुचि रखने की कोशिश कर रहे हैं। बहुत हद तक मत बनो और संपर्क प्रयास रोक दें, अगर वे ब्याज नहीं दिखाते हैं।
    • स्थानीय अख़बारों से संपर्क करें और उन्हें साक्षात्कार के लिए कहें।
    • कई घटनाओं में भाग लें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे शुरू करते हैं: आप चर्च गाना बजानेवालों में या स्कूल के गाना बजानेवालों में गायन शुरू कर सकते हैं सबसे प्रसिद्ध लोगों को छोटी चीज़ों से शुरू किया गया है, जैसे किसी भी अन्य।
    • यथार्थवादी रहें यदि आप पाँच फुट लंबा हैं, बास्केटबाल में एक कैरियर संभवतः सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा, इसके बावजूद आप जो भी प्रशिक्षण कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com