कैसे एक सुंदर और शक्तिशाली आवाज के साथ एक गायक बनने के लिए

लग रहा है रेडियो पर हमेशा - गायकों मारिया केरी, सेलीन डायोन, व्हिटनी ह्यूस्टन, जेनिफर हडसन, Jordin Sparks की पसंद ... सूची पर और पर चला जाता है - और तुम भी अच्छी तरह से गाने के लिए प्यार होता है, लेकिन जहां शुरू करने के लिए पता नहीं है। चिंता मत करो! इस लेख में, आप अपनी आवाज को विकसित करने के तरीके के बारे में सीखेंगे ताकि आप इसे कर सकें जैसे वे करते हैं।

कदम

छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर चरण 1 के शीर्षक से
1
शब्दावली से परिचित हो जाओ आमतौर पर जनता एक "शक्तिशाली" आवाज को परिभाषित करती है जो पूरे कमरे को भर सकती है यह, हालांकि, जोर से गाना मतलब नहीं है, लेकिन "छाती" के बजाय "सिर" गाते हैं छाती की आवाज़ वह है जो आप आमतौर पर बात करने के लिए उपयोग करते हैं और जो आपकी छाती में मुख्य रूप से प्रतिध्वनित होती है। सिर की आवाज़ सबसे तीव्र और सूक्ष्म होती है, जो कि अधिकांश लोग धीरे से गाते हैं, और सिर में अधिक अनुनाद करते हैं। इस लेख के प्रयोजनों के लिए, हालांकि, "शक्तिशाली" आवाज के लिए एक प्रेमी का मतलब होगा, और इसके विपरीत।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 2 नामक
    2
    ध्यान रखें कि सभी के पास अपना मुखर लय है, आवाज का अपना "रंग" आदेश में, सबसे तीव्र से शुरू, हम निम्नलिखित प्रकार होंगे: soubrette, गीत, सोप्रान संचालित, और नाटकीय।
  • soubrette यह एक शब्द है जो रंग और मुखर रेंज को दर्शाता है। शूटरेट आवाजें (जैसे ब्रिटनी स्पीयर्स) आम तौर पर बहुत बड़ी शक्ति और रेंज नहीं होती है, इसलिए वे विशेष रूप से ऊर्जावान नहीं हैं।
  • आवाजें गेय वे तीव्र हैं, लेकिन शूटरेट की तुलना में अधिक पूर्ण शरीर है, और जब वे सही तरीके से उपयोग किए जाते हैं तो वे सत्ता में नाटकीय गायकों को दूर करने में सक्षम होते हैं। गीतात्मक गायक की आवाज़ में भारी शक्ति है, हालांकि कभी-कभी यह सुनने के लिए बहुत पतली हो सकती है (उदाहरण के लिए ले लो सेलीन डायोन, जब नाक भी नहीं
  • गायक जो एक रजिस्टर का उपयोग करते हैं धक्का दिया सोप्रानो, कैसे क्रिस्टीना एगुइलेरा, वे एकदम तेज आवाज़ के साथ एक दूसरे से चीख देते हैं
  • आवाजें नाटकीय वे सबसे मजबूत और सबसे अमीर हैं, सभी मुखर टिंबर्स में लौरा ब्रैनिगन यह आम तौर पर एक नाटकीय आवाज के साथ एक गायक माना जाता है, और समय की लंबी अवधि के लिए और एक बहुत मजबूत स्वर गुंजन के साथ उनके दिलों बाहर गाना करने में सक्षम था किया गया था। आवाज के इस प्रकार के साथ लोगों को एक लंबे समय के लिए एक मजबूत शक्ति के साथ गा सकते हैं, और आमतौर पर आर्केस्ट्रा का उच्च मात्रा को पराजित करते हुए लेते हैं।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस गायक चरण 3 शीर्षक से
    3
    एक बार जब आप अपना मुखर लय समझते हैं, तो यह निर्धारित करने का समय है कि आपकी सीमा क्या है तीन शब्द हैं जो श्रेणी का वर्णन करते हैं:
  • सबसे पहली बात है, और सभी महिला आवाजों में सबसे गंभीर आवाज है। टोनी ब्रेक्सटन एक अंतर है कॉन्ट्राल्टो आम तौर पर Fa 3 से Fa 5 में गा सकते हैं, हालांकि कुछ बहुत अधिक तीव्र या अधिक गंभीर नोटों तक पहुंचने में सक्षम हैं।
  • तो मेज़ो-सोप्रानो है सोप्रानोस आम तौर पर ला 3 और ला 5 के बीच की श्रेणी में गाते हैं, फिर भी - फिर - भिन्नताएं हो सकती हैं
  • महिला आवाजों में सबसे ज्यादा सोप्रानो है आमतौर पर एक सोप्रानो Do 4 (जिसे सेंट्रल डू के रूप में भी जाना जाता है) और ला 5 (या उच्च) के बीच की सीमा में गाती है।
  • ये परिभाषाएं, वास्तव में, शास्त्रीय परंपरा से आती हैं, और आधुनिक / पॉप आवाजों के लिए केवल एक संकेत के रूप में ही माना जाता है। अपनी सीमा ढूंढने के लिए, पियानो (या कीबोर्ड) का उपयोग करें और केंद्रीय सी खोजें। वस्तुतः कोई भी केन्द्रीय हो सकता है बोलो। इसे करने की कोशिश करें, और देखें कि आप कितनी दूर और ऊपर और नीचे जा सकते हैं। यह आपको इस बात का एक मोटा विचार देगा कि यह शब्द आपकी सीमा का वर्णन करता है।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर चरण 4 नामक
    4
    याद रखें, हालांकि, यह सीमा बिल्कुल नहीं है, निश्चित रूप से कोई पैरामीटर नहीं है, अगर आप एक शक्तिशाली आवाज के साथ गा सकते हैं या नहीं टोनी ब्रेक्सटन एक प्रतिरूप है, जिसका अर्थ है कि वह बहुत अधिक नोटों तक नहीं पहुंच पाएगा, फिर भी उनकी एक बहुत शक्तिशाली आवाज है।
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर बेस्ट अमेज़िंग इमेज शीर्षक
    5
    "मिश्रित आवाज" से परिचित हो जाओ इसे आसानी से लिखने के लिए, मिश्रित आवाज ऐसा ही लगता है - छाती और सिर की आवाज़ के बीच मिश्रण, दो रजिस्टरों के बीच आधे रास्ते। मिश्रित आवाज का उपयोग करने और उसे मजबूत करने के लिए सीखना आपकी आवाज से कम प्रयास की आवश्यकता होती है जब आप चीखना चाहते हैं, और आप इसे अधिक तीव्रता से करने के लिए अनुमति देता है मिश्रित आवाज में थोड़ी नाक से खेलने की प्रवृत्ति होती है क्योंकि यह मुख्यतः नाक गुहा में प्रतिध्वनित होती है। इसके बारे में चिंता मत करो, जब तक यह अत्यधिक बात नहीं है, यह समस्या नहीं है।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर चरण 6 नामक



    6
    और अब मजा हिस्सा, जोर से गा! हमेशा ठीक से साँस लेने के लिए याद रखना! यदि आप नहीं करते हैं, तो आपकी आवाज़ खराब हो जाएगी, और इसलिए बहुत सुखद नहीं। अपनी आवाज़ में आराम करो और विश्वास करें इसे बिल्कुल भी लागू करने की कोशिश न करें इस तरीके से गाना कुछ ऐसा नहीं है जो आप रात भर कर सकते हैं, इसके लिए बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होती है। सोचो कि आपको संगीत के बारे में चिल्लाना था, वास्तव में इसे करने के बिना! जैसा कि पहले से ही कहा गया है, सही ढंग से साँस लें और सही मुद्रा बनाए रखें। जब आप महान तीव्रता के साथ गाते हैं, तो सामान्य नियम बहुत अधिक डायाफ्राम का अनुबंध नहीं करता है। जब आप गाते हैं, तो छाती के मुकाबले पेट के क्षेत्र में सांस लेने में अधिक जगह लेनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पेट के रूप में आप गाने के रूप में चौड़ा हो जाता है।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर चरण 7 शीर्षक है
    7
    साँस लेने के लिए याद रखें! कुछ लोग श्वास भूल जाते हैं, जब वे गाते हैं, परिणाम के साथ वे बेदर्द रहते हैं।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर चरण 8 नामक
    8
    जबड़ा आराम करो जोर से गाने के दौरान अपने जबड़े को बहुत मुश्किल से फैलाने से आपकी आवाज़ की आवाज़ पर काफी असर पड़ेगा।
  • छवि एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर चरण 9 शीर्षक
    9
    पता है कि सभी आवाज ऐसी तीव्रता से प्रभावी ढंग से गाने में सक्षम नहीं हैं, और यह सामान्य है कुछ बेहतरीन गायकों के पास एक बहुत ही शक्तिशाली आवाज नहीं है, लेकिन सीमा की तरह, शक्ति सब कुछ नहीं है आपके पास क्या अच्छा उपयोग करें!
  • एक अच्छा महिला पावरहाउस सिंगर बीस ए गुड महिला का शीर्षक चित्र 10
    10
    याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो यह बंद होने का समय है! गाना एक दर्दनाक अनुभव कभी नहीं होना चाहिए! अगर गायन करते समय आपको दर्द महसूस होता है, तो आपका शरीर आपको यह बताना चाहता है कि आप कुछ गलत कर रहे हैं या आप अपनी सीमाओं से परे जा रहे हैं। एक गाना गाते हुए, पूरे सेट के बाद भी नहीं, आपको कभी गड़बड़ (या, और भी बदतर, पूरी तरह से अजीब) नहीं होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि वह कुछ दर्द महसूस बिना या बिना आप आइटम से बाहर जाने ज़ोर से नहीं गा सकता है की खोज, अपने गले के स्वास्थ्य समझौता किए बिना उचित तकनीक सीखने के लिए और साथ ही गायन के एक शिक्षक से संपर्क करें।
  • टिप्स

    • उच्च शक्ति के साथ गायें जब आवश्यक हो, तो सुनिश्चित करें कि अन्यथा आप गान की गतिशीलता खो देंगे। टुकड़े को गहराई देने के लिए विभिन्न तकनीकों और संस्करणों का उपयोग करें।
    • मुखर पर्वतारोही बनाने के लिए ज़ोर से गायन विशेष रूप से उपयोगी है व्हिटनी ह्यूस्टन ने हमेशा ऐसा किया
    • यदि आप चीजों को बहुत गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो कुछ पाठों में भाग लें! वे आपकी आवाज को दीर्घकालिक नुकसान से बचने में आपकी सहायता करेंगे।

    चेतावनी

    • इस लेख में आपको मार्गदर्शन करने का उद्देश्य है गहन रूप से गायन को दीर्घकालिक मुखर क्षति हो सकती है, इसलिए यदि आप वास्तव में इस पर विश्वास करते हैं और आप अपना आवाज रखना चाहते हैं, तो कुछ पाठ लें आने के लिए आपकी आवाज आपको धन्यवाद देंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com