टेनिस रैकेट को कैसे निकालें

टेनिस रैकेट को क्षेत्र में गहन गतिविधि का सामना करने, सूर्य के प्रकाश, पसीने, पानी और उच्च गति वाले गेंदों की ताकत का सामना करने के लिए बनाया गया है। रस्सियों टेनिस रैकेट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और उनका रखरखाव रैकेट के जीवन और आपके गेम के स्तर को बढ़ाता है। रैकेट को वर्ष में कम-से-कम दो बार स्ट्रिंग करना महत्वपूर्ण होता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप टेनिस और आपके खेल की शैली कितनी बार खेलते हैं आप सीख सकते हैं कि रैकेट को तैयार करने के लिए कैसे तैयार किया जाए और यह कैसे सही तकनीक के साथ काम करना चाहिए।

कदम

भाग 1

रैकेट तैयार करें
स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक स्ट्रिंग मशीन ढूंढें जो ठीक है। टेनिस कोर्ट के साथ कई स्पोर्ट्स क्लब, दुकानें और जिम उचित कीमतों पर एक स्ट्रिंग सेवा प्रदान करते हैं स्ट्रिंगिंग मशीनों को मॉडल पर निर्भर करते हुए कई सौ यूरो खर्च होंगे।
  • यदि आप एक हफ्ते में कई बार टेनिस खेलते हैं रस्सियों के कुछ यूरो फिट करने के लिए हर समय भुगतान एक शुल्क नहीं उदासीन हो सकता है, और पैसे से बचाया आप अपनी कार खरीद सकता है गामा एक्स -2 2-बिंदु प्रणाली के साथ एक सामान्य टेबल मॉडल है और ऐसा करो-खुद-स्ट्रिंगर्स के लिए सबसे किफायती और विश्वसनीय है।
  • यदि आप एक वर्ष में कुछ बार टेनिस खेलते हैं, या सिर्फ सप्ताहांत, शायद यह घर पर अपनी खुद की स्ट्रिंगिंग मशीन बनाने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता। रस्सियों को पहने जाने पर पेशेवरों का भुगतान करने के लिए बेहतर होगा, या कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढ सकता है जो इसे मुफ्त में कर सकता है
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    रस्सी को मापें रील से 10 से 12 मीटर रस्सी काटने से शुरू करें एक सामान्य क्रॉस किनारा के साथ क्लासिक रैकेट के लिए आपको नौकरी खत्म करने के लिए लगभग 12 मीटर रस्सी की आवश्यकता होगी। सामान्य तौर पर इसे अधिक कटौती करना और थोड़ी दूर फेंकना बेहतर होता है, यह एक टुकड़े के साथ बहुत कम है और इसे शुरू करना है
  • रैकेट को पहली बार स्ट्रिंग करने के बाद, अतिरिक्त विचार करें कि आप समुद्री डाकू को टाई करते थे और अपने रैक के लिए उचित आकार का एक टुकड़ा कट कर देते थे। रस्सी के आदर्श लंबाई के साथ बहुत अधिक और सही से शुरू करें
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्ट्रैंग के लिए रैकेट तैयार करें एक तेज चाकू का प्रयोग करें और जल्द से जल्द पुराने और टूटे हुए रस्सियों को काटने के बाद पता चला कि उन्हें बदला जा सकता है या यदि एक टूटा हुआ है। बीच में तारों से शुरू करें और बाहर काट लें।
  • जांच करें कि रैकेट के किनारे पर पैड नहीं पहने जाते हैं - यदि आवश्यक हो तो उन्हें बदलें
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कार पर रैकेट रखो यह प्रक्रिया आप जिस प्रकार के मशीन का उपयोग करेंगे उसके आधार पर अलग-अलग हो जाएगी। रैकेट के सिर को सुरक्षित करें और संकेतित बढ़ते ब्रैकेट में संभाल लें और दृढ़तापूर्वक इसे सुरक्षित करने के लिए clamps पर नीचे दबाएं संकेत के अनुसार तनाव समायोजित करें
  • 6 माउंटिंग अंक वाली मशीनें वोल्टेज को अधिक समान रूप से विनियमित करती है, लेकिन किसी भी मशीन ने सुनिश्चित किया है कि रैंप पर दृढ़ता से क्लैंप तय हो जाए। उन्हें संभालते हुए अभी तक रहने के लिए पर्याप्त तंग होना चाहिए, लेकिन फ़्रेम को मोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं।
  • भाग 2

    स्ट्रिंगिंग तकनीक
    स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक-टुकड़ा या दो-टुकड़ा स्ट्रिंग के बीच चुनें। प्रत्येक रैकेट को एक या दो तरीकों से पहचाना जा सकता है, दोनों ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज स्ट्रिंग के लिए स्ट्रिंग के एक टुकड़े का उपयोग करके या प्रत्येक कविता के लिए स्ट्रिंग का एक अलग टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं। कुछ टेनिस खिलाड़ियों को लगता है कि एक टुकड़ा तारों और रैकेट के स्थायित्व को बढ़ाता है, जबकि दो-स्ट्रिंग तकनीक कुछ प्रकार के रैकेट पर बेहतर होती है।
    • रैकेट के अंत से (सिर को बुलाया गया) रैकेट चेहरे के नीचे, संभाल (गला कहा जाता है) के पास, अनुक्रमिक तारों को स्ट्रिंग करना महत्वपूर्ण है। इसका कारण यह है कि तारों का तनाव रैकेट को ख़राब कर सकता है, और जब से गले सिर के मुकाबले कमजोर है, शीर्ष पर शुरू करना और नीचे की ओर काम करना सबसे अच्छा है। यह रस्सी के एक टुकड़े के साथ मुश्किल हो सकता है, और कुछ रैकेट पर असंभव हो सकता है।
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    मुख्य तार खींचो मुख्य तार रैकेट के लंबे अक्ष के समानांतर चलाते हैं। रैक के सिर पर छेद में रस्सी डालें, गर्दन के माध्यम से इसे नीचे धागा और उसके बाद सिर पर वापस जाएं
  • संभाल में रस्सी के अंत को सुरक्षित रखें और रॉड को एक क्षैतिज स्थिति में ले जाएं। इसके लिए स्ट्रैक्स की लंबाई को समायोजित करने की आवश्यकता होती है, जो शुरू में रैकेट के माध्यम से थ्रेडेड हो। अपने रैक के लिए सही विनिर्देशों के अनुसार रॉड को घूर्णन करके रस्सी को कस कर।
  • दूसरा क्लैंप का उपयोग करके दूसरी स्ट्रिंग सुरक्षित करें और पहली स्ट्रिंग जारी करें। धागा और लॉक तक जारी रखें जब तक कि सभी छेद थ्रेडेड न किए जाएं, एक कस कर रहे हों, अगले फिक्सिंग करें, और फिर पिछली स्ट्रिंग जारी करें।
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 7 नाम वाली छवि
    3
    मुख्य कॉर्ड पर एक गाँठ बनाओ सभी मुख्य रस्सियों को तय करने के बाद, टाई रॉड वसंत करें और रस्सी के अंत में टाई दें, यदि ज़रूरत हो तो सुई-नाक सरौता और एक छोटा सा एड़ी का उपयोग करें। ऊर्ध्वाधर रस्सियों में से एक पर छोटी ओर से एक तंग गाँठ बनाओ। अतिरिक्त रस्सी कटौती



  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्ट्रान्स्ड ट्रांसवर्ल्स। जब आप ऊर्ध्वाधर रस्सी की अंतिम पंक्ति तक पहुंच जाते हैं तो आप रस्सी को बांध सकते हैं और क्षैतिज खंड के साथ आगे बढ़ सकते हैं। यह रैक के अनुदैर्ध्य अक्ष को सीधा लहराता है। एक छेद में स्ट्रिंग को सम्मिलित करें, जो आमतौर पर थोड़ी बड़ा सुराख़ द्वारा निर्दिष्ट किया जाता है, और दूसरी तरफ मुख्य स्ट्रिंग के ऊपर और नीचे स्ट्रिंग खींचें। मुख्य स्ट्रिंग पर लागू होने वाले समान तनाव को लागू करें और पहले स्ट्रिंग को ठीक करें। जारी रखें जब तक आप सभी तार पार नहीं कर लेते।
  • यदि आप रस्सी के दो टुकड़ों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो क्रॉस सेक्शन को मुख्य रस्सी को सिर पर टाई, फिर फ्रेम की निकटतम किनारे पर बड़ी सुराही के माध्यम से वापस स्लाइड करें, सामान्य रूप से आगे बढ़ें।
  • जितना संभव हो उतना छोटा मुख्य रस्सी पर रस्सी को रगड़ने का प्रयास करें। उन्हें इस्तेमाल करने से पहले मुख्य तारों का उपभोग करने से तारों और रैकेट के स्थायित्व में कमी आएगी
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्रॉस रस्स पर एक गाँठ बनाओ पिछली स्ट्रिंग को मुख्य आईलीट में वापस खींचें और सुई नाक सरौता का उपयोग करके एक मुख्य रस्सी को सुरक्षित रूप से टाई। तनाव को निकालें और अतिरिक्त रस्सी काट कर, फिर मशीन से रैकेट निकाल दें।
  • भाग 3

    अपने रैकेट को कस्टमाइज़ करें
    स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले तारों का तनाव चुनें ज्यादातर रैकेट्स फ्रेम पर एक अनुशंसित तनाव है, आमतौर पर 23 से 32 किलो। इन मूल्यों के भीतर, खिलाड़ियों ने खेल की अपनी शैली के अनुकूल आदर्श बिंदु बनाने के लिए तारों पर तनाव को समायोजित किया है।
    • गेंद पर अधिक नियंत्रण के लिए, अधिक तनाव रखें। खैर बढ़ाकर रस्सियां ​​अधिक स्पर्श और सटीक की अनुमति देते हैं अधिक शक्ति के लिए, नरम स्ट्रिंग्स करना बेहतर होता है। अपनी पसंद के रूप में स्ट्रिंगिंग मशीन पर तनाव सेट करें और अलग-अलग तनावों का पता लगाएं जो आपकी शैली और रैकेट के साथ सबसे अच्छा काम करता है।
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 11 नाम वाली छवि
    2
    विभिन्न रस्सियों का उपयोग करें विभिन्न रस्सियों और ब्रांडों के साथ प्रयोग जब तक आप अच्छा लोच के साथ एक प्रतिरोधक रस्सी पाते हैं। ज्यादातर केलल्र से बने होते हैं, एक बहुत प्रतिरोधी सिंथेटिक फाइबर ज्यएक्स का इस्तेमाल रीबूटिंग के लिए भी किया जाता है, लेकिन यह भी है:
  • नायलॉन तार: वे अपने बहुमुखी प्रतिभा और स्पष्ट स्पर्श के लिए सबसे सस्ता और सबसे लोकप्रिय स्वर हैं
  • पॉलिएस्टर और केवलर रस्सियां: जो लोग मुश्किल से मारा और अक्सर रस्सियों को तोड़ने के लिए सबसे अच्छा है ये टिकाऊ हैं और ताकत और इष्टतम नियंत्रण की पेशकश के द्वारा बेहतर काम करते हैं।
  • प्राकृतिक आंत में रस्सियां: वे सबसे महंगी, संवेदनशील और नाजुक हैं, लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों ने जीवंतता, स्पर्श और लोच के लिए बहुत प्यार किया है
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    सदमे अवशोषक और जीवन-बचतकर्ताओं का उपयोग करने पर विचार करें आप रस्सी के पार के बिंदुओं में छोटे प्लास्टिक प्लेटें डाल सकते हैं ताकि वे बाधा के रूप में कार्य करें, उन्हें पहनने से बचाने और रैकेट के स्थायित्व में वृद्धि कर सकें। बहुत सारे टॉपस्पिन का इस्तेमाल करने वाले खिलाड़ी को सदमे अवशोषक से लाभ मिलेगा जो कि कटौती बढ़ाते हैं और तार को कुशन देते हैं। मैदान पर उन्हें देखें और देखें कि आप कैसे हैं।
  • स्ट्रिंग एक टेनिस रैकेट स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक हफ्ते में एक बार में खेलने के लिए कई बार रैक को छोडो। अगर किसी भी स्ट्रिंग टूट जाती है, तो स्पष्ट रूप से तार बदलने का समय होता है, लेकिन नियमित रूटीन के बारे में क्या होता है? अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि आप अपने रैकेट को एक साल में कई बार फिर से फिट कर लें, क्योंकि आप हर हफ्ते खेलते हैं। तो, यदि आप एक हफ्ते में दो बार खेलते हैं, तो हर छह महीने या फिर अपनी रस्सी बदल दें। भारी गेम और बड़ी हिट के साथ टेनिस खिलाड़ियों को शायद उन लोगों की तुलना में नियमित रूप से अपने रैकेट को स्ट्रिंग करना होगा जो कम बार खेलते हैं।
  • टिप्स

    • रैकेट चलाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे शांत, शुष्क और साफ जगह में संग्रहीत करने पर उपयोग न करें और स्ट्रिंग की स्थिति पर ध्यान दें।
    • स्ट्रिंग्स के जीवन को लम्बा रखने के लिए कुछ खाना सेवर का उपयोग करें वे छोटे रबड़ पैड हैं जो पहनने को रोकने के लिए रस्सी के चौराहों पर रखे जाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेनिस रैकेट
    • चाकू
    • रस्सी
    • स्ट्रिंगिंग मशीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com