कैसे पिंग पोंग में अच्छा होना

पिंग पोंग अक्सर एक बुरी प्रतिष्ठा है कुछ मामलों में, यह तहखाने में 5 मिनट बिताने का एक तरीका है। दूसरों में, यह एक ऐसा खेल है जिसमें विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लाखों डॉलर प्राप्त करते हैं। यदि आप अपने शौक को कौशल में बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपना रैकेट लें और चलो शुरू करें

कदम

भाग 1

शुरू करने के लिए
बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 1
1
एक अच्छा टेबल टेनिस बल्ले खरीदें आपको एक की आवश्यकता होगी जो अभी भी सभी पकड़ है। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक शौकिया रैकेट चुनें - वे गेंदों का जवाब देने के लिए मुश्किल पर कम स्पिन और गति देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अगर आप अधिक उन्नत रैकेट के लिए तैयार हैं, तो इष्टतम नियंत्रण के लिए एक मध्यम गति पर कोशिश करें और अपनी तकनीक का अधिकतम लाभ उठाएं।
  • यदि आप यूरोपीय हैंडल का उपयोग करते हैं "हाथ मिलाते हुए", सही रैकेट खरीदें, संभाल के लिए एक से अलग "कलम में" एशियाई, जिसकी कम पकड़ है।
  • जब आप अपना पहला रैकेट चुनते हैं, तो कोई भी खरीद नहीं लें जो गेंद को बहुत अधिक स्पिन और पावर दे सकें, भले ही आपको परीक्षाएं हों। अपने स्तर पर विचार करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो रैकेट आपको एक बाधा होगा।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 2 नामक छवि
    2
    सही स्थिति के साथ खेलना शुरू करें आपको अपने शरीर को संतुलन, आराम से और सभी दिशाओं में जाने के लिए तैयार रखना होगा। वास्तव में, प्रत्येक हिट के बाद, आपको प्रतीक्षा स्थिति में लौटने का प्रयास करना चाहिए सुनिश्चित करें कि जिस रैक को आप पकड़ते हैं वह गेंद को हिट करने के लिए तैयार है।
  • यदि आपका सबसे अच्छा शॉट सीधे है, तो रहकर रहें और यदि आपका सर्वश्रेष्ठ शॉट रिवर्स है तो इसके विपरीत करें।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आप अपने दाएं पैर के आगे बाईं तरफ अधिक हैं। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आप अपने पैरों के साथ अधिक से अधिक हैं बाएं थोड़ा आगे
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जल्दी से जाने के लिए तैयार हो जाओ गेंद हर जगह उछाल सकता है, इसकी स्थिति और प्रभाव के लिए धन्यवाद। यदि आप हमेशा इंतजार की स्थिति मानते हैं, तो आप तुरंत दूर रहेंगे। उन्हें जाओ! फास्ट विरोधियों को अक्सर हरा करने के लिए सबसे मुश्किल है।
  • आकार में जाओ मांसपेशियों और सजगता को गर्म करने के लिए खेलने से पहले चलें और कुछ गतिशील खींचें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    कोनों पर निशाना लगाओ यदि आप कोने में गेंद को उछाल सकते हैं, तो अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए भी जवाब देना लगभग असंभव होगा। यहां तक ​​कि मेज के किनारों को भी आदर्श है। लेकिन अगर आप सही ढंग से लक्ष्य रखने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो इसका जोखिम नहीं लें। आप एक बिंदु खो सकते हैं यदि गेंद तालिका को नहीं मारती है
  • अच्छी चाल के साथ मिलाकर यह कदम आपको एक महान सामरिक लाभ दे सकता है तालिका के किनारे पर एक त्वरित हिट के बाद, क्षेत्र के विपरीत कोने में एक छोटी, धीमी गेंद के साथ जारी रखें। कोण विरोधियों को कठिनाई में डाल सकते हैं, जो इस तरह के वार की अपेक्षा नहीं करते हैं।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 5
    5
    हमेशा नेटवर्क पर कम जवाब दें इस नियम को याद रखें: कम स्थान कम कोण का मतलब है। जितना अधिक नेट पर आपका जवाब कम हो जाएगा, उतना ही मुश्किल यह होगा कि आपके प्रतिद्वंद्वी गेंद को अत्यधिक कोण दे दें। शॉट को बहुत ताकत देनी मुश्किल होगी।
  • इस नियम का अपवाद है: लॉब्स इस मामले में, गेंद को नेट से ऊपर बहुत अधिक मारा और इसे एक प्रतिद्वंदी की गलती का कारण बनने के लिए, मेज के दूर किनारे के बहुत करीब आ गया।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अवरोधों को जानने के लिए जानें कई अवरोधों और नियम हैं जो प्रतिद्वंद्वी को एक बिंदु प्रदान करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप इसे मारने से पहले गेंद को दो बार उछाल देते हैं, तो आप बिंदु को खो देंगे। जब आप हिट हो जाते हैं, तो आपको गेंद को हाथ से कम से कम 30 सेंटीमीटर ऊपर उठाया जाना चाहिए या इसे बेईमानी माना जाएगा।
  • आप अवरोधों को नहीं जानते हैं? आप इसके लिए खो सकते हैं - पूल की तरह थोड़ा सा। गंभीर प्रतियोगिताओं में भाग लेने से पहले सुनिश्चित करें कि आप पिंग-पांग के नियमों को पूरी तरह से जानते हैं।
  • भाग 2

    एक अच्छी तकनीक विकसित करें
    बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 7
    1
    प्रभाव से या गेंद को स्पिन। प्रभाव देना एक मुश्किल तकनीक है, लेकिन यह कई मौकों पर आपको बचा सकता है। विचार करने के लिए यहां कुछ तत्व दिए गए हैं:
    • प्रतिद्वंद्वी के रैकेट के कोण को देखो यदि आप नीचे से ऊपर जाते हैं, तो आप एक टॉपस्पिन शॉट की उम्मीद कर सकते हैं (जो ऊपर घूमता है) - नीचे से ऊपर तक, एक बैकस्पिन शॉट (जो नीचे घूमता है) - बाएं से दाएं, स्पिन आ जाएगा पार्श्व दाईं ओर से - दाएं से बाएं, बाईं ओर एक पार्श्व स्पिन
    • आप अपने रैकेट के कोण के साथ प्रभाव के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं यदि आपको टॉप स्पिन हिट का जवाब देना है, रैकेट के कोण को नीचे और केंद्र के ऊपर गेंद को मारना है। यदि आपको एक बैकस्पिन स्ट्राइक का जवाब देना है, तो रैकेट को कोण बनाएं और उसके केंद्र के नीचे की गेंद को दबाएं। दाहिनी ओर स्पिन के मामले में, रैकेट को दाईं ओर कोण और बाईं ओर गेंद को मारा बाईं ओर स्पिन के मामले में, बाईं ओर रैकेट को कोण और दाएं पर गेंद को मारा
    • यह साइड इफेक्ट की कला का भी मास्टर्स है यह प्रभाव एक विरोधी की प्रतिक्रिया की संभावना को कम कर सकता है। दाहिनी ओर गेंद को हड़ताल करके और केंद्र की ओर धकेलने से प्रयोग, एक साइड इफेक्ट बनाने के लिए। अक्सर गेंद आपके प्रतिद्वंद्वी की प्रतीक्षा कर रही है, जहां रिबूट नहीं होगा।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 8
    2
    पूरे शरीर का उपयोग करें, विशेष रूप से फोरहैंड को मारने के लिए। पूरे शरीर झटके की शक्ति देती है, न सिर्फ हाथ या कलाई। आपको अपने कूल्हों और कंधों का उपयोग करके, त्वरित और चुस्त होना होगा।
  • सीधे हिट करने के लिए, लोड हो रहा है, जबकि अपने कूल्हों और कंधे पीछे की ओर बारी। फिर जब आप आंदोलन को पूरा करते हैं तो यह आगे बढ़ता है इस प्रकार शरीर के वजन का विस्थापन आपके स्ट्रोक को अधिक शक्ति देगा। यह आपको अधिक प्रभावी ढंग से हमले करने की अनुमति देगा।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 9



    3
    शॉट्स की विभिन्न लंबाई और गति यहां तक ​​कि अगर आपने इस तकनीक को सिद्ध नहीं किया है, तो अस्थायी रूप से खेलते हुए और असंगत रूप से आप अपने विरोधी को आश्चर्यचकित करने में सक्षम होंगे। एक लंबा शॉट लें, एक छोटा शॉट आज़माएं, स्पिन का उपयोग करें, फ्लैट मारा, केवल गति पर भरोसा करें, किनारों पर लक्ष्य रखें, आदि। अपने विरोधी को कांटों पर रखें।
  • कार्य की सुविधा के लिए, हमेशा इंतजार की स्थिति ले लो। किसी भी समय भार को स्थानांतरित करने के लिए तैयार हों, लेकिन विशेष रूप से सेवा के बाद और एक शॉट के बीच और दूसरा किसी भी समय हमले के लिए तैयार करें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    शरीर को आराम करो याद रखें कि गेंद का वजन बहुत कम है इसमें हमेशा एक निश्चित प्रभाव पड़ता है यदि आप इसे एक कड़ी पकड़ और बहुत बल के साथ मारा, तो आप इसे मैदान से भेज देंगे। खेलने से पहले, मांसपेशियों को ढीला कर और पकड़ को ढोना। एक हल्का स्पर्श की आवश्यकता है, क्या गेंद आपकी स्थिति में आती है या आपको इसका पीछा करना होगा।
  • अपना मन आराम करो यदि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो आप निश्चित रूप से पीटा जाएगा यदि आप बहुत खराब शॉट बनाते हैं, गुस्सा मत करो, लेकिन इसके लिए प्रयास करें। खेल के अंत तक हार न दें पिंग पांग में, एक मैच की जड़ता एक आँख की झपकी में बदल सकती है।
  • भाग 3

    सुधार करना जारी रखें
    बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 11
    1
    केवल अपने रैकेट का उपयोग करें प्रत्येक रैकेट अलग है प्रत्येक मॉडल में अद्वितीय विशेषताओं और विशेषताओं हैं। यदि आप आराम से रहना चाहते हैं और अपने आप को बेहतर व्यक्त करते हैं, तो अपने रैकेट का उपयोग करें आप जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे करना है और अन्य लोगों के विपरीत, इसके बारे में क्या उम्मीद है यदि आप किसी और की शैली की प्रतिलिपि करते हैं, तो आपका प्रदर्शन निरंतर नहीं होगा
    • चूंकि रैकेट आपके दाहिने हाथ की तरह है, इसकी देखभाल करें। इसे किसी मामले में रखें जब आप इसका उपयोग न करें। इसे गर्म पानी और साबुन से धो लें अगर इसकी चिकनी सतह (औंधा रबर स्पंज) हो। वैकल्पिक रूप से, इसे उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए एक विशेष सफाई किट का उपयोग करें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 12
    2
    खुद को प्रशिक्षित करें यदि आपको शॉट्स की सटीकता में सुधार करने की आवश्यकता है, तो एक दीवार के खिलाफ अकेले अभ्यास करने की कोशिश करें स्पिन, गहराई और गति पर काम कर रहे किसी भी प्रकार की शूटिंग का अभ्यास करें यह आपको रैकेट को जानने में मदद करेगा और आपको पता चलेगा कि प्रत्येक स्ट्रोक कैसे संभालना है।
  • प्रभाव शॉट्स का अभ्यास करने के लिए आप फर्श का उपयोग भी कर सकते हैं गेंद को जमीन पर खींचने का प्रयास करें और उसे वापस लें। फिर, विभिन्न कोणों से कोशिश करें
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 13
    3
    अभ्यास कभी. अभ्यास सही नहीं है, लेकिन आदतें पैदा करता है यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप अपनी क्षमता के बारे में सीखेंगे शॉट्स हमेशा सटीक होंगे और आप सेंटीमीटर को गेंद को लक्ष्य करने में सक्षम होंगे। इसलिए, क्या आप अकेले ही अकेले प्रशिक्षण ले रहे हैं, चाहे आप प्रतिस्पर्धात्मक प्रशिक्षण दे रहे हों, ऐसा करें
  • शुरुआत में, हालांकि, प्रशिक्षण तक सीमित नहीं और प्रतियोगिताओं के लिए नहीं। ऐसा लगता है कि ऐसा लगता है कि ऐसा आसान नहीं है, भले ही ऐसा नहीं है, तब तक निराश होना आसान है। यह एक कारण है कि यह दुनिया के कुछ क्षेत्रों में एक प्रतिस्पर्धी खेल है।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    जब तक शॉट्स दूसरी प्रकृति बनें, तब तक ट्रेन जब आप किसी खेल का अभ्यास करना शुरू कर देते हैं या कौशल विकसित करते हैं, तो आपकी सभी मानसिक ऊर्जा उस गतिविधि के लिए समर्पित होनी चाहिए। तकनीक को आराम और वास्तव में विकसित करने के लिए आपको उस चरण को दूर करना होगा। शॉट्स स्वचालित होने तक चलते रहें और आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि बॉल के साथ क्या करना है या इसे कहाँ भेजना है।
  • एक गाइड के रूप में पिंग पोंग के बारे में सोचो शुरुआत में, आप बहुत परेशान होंगे और आप सभी उत्तेजनाओं को अवशोषित करेंगे। अब आप पूरी तरह से ड्राइव कर सकते हैं और आपको यह भी याद नहीं है कि आपने जो भी कठिनाइयों का सामना किया है टेबल टेनिस समान है चिंता के बिना आराम और अनुभव करें
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 15
    5
    एक लीग या एक क्लब दर्ज करें यदि केवल आप जानते हैं कि पिंग पोंग खेलने वाले लोग हैं, तो आपके चाचा और आठ वर्षीय जो नीचे के जीवन में रहते हैं, आपको कभी भी बेहतर नहीं मिलेगा। ऐसे लोगों को ढूंढने के लिए एक लीग या क्लब दर्ज करें जो खेल को जितना चाहें उतना अधिक पसंद कर सकते हैं और अपने कौशल का परीक्षण कर सकते हैं। आपके स्तर पर कोई फर्क नहीं पड़ता - लगभग सभी हलकों को शुरुआती से पेशेवरों तक, सभी प्रकार के खिलाड़ियों को स्वीकार करते हैं।
  • यूएसए टेबल टेनिस की एक उत्कृष्ट वेबसाइट है, जो संगठन से संबद्ध सभी क्लबों को सूचीबद्ध करता है। सर्किलों में आप कोच मिलेंगे जो आपकी शक्तियों और कमजोरियों को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • विभिन्न प्रकार की सेवा का अनुभव करें टेबल से दूर चले जाओ और दूरी को बदलने के लिए भी प्रयास करें।

    चेतावनी

    • रैकेट को बहुत अधिक बल के साथ पकड़ न दें, या आप अपनी उंगलियों को नुकसान पहुंचेगा। आप गेंद को प्रभावी ढंग से प्रभावी करने में सक्षम नहीं होंगे।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com