टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए सजगता कैसे सुधारें

ये कदम कुछ समय में किसी भी खेल में अधिक कुशल बनने का तरीका दिखाते हैं। एप्लिकेशन लगभग अंतहीन हैं!

कदम

रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
गति के तीन चरण जानें
  • प्रतिक्रिया समय: यह एक हमले की धारणा है, अर्थात् उत्तेजना और प्रतिक्रिया की शुरुआत के बीच का अंतराल।
  • प्रतिक्रिया समय: वास्तविक आंदोलन की शुरुआत के लिए उचित प्रतिक्रिया चुनने का समय लगता है।
  • निष्पादन की गति: सरल शब्दों में, आपके काउंटरेटैक की गति या जिसके साथ आप आगे बढ़ते हैं आप देखेंगे कि इनमें से कुछ विवरण मार्शल आर्ट्स और उनके प्रशिक्षण विधियों के लिए विशिष्ट हैं, लेकिन चिंता न करें, उन्हें किसी भी खेल के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।

भाग 1

रिएक्शन टाइम
रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 2
1
प्रकृति में भागो: आपको बस एक प्राकृतिक पथ की आवश्यकता है, तो स्थानीय पार्क में जाकर एक झरने, झाड़ियों, पानी के नल, नदियों और अन्य प्राकृतिक बाधाओं से भरा क्षेत्र खोजें। यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है क्योंकि आपको शारीरिक रूप से बहुत अप्रत्याशित बाधाओं के लिए प्रतिक्रिया करना पड़ता है, अनिश्चित स्थिरता की स्थिति में, कम कटौती करना, कूद करना, कम करना और अपने पैरों को जल्दी से बढ़ाना एक सफल कसरत के लिए रहस्य तेजी से चलाने के लिए है! जितनी तेजी से आप कर रहे हैं, उतना कठिन यह इलाके की स्थितियों के अनुकूल होना होगा। इसके अलावा, आपका मन बाधाओं का विश्लेषण करने में बहुत व्यस्त होगा, ताकि आप थकान महसूस न करें! आप कुछ सरल तरीकों से व्यायाम को और अधिक कठिन बना सकते हैं:
  • एक आँख पर आंखों पर पट्टी लगाने की कोशिश करो यह गहराई की अपनी धारणा को बहुत कम कर देता है
रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस शीर्षक वाला इमेज शीर्षक चरण 2 बुलेट 1
  • धूप का चश्मा पहनने की कोशिश करें, बहुत से छाया के साथ जंगली क्षेत्रों में अपनी दृष्टि को सीमित करें
    रैककेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फेटेस्ट रिफ्लेक्सस शीर्षक वाला इमेज शीर्षक चरण 2 बुलेट 2
  • पाइप रखो और आप देखेंगे कि आपकी प्रतिक्रिया समय धीमी हो जाएगी।
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस नाम वाली छवि चरण 2 बुलेट 3
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस का शीर्षक चित्र 3
    2
    डॉज बॉल चलायें: के साथ शुरू करने के लिए, आप एक मक्खन होना करने के लिए एक दोस्त पूछना चाहिए आप दोनों के लिए कसरत को रोचक और मजेदार बनाने के लिए बदले में भूमिकाओं को स्वैप कर सकते हैं। लगभग 3 मीटर दूर शुरू करें और फोम या सॉफ्ट रबर की एक गेंद का उपयोग करें। धीरे धीरे शुरू करो, तब जब आप अधिक सक्षम होते हैं, तो लॉन्चर से संपर्क करें और शॉट्स की गति बढ़ाएं। यहां भिन्नताएं की एक संक्षिप्त सूची है जो आप इस अभ्यास को चुनौतीपूर्ण और आनन्द रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
  • अधिक लांचरों को शामिल करें
  • अपनी आँखें बंद करके शुरू करें और पिचर से कहें कि गेंद कब शुरू होती है।
  • घड़ा आप को भ्रष्ट करने के लिए नकली बना सकते हैं
  • विभिन्न रंगों की गेंदों का उपयोग करें रेड बॉल = लिया, नीली = डोजड, हरे = पंच। यह अभ्यास आपको प्रतिक्रिया देने से पहले खतरे को पहचानने के लिए बाध्य करेगा।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4
    3
    अकेले दीवार के खिलाफ रिबाउंड: एक उछल गेंद के साथ एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ इसे लॉन्च करें और इसे फिर से शुरू करें। आप निम्न तरीकों से अभ्यास को और अधिक कठिन बना सकते हैं: गति बढ़ाकर, छोटे बॉल का उपयोग करके, दीवार के करीब स्थिति बनाकर, फेंकने या गले लगाना हाथ बदल कर, दीवार पर अपनी पीठ देकर, अपने कंधे पर फेंकने और जब आप सुनें दीवार के खिलाफ प्रभाव आप से एक गेंद खरीद सकते हैं "प्रतिक्रिया" जो एक अजीब और असमान रबर की गेंद की तरह दिखता है, जो किसी भी दिशा में जा सकता है।
  • भाग 2

    रिस्पांस टाइम्स
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    गुब्बारा किक: यह अभ्यास समन्वय को बेहतर बनाने के लिए मुख्य रूप से कार्य करता है। यह काफी मजेदार है और आप समय, सटीकता और जवाबदेही पर जल्दी से काम करने की अनुमति देता है। एक गुब्बारा फुलाओ और कई प्राकृतिक बाधाओं, जैसे कुर्सियां, मल, काउंटर और तालिकाओं के साथ एक कमरे का पता लगाएं। यदि आप चाहें, तो आप मंजिल को और अधिक ऊबड़ बनाने के लिए स्कीटल या अन्य छोटी वस्तुओं का भी उपयोग कर सकते हैं, संभवतः खतरनाक कुछ भी नहीं। गुब्बारे को जमीन पर गिरने के इरादे से मारना शुरू करो। जब आप गिर जाते हैं, तो आप खो गए आपको पता चल गया कि आप हर सत्र का विरोध कैसे कर सकते हैं।



  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    साइड स्लिप्स: यह व्यायाम फुटबॉल और बास्केटबॉल के लिए बहुत उपयोगी है। यदि आपके पास एक ट्रेडमिल उपलब्ध है, तो आप अपनी चपलता में काफी सुधार कर सकते हैं आप प्रशिक्षण के दौरान शायद हास्यास्पद महसूस करेंगे, लेकिन चिंता न करें, यह वास्तव में काम करता है! कार को 8 किमी / घंटा में सेट करें, फिर बग़ल में फिसलने लग जाएं, धीरे-धीरे आपकी सीमा में गति बढ़ाना। पक्ष बदलें कालीन को वापस 8 किमी / घंटा लाने के लिए जारी रखें, फिर किनारों को पार करके चलाएं। अपनी गति सीमा तक पहुंचें। पिछली श्रृंखला के लिए पीछे की तरफ चलाएं इस मामले में 8 किमी / घं से कम गति के साथ शुरू करना बेहतर है, क्योंकि यह बहुत मुश्किल व्यायाम है ट्रेडमिल का उपयोग महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको एक निश्चित गति बनाए रखने के लिए मजबूर करता है। अगली बार जब एक विरोधी आप को ड्रिब्लिंग में मारने की कोशिश करता है तो बहुत बुरा आश्चर्य होगा!
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    एक सिक्का लें: हवा में एक सिक्का टॉस करें और जितना तेज़ी से इसे प्राप्त करने का प्रयास करें इस अभ्यास से आप प्रतिक्रिया के समय और गति को सुधार सकते हैं। यदि आप इसे और अधिक कठिन बनाना चाहते हैं, तो दो सिक्के फेंक दें
  • भाग 3

    गति & दृश्य तीक्ष्णता
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    वीडियो गेम: आनन्द लेते हुए प्रतिक्रिया समय और दृश्य धारणा को सुधारने का यह सही तरीका है! आपको ऐसा करने के लिए महंगी कंसोल खरीदने की ज़रूरत नहीं है - जब आप बैंक में या दंत चिकित्सक की कतार में हों तो एक सरल गेम ब्वॉय महान होता है उन खेलों से बचें जो आप पहले से ही दिल से जानते हैं कुछ नया और चुनौतीपूर्ण प्रयास करें और खेल को अक्सर बदल दें ताकि यह हमेशा अप्रत्याशित हो।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस प्राप्त करें
    2
    परिधीय दृश्य के साथ मार्गदर्शिका: परिधीय दृष्टि के महत्व पर बल देने की कोई आवश्यकता नहीं है यह सभी खेलों में उपयोगी है आँख के कोने से रक्षकों और उनके हस्तक्षेप को देखने के लिए आपको सीखना चाहिए। ड्राइविंग करते समय परिधीय दृष्टि विकसित करने का एक शानदार तरीका है। अगली बार जब आप पहिया होते हैं, तो हमेशा सावधान रहने का प्रयास करें जब आप अपनी आंख के कोने से बाहर एक वाहन देखते हैं। रंग या मॉडल को पहचानने की कोशिश करें समय के साथ, आप हमेशा उन्हें पहले नोटिस करेंगे असली रहस्य को कार में अभ्यास करने के लिए याद रखना है, इसलिए इसे मार्कर के साथ रियरव्यू मिरर पर लिखें यदि आप कर सकते हैं।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    ऑकुलर आवास: यह आँखों की क्षमता है कि निकट से दूर तक ध्यान केंद्रित करने के लिए जल्दी से अनुकूल हो। आप इसे जल्दी और आसानी से विकसित कर सकते हैं आपकी प्रतिक्रिया समय के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर कोई मुट्ठी आपके चेहरे की ओर ले जाती है, तो उचित काउंटरमोव तैयार करने से पहले आपको इसे अच्छी तरह से देखने में सक्षम होना चाहिए। एक दिन में एक बार इन दो सरल अभ्यासों की कोशिश करें।
  • अपने हाथ से एक हाथ पकड़ो और करीब 2 मीटर की दूरी पर कमरे में देखें एक दूर के ऑब्जेक्ट पर फ़ोकस करें, फिर पेन पर कई बार जल्दी आएँ। ब्रेक लें और दोहराएं, धीरे-धीरे आपके चेहरे के करीब पेन लाएं।
  • अगले अभ्यास को 8 कहा जाता है। अपने अंगूठे के साथ अपने विस्तारित हाथ को पकड़ो और इसे 8 में ले जाना शुरू करें। जैसा कि आप करते हैं, अपने हाथ को अपने चेहरे के करीब ले जाएं और हर 10 सेकंड में गति की गति को बदल दें।
  • टिप्स

    • रिएक्शन के समय मानसिक स्थिति पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं अगली बार जब आप गेम में होते हैं, तो सभी मनोदशा से अपने दिमाग को मुक्त करें और इस क्षण को जीवित रहने का प्रयास करें!
    • वीडियो गेम के लिए, ज्यादातर पहले-निशानेबाजों की कोशिश करें यह दिखाया गया है कि वे बेहद प्रतिक्रिया और मान्यता के समय में सुधार कर सकते हैं, उनके बहुत ही उच्च ताल के कारण।

    चेतावनी

    • अकेले जंगल में चलना खतरनाक हो सकता है। ऐसा करने से पहले पर्याप्त सावधानी बरतें सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com