मुकाबला सफ़लता को कैसे सुधारें

सजगता उस तरह से होती है जब शरीर को बिना सोच के कदम उठाने की प्रतिक्रिया होती है। वे स्वाभाविक हो सकते हैं (जैसे कि जब आप कुछ बहुत गर्म स्पर्श करते हैं तो जल्दी से अपना हाथ वापस लेना) या अधिग्रहण (जैसे कि अनमोल कप नहीं छोड़ना, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है)। आप एक आंदोलन के निरंतर पुनरावृत्ति के लिए सफलतापूर्वक अपने सजगता को प्रशिक्षित कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के दौरान, कुछ उत्तेजनाओं की निरंतर कार्रवाई को बेहोश (सजगता) द्वारा चले गए कार्यों में परिवर्तित कर दिया जाएगा।

कदम

इमेजिंग फॉलिंग सफ़्लैक्सस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन हमलों की एक सूची बनाएं जिनके विरुद्ध आप अपनी प्रतिक्रियाओं को सुधारना चाहते हैं।
  • इम्प्रोव्विंग फाइटिंग सफ़लएक्स स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    एक प्रशिक्षण साथी खोजें
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग सफ़्लैक्सस स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    धीरे-धीरे हमले करने के लिए अपने साथी से पूछें जब झटका आता है, इसे चकमा या इसे ब्लॉक करने का प्रयास करें। याद रखें कि कुछ हमलों को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता है: एक मुट्ठी रोकना, उदाहरण के लिए, केवल मुट्ठी और अपने खुद के हाथ से हिट होने की सेवा होगी। आप शुरूआती हमले को सफलतापूर्वक चकमा देने के बाद एक तत्काल काउंटरेटैकैक को प्रशिक्षित भी कर सकते हैं।
  • इम्प्रोव्विंग फाइटिंग सफ़लएक्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसी हमले और उसी रक्षा को दोहराएं यदि आप सही तरीके से प्रतिक्रिया करना चाहते हैं, तो हमला और बचाव की गति बढ़ाना शुरू करें 10-15 मिनट के लिए व्यायाम दोहराएं शरीर इस विशेष स्थिति पर प्रतिक्रिया करने के लिए सीखना होगा
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग रिफ्लेक्सस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दूसरे हमले या किसी अन्य बचाव (या दोनों) पर स्विच करें लगभग 10-15 मिनट के लिए ट्रेनिंग जारी रखें शरीर एक अलग स्थिति पर प्रतिक्रिया करना सीखना होगा। अब तक, हालांकि, आप हमेशा हमले की उम्मीद करते थे
  • छवि शीर्षक इम्प्रूविंग फेल्लेक्सस चरण 6



    6
    जब तक आप सफलतापूर्वक 3 या 4 सीख नहीं लेते तब तक आंदोलनों को बदलते रहें
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग सफ़्लैक्सस 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने सहपाठी से उन हमलों में से एक को निष्पादित करने के लिए कहें, जिन्हें आपने पहले से प्रशिक्षित किया था, उन्हें यादृच्छिक रूप से चुनना था। इसके अलावा, यह धीरे-धीरे शुरू होता है और धीरे-धीरे गति बढ़ाता रहता है। शरीर अब हमलों की पहचान जल्दी शुरू कर देगा और तदनुसार प्रतिक्रिया करेगा।
  • इम्प्रोव्विंग फाइटिंग सफ़लएक्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सभी प्रशिक्षण दोहराएं रिफ्लेक्सिस को प्रशिक्षित करने का एकमात्र तरीका पुनरावृत्ति है
  • छवि शीर्षक इम्प्रोव फिक्स रिफ्लेक्सस चरण 9
    9
    अधिक सहयोगियों को ढूंढें या अलग-अलग हमलों का उपयोग करने के लिए कम से कम कुछ तरीके ढूंढें आप लड़ाई में अपनी प्रतिक्रियाएं सुधारना चाहते हैं, न कि आपकी प्रतिक्रियाएं, जब कोई आपको किसी विशेष तरीके से आपको मारता है।
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग सफ़्लैक्सस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    जब आप इस प्रशिक्षण में मास्टर करते हैं, तो दो और लोगों को ढूंढें उनसे पूछो कि वे पक्षों के सामने एक और दो पक्षों की व्यवस्था करें और हमलों को यादृच्छिक क्रम में चलाएं (लोगों को एक आदेश स्थापित करने के लिए पूछना बेहतर है, ताकि वे आप पर हमला करने से बचें)।
  • टिप्स

    • एक मार्शल आर्ट स्कूल के लिए साइन अप करें आप यहां वर्णित समान प्रशिक्षण से गुजरेंगे, इस अंतर के साथ कि आपको मदद मिलेगी "पेशेवरों" जो आपको हमलों, मुकाबला और इतने पर चकमा देने के सर्वोत्तम तरीकों को सिखाना होगा।
    • अंत में आपकी स्नायु मेमोरी आंदोलनों को सीख जाएगी और सजगता प्राकृतिक हो जाएगी। आपके लिए उपयुक्त कुछ चाल ढूंढना बेहतर है और यह आपके लिए अच्छा है। हमले से इनकार करने का कोई एकमात्र तरीका नहीं है: प्रयोग और सबसे अच्छे से ढूंढें
    • तुम क्या करते हो मज़े करो यदि आप गुस्से में हैं या आप किसी तरह के बदला के बारे में सोचते हैं, तो आप को प्रशिक्षित न करें, क्योंकि आप प्रशिक्षण को एक नकारात्मक अनुभव से जोड़ देंगे और शरीर इस प्रोत्साहन को अस्वीकार करने का प्रयास करेगा। यदि प्रशिक्षण के दौरान आपको मज़ा आता है, तो आपका शरीर तेजी से सीख जाएगा।
    • अपने आप को या अपने साथी को चोट पहुंचाने की कोशिश न करें याद रखें, हालांकि, यह आकस्मिक चोट लगने का कारण बनता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं वे वास्तव में आपको दुख नहीं करते हैं यदि आपको लगता है कि वे ऐसा कर सकते हैं, तो ट्रेन करने के लिए दूसरे साथी को ढूंढें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com