कैसे तलवार की जापानी कला मास्टर

तलवार को संभालो

एक निश्चित महारत के साथ यह एक सरल उद्यम नहीं है - इस हथियार को सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षण के कुछ वर्षों लगते हैं, और इस मामले में भी गलतियों को करना अनिवार्य है। अपने आप को अल्पकालिक लक्ष्य निर्धारित करें, हमेशा आप को प्रेरित करने के लिए अपने प्रशिक्षण के अंतिम उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए पता है कि भौतिकी और ज्यामिति के कुछ सिद्धांतों को समझने से बहुत मदद मिल सकती है। प्रश्न में लेख विशेष रूप से तकनीकी है और अत्यधिक प्रेरित लोगों के लिए है।

कदम

मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
Iaido, kendo या अन्य पारंपरिक जापानी तलवार तकनीकों के एक विशेषज्ञ प्रशिक्षक की तलाश करें और उसके साथ ट्रेन करें।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    वे क्या हैं के लिए गलत मिथकों पर विचार करें उदाहरण के लिए: निंजा द्वारा प्रयोग किया जाता तलवार कटाना समुराई घटता की तुलना में सीधे और कम थे। हालांकि प्रत्येक तलवार अलग है, और निंजा के उन अजीब विशेषताओं था, जापानी तलवार सभी कटाना (Nihonto) कर रहे हैं (के रूप में से निपटने के कई स्कूलों के लिए मामला है), Koto शैलियों के सिद्धांत (प्राचीन तलवारें), शिंटो (नई तलवार के अनुसार जाली ) या शिंसकुतो (नई तलवारें नवीनीकृत)। हाल के दिनों में यह विश्वास करना शुरू हो गया है कि निंजा गुप्त तलवार तकनीकें और विशेष तलवारें का इस्तेमाल करती हैं। यह सच है कि वे तलवार से लड़ने के लिए अपने स्वयं के खास तरह से किया था, लेकिन याद रखना चाहिए कि, समय में, गुप्त रखने के लिए मुकाबला करने की तकनीक के एक हठधर्मिता लगभग सभी जापानी तलवार स्कूलों के द्वारा पीछा किया गया था। यदि आप निनजुत्सू सीखना चाहते हैं, तो एक योग्य बुजेंकन स्कूल के प्रशिक्षक से संपर्क करें।
  • एक कह रहा है: "एक तलवार जो एक आदमी की जिंदगी को बचाता है एक और आदमी को मारता है"। तलवार एक है "मौत का साधन", भले ही यह कौन चलाता है तलवार की कला को माहिर करने के लिए आपको मौत के बारे में विचार करना सीखना होगा, तुम्हारा और दूसरे का
  • आप केवल प्रकाश की गति पर नहीं जा सकते क्योंकि आप तलवार का उपयोग कर सकते हैं यह आपको तेज़ी से नहीं करता है या आपको किसी महाशक्ति को नहीं दे रहा है तलवार एक सरल है "धातु का टुकड़ा"। एक सक्षम शिक्षक के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण के वर्षों के बाद हासिल कौशल, आपके शरीर के भीतर कुछ लंबी-निरंतर ऊर्जा का जागरण नहीं करता है। तलवार से निपटने के दौरान कोई भी, सामुराई भी भौतिक विज्ञान और ज्यामिति के नियमों से परे नहीं जा सकता है।
  • आप एक कटौती के साथ एक पेड़ के ट्रंक में कटौती नहीं कर सकते, और सबसे अधिक संभावना है, आप केवल कोशिश कर तलवार को बर्बाद कर देंगे। क्या आप फिल्मों में देखते हैं केवल कल्पना है, या प्रभाव बांस काटने के द्वारा प्राप्त किया जाता है, जो वास्तव में एक तलवार से अलग किया जा सकता है
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी आठ दिशाओं का अध्ययन करें वास्तव में, कम्पास के लोग!
  • खड़े हो जाओ और आगे देखो आप चार क्वांट्रंट्स को आसानी से निर्धारित कर सकते हैं (कल्पना कीजिए कि आप उत्तर सामना कर रहे हैं, भले ही यह वास्तव में नहीं है): उत्तर, दक्षिण, पूर्व, पश्चिम अब चार उप-डायल्स के बारे में सोचें, जिन्हें ओक्टंट कहा जाता है: उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व नतीजा, कुल आठ दिशाएं हैं। आप उन्हें सीखने के लिए एक सरल अभ्यास भी कर सकते हैं।
  • अपने दाहिने पैर को अपने सामने रखें और बाएं एक को सामने रखें, बाईं ओर का सामना करना। पैरों को एक दूसरे से दूर नहीं होना चाहिए, लेकिन एक-दूसरे से जुड़ा नहीं होना चाहिए अब अपने दाहिने पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और अपने बाएं पैर को पहले स्थिति में ले जाने वाले स्थान पर ले लें। यह पहला कदम है: उत्तर
  • अब मुश्किल आती है: रोटेशन। अपनी स्थिति का निरीक्षण करें और, कम संभव प्रयास के साथ, मजबूत पक्ष को घुमाएं बाड़ लगाने में, मजबूत पक्ष पर विस्थापन में पक्ष की तरफ मुड़ना होता है जो विपरीत दिशा में क्या होता है उससे कम प्रयास करने की अनुमति देता है। दूसरी ओर से मुड़ने का मतलब कमजोर पक्ष पर चलना है। यदि आप अपने दाहिने पैर को सामने रखते हैं, तो बाईं तरफ और इसके विपरीत पर जाएं।
  • अब अपने सामने के पैर के साथ आगे बढ़ो और शुरुआती दिशा में पीछे मुड़ें। इस तकनीक को ज़ेंगो कहा जाता है ये आंदोलन के दो दिशा निर्देश हैं - उसी तरह, अन्य सभी आठ में स्थानांतरित मजबूत पक्ष पर रोटेशन करें और उत्तर की बजाए 3 दिशा में बारी करें। एक ज़ेंगो प्रदर्शन करें 5, 6, 7 और 8 की स्थिति अलग-अलग हैं 4 की स्थिति (अपने सही करने के लिए हमारे मामले में,) बैक फुट घूर्णन द्वारा मजबूत पक्ष पर 45 डिग्री से घुमाया जाता है जब तक आप अपने आप को खोजने के दिशा 5. भागो एक Zango सामना करना पड़ रहा है और जब आप तक पहुँचने 8 स्थिति 7 से एक ही बात करते हैं से स्थिति 8 आपको आसानी से स्थिति 1 में वापस पाने में सक्षम होना चाहिए। इस अभ्यास को एक हज़ार बार प्रयोग करें। आप थोड़ा कुछ पर अपना हाथ की कोशिश करना चाहते हैं `और अधिक रोचक, दूर वापस बजाय तो avanzare- दो को जोड़ती है की कोशिश करो। यह Hachi काटा (आठ दिशाओं की विधि) है, यह भी Hachi दो (आठ दिशाओं) कहा जाता है।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जापानी भाषा को सीखना सीखें प्रशिक्षण के दौरान आप अक्सर जापानी शब्दों का सामना करेंगे। यह एक ध्वन्यात्मक दृष्टिकोण से एक सरल भाषा है। किसी देशी स्पीकर से आपको उच्चारण सिखाने या कुछ उपशीर्षक आत्माओं को देखें
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    डोजो की सदस्यता लें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना मुश्किल डालते हैं, आप कभी भी स्वयं को जानने या वीडियो देखने में सक्षम नहीं होंगे। सत्रहवीं शताब्दी से पहले एक शैली के लिए समर्पित यदि संभव हो तो केंडो से दूर रहें: यह एक खेल है और आप किसी भी वास्तविक स्लेशिंग को कभी नहीं करेंगे (यदि आपको कुछ नहीं मिले, तो केंडो ठीक तरह से चला जाता है)
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    खड़े हो जाओ और एक मार्शल स्थिति (एक प्राकृतिक स्थिति, अपने कूल्हों को अपने कूल्हों और अपनी पीठ सीधी के साथ रखते हुए) - अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखा जाना चाहिए।
  • बाएं हाथ से तलवार ले लो (बगल में), ब्लेड को ऊपर की तरफ इशारा करते हुए, और इसे चीता के शीर्ष पर रखें। इसे अपनी तरफ से दबाएं जैसे कि यह आपके ओबी (बेल्ट) में था।
  • (एक निर्णय लिया आंदोलन के साथ है, लेकिन बनाया) पकड़ो Nakago (विस्तारपूर्वक) बस Tsuba (गार्ड) नीचे और हथियार निकालने के रूप में यदि आप Nakagojiri उपयोग कर रहे थे (विस्तारपूर्वक समाप्त होता है) एक काल्पनिक के पेट हिट करने के लिए प्रतिद्वंद्वी।
  • अब बंद करो अपने आप को सामुराई कवच में कल्पना करो अपनी उंगलियों और / या हाथ काटने से बचने के लिए आप क्या आंदोलन करेंगे?
  • जब आप तलवार खींचते हैं और धनुषाकार आंदोलन बनाते हैं तो अपने बाएं पैर के साथ पीछे हटें अपनी ऊंचाई के एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी की छाती के खिलाफ ब्लेड के अंत बिंदु।
  • म्यान को एक तरफ रखो और अपने बाएं हाथ को हथियार के अंत में पकड़े हुए नोजोजिरी पर रखें।
  • यदि आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं, तो ब्लेड को बाईं ओर (उरा) कुछ डिग्री में बदल दें। बधाई हो, आपने एक उन्नत दाहिने पैर के साथ सिर्फ एक केंद्रीय गार्ड की स्थिति ली है!
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    छह तरीके जानें
  • अपने आप को उन्नत दाहिने पैर के साथ केंद्रीय गार्ड की स्थिति में रखें अब तलवार उठाइए ताकि ब्लेड आपके पीछे 45 डिग्री तक इंगित करे (ऊपर की तरफ इशारा करते हुए 90 डिग्री पर होगा, सीधे पीछे की ओर इंगित करना 0 डिग्री होगा)। यह है उन्नत दाहिने पैर के साथ उच्च स्थिति.
  • इस स्थिति में रहें और ब्लेड को कम करें जब तक कि यह 45 डिग्री कोण के नीचे इंगित करता है - आपको अपने कंधों को अपने आंकड़े के केंद्र से स्थानांतरित करने की ज़रूरत नहीं है। यह है उन्नत दाहिने पैर के साथ कम स्थिति.
  • अपने बाएं पैर के साथ कदम इतना है कि यह उन्नत पैर और दाहिने पैर का सही अंक हो। प्रक्रिया के दौरान तलवार को आगे नहीं बढ़ाना। यह है उन्नत बाएं पैर के साथ उच्च स्थिति.
  • तलवार को सिर के किनारे ले जाएं, जिसकी ओर इंगित करें लगभग 75 डिग्री इसे अपने सिर के करीब मत रखना क्योंकि सिद्धांत रूप में, आप युद्ध में एक हेलमेट पहनेंगे। यह है उन्नत बाएं पैर के साथ मध्यस्थ स्थिति.
  • अपने आप को मुकाबला स्थिति में रखें, जबकि अभी भी दाहिने पैर और बायीं ओर आगे बढ़ रहे हैं। तलवार को शरीर के केंद्र की तरफ खींचें, जबकि ब्लेड पीछे की तरफ इशारा कर रहा है। यह है उन्नत बाएं पैर के साथ कम स्थिति.
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    उन्हें अपरिवर्तनीय स्थिति के रूप में नहीं मानने का प्रयास करें ये बाद के आंदोलनों के लिए बस शुरुआती बिंदु हैं। धीरे-धीरे एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से ट्रेन धीरे धीरे लेकिन सुचारू रूप से आगे बढ़ें (गति समय के साथ आ जाएगी)। एक साझेदार के साथ ट्रेन करें और अपने आंदोलन को समरूप रूप से दोहराएं, फिर असममित रूप से। "ईगल की छाया" बनो (बाद में यह आपका साथी होगा जो आपकी छाया होना चाहिए)
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार 9
    9
    अपना पहला कट करें सही पैर आगे के साथ केंद्रीय गार्ड की स्थिति में शुरू करो। तलवार को अपने सिर से ऊपर उठाएं शरीर के केंद्र की ओर संभाल लाकर तलवार कम करें। इस तकनीक को शूमनुची कहा जाता है (सिर पर चल रही है) कोशिश करने के लिए एक अन्य तकनीक है योकमेनूची, जिसमें प्रतिद्वंद्वी के सिर या गर्दन के किनारे लाए गए नीचे की ओर एक स्लेश होता है। यदि आप एकिडो अभ्यास करते हैं, तो इन सभी शर्तों को आप से परिचित होना चाहिए। आपने जो स्लैश बनाया है, वह मूल केनजुत्सू तकनीक (जापानी तलवार कला) है, स्कूल की परवाह किए बिना।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अन्य स्लेश करें Kenjutsu कुछ प्रतिरोध की आवश्यकता है और इसे विकसित करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक है। आप 5, 10 या 50 शॉट्स के सत्र में सीखा हज़ारों बार चलाएं। निरंतर दोहराव आपको पूर्णता के लिए लाएगा, लेकिन याद रखें: यदि आप गलती करते हैं, तो आप इसे जानते ही नहीं होंगे, इसलिए डोजो के लिए साइन अप करें!
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    ऊपर दिखाए गए छह पदों से शुरू हुए स्लेश और उन्नत पैर बारी बारी से करें। आप एक प्रगति (वास्तव में, सामने के पैर के साथ एक कदम बनाकर, और यही कारण है कि पैरों को एक साथ बंद होना चाहिए), एक कदम आगे या बस खड़े होकर मारा जा सकता है। सिर के ऊपर से झटका निर्देशित करने का प्रयास करें, जिसका अर्थ है कि पीछे से अचानक हमले का जवाब देने के लिए सिर पर हथियार उठाना (यह उन्नत बाएं पैर के साथ कम स्थिति का मामला है)। वृत्ति को आप के सामने हड़ताल करना, ब्लेड को कान से परे ले जाना है - आदर्श, इसके बजाय सिर के ऊपर ब्लेड को बढ़ाने के लिए, जितना अधिक हो सके, झटका शुरू करने से पहले।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    ट्रेन अक्सर दस दिन के दस सत्रों के दस सत्र करें आप जानते हैं कि सभी स्लेश करें (शीर्ष से नीचे तक नहीं, किनारे या टिप पर हिट करने के लिए याद रखना) समय के साथ सब कुछ बहुत आसान हो जाएगा और आप एक भारी बोक्केन (लकड़ी की तलवार), एक उपनगर (लगभग 3 किलोग्राम वजन वाले बोक्केन) या एक ीओटो (एक कुंद ब्लेड के साथ कताना) पर स्विच कर सकते हैं।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार 13
    13
    इन सभी विचारों को इकट्ठा करने की कोशिश करें एक बार किया, आप एक अच्छा तलवारबाज बनने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से हो जाएगा। इस बिंदु पर, आपको पास केजुत्सू स्कूल का पता लगाना होगा - अगर यह वहां नहीं है और आप पर्याप्त रूप से प्रेरित हैं, तो आगे बढ़ें इटली भर में अच्छे स्कूल हैं और आप अपने क्षेत्र में मार्शल आर्ट स्कूलों में इसके बारे में उपयोगी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं (यदि वे सीधे आपको निर्देशित नहीं कर सकते हैं, तो वे उसे जानते हैं जो यह कर सकते हैं)।
  • टिप्स

    • अभ्यास मौलिक है. यदि आप किसी स्कूल में जाते हैं, तो आपको उपुलाना दोहराएं जिसे आपको पढ़ाया जाता है या इस लेख में समझाया गया स्लिंग, समय-समय पर उन्नत पैर गमागमन करते हैं।

    चेतावनी

    • "अध्ययन" एक अनुभवी प्रशिक्षक की उचित मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण के बिना एक मार्शल आर्ट उपयोगी से अधिक हानिकारक हो सकता है। अगर एक शिक्षक की मदद के बिना इस अनुशासन को सीखना संभव हो तो शिक्षकों का अस्तित्व नहीं होगा।
    • कभी-कभी ब्लेड को एक-दूसरे के साथ संघर्ष न करें फिल्मों की तलवार चिकनी होती है और यहां तक ​​कि एक सेंटीमीटर मोटी भी हो सकती है। दो तलवारों के ब्लेडों को अलग करना उन दोनों को बर्बाद कर देगा। एक शॉट को ब्लॉक करने के लिए तलवार की पीठ (पीठ) का उपयोग करें
    • तेज धार वाले हथियार से शुरू न करें। बोक्केन सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन अगर आप वास्तव में स्टील के हथियार से ट्रेन करना चाहते हैं, तो एक ीटो (एक कंट ब्लेड के साथ कटाण) के लिए चुनते हैं - 75 से 750 यूरो की लागत और आप eBay पर कुछ अच्छी गुणवत्ता पा सकते हैं। बुगे तलवार की सिफारिश की जाती है, जिसमें स्टील और फोर्जिंग तकनीक के मामले में एक बेहतर गुणवत्ता होती है (साधारण iaito को लगभग 450 यूरो चाहिए)।
    • खुद को मारने की कोशिश न करें
    • अपनी तलवार के साथ यादृच्छिक वस्तुओं को मत मारो आप कुछ नहीं सीखेंगे
    • एक कता के कब्जे के बारे में स्थानीय कानूनों के बारे में जानें या किसी सार्वजनिक स्थान पर इसके साथ प्रशिक्षण की संभावना। अन्य लोगों को परेशान न करने का प्रयास करें
    • बाड़ लगाना और केंडो लड़ने के तरीके सीखने के लिए उत्कृष्ट स्कूल हैं। एक जिम से संपर्क करें जहां इन विषयों को उचित प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए सिखाया जाता है।
    • जब तक आप की अनुमति नहीं है (या आप एक लाइसेंस प्राप्त सैन्य या अंगरक्षक नहीं हैं, आदि) एक सफेद हथियार के चारों ओर नहीं लेते हैं।
    • कभी हथियार से किसी की सुरक्षा को खतरा नहीं!
    • सबसे पहले सुरक्षा! तलवार पकड़ने से पहले हमेशा सुरक्षा उपकरण पहनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बौकेन
    • उच्च छत या एक बाहरी क्षेत्र के साथ एक विशाल कमरा
    • मुफ्त समय की
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com