डार्ट्स कैसे खेलें

डार्ट्स बजाना दोस्तों या लोगों के साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है। अनौपचारिक और प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेला जाता है, यह निपुणता का एक खेल है जो हर कोई किसी भी समय अभ्यास कर सकता है। लक्ष्य कॉन्फ़िगरेशन, डार्ट्स फेंकने के लिए सही तकनीक और विभिन्न गेम मोड जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

लक्ष्य और स्कोरिंग सिस्टम
छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 1
1
प्रत्येक डर्टबोर्ड को उसी तरह बनाया गया है प्रत्येक लक्ष्य को 1 से 20 तक गिने गए खंडों में विभाजित किया जाता है, जो गैर अनुक्रमिक क्रम में व्यवस्थित होता है। खेलने के लिए, आपको लक्ष्य की दिशा में एक डार्ट फेंकना होगा, जो अंक आपने बनाए हैं
  • छवि डार्ट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ध्यान दें कि लक्ष्य को अनुभागों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक अनुभाग एक अलग स्कोर निर्धारित करता है यदि एक डार्ट हरे या लाल अंगूठी को मारता है बाहरी, उस खिलाड़ी को मारा हिट के अंक दो बार सौंपे जाएंगे।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप कीज 18 की बाहरी रिंग को मारते हैं, तो आपको 36 अंक मिलेंगे।
    प्ले डार्ट्स चरण 2 बुलेट 1 नामक छवि
  • इमेज का शीर्षकः प्ले डार्ट्स स्टेप 3
    3
    यदि एक डार्ट हरे और लाल अंगूठी मारता है आंतरिक, खिलाड़ी उस खंड में तीन गुणा अंक प्राप्त करता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कीप की आंतरिक अंगूठी 18 मारा, तो आपको 54 अंक मिलेंगे।
    इमेज का शीर्षक है प्ले डार्ट्स चरण 3 बुलेट 1
  • प्ले डार्ट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    लक्ष्य के केंद्र को बुल्सेय कहा जाता है, और बारी में दो खंडों में विभाजित किया जाता है। अंदरूनी खंड (आमतौर पर लाल) को परिभाषित किया जाता है "डबल बैल" या "काग", और बाहरी खंड (आमतौर पर हरा) परिभाषित किया जाता है "एकल बैल" या बस "बैल"।
  • अगर कोई खिलाड़ी बुलसेय के हरे हिस्से को मारता है, तो उसे 25 अंक मिलते हैं।
    छवि डार्ट्स का शीर्षकः चरण 4 बुलेट 1
  • यदि कोई खिलाड़ी बुलसेय के लाल भाग को मारता है, तो उसे 50 अंक मिलते हैं।
    प्ले डार्ट्स स्टेप 4 बुलेट 2 नामक छवि
  • छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 5
    5
    शेष लक्ष्य को 20 अनुभागों में विभाजित किया गया है, जिनमें से प्रत्येक को संख्या सौंपा गया है। यदि कोई खिलाड़ी (आमतौर पर) पीले या काले वर्गों को हिट करता है, तो उसे कई अंकों के बराबर मिलते हैं जो कि सेगमेंट को सौंपा जाता है।
  • अगर आप मल्टीप्लायर के बिना किसी क्षेत्र में कीप 18 को मारते हैं, तो आपको 18 अंक मिलेंगे।
    प्ले डार्ट्स चरण 5 बुलेट 1 नामक छवि
  • भाग 2

    एक डार्ट लॉन्च करें
    छवि डार्ट्स शीर्षक चरण 6
    1
    प्रारंभिक स्थिति की देखभाल आप आगे या पीछे झुकने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन यदि आप सीधे खड़े होते हैं तो आपके पास कम स्थिरता होती।
    • यदि आप सही हैं, तो आप के सामने और अपने बाएं पैर के सामने अपना सही पैर रखें आपके अधिकांश वजन आपके दाहिने पैर पर आराम करना चाहिए, लेकिन बिना बहुत आगे के तरफ झुकाव के।
    • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो अपने बाएं पैर आपके और अपने दाहिने पैर के सामने रखें। आपके अधिकांश वजन आपके बाएं पैर पर आराम कर सकते हैं, लेकिन बहुत दूर आगे झुकाव के बिना।
  • प्ले डार्ट्स चरण 7 नामक छवि
    2
    जमीन पर दोनों पैरों को मजबूती से रखें लॉन्च के दौरान आपको संतुलन में रहना होगा। अन्यथा आप एक अवांछित दिशा में डार्ट को हटा सकते हैं।
  • छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 8
    3
    सही ढंग से डार्ट को संभाल लें डार्ट को अपने प्रमुख हाथ की हथेली में रखो, और अपनी उंगलियों पर स्लाइड करें जब तक कि आप गुरुत्वाकर्षण का केंद्र न ढूंढें। अपने अंगूठे को थोड़ा गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पीछे रखो, जबकि डार्ट पर कम से कम दो, और संभवतः चार, अधिक उंगलियों को आराम करते हुए। उस संभाल का उपयोग करें जिसके साथ आप अधिक सहज महसूस करते हैं।
  • छवि डार्ट्स का खेल शीर्षक 9
    4
    डार्ट की टिप थोड़ी ऊपर की तरफ रखें, और जितना संभव हो उतना सीधी रेखा पर इसे आगे और आगे बढ़ने का प्रयास करें। इस चरण में कोई भी विदेशी आंदोलन आपको सीधे डार्ट का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगा।
  • छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 10



    5
    तरल गति में आपके सामने सीधे तीर को लॉन्च करें। बहुत बल का प्रयोग न करें, यह आवश्यक नहीं है और यह खतरनाक है।
  • डार्ट्स को लक्ष्य में बहुत बल की आवश्यकता नहीं होती है। याद रखें, खेल का उद्देश्य अंक स्कोर करना है, यह निर्धारित करने के लिए नहीं कि कौन मजबूत है
  • भाग 3

    पर बजाना "01"
    छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 11
    1
    सबसे आम खेल मोड के रूप में जाना जाता है "01"। उद्देश्य सरल है प्रत्येक खिलाड़ी को अपना अंक शून्य में लाया जाना चाहिए।
    • क्योंकि नाम "01"? यह इस तथ्य को संदर्भित करता है कि प्रत्येक खिलाड़ी खेल को उस अंक से शुरू करता है जो कि समाप्त होता है "01"। एकल खिलाड़ी खेल आम तौर पर 301 या 501 के स्कोर के साथ शुरू करते हैं। टीम खेलों में, आप 701 या 1001 से शुरू कर सकते हैं।
  • छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 12
    2
    शूटिंग लाइन को चिह्नित करें यह वह पंक्ति है जो खिलाड़ियों को शूटिंग के समय से दूर नहीं कर सकती। यह लक्ष्य के बाहरी चेहरे से 237 सेमी पर स्थित है।
  • छवि डार्ट्स 13 वांछित छवि
    3
    यह तय करने के लिए कि पहले कौन खेलेंगे, डार्ट फेंकें। जो व्यक्ति डबल बुल के निकट आता है, वह शुरू हो सकता है।
  • छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 14
    4
    बदले में प्रत्येक खिलाड़ी तीन डार्ट्स खींचना चाहिए। किसी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए अंक अपने कुल से घटा दिए जाएंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई खिलाड़ी 301 से शुरू होता है, और स्कोर 54 अंक, तो उसका नया स्कोर 247 होगा।
  • छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 15
    5
    गेम जीतने के लिए आपको अपना स्कोर शून्य पर लाने की आवश्यकता है। यही कारण है कि खिलाड़ियों को अपने आखिरी शॉट पर ध्यान देना चाहिए। अगर उन्हें जरूरत पड़ने वालों की तुलना में अधिक अंक मिलते हैं पास, शॉट्स की श्रृंखला से पहले उनके स्कोर को वापस लाया जाएगा इसके अलावा, जीतने के लिए, स्कोर को दोहरा करके रीसेट करना होगा।
  • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, एक खिलाड़ी 2 पर बना रहता है, तो उसे एक डबल एक बनाना होगा। यदि 18 अंक बचे हैं, तो एक डबल नौ।
  • यदि एक डबल के साथ बंद करना संभव नहीं है, उदाहरण के लिए क्योंकि 1 9 अंक बने रहने के बाद, एक खिलाड़ी को कुल 16 के साथ लाने के लिए पहले रोल के साथ तीन प्राप्त हो सकते हैं। उस समय वह खेल को बंद करने के लिए दो बार आठ बना सकते हैं।
  • भाग 4

    पर बजाना "क्रिकेट"
    छवि डार्ट्स का शीर्षक चरण 16
    1
    क्रिकेट मोड के लिए, सिर्फ 15 से 20 की संख्या और केन्द्र पर ध्यान केंद्रित करें। खेल का लक्ष्य है "पास" 15 से 20 तक की संख्या में तीन बार- या एक ही नंबर पर एक डबल और एकल मारा- या ट्रिपल को मारा
  • छवि डार्ट्स शीर्षक चरण 17
    2
    लक्ष्य के पास एक ब्लैकबोर्ड तैयार करें क्रम में 15 से 20 की संख्या की सूची बनाएं, ताकि आप देख सकें कि कोई खिलाड़ी ने एक नंबर को बंद कर दिया है या नहीं।
  • छवि डार्ट्स टिप 18
    3
    यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी द्वारा अभी तक बंद नहीं किए गए नंबर को बंद करने का प्रबंधन करते हैं, और उसे मारते हैं, तो आप अंकों के बराबर अंक अर्जित करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एकमात्र खिलाड़ी हैं जिसने 16 को बंद कर दिया और इसे मारा, तो आपको 16 अंक मिलेंगे।
  • छवि डार्ट्स शीर्षक चरण 1 9
    4
    जो खिलाड़ी सभी नंबरों को बंद करता है और अधिक अंक जीतता है यह पहले खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा - कौन अधिक अंक के साथ बंद हो जाएगा जीत जाएगा।
  • बुलसीय का हरा हिस्सा 25 अंक और लाल भाग 50 के बराबर है।
  • टिप्स

    • अपने शूटिंग यांत्रिकी से सभी अनावश्यक आंदोलनों को खत्म करने का प्रयास करें। आप ऊर्जा बचाएंगे और आप अधिक रचना करेंगे
    • हमेशा आंदोलन का पालन करें डार्ट खींचने के बाद, बांह को ब्लॉक नहीं करें। जब तक आप उसे प्रसारित नहीं करते तब तक इसे आगे बढ़ाना।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डार्ट्स के लिए एक लक्ष्य
    • प्रति खिलाड़ी तीन डार्ट्स
    • एक प्रतिद्वंद्वी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com