कर्लिंग में एक बिंदु को कैसे चिह्नित करें

कर्लिंग के नियम सरल हैं, लेकिन स्कोरिंग अंक मास्टर की एक मुश्किल तकनीक है, और बहुत सारी रणनीति का उपयोग करने की आवश्यकता है

कदम

भाग 1

खेल की मूल बातें
स्केल इन कर्लिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
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यह समझना सीखें कि टीमों का आयोजन कैसे किया जाता है प्रत्येक कर्लिंग गेम को दो टीमों द्वारा खेला जाता है, जिनमें से प्रत्येक में चार खिलाड़ी होते हैं
  • टीम के प्रत्येक सदस्य दो लांच करेगा पत्थर ( "कटोरे") के लिए अंत (खेल के सेट), और इन पत्थरों में से प्रत्येक व्यक्तिगत रूप से खेला जाता है, लगातार नहीं। अन्य खिलाड़ियों ने पत्थर को घर के सामने निर्देशित करने में मदद की है। खिलाड़ी खेल से पहले शॉट्स के रोटेशन के क्रम को तय करते हैं और सभी सिरों के लिए इसका पालन करते हैं।
  • स्केल इन कर्लिंग चरण 2 नामक छवि
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    खेलने के क्षेत्र को जानने के लिए जानें सतह कहा जाता है चादर, और हर शीट में एक घर और एक बटन है
  • घर शीट के अंत में लक्ष्य है बटन यह लक्ष्य का केंद्र है
  • दोनों टीमों को एक ही घर में अपने पत्थरों को फेंकने की कोशिश करेंगे और एक ही बटन पर।
  • खिलाड़ी घर से 17.4 मीटर की दूरी पर से शुरू करेंगे।
  • नाटक में रहने के लिए, एक पत्थर लाल रेखा के बीच बंद होना चाहिए, जो घर के केंद्र से 6.4 मीटर है और पिछली रेखा घर के पीछे है।
  • चित्र में कर्लिंग चरण 3
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    बर्फ पर आठ ग्रेनाइट पत्थरों को फेंक दो। प्रत्येक छोर के दौरान, प्रत्येक टीम लक्ष्य पर बर्फ पर आठ अलग ग्रेनाइट पत्थरों का शुभारंभ करेंगे। प्रत्येक पत्थर का वजन 1 9 किलोग्राम होता है।
  • टीमों को पिचों में वैकल्पिक होगा दूसरे शब्दों में, टीम ए ने एक पत्थर फेंक दिया होगा, फिर बी यह करेगा। यह परिवर्तन आठवें पत्थर तक जारी रहेगा।
  • स्केल इन कर्लिंग चरण 4 नामक छवि
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    10 अंत खेलें एक पूर्ण गेम खेलने के लिए, आपको 10 अंत पूरा करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह है कि प्रत्येक टीम कुल 80 पत्थर लॉन्च करेगी
  • जिस टीम का अंत समाप्त हो जाएगा वह वह होगा जो पिछले छोर जीता था। अगर टीम बी ने पहला छोर जीत लिया है, तो यह पहले चरण में पहले लॉन्च करेगा। जो टीम को आखिरी बार लॉन्च किया गया है उसका एक बड़ा फायदा है, इसलिए खेल को संतुलित करने के लिए इस नियम का पालन किया जाता है।
  • भाग 2

    शूटिंग को समझें
    स्केल इन कर्टिंग स्टेप 5 नामक इमेज
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    पत्थर फेंकना प्रत्येक दौर के दौरान, एक खिलाड़ी "लांच" यह पत्थर बर्फ पर फिसलने और उसे घर की ओर निर्देशित करता है
    • गति, ताकत और दिशा महत्वपूर्ण हैं हालांकि शॉट की सफलता केवल पिचर पर निर्भर नहीं करती है, लेकिन एक अच्छा शॉट से शुरू किए बिना बटन पर पहुंचना मुश्किल है।
  • स्केल इन कर्टिंग स्टेप 6 नामक छवि



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    पत्थर स्वीप करें प्रत्येक रोल के दौरान, टीम के अन्य खिलाड़ियों ने शीशे पर फिसलने के दौरान पत्थर के सामने बर्फ को ढंकने के लिए झाड़ू का उपयोग किया होगा।
  • कर्लिंग शीट पर बर्फ काफी मोटा है, इसलिए यदि एक पत्थर अपने आप में स्लाइड करने के लिए छोड़ दिया जाता है, तो इन मोटे हिस्सों से इसे हटा दिया जाएगा और धीमा हो जाएगा यह प्रारंभिक प्रक्षेपण और पत्थर के प्रक्षेपवक्र पर बाधाओं के आधार पर एक सकारात्मक या नकारात्मक तत्व हो सकता है।
  • झाड़ू से बने घर्षण बर्फ को पिघला देता है, जिससे पत्थर अधिक सुचारू रूप से स्लाइड कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहते हैं कि पत्थर तेजी से और सीधे चलते रहें, तो आप को बर्फ के सीधे सीधे सामने झुकना चाहिए।
  • यदि आप पत्थर को बाधाओं के चारों ओर घूमना चाहते हैं, तो आप को साफ नहीं करना चाहिए बर्फ के किसी न किसी भागों में पत्थर को घुमाने और मोड़ना पड़ता है।
  • स्केल इन कर्टिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
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    शूटिंग के तीन मुख्य प्रकार का अभ्यास करें सरल कर्क का उपयोग कर्लिंग में किया जाता है, लेकिन अंत के परिणाम के लिए सामरिक शॉट अधिक सामान्य होते हैं और आमतौर पर अधिक महत्वपूर्ण होते हैं। रणनीतिक प्रक्षेपण के तीन मुख्य प्रकार हैं: गार्ड, असफलता और ड्रॉ इनमें से प्रत्येक शॉट जीतना महत्वपूर्ण है।
  • गार्ड वे विरोधी टीम के लिए घर तक पहुंच को अवरुद्ध करने के लिए उपयोग किया जाता है ये शॉट घर के सामने, बिंदु क्षेत्र के अंदर बंद हो जाते हैं। यदि विरोधी टीम इन पत्थरों को मारती है, तो वह अक्सर उन्हें घर में धकेलती रहती है, और यह आमतौर पर इसे से बचने के लिए होती है।
  • खींचना वे रोटेशन के लिए गार्डों को दूर करने के लिए डिज़ाइन किए गए शॉट हैं। वे सबसे सामरिक शॉट्स में से हैं और प्रदर्शन करने में से सबसे ज्यादा मुश्किल हैं क्योंकि गार्ड को दूर करने और उन्हें घर पर पूरा करने के लिए उनके रोटेशन की देखभाल करना आवश्यक है।
  • मार गिराया वे तेज और शक्तिशाली शॉट होते हैं जो एक ताकत से आते हैं जो विरोधी टीम से एक पत्थर को पूरी तरह से समाप्त कर देते हैं। कुछ लोगों को घर में समाप्त हो गया, जबकि अन्य नहीं करते हैं, लेकिन वैध माना जाने वाला खेल क्षेत्र के भीतर ही रहना चाहिए।
  • भाग 3

    स्कोर
    क्रिमिंग स्टेप 8 में स्कोर वाला इमेज
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    अंत में पत्थरों को घर में लाओ। घर के अंदर केवल पत्थर अंक अंक कर सकते हैं।
    • खेल क्षेत्र में एक पत्थर के रन को रोकना संभव है, लेकिन घर में नहीं। पत्थर जो अंत के अंत में इन क्षेत्रों में बंद हो जाते हैं, वह अंक नहीं उठाते हैं।
    • यह संभव है कि किसी भी टीम को अंत में अंक नहीं मिलें अगर अंत में कोई पत्थर मौजूद नहीं है।
    • यदि आपको संदेह है, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या एक पत्थर घर से ऊपर है और इसके किनारे पर देख रहे हैं या नहीं। किनारे को एक बिंदु को चिह्नित करने के लिए घर की बाहरी सीमा को छूना चाहिए।
  • क्रिमिंग स्टेप 9 में स्कोर वाला चित्र
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    विरोधी टीम के बटन के केंद्र में अधिक पत्थर दृष्टिकोण। एक अंत के अंत में निकटतम पत्थर के साथ टीम अंक प्राप्त करता है
  • केवल एक टीम अंत में अंक कमा सकती है हालांकि टीम ए के घर में केवल एक ही पत्थर है और टीम बी आठ है, अगर सबसे नज़दीकी पत्थर टीम ए है, तो वह टीम एक अंक और टीम बी शून्य स्कोर करेगी।
  • आप अंत में एक से अधिक बिंदु कमा सकते हैं यदि टीम बी में टीम ए के सभी पत्थरों के केंद्र के सबसे निकट के तीन पत्थर हैं, तो टीम बी तीन अंक अर्जित करेगा। प्रति आठ पत्थरों के साथ, आठ अंक अधिकतम हैं जो एक छोर पर पूर्ण किए जा सकते हैं।
  • जब आप यह नहीं समझ सकते कि कौन सा पत्थर केंद्र के नजदीक है, तो उन्हें देखकर, एक मध्यस्थ को मापने वाली छड़ी का इस्तेमाल करना होगा ताकि इसे स्थापित किया जा सके।
  • स्केल इन कर्लिंग चरण 10 नामक छवि
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    दौड़ के अंत में अंक की गणना करें सभी 10 समाप्त होने के बाद प्रत्येक टीम अंक प्राप्त करेगी। जिस टीम ने सबसे अधिक अंक बनाए, वह खेल जीतता है।
  • यदि एक स्कोरबोर्ड मौजूद है, तो प्रत्येक अंक के अंत में स्कोरबोर्ड को अपडेट किया जाएगा, साथ ही मौजूदा अंक की संख्या में रन बनाएगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चादर कर्लिंग के लिए
    • पत्थर कर्लिंग के लिए
    • कर्लिंग के लिए झाडू
    • बोर्ड
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