डार्ट्स फेंक कैसे करें

डार्ट्स को फेंकना एक दृढ़ता और अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास का प्रश्न है! यहां तक ​​कि अगर आपको अपने कौशल का विकास करने में घंटे और समय बिताने की ज़रूरत नहीं है, तो आप कुछ सरल सुझावों का पालन करके भी स्पष्ट सुधार देख सकते हैं।

कदम

1
आपके लिए सही डार्ट चुनें यदि आप एक नियमित खिलाड़ी नहीं हैं, तो आपके पास बहुत पसंद नहीं हो सकता है क्योंकि आपको भरोसा है कि भाड़े के लिए क्या उपलब्ध है। उन्हें किराए पर लेने के लिए चुनने में, पहले यह पता लगाना है कि वे सभी 3 वही वजन और एक ही मॉडल हैं। अपनी गुणवत्ता किट खरीदने के लिए हमेशा वैसे ही बेहतर होता है, वैसे भी। अधिक सुझावों के लिए पढ़ना जारी रखें
  • सुनिश्चित करें कि टुकड़े अच्छी स्थिति में हैं और कम से कम समान आकार
  • जांचें कि युक्तियाँ नहीं आती हैं (वे सबसे अधिक लक्ष्य में फिट होने के लिए बहुत तेज होने की आवश्यकता नहीं होती हैं) और यह कि डार्ट्स के पीछे कसकर केंद्र के टुकड़े (संभाल के साथ) में खराब हो गया है।
  • 2
    अपने आप को शूटिंग लाइन पर पैर के साथ रखिए, जिसकी ओर आप लंबवत खींचने के लिए उपयोग करते हैं। वहाँ एक से अधिक पंक्ति होगी, इसलिए चिह्नित करें कि आप अगले राउंड के लिए कहाँ खड़े हैं।
  • 3
    उस बिंदु से एक काल्पनिक रेखा खींचना जहां अंगूठे उस पर लंबवत रेखा को छूते हैं। अपना वजन समान रूप से वितरित करने के लिए पीछे के पैर की स्थिति बनाएं यदि आप खींचते समय डगमगाते होते हैं, तो आपको अपने पैरों को थोड़ा अधिक फैलाना होगा!
  • 4
    आप अच्छे हैं, कंधे वापस, लेकिन आराम से और लक्ष्य के केंद्र के साथ लाइन में।



  • 5
    आप श्रोणि को थोड़ा आगे (लक्ष्य के मुकाबले) झुका सकते हैं, लेकिन आपको अपना संतुलन समझौता नहीं करना चाहिए या असुविधाजनक नहीं होना चाहिए।
  • 6
    अपने पसंदीदा हाथ में हल्के ढंग से डार्ट पकड़ो डार्ट को पकड़ने के लिए कई तरीके हैं, इसलिए एक चुनिए जो आपके लिए सही है और इसे याद रखें। जब हैंडल चुनते हैं, तो डार्ट को अपने हाथ में मजबूती से रखने और फर्श के समांतर - या थोड़ा झुकाव - रिलीज के समय में रखने की आवश्यकता पर विचार करें। आपको इसे एक स्पष्ट तरीके से भी रिलीज करना होगा, इसलिए जितना संभव हो उतना इसे छूने की कोशिश करें। इसे पेंसिल की तरह न रखें, क्योंकि अपनी उंगलियों के घर्षण की दिशा बदलने के लिए डार्ट का नेतृत्व कर सकते हैं। कुछ हाथों में जिप्सम को पकड़ने की सुविधा प्रदान करते हैं
  • 7
    जब आप डालें, केवल शॉट में लगे हुए हाथ को ले जाएं। कूद, बाउंस या गोता मत करो! आप चाहते हैं कि डार्ट एक ही बिंदु पर रिलीज हो जाए और अनावश्यक आंदोलनों से यह असंभव हो जाएगा! तरल आंदोलन के साथ डार्ट फेंक इसे लक्ष्य की ओर शूट न करें उसे हमला करने के लिए उसे बहुत ताकत देने की ज़रूरत नहीं है! हमेशा हाथ की चाल के साथ पालन करें यह बाएं या दाएं को बदलने से तीर को रोक देगा। अपने सिर को स्थानांतरित न करें
  • 8
    एक ही समय में, कुछ समय पहले ही उसी तरह से लॉन्च करने पर ध्यान केंद्रित करें। एक बिंदु चुनें और उसे मारने का प्रयास करें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। आप सटीकता की तलाश में हैं, सटीकता नहीं। आपका हाथ और आपकी आंख थोड़ा सा आपके शॉट को सही तरीके से ठीक कर देंगे जैसा कि आप खेलते हैं, अपने लक्ष्य में सुधार करते हैं।
  • लक्ष्य के संबंध में एक केंद्रीय रेखा में आंख और हाथ को रखने की कोशिश करें। आपको केवल 60 अंक (सिद्धांत में) बनाने के लिए गोली की ऊंचाई के बारे में सोचना होगा।
  • टिप्स

    • अंतिम शॉट जीत के लिए आवश्यक हैं 170 से नीचे, जीतने के लिए सिर्फ एक मोड़। 147 को टी 20 + T19 + D15 के साथ शून्य पर रीसेट किया जा सकता है या टी 1 9 + टी 18 + डी 18 डबल फेंकता के साथ अभ्यास करें। इस तरह से आप जीत सकते हैं, यहां तक ​​कि 100-200 जुदाई के अंक के साथ, सिर्फ इसलिए कि अन्य खिलाड़ी पूरा नहीं कर सकते। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अच्छे हैं अगर आप समाप्त नहीं कर सकते, तो आप जीत नहीं सकते।
    • यदि आपके पास खर्च करने के लिए कुछ पैसा है, तो आप 10 से 100 € तक एक डार्ट्स किट खरीद सकते हैं ज्यादातर खेल के सामानों के स्टोर में हाथों में कुछ डार्ट्स मौजूद होंगे। पिंग पोंग गेंदों के लिए देखो और वे चारों ओर होना चाहिए! आप पाएंगे कई डार्ट्स पीतल होंगे और € 20 / किट से कम खर्च होंगे। शुरूआत में हम भारी डार्ट्स के साथ बेहतर करते हैं, आमतौर पर लगभग 24-26 ग्राम के आसपास कुछ होता है। उच्च गुणवत्ता वाले डार्ट्स, आमतौर पर टंगस्टन से बने होते हैं, जो € 30 से मिलते हैं। चूंकि टंगस्टन पीतल की तुलना में घनी है (भारी), आप एक ही वजन के साथ एक पतले डार्ट पा सकते हैं।
    • यहां उपलब्ध विषय पर एक महान पुस्तक है (अंग्रेजी में): https://dartstechnique.com/double-out-like-a-pro/
    • यदि आप एक विशेष दुकान पाते हैं, तो आप उन्हें खरीदने से पहले विभिन्न डार्ट्स का प्रयास कर सकते हैं, और कर्मचारी आपको कुछ सुझाव दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा लक्ष्य रेखा से डार्ट्स को लक्ष्य तक फेंक दें, कभी भी किसी अन्य व्यक्ति को नहीं!
    • सुनिश्चित करें कि खींचने से पहले आपके और लक्ष्य के बीच कोई भी लोग, जानवर और बच्चे नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com