कैसे एक बाग़ बनाने के लिए

बैगर वॉलीबॉल की बुनियादी बातों में से एक है यह एक गेंद को मारने के लिए प्रयोग किया जाता है जो सिर के स्तर से नीचे आता है, और आम तौर पर रिसेप्शन में या एक प्रतिद्वंदी की सेवा के जवाब में पहला शॉट होता है। यदि आप वॉलीबॉल में अपना रास्ता बनाना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले बगेर को स्वामी करना होगा ताकि आप इसे प्राप्त करने और गेंद को पास करने के लिए दोनों का उपयोग कर सकें।

कदम

1
स्थिति में जाओ आपको अपने पैरों के साथ कंधे की चौड़ाई चौड़ी करनी चाहिए और थोड़ा आगे बढ़ना चाहिए। घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए, पैरों को धक्का देने के लिए तैयार होना चाहिए। गेंद आने से पहले अपने हाथों को एक पल में शामिल करना चाहिए - जब गेंद हवा में होती है, तो आप अपने हाथों को एक-दूसरे से लगभग 30 सेंटीमीटर तक रख सकते हैं, और संपर्क से पहले ही एक पल में शामिल हो सकते हैं। उन्हें तुरंत शामिल होने से, सबसे अच्छे से प्राप्त करने के लिए सही स्थिति में ले जाना मुश्किल होगा।
  • 2
    अपनी बाहों के साथ एक पलटाव योजना बनाएं पलटाव योजना कलाई और कोहनी के बीच का क्षेत्र है, और गेंद को हिट करने के लिए आदर्श बिंदु है। एक रिब्यूटिंग प्लान बनाने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने हाथों को एक साथ सही ढंग से लगाया जाए, अपने हथियारों को सीधे आपके सामने, अपनी कमर के नीचे और कंधों वाले कंधे से नीचे रखें। आपके सामने हाथ में शामिल हों, एक साथ अंगूठे, किनारे से अपनी उंगलियों को नहीं चोदें, या आप गेंद की दिशा को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आप या तो एक हाथ में एक हाथ बंद कर सकते हैं और फिर इसे दूसरे हाथ (गेंद विधि) के साथ लपेटें या एक हाथ की हथेली पर अंगूठे में से एक गुना कर सकते हैं और फिर इसे दूसरे हाथ (कप विधि) पर रख सकते हैं।
  • यदि आप कप विधि का उपयोग कर रहे हैं, तो अंगूठे समानांतर होना चाहिए, साथ ही साथ प्रत्येक हाथ की अंगुलियां।
  • अपने कोहनी को अभी भी रखें और अपने घुटनों को झुकाव याद रखें।
  • 3
    अपने पैरों का उपयोग करें गेंद को दूर करने के लिए अपने घुटनों और कुछ हाथ की ताकत का उपयोग करें लोग मानते हैं कि सब कुछ उनकी बाहों में है, लेकिन वास्तविकता में यह धक्का है क्योंकि घुटनों को झटके की ताकत देने के लिए झुका हुआ है।
  • 4
    दोनों हाथों से गेंद को मारो अपने आप को स्थिति दें ताकि आप दोनों हाथों से गेंद को हिट कर सकें, अन्यथा आप इच्छित दिशा को प्रभावित नहीं कर पाएंगे। यह थोड़ा जटिल हो सकता है, खासकर अगर गेंद एक अप्रत्याशित कोण पर आ रही है, लेकिन सही ढंग से पोजिशनिंग और हमेशा इसे दो हाथों से घुमाएं ताकि आप दोनों की ही ताकत को प्रभावित कर सकें महत्वपूर्ण है



  • 5
    ले जाएं ताकि गेंद आपके सामने ठीक हो जाए। आप इसे वापस पास कर सकते हैं, ज़ाहिर है, लेकिन संपर्क अब भी आपके सामने होगा। उसे सर्वश्रेष्ठ में मारने के लिए, आप अपने कंधे और धड़ को दिशा से दिशा की दिशा में बदलना चाहिए
  • यदि आप गेंद को पीछे की तरफ पार नहीं करना चाहते हैं, तो आपके हाथ कंधे की ऊंचाई के बारे में होना चाहिए अगर इसके बजाय चाहते हैं इसे पीछे की तरफ पास करें, हथियारों की दौड़ पीछे की ओर जाना चाहिए
  • 6
    गेंद को पास करें गेंद पर नजर रखें गेंद के प्रक्षेपवक्र का पालन करें जैसा कि नीचे आता है और यहां तक ​​कि जब आप उसे मारते हैं। जीवन के स्तर के बारे में गेंद को स्पर्श करने की कोशिश करें जब गेंद केवल अपने सामने से ऊपर होती है, तो अपने पैरों का विस्तार करें ताकि आपके हाथ आगे बढ़ जाएं और हड़ताल करें। अपने अग्र के साथ गेंद को मारने का प्रयास करें इसी समय, अपनी बाहों को थोड़ा आगे और ऊपर की ओर बढ़ो, परन्तु अपनी कोहनी न मोड़ें. लोग जो सोचते हैं, इसके विपरीत, अधिकांश बल पैरों का उपयोग करके गेंद पर प्रभावित होता है।
  • 7
    गेंद को एक दिशा दें गेंद को वांछित दिशा देने के लिए कंधों को कम या घूमना। आप किनारे का उपयोग करके गेंद को निर्देशित नहीं कर सकते, क्योंकि आपको रिबांड प्लेन बनाने के लिए उन्हें अच्छी तरह से फ्लैट रखना है। इसके बजाए, अपने कंधों का उपयोग करें, ताकि आपके हाथ एक साथ रहें और यह सब कुछ उसी तरह चलता है जैसे कि यह एक ही ब्लॉक था। आदर्श रूप से, आप अपने पैरों को गेंद की दिशा में भी बदल सकते हैं ताकि इसे सीधे दाहिनी ओर भेज दें।
  • आपको अपने कंधों को कम करना चाहिए और गेंद पर वजन बढ़ाना चाहिए क्योंकि यह आपकी तरफ बढ़ जाता है। इसे अपनी दिशा में सहायता करने के लिए अपनी पलटाव योजना का उपयोग करें।
  • 8
    इसे मारने के बाद भी गेंद पर नज़र रखें। अपनी आंखों के साथ गेंद का पालन करें, अपने पूरे शरीर से नहीं, और अपनी गर्दन को कम रखने की कोशिश करें क्योंकि इससे आप गेंद पर अधिक नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं। कुछ कोच अपने मुंह में शर्ट कॉलर रखता है ताकि उन्हें अपने सिर को ऊपर उठाने से रोक दिया जाए, जब उन्हें नहीं करना पड़ता।
  • गेंद को मारने के बाद, आप हाथों को अलग कर सकते हैं, लेकिन एक नया बैगर के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार होने के लिए उन्हें एक-दूसरे से लगभग 30 सेंटीमीटर में रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • कम रहना सुनिश्चित करें वॉलीबॉल के विभिन्न पहलुओं के लिए यह महत्वपूर्ण है कम होने के कारण आपको अधिक नियंत्रण प्राप्त करने और गेंद को अधिक शक्ति प्रदान करने की अनुमति मिलेगी।
    • अपने बैगर को कैसे सही करना सीखने के लिए, प्रशिक्षण आवश्यक है अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका बार-बार केवल बैगर का उपयोग करके गेंद के साथ एक दीवार को मारा जाता है।
    • याद रखें, आपको अपनी बाहों को सीधे और यहां तक ​​कि एक दूसरे के बीच भी रखना होगा यदि आप अपनी बाहों को थोड़ा सा मोड़ देते हैं, तो गेंद आपके हाथों से गठित कोण को सीधा दिशा में ले जाती है। आप अपने साथी को गेंद को निर्देशित करने के उद्देश्य से ऐसा कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप एक द्विआधारी बना सकते हैं जो एक सीधी रेखा के साथ गेंद भेजता है: जब आप अधिक नियंत्रण करते हैं तो आप खेल के दौरान जहां भी चाहें गेंद को निर्देशित करने की अनुमति दे सकते हैं।
    • अगर गेंद जल्दी तेज़ी से आ रही है, तो आपको अपने बजर में ज्यादा मजबूती नहीं डालनी पड़ेगी - गेंद को अपनी बाहों पर फेंक दें, और अपने पैरों को वांछित दिशा में ले जाकर निर्देश दें।
    • यदि आप 3 से अधिक अन्य लोगों के साथ खेल रहे हैं, तो आप चिल्लाने के द्वारा गेंद को बुला सकते हैं "एमआईए!" अपने सहपाठियों के साथ टकराने से बचने के लिए
    • गेंद की ओर झुकना मत करो और अपनी पीठ को फ्लेक्स न करें - आप गेंद पर नियंत्रण नहीं करेंगे। अपने घुटनों को झुकाएं और आगे या पीछे कूदें केवल हताश स्थितियों में झुकें, जैसे जब आप को गेंद का पीछा करने के लिए मजबूर किया जाता है
    • जब आप गेंद को पास करते हैं, तो अपनी कोहनी को मोड़ने की कोशिश न करें: आप एक अप्रत्याशित दिशा को पारित करने का जोखिम उठाते हैं। हथियार कंधे से अधिक स्तर पर नहीं होना चाहिए अपने हथियारों को बहुत अधिक बढ़ाने के बजाय, गेंद को उसी दिशा में स्थान देने की कोशिश करें ताकि वह सीधे प्रेषक को भेज सकें या यदि संभव न हो, तो अपने कंधों को बेहतर लक्ष्य बनाने के लिए कम करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप नेट पर बॉल भेजने के लिए बगारर का उपयोग कर सकते हैं, तो एक निश्चित स्तर के खेल में इस शॉट का इस्तेमाल केवल उस गेंद को ठीक करने के लिए किया जाता है जो बाद में उठाया जाएगा और चपटा होगा।
    • शांत रहें और ध्यान केंद्रित रहें
    • गेंद को पाने के लिए चलने या डाइविंग के बारे में चिंता न करें हालांकि, यदि आप गेंद को चलाते हैं, तो इसे हाथों से हाथ से टालने से बचें, आप धीमी गति से चलेंगे और आप वहां समय पर नहीं पहुंच पाएंगे।
    • आप अपने शरीर के वजन को आगे ले जाने के द्वारा बैलर को और अधिक शक्ति दे सकते हैं जब आप गेंद को मारते हैं।

    चेतावनी

    • अपने हाथों से गेंद को मत मारो बहुत से लोग कहते हैं कि वॉलीबॉल खेलना उसके हाथों और कलाई में दर्द होता है, लेकिन आमतौर पर ऐसा होता है क्योंकि ये लोग बाजर के दौरान गेंद को अपने हाथों से हिट करते हैं। दर्द के अलावा, हाथ एक सपाट सतह नहीं बनाते हैं जिसके साथ गेंद को मारना पड़ता है, और बैगर की दिशा इसलिए अप्रत्याशित होती है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी उंगलियों को पार नहीं करते हैं आप वास्तव में चोट कर सकते हैं यदि गेंद गलती से आपके हाथों को मार देती है।
    • नहीं "का पालन करें" बाहों के साथ गेंद बैगर में एक त्वरित हिट, गेंद के साथ एक बिजली का संपर्क होना चाहिए। यदि यह आपके शरीर के संपर्क में बहुत लंबा रहता है, तो रेफरी एक अवरोध को सीटी और विरोधी टीम को एक बिंदु असाइन कर सकता है।
    • यदि आपके पास नाजुक त्वचा और हड्डी का हथियार है, तो संभवतः गेंद को कई बार मारने के बाद वे आपके सामने चोट लग जाएंगे चिंता न करें, समय के साथ आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं और अब आपको बैंकर्स के बाद कोई दर्द महसूस नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com