लियोनल मेस्सी की तरह डायलाल कैसे करें

लियोनेल "सिंह" मेस्सी सक्षम पेशेवर रक्षकों को शुरुआती के रूप में मजबूत रूप में दिखाई देने में सक्षम है। उनकी ड्रिब्लिंग तकनीकें मैराडोना के उन लोगों की याद ताजी हैं अपने शरीर के करीब गेंद पर नियंत्रण रखने और दिशा में विस्फोटक परिवर्तन रखने की उनकी क्षमता यही कारण है कि उन्हें अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और शायद कभी भी। यदि आप सीखना चाहते हैं कि मेस्सी की तरह डूबा कैसे करना है, तो आपको मौलिक आंदोलनों को सीखना और समेकित करना होगा, विवेक और अपने गेम में सुधार करना। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

बुनियादी बातों को जानें
1
हमेशा अपने पास गेंद रखें मेस्सी और कई अन्य चैंपियन चलने के दौरान भी गेंद को शरीर के करीब रखने में सक्षम हैं। कभी-कभी कोई यह धारणा प्राप्त करता है कि यह उनके पैरों से चिपके है या रस्सी से उनके टखनों तक सुरक्षित है। अपने ड्रिबललिंग कौशल को विकसित करने के लिए, शंकु के बीच की स्लैलम को जितनी जल्दी हो सके उतनी ही तेजी से करने के लिए प्रशिक्षित करें। यह व्यायाम आपको अपने पास रखकर और सुचारू रूप से आगे बढ़कर गेंद नियंत्रण में सुधार करने में मदद करता है।
  • गति को प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है जैसे ही आप चलते हैं, गेंद को नियंत्रित करना मुश्किल नहीं होता, लेकिन यह उतना आसान नहीं है जितना आप पूरी गति से शूटिंग कर रहे हैं धीरे-धीरे आंदोलन की गति और प्रतिरोध को प्रत्येक 2-3 चरणों में गेंद को छूने की कोशिश में वृद्धि करने की कोशिश करें।
  • लियोनल मेस्सी स्टेप 2 जैसी ड्रबलेट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना सिर ऊपर रखो अच्छा गेंद नियंत्रण के लिए खेल के क्षेत्र का एक अच्छा दृश्य आवश्यक है और मेस्सी की शैली की नकल करना कार्रवाई को नियंत्रित करने और आपके चारों ओर क्या हो रहा है, इसे नियंत्रित करने के लिए ट्रेन से ऊंचा लग रहा है। आप अपने कूल्हों के आंदोलन को देखकर डिफेंडर पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आप अनुमान लगा सकें कि वह किस तरह से जाएंगे और अपनी चाल की आशा करेंगे इससे आप संतुलन खो सकते हैं या इसे पास कर सकते हैं एक "सुरंग" सुरंग कि उसका मनोबल टूट जाएगा
  • 3
    गुरुत्व का केंद्र कम करें यह पहलू सभी के लिए नहीं है, मेसी ड्रिब्लिंग में महान है क्योंकि यह काफी कम है। यह ऊँचाई नहीं है, जो कि क्षमता निर्धारित करता है, लेकिन उसके मामले में निचली कद के कारण उसे अन्य खिलाड़ियों की तुलना में प्रतिद्वंद्वी को कूदने के लिए और अधिक कदम (और छोटे) लेने के लिए मजबूर करता है, जिससे गेंद को शरीर के करीब आना पड़ता है। लंबा खिलाड़ी एक ही काम कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अधिक अभ्यास की आवश्यकता होगी - यदि आप गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करना चाहते हैं, तो घुटनों को झुकाएं क्योंकि आप नीचे झुकते हैं और अपने शरीर को गेंद से ऊपर रखने की कोशिश करते हैं
  • 4
    अपना हथियार खोलें आप जानते हैं कि जैक स्पैरो फिल्म में "कैरिबियन के समुद्री डाकू" पर चलता है, जब वह नशे में है तो उसका संतुलन बनाए रखता है? कुछ वीडियो देखें और आप देखेंगे कि महान स्ट्राइकर जो खिसकते हैं (मेस्सी शामिल हैं) इस आसन को मानते हैं। झुकाव वाले हथियार और पक्षों की तरफ बढ़ते हुए दिशा और तेज बदलावों के दौरान अपने संतुलन को बनाए रखने में मदद करते हैं, ताकि आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रह सकें।
  • 5
    तेजी से बनें स्पीड गेंद नियंत्रण के साथ लियोनेल मेस्सी की शैली की विशिष्ट विशिष्टताओं में से एक है। यह अन्य खिलाड़ियों से अलग कैसे सेट करता है, यह बड़ी गति से चलते हुए गेंद को बंद रखने की क्षमता है।
  • गति को प्रशिक्षित करने के लिए, गेंद के साथ शूट करें। गेंद को कई बार स्पर्श करके जितनी जल्दी हो सके चलाने की कोशिश करें। क्षेत्र के एक तरफ से दूसरे तक अपनी यात्रा के समय में सुधार करने के लिए समय और काम करें
  • "आत्महत्या" नामक व्यायाम करें इससे आपको विस्फोटक गति विकसित करने की अनुमति मिलती है - इसे चलाने के लिए आपको लक्ष्य रेखा से छोटे क्षेत्र तक चलना पड़ता है और वापस जाना पड़ता है, फिर बड़े क्षेत्र की रेखा तक जाएं और आखिरकार आधे रास्ते पर जाएं और वापस जाएं।
  • लियोनल मेस्सी की तरह डुबकी वाला चित्र, चरण 6
    6
    लगातार खेलें एक साक्षात्कार में मेस्सी से पूछा गया कि उसके जैसे चैंपियन बनने के लिए क्या ज़रूरी है और उसने जवाब दिया कि फुटबॉल को प्यार करना और हमेशा खेलना है। तीन वर्ष की उम्र से, मेस्सी हर दिन, सुबह, दोपहर और शाम बजाती है वह घर पर खेल रहा था और वह बहुत परेशानी में था क्योंकि उसने चीजों को तोड़ दिया। चूंकि वह चलना सीख रहा था, इसलिए मेसी उसे गेंद के साथ धराशायी करता था। आपको ऐसा करना होगा
  • भाग 2

    शैतान को धोखा दे
    लियोनल मेस्सी की तरह डुबकी वाला चित्र शीर्षक 7



    1
    शरीर के साथ गुब्बारे को सुरक्षित रखें आपको मिलने वाले मार्ग के बीच फ़्रापोनीटी और आपके पास प्रत्येक डिफेंडर अपने श्रोणि को घुमाए या अपने प्रतिद्वंद्वी को घुमाएं और गेंद को बचाने के लिए सबसे अच्छे रूप में प्रयास करें। जैसे ही वह गेंद को प्राप्त करता है, मेस्सी अक्सर डिफेंडर की ओर अपने कंधे पर दिखता है
  • 2
    डिफेंडर से दूर पैर का उपयोग करते हुए पास से प्राप्त गेंद को ले लो इस स्थिति में आपको गेंद को उस पैर से नियंत्रित करना होगा जो प्रतिद्वंद्वी के नजदीक नहीं है। यद्यपि मेस्सी अक्सर डिफेंडर के करीब है, उसे छूने के लिए, वह हमेशा गेंद को उसके पास रखता है और उसके प्रतिद्वंद्वी की तुलना में गुरुत्वाकर्षण के निचले केंद्र हैं। तो, सबसे पहले, आपको उस खिलाड़ी से दूर पैर को नियंत्रित करना होगा जो आपको परेशान करता है, ताकि "पैंतरेबाजी के लिए कमरा" हो सके।
  • लियोनल मेस्सी की तरह डुबकी वाला चित्र 9
    3
    स्थान खोजें हमेशा अपनी आंखों को उच्च रखें और बचाव के चारों ओर अधिक स्थान पाने के लिए किस तरह से स्थानांतरित करने का निर्णय करें। हमेशा प्रतिद्वंद्वी श्रोणि की जाँच करें, शरीर का यह हिस्सा झूठ नहीं करता है! जिस दिशा में वह घुमाएगा वह आपको समझ लेगा कि खिलाड़ी कहां से आगे बढ़ेगा और वह आपकी आशा कैसे करेगा?
  • यदि आप सही हैं, तो अधिकांश रक्षकों को यह मानना ​​है कि आप सही (और यह आपकी प्राकृतिक प्रवृत्ति हो सकती है) पर निर्भर करेगा। इस झूठे विश्वास का उपयोग अपने लाभ में करें।
  • 4
    विपरीत दिशा में एक कदम उठाकर बचाव का बचाव करें जहां आप वास्तव में प्रत्यक्ष करना चाहते हैं। जिस पैर आप का अनुसरण करना चाहते हैं उसके अनुरूप पैर को नियंत्रित करें और दूसरे के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं। मेसी का ठेठ आंदोलन इतनी तेज़ है कि यह महसूस करना आसान नहीं है और यही कारण है कि रक्षा के खिलाफ यह बहुत प्रभावी है। अभ्यास में, प्रतिद्वंद्वी कूदने के लिए, मेस्सी का उल्लेख है गलत दिशा में एक कदम है, यह शरीर के साथ एक feint करता है और फिर पांव के बाहरी हिस्से गेंद को नियंत्रित करके विपरीत दिशा में dribbled।
  • 5
    डिफेंडर धीरे से दृष्टिकोण मेस्सी अपने क्षेत्र के प्रति बचाव को धक्का देता है और प्रतिद्वंद्वी को उसे झुंझलाहट करने से पहले उसे गलती करने और उसके स्थान को खोजने से पहले अपने इरादों को दिखाने के लिए मजबूर करता है। मेस्सी रोनाल्डिनो या मालिक के रूप में एक बिजली स्ट्राइकर नहीं है डबल चरण रोनाल्डो की तरह वह दिशा के सरल परिवर्तन और गेंद को नियंत्रित करने के लिए अतिरंजित रूप से दबाना करता है।
  • 6
    स्नैप अचानक जब आप दिशा बदलने का निर्णय लेते हैं, तो इसे एक बिजली के शॉट के साथ करें प्रतिद्वंद्वी को एक दूसरे में जल्दी से गेंद को छूने के द्वारा उस दिशा में हरा दें जिसे आप जल्दी से ड्रिबलिंग में दिखाना चाहते हैं जिसके लिए आपने बहुत कुछ प्रशिक्षित किया है।
  • आपको अपना स्थान खोजने में तेजी से नहीं रहना पड़ता है, आपको उस समय का फायदा उठाने की कोशिश करने के लिए एक बुद्धिमान तरीके से छिड़कना पड़ता है जब डिफेंडर उसे पकड़ने के लिए संतुलन से बाहर हो जाता है वह भी तुम्हें छूने में सक्षम नहीं होगा।
  • टिप्स

    • हार न दें
    • हमेशा गेंद पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें
    • गेंद को पकड़ने के लिए तैयार रहें ताकि वह रक्षक को सटीक पल में पारित कर सकें, जब वह गेंद पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए आप की ओर बढ़ जाएगा।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चुस्त हो, शरीर की भाषा का इस्तेमाल करके डिफेंडर को यह नहीं समझने दें कि आप क्या कर रहे हैं।
    • जब आप चलाते हैं, तो इसे पूर्ण गति से मत करो, जब बिजली की रक्षा करने के लिए डिफेंडर आपसे कोशिश करता है तो बिजली को तेज करने के लिए तैयार रहें।
    • हमेशा जितना भी हो उतना ट्रेन कर सकते हैं, और याद रखें कि अभ्यास परिपूर्ण बनाती है।
    • सावधान रहें, ड्रिब्लिंग की तकनीकें (जो बहुत प्रशिक्षण के साथ सीखी जाती हैं) आसानी से खो जाती हैं यदि आप चोटों के कारण ट्रेन नहीं कर सकते हैं, तब भी आप लगातार 5-6 महीने तक व्यायाम कर रहे हैं।
    • अगर आप लगातार ट्रेन करते हैं, तो आप एक दिन मैसी जैसी खेल सकते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com