मार्को पोलो कैसे खेलें

मार्को पोलो पानी में खेलने के लिए एक मजेदार गेम है। पूल पार्टियों के लिए बिल्कुल सही, यह कम से कम 3 प्रतिभागी द्वारा खेला जा सकता है कुछ लोग मानते हैं कि इसका नाम महान वैनेनी एक्सप्लोरर मार्को पोलो के नाम पर है, क्योंकि खेल के मार्क की तरह यात्री को हमेशा पता नहीं था कि वह कहाँ जा रहा था। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे खेलें या भिन्नता का प्रयास करें, तो पढ़ें।

कदम

विधि 1

मार्को पोलो बजाना
1
मार्को की भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी को चुनें यह भागीदार हर किसी को पकड़ने की कोशिश करेगा कल्पना कीजिए कि खेल एचीपीरेलो का एक प्रकार है, लेकिन पानी में। प्रतिभागी जो मार्को की भूमिका निभाता है, उसकी आँखें गर्मी की अवधि के लिए बंद करनी चाहिए।
  • 2
    दूसरों को देखने के लिए शुरू होने से पहले मार्को को 10 पर भरोसा करना चाहिए। खेल के शुरू होने पर सभी प्रतिभागियों को पूल में रहना चाहिए। मार्को को अभी भी एक स्थान पर खड़ा होना चाहिए, 10 तक ज़ोर लगाना और अन्य खिलाड़ियों को फैलाने का समय देना चाहिए। उन्हें मार्को से पकड़े जाने से बचने के लिए जितना संभव हो उतना दूर हो जाना चाहिए, जब तक वे जोखिम लेने वाले न हों जो एक बेवजह तरीके से जीवित रहते हैं। एक बार वह 10 तक गिना जाता है, मार्को दूसरों की तलाश शुरू कर सकता है, लेकिन उन्हें अपनी आँखें बंद रखनी पड़ेगी।
  • 3
    मार्को को चिल्लाना चाहिए "मार्को", जबकि अन्य सभी खिलाड़ियों को जवाब देना होगा "पोलो"। मार्को जितना चाहें उतनी बार उसका नाम चिल्ला सकता है। अन्य खिलाड़ियों के जवाब सुनकर उन्हें समझने में मदद मिल सकती है कि वे कहां हैं, उन्हें तैरने की अनुमति या करीब पहुंचने के लिए चलना
  • मार्को से बचने की कोशिश करने वाले खिलाड़ी को चिल्लाना चाहिए "पोलो" जब भी एक्सप्लोरर उसका नाम कहता है एकमात्र अपवाद? जाहिर है, जब वे पानी के नीचे होते हैं तो वे ऐसा नहीं कर सकते।
  • यदि कोई खिलाड़ी जिसका सिर पानी की सतह से ऊपर है, तो चिल्लाना नहीं चाहिए "पोलो" और मार्को सोचता है कि वह जानता है कि वह कहां है, तो एक्सप्लोरर कह सकता है: "मुझे पता है कि (खिलाड़ी के नाम) ने पोलो को नहीं बताया"। यदि अन्य खिलाड़ी उसके साथ सहमत हैं, तो यह व्यक्ति पकड़ा गया है, और वह नया मार्को बन जाएगा इस बिंदु पर खेल फिर से शुरू होता है
  • 4
    मार्को को अन्य प्रतिभागियों की आवाज़ की आवाज़ का पालन करना चाहिए और उन्हें छूने का प्रयास करना चाहिए। आप तैर सकते हैं या बस चल सकते हैं अगर आप मार्को हैं, तो अपने हथियार को आपके सामने आगे बढ़ने के लिए सुरक्षित रूप से आगे बढ़ें। आप निश्चित रूप से पूरी गति से एक दीवार का सामना नहीं करना चाहते हैं जैसा कि आप ले जाते हैं, आप पूल के किनारे पर भी अपना हाथ रख सकते हैं, इसलिए आप जानते हैं कि आप कहां हैं इसके अलावा, अगर आप चलते हैं, तो सावधान रहें जब आप गहरे भाग पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आप तैरने के लिए तैयार हैं।
  • 5
    पोलो को पकड़े जाने से बचने के लिए मार्को से दूर जाना चाहिए यदि आप मार्को से भाग रहे हैं, तो आप जल्दी होना चाहिए, किसी भी समय शूट करने के लिए तैयार हो जाओ चिल्लाओ के बाद आप पानी के नीचे भी जा सकते हैं और एक अलग दिशा में तैर सकते हैं "पोलो" मार्को को भ्रमित करने के लिए यदि यह आपके करीब है, तो जिस पथ को आप अनुरुप करने के लिए अनुसरण कर रहे हैं उसे परिवर्तित करें।
  • खेल शुरू होने से पहले, आपको यह तय करना चाहिए कि क्या आप पूल से बाहर निकल सकते हैं। खेल के कुछ रूपों की अनुमति है, जबकि अन्य इसे प्रदान करते हैं कि यह हमेशा पानी में शरीर का एक अंग बना रहता है। यह अनुभव और भी मजेदार बना सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पूल से बाहर न जाए, जो कि बहुत खतरनाक है
  • आप के नियम का उपयोग करके भी खेल सकते हैं "पानी से बाहर मछली"। इस नियम के अनुसार, यदि खिलाड़ी पानी से बाहर निकल सकते हैं, तो मार्को को चिल्लाने का अधिकार है "पानी से बाहर मछली" जब भी आप चाहते हैं जब वह करता है, तो वह अपनी आंख खोल सकता है: यदि वह देखता है कि खिलाड़ी छोड़ दिया है, तो वह सही है, और यह व्यक्ति एक नया दौर शुरू करने वाला नया मार्को बन जाता है। यदि कई खिलाड़ी पूल से बाहर हैं, तो मार्को के पास एक विकल्प चुनने की शक्ति है
  • 6
    जब मार्को किसी को छूता है, तो यह व्यक्ति अपनी जगह लेगा और खेल फिर से शुरू होगा। एक बार मार्को होगा "पकड़ा" एक खिलाड़ी, बाद में उसे प्रतिस्थापित करेगा, उसकी आँखें बंद करें, 10 तक गिन लें और सभी पोल का पीछा करने के लिए तैयार करें जब तक आप चाहते हैं तब तक खेलना जारी रखें: मार्को को किसी को छूने के लिए आमतौर पर कुछ मिनट लगते हैं, और मजेदार शुरुआत से फिर से शुरू हो सकता है।
  • आप इसका क्या मतलब है इसके बारे में एक नियम स्थापित कर सकते हैं "कब्जा" खेल के दौरान कोई क्या मार्को को यह करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना पड़ता है या उसके शरीर के किसी भी हिस्से के साथ दूसरे खिलाड़ी को बस स्पर्श करना है, भले ही इसका मतलब है कि उसके पैर को छूना चाहिए?
  • विधि 2

    मौन प्रकार


    1
    सीमाएं निर्धारित करें यह संस्करण मूल खेल के समान है, सिवाय इसके कि प्रतिभागियों को आवाज़ बनाने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है। खेल पूल के उथले भाग तक ही सीमित होना चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो निचले हिस्से से गहरे हिस्से को अलग करने के लिए एक स्ट्रिंग टाई।
  • 2
    नियम सेट करें दूसरों की तलाश शुरू करने से पहले चुने हुए खिलाड़ी की गणना कितनी देर होगी? यदि वह एक खिलाड़ी को अपने पैर से छू लेता है, तो क्या इसका मतलब है कि उसने इसे पकड़ लिया है? क्या भाग लेने वाले प्रतिभागी पानी से बाहर निकल सकते हैं या पूल में रह सकते हैं?
  • 3
    आप तय करें कि दूसरे खिलाड़ियों की तलाश में कौन जाना होगा। विकल्प यादृच्छिक हो सकता है, उदाहरण के लिए एक निष्कर्षण के साथ, या आप इसे उस भूमिका निभाने के लिए स्वयंसेवक बन सकते हैं। कोई बात नहीं जो शुरू होती है, हर किसी को जल्द या बाद में ऐसा करना होगा।
  • 4
    जिस व्यक्ति को अन्य खिलाड़ियों की तलाश में जाना है वह पानी के नीचे गिनेंगे, आमतौर पर 10 तक। अगर वह पसन्द करता है, तो वह पानी की सतह के ऊपर भी गिना जा सकता है। एक बार समाप्त हो जाने के बाद, मज़ा शुरू हो जाएगा। अन्य खिलाड़ियों को सामरिक स्थिति लेने के लिए इस पल का फायदा उठाना चाहिए: उन्हें एक कोने में नहीं खड़ा होना पड़ेगा, लेकिन पूल के बीच में भी नहीं, और सब से ऊपर उन्हें एक्सप्लोरर से दूर जाना चाहिए। मार्को पोलो के मूल संस्करण के विपरीत, कोई भी चिल्लाता है या बोलता है, और जो लोग भाग लेते हैं उन्हें यथासंभव मौन होने का प्रयास करना चाहिए।
  • 5
    जब तक एक्सप्लोरर किसी को कैप्चर नहीं करता तब तक चलाएं। चूंकि खेल चुप हो जाएगा, यह व्यक्ति पानी में उत्सर्जित ध्वनियों के आधार पर खिलाड़ियों को खोजने का प्रयास करेगा। वह दूसरों को चुराने या श्वास भी सुना सकते हैं - इस मामले में पूरी तरह से चुप रहना मुश्किल है। साधक को सावधान रहना चाहिए कि वह तेजी से आगे नहीं बढ़ें और अपने हथियारों को आगे बढ़ने के लिए संभव बाधाओं से बचने से बचें।
  • एक बार उसने किसी पर कब्जा कर लिया है, विकल्प 10 पर भरोसा कर सकता है और खेल फिर से शुरू होगा। मज़े तक वांछित के लिए जारी रह सकते हैं पूल में कोई अन्य व्यक्ति नहीं होने पर खेलना बेहतर होता है: यदि आप जल्दी से अपनी आँखें बंद कर लेते हैं और अजनबी होते हैं, तो आप उन्हें परेशान करने का खतरा नहीं बल्कि जल्दी से चलाते हैं। जब तक आप चाहते हैं तब तक मज़ेदार खेलें।
  • टिप्स

    • वेरिएंट: मार्को इस का उपयोग कर सकते हैं "मगरमच्छ विधि" और अपनी आंखें पानी के नीचे खोलें (केवल चकाचौंध के बिना)। यह सबसे अच्छा काम करता है जब खिलाड़ी बहुत से नहीं होते हैं
    • यदि आप मार्को हैं, तो अक्सर आपका नाम रोने लगें।
    • विविधता: खिलाड़ियों को चिल्लाओ "पोलो" वे पानी से बाहर निकल सकते हैं और चला सकते हैं यदि वे चाहते हैं। हालांकि, अगर मार्को चिल्लाती है "पानी से बाहर मछली", पूल के बाहर व्यक्ति उसे प्रतिस्थापित करेगा
    • अधिक लोग भाग लेते हैं, बेहतर
    • मार्को चिल्ला सकते हैं "मैं तुम्हें नहीं सुनता!", और अन्य सभी तब रोएंगे "पोलो"। जो लोग जवाब नहीं देते हैं वे मार्को को बदलने होंगे।
    • यदि मार्को गॉगल्स पहनता है, तो उसे उन्हें किसी अन्य व्यक्ति को देना चाहिए, खासकर यदि वे रंगीन होते हैं

    चेतावनी

    • सभी गेम खतरे पैदा कर सकते हैं। यह एक वयस्क को आपके समूह की उम्र और जरूरतों के आधार पर खेल और गतिविधियों की उपयुक्तता का आकलन करने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है - वे संभावित जोखिम पैदा कर सकते हैं। किसी गेम से पहले, आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है
    • कभी-कभी सार्वजनिक पूल के लाईफगार्ड चीख सकते थे "पोलो" उनके स्थान से, अगर वे खेल को जानते हैं एक को पकड़ने की कोशिश मत करो: आप इसे पानी से नहीं पहुंच पाएंगे, और फिर यह मार्को नहीं बन सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com