मूवी के लिए नकली लड़ने की जगह कैसे बदलनी है

एक नकली लड़ाई के दृश्य में हिंसा के मुकाबले नृत्य के साथ कुछ और करना पड़ता है। यह इसलिए है क्योंकि सबसे अच्छा लड़ दृश्य बिल्कुल असली सड़क झगड़े की तरह बिल्कुल नहीं दिखता है। उत्तरार्द्ध अराजक और यादृच्छिक होते हैं, जबकि फिल्म के दृश्य अच्छी तरह से तैयार होते हैं और निर्देशित होते हैं। चूंकि आप सिर्फ एक भौतिक लड़ाई का अनुकरण करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, बल्कि यह फिल्म के लिए भी, योजना आवश्यक है।

कदम

विधि 1

दृश्य तैयार करें
एक मूवी चरण 1 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
1
प्रदर्शन और एथलेटिक कलाकारों के साथ काम करने के लिए खोजें नकली लड़ाई के दृश्य को वास्तविक समन्वय की आवश्यकता होती है। समझाने के लिए, आपको उन अभिनेताओं की ज़रूरत है जो विश्वास से लड़ने में सक्षम हैं। चाहे आप एक पर एक या एक बड़ी फाइटफिट द्वंद्व फिल्म बना रहे हों, आपको उन प्रतिभागियों की आवश्यकता होती है जो प्रवाह और निपुणता से आगे बढ़ते हैं।
  • यदि अभिनेता बहुत ज्यादा घूमते हुए सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उन्हें लड़ाई में भी छोटे भागों दे सकते हैं। हालांकि, आपका काम अधिक कठिन होगा
  • नाटक के लिए लड़ना एक वास्तविक भौतिक टकराव से नृत्य की तरह अधिक है और समन्वय और एथलेटिकवाद के समान स्तर की आवश्यकता होती है।
  • एक मूवी चरण 2 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
    2
    टोन और टकराव के विकास का निर्णय लें क्या आप बिजली चाल या एक धीमी और तीव्र लड़ाई से कुंग फू लड़ाई करना चाहते हैं? क्या लड़ाई एक तरफ होगी या क्या प्रतिभागियों को समान स्तर पर रखा जाएगा? उनमें से एक का बुरी तरह से इलाज हो सकता है, लेकिन अंत में उठो और जीत। जो भी दृश्य आप फिल्म के लिए तय करते हैं, लड़ाई की प्रगति और इसे शुरू करने से पहले संवेदनाओं के बारे में सोचें कि इससे कोरियोग्राफी शुरू हो जाएगी।
  • पहलवानों का व्यवहार कैसे होता है? उदाहरण के लिए, एक महान योद्धा क्रूर समुद्री डाकू की तुलना में बहुत अलग लड़ाई करता है।
  • क्या आप यथार्थवादी और कच्ची हिंसा या एक मजेदार और कार्डबोर्ड दृश्य पसंद करते हैं? संघर्ष कितना गंभीर है?
  • यदि आप खुद को फिल्म नहीं बना रहे हैं, तो कलाकारों को दिखाएं और चालान को 3-4 फिल्मों के लड़के के दृश्य दिखाएं, जो आप बनाना चाहते हैं। यह हर किसी को आपके इरादों को समझने में सहायता करता है।
  • एक मूवी चरण 3 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन नाम वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि सभी घूंसे और किक अभिनेताओं से 15-20 सेंटीमीटर पारित करें यह एक परस्परविरोधी पहलू नहीं है - मार्जिन को कम करने से प्रतिभागियों को चोटों का खतरा होगा, स्ट्रोक बढ़ाना वास्तविक नहीं होगा कल्पना कीजिए कि मार्को ने पाओलो को सिर में ले जाना चाहिए। कार्रवाई करने के लिए दो तरीके हैं फिल्म मार्को शुरू करने के लिए पाओलो के चेहरे के सामने लात मारें, उसके पैर को नाक के सामने दबाया जाएगा। उसके बाद, वह अपने सिर पर कूच करेगा, उसके कान के पास से गुजर रहा होगा
  • एक तीसरा तरीका है कि पॉल को झटका लगाना, एक नकली संपर्क की तुलना में शूट करने के लिए एक दृश्य बहुत आसान है, क्योंकि आपको नहीं करना है "भेष बदलना" कैल्शियम का प्रभाव
  • एक मूवी चरण 4 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्रवाई के समय के आधार पर प्रत्येक हिट के साथ प्रतिक्रिया को निर्देशित करता है। अगर मार्को पॉल को एक किक देता है जिसे उसे यथार्थवादी तरीके से मारना चाहिए, जबकि पैर उत्तरार्द्ध के सिर से गुजरता है, पॉल को उसी दिशा में शुरू करना चाहिए, संपर्क का अनुकरण करना पहले दृश्य को आधा गति पर आज़माएं, ताकि दोनों अभिनेताओं को समझा जाए कि क्या होता है और उन्हें कहाँ जाना है, फिर धीरे-धीरे प्रत्येक मोड़ पर गति बढ़ जाती है।
  • सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रत्येक शॉट वास्तव में पहुंचें, जहां दूसरे अभिनेता पहले था। अगर मार्को एक पंच देता है, पाओलो इसे इकट्ठा करते समय पीछे हटाना चाहिए, इसे और अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए
  • एक मूवी के लिए मेक ए फक्स फ़िनिंग सीन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आंदोलन को मार्गदर्शन करने वाले व्यक्ति को प्रभावित करने दें। कल्पना करो कि मार्को को पॉल को जमीन पर लांच करना है। वास्तव में, वह ऐसा नहीं करेगा, लेकिन वह केवल पॉल को समझ पाएगा, जो अकेले मैदान में खुद को लॉन्च करेगा। मार्को दूसरे अभिनेता की गतिविधियों के बाद लॉन्च का अनुकरण करेगा यह सलाह कार्रवाई को बहुत चिकनी और सुरक्षित बनाता है, इसलिए आपको कई अलग-अलग परिदृश्यों में इसका पालन करना चाहिए:
  • कल्पना कीजिए कि मार्क पॉल के हाथ लेता है और कोहनी में अपना हाथ तोड़ता है। सभी मार्क को करना पड़ता है, वह पॉल के हाथ ले जाता है और जब वह अपने दम पर उतर जाता है तो उसका पीछा करते हैं
  • अगर मार्क ने दीवार के खिलाफ पॉल के सिर को हराया है, तो बाद में दीवार से 15 सेंटीमीटर तक उसके सिर के पास जाना चाहिए, फिर बैकैश का ढोंग करना चाहिए। मार्को को उसके हाथ से उस आंदोलन का पालन करना चाहिए।
  • एक मूवी चरण 6 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन नाम वाली छवि
    6
    सुरक्षित, मूवी-विशिष्ट प्रोप खरीदें कभी भी सेट पर एक असली हथियार का उपयोग न करें, भले ही उसे केवल पृष्ठभूमि में ही तैयार किया जाए। सहारा हमेशा हानिरहित और पूरी तरह से सुरक्षित होना चाहिए। एक पेशेवर उत्पादन में, जो लोग इन वस्तुओं के साथ सौदा आग्नेयास्त्रों में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, भले ही नकली बंदूकें और गोलियों salve- वहाँ उस के लिए एक अच्छा कारण है का उपयोग करते हुए, यहां तक ​​कि फायरिंग कारतूस चोटों हुआ है।
  • आप इंटरनेट पर बेसबॉल चमगादड़, तलवारें, ननचका और कई अन्य यथार्थवादी फोम प्रोपॉप खरीद सकते हैं।
  • नकली चाकू वापस लेने योग्य हो सकते हैं, ब्लेड छुपाता है जब "खंजर" किसी को।
  • राइफल्स, यहां तक ​​कि रबड़ वाले, उपयोग में नहीं होने के कारण वे नकली हैं यह इंगित करने के लिए एक रंगीन बैरल के साथ कवर किया जाना चाहिए।
  • एक मूवी चरण 7 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
    7
    उन्हें एक साथ चलने से पहले सभी आंदोलनों का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि दृश्य घूंसे के आदान-प्रदान के साथ शुरू होता है, एक किक के एक चकमा के साथ जारी है और भूमि पर एक थ्रो के साथ समाप्त होता है, तो आप मुट्ठी, फुटबॉल कोशिश करते हैं और व्यक्तिगत रूप से लिया जाना चाहिए, तो उन्हें धीरे-धीरे गठबंधन। जब एक दृश्य कोरियोग्राफ करने की कोशिश कर, धीरे धीरे एक समय में एक हाथ जाना है, ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और पूर्णता के लिए किया जाता है।
  • एक मूवी चरण 8 के लिए मेक ए फ़ेक फिक्स सीन की शीर्षक वाली छवि
    8
    विवरण और अलंकरण केवल जब मुख्य कार्रवाई पूरी तरह से किया जाता है जोड़ें। लड़ाई के स्वर और वर्णों का रवैया वापस सोचो। उदाहरण के लिए, एक महान और अनुभवी योद्धा शांत और आत्मविश्वास है। जब वह लड़ाई नहीं करता तो वह अभी भी रहता है और उसका रवैया रखता है इसके विपरीत, एक कम अनुभवी लड़ाकू नर्वस और कांपना होगा। यह बड़ी, सक्रिय आंदोलनों को बनायेगा, जब यह कार्रवाई में नहीं है, और इसी तरह। एक बार जब क्रिया को कोरियोग्राफ किया गया हो, तो अपना समय दृश्य के कलात्मक पक्ष में समर्पित करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप वेशभूषा परीक्षण करते हैं अभिनेता को उन कपड़ों के साथ अभ्यास करना होगा जो वे वास्तव में लड़ते हैं।
  • विधि 2

    दृश्य को चालू करें
    एक मूवी चरण 9 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पासवर्ड स्थापित करें जो सेट पर सभी लोगों को जानता है। यदि किसी व्यक्ति को सेट पर लड़ाई, नृत्य या सुरक्षा के बारे में असहज महसूस होता है, तो उसके पास तुरंत कार्रवाई रोकने के लिए एक विधि उपलब्ध होगी। यह देखते हुए कि "बंद करो!" यह एक ऐसा वाक्यांश है जिसे अक्सर झड़पों के दौरान चिल्लाया जाता है, एक एकल शब्द चुनें जो तुरंत संघर्ष का अंत डालता है
    • जब आप एक नकली लड़ाई बदलते हैं तो सुरक्षा आवश्यक होती है - भले ही असली संपर्क न हो, फिर भी त्रुटियों की स्थिति में चोट की संभावना है।
  • एक मूवी चरण 10 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन नाम वाली छवि
    2
    यह प्रत्येक बार नकली हथियार एक दृश्य में दिखाई देता है। यह सभी की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है आप जान सकते हैं कि एक चाकू नकली है, लेकिन इसे पूरे कलाकार, चालक दल या राहगीरों के लिए नहीं कहा जा सकता। अग्रिम में सूचित करें जब कलाकार एक नकली हथियार का उपयोग करेंगे।
  • अगर आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो एक चालक दल के सदस्य से सड़क पर रहने के लिए पूछें और बीच में रहने वालों को चेतावनी दें।
  • अगर पुलिस आती है, तो तुरंत उन्हें समझाने की कोशिश मत करो कि यह एक नकली हथियार है। इसे जमीन पर रखो, अपना हाथ बढ़ाएं और जब आपको पूछा जाए तो स्पष्टीकरण दें।
  • एक मूवी चरण 11 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन नाम वाली छवि
    3
    अभिनेता के बीच की जगह को कम करने के लिए कैमरा की स्थिति बनाएं। उदाहरण के लिए, मार्को स्क्रीन के बाईं ओर है, पॉल को दाहिनी ओर और उसे अपने बायीं मुट्ठी के साथ मारा होगा। वह पॉल के जबड़े के चारों ओर एक हुक लॉन्च कर सकता था, लेकिन इससे बचने के लिए उसे अपनी नाक के पास से गुज़रना होगा, बहुत सारे दृश्य अंतरिक्ष छोड़कर। समस्या को ठीक करने के लिए, मार्को प्रत्यक्ष रूप से, चेहरे को पार कर और पॉल के कान को खींच सकता था- कैमरा मुट्ठी और दूसरे अभिनेता के चेहरे के बीच किसी भी जगह को फ्रेम नहीं करेगा।
  • वैकल्पिक रूप से, कैमरा को मार्को के कंधे के पीछे रख दिया गया इस तरह वह पाओलो के नाक के सामने एक हुक लॉन्च कर सकता है, जो किसी को भी नहीं देखता है कि उसने उसे नहीं मारा है
  • एक मूवी के लिए मेक ए फ़ेकिंग सीन सीन शीर्षक वाली छवि चरण 12



    4
    के सेट पर छोड़ दें "संकेत" कि कलाकार अनुसरण कर सकते हैं पहलवानों को पता करने के लिए मैदान पर टेप रखो, जहां फेंके जाने के लिए उन्हें अपने शॉट्स को मारना है। यह किसी भी आंदोलन से अनिश्चितताओं को समाप्त करता है और सभी की सुरक्षा को बढ़ावा देता है। उदाहरण के लिए, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जो व्यक्ति पंच को प्राप्त करता है, उस व्यक्ति से 15 सेंटीमीटर दूर रहता है जो उसे दस्तक देता है
  • सुनिश्चित करें कि ये संकेत अभिनेताओं को उन स्थानों पर नहीं ले जाते हैं जहां वे प्रकाश या इससे भी बदतर अंधे हैं जहां वे नकली रक्त या किसी अन्य सहारा पर पर्ची कर सकते हैं
  • अगर आपको कम ऊंचाई पर फिल्म दिखनी है और मंजिल दिखाई दे रही है, तो रिहर्सल के दौरान केवल अंकों का उपयोग करें, फिर उस समय को हटा दें जब आप चालू करते हैं।
  • एक मूवी चरण 13 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन शीर्षक वाली छवि
    5
    कई अवसरों पर फिल्माने, एक समय में केवल एक अभिनेता पर ध्यान केंद्रित। इसे एक बार में लेने की कोशिश न करें, यह असंभव होगा बल्कि, अभिनेताओं को व्यक्तिगत रूप से सोचें यदि आपके पास कई कैमरे हैं, तो आप अक्सर इसे एक शॉट में कर सकते हैं। हालांकि, आप एक ही कमरे के साथ भी उसी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। फिर मार्को और पाओलो का उदाहरण लेते हुए, उन्होंने मार्को के सभी मुट्ठी में 2-3 बार थोड़ा अलग शॉट्स का उपयोग करते हुए फिल्मों का प्रदर्शन किया। फिर पॉल की प्रतिक्रिया 2-3 गुना बढ़ जाती है।
  • इससे विधानसभा में शामिल लोगों को मार्क के मुट्ठी से पॉल के पीछे की ओर से कटौती करने की अनुमति मिलती है, इस तथ्य को छिपाते हुए कि वास्तविक संपर्क कभी नहीं रहा है
  • एक मूवी चरण 14 के लिए मेक अ झलक फ़िनिंग सीन नाम वाली छवि
    6
    एक तिपाई का उपयोग करने के बजाय कैमरे को अपने हाथ में पकड़ो हाथ कक्षों को स्वाभाविक रूप से कांपना और यदि आप आवश्यक हो तो उन्मुखीकरण को तुरंत बदल सकते हैं। यह आपको अनुमति देता है "छिपाना" नकली मुट्ठी, ताकि कोई नहीं देख सकता है कि कोई वास्तविक संपर्क नहीं था - इसके अलावा झिलमिलाहट का दृश्य उन्माद और गतिशीलता की भावना देता है उसने कहा, जानबूझकर कैमरा हिलाने से बचें या आप कुछ भी नहीं देख पाएंगे। बस अपने प्राकृतिक आंदोलनों को शॉट में कंपन जोड़ें।
  • एक मूवी चरण 15 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
    7
    संकीर्ण फ्रेम पकड़ो ब्रूस ली जैसी सबसे बड़ी लड़ाई कोरियोग्राफर दूर-प्राप्त शॉट्स का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि उनके पास हर कदम को समझाने के लिए आवश्यक समय और एथलेटिक्स हैं हालांकि, लगभग हर लड़ाई दृश्य में आपको हमेशा कार्रवाई के करीब रहना चाहिए, ताकि परिप्रेक्ष्य के साथ छिपने की दूरी छोटा हो। इसके अलावा, एक संकुचित फ्रेम दर्शकों को कार्रवाई के केंद्र में महसूस करता है।
  • फ्रेम को चौड़ा करने के सर्वोत्तम अवसर हैं कोरियोग्राफ किए गए भागों जिनमें कलाकारों में से कोई भी हिट नहीं है, उदाहरण के लिए क्योंकि वे एक पंक्ति में कई शॉट शूटिंग कर रहे हैं।
  • एक मूवी चरण 16 के लिए मेक ए फ़ेक फेंडींग सीन नामक छवि
    8
    सुरक्षा उपकरणों को वापस न लें यदि कलाकारों में से एक कास्ट किया जाता है, तो यह संभवतः कुशन पर लाना होगा, जो निश्चित रूप से आप नहीं दिखाना चाहते हैं। एक बार जब लड़ाई का कोरियोग्राफी पढ़ा जा चुका है, तो कैमरे के कोणों के बारे में सोचें जो आपको अपरिहार्य सहारा छिपाने की इजाजत देता है।
  • यदि एक चरित्र को दीवार के खिलाफ पटक दिया जाता है, तो उसे वापस पीछे से ले जाओ, ताकि उसका शरीर सुरक्षा पैडिंग छुपा सके।
  • लॉन्च करने के लिए, सबसे आम समाधान सीधे व्यक्ति को लेने के लिए है, ताकि वह कैमरे की ओर गिर जाए और नीचे से फ्रेम से बाहर निकल जाए।
  • विधि 3

    दलों में शामिल हों
    एक मूवी चरण 17 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
    1
    कार्रवाई की गति को व्यक्त करने के लिए त्वरित कटौती का उपयोग करें एक लड़ाई नकली है कि छिपाने का सबसे अच्छा तरीका कटौती की एक तेज दर रखने के लिए है इससे दर्शकों को प्रभाव देखने के बिना मुट्ठी देखने की अनुमति मिलती है, क्योंकि दर्शक का मस्तिष्क अकेले लापता भाग को भर देगा, भले ही वे दिखाए न जाएं। तेजी से कटौती, और एक दृश्य अराजक और उन्मत्त है, एक लड़ाई के लिए एक आदर्श परिणाम है।
    • आश्चर्यचकित न हों कि बहुत से कटौती एक बहुत तीव्र कार्रवाई के दृश्य में 2-3 सेकंड से अधिक नहीं होनी चाहिए।
    • आप कटौती के साथ अतिरंजना कर सकते हैं और इस दृश्य को भी पालन करने के लिए अराजक बना सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो गति को धीमा करने के तरीकों का पता लगाएं, उदाहरण के लिए, एक ऐसे चरित्र पर लंबे समय तक कटौती करके, जिसने अपने श्वास को पकड़कर मैदान में विवाद करने से पहले पकड़ लिया।
  • एक मूवी चरण 18 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
    2
    कट के साथ सभी संपर्क छिपाएं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर मुट्ठी फर्जी दिखती है यह मार्को के एक शॉट से शुरू होता है जो पाओलो को घूंसे करता है। प्रभाव के क्षण से पहले, पॉल के एक शॉट पर काटता है जो झटका से प्रतिक्रिया करना शुरू करता है। कटौती दर्शकों को यह धारणा है कि संपर्क हुआ है, भले ही यह दिखाया गया न हो।
  • एक मूवी चरण 1 के लिए मेक ए फक्स फिक्स सीन सीन नामक छवि
    3
    नकली युद्ध दृश्य को विश्वसनीय बनाने के लिए ध्वनि प्रभाव पर ध्यान दें नकली लड़ाई की शूटिंग करना मुश्किल है, लेकिन यह वास्तव में गरीबों से सफल झगड़े को अलग करता है। हड्डियों को तोड़ने की आवाज़ के साथ पूरी तरह से प्रत्येक मुट्ठी का मिलान करें, अभिनेताओं के ह्रृदय के साथ और वायु आंदोलन के शोर से समय लगता है, लेकिन यह आपके दृश्य को यादगार बना देगा। यह आपके पसंदीदा एक्शन के 2-3 दृश्यों को कवर करता है और सभी आवाज़ों के लिए, पैरों से दर्द की रोता है।
  • वास्तव में अविश्वसनीय दृश्य प्राप्त करने के लिए, आपको तकनीक का उपयोग करना होगा "फोले"। उदाहरण के लिए, दृश्यों को देखकर और चरणों की आवाज़ को पुनः बनाने के लिए पूरी तरह से समय पर जमीन को मारकर आप को सभी ध्वनि प्रभावों को रिकॉर्ड करना और बनाना होगा।
  • एक मूवी चरण 20 के लिए मेक ए फक्स फेटेन्सी सीन
    4
    अभिनेता अपने व्यक्तिगत ध्वनि प्रभावों को अंतिम दृश्य में जोड़ने की अनुमति दें उन पर एक माइक्रोफोन डालें और उन्हें घुटन, पेशाब और साँस लेने में श्वास दें क्योंकि वे सेट पर घूमते हैं। प्रत्येक चरण के लिए तैयार होने के लिए उन्हें एक बार या दो बार दृश्य दिखाएं, फिर माइक्रोफोन को चालू करें और उनसे कहें कि वे एक असली लड़ाई में ध्वनियों को सुधारेंगे।
  • आप इन ध्वनियों का ख्याल रख सकते हैं, लेकिन कलाकारों को उनके अच्छे प्रभावों को जाने देना हमेशा बेहतर होता है।
  • एक मूवी चरण 21 के लिए बनाओ एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्पष्टता और अराजकता के सही संतुलन के साथ एक दृश्य बनाने की कोशिश करें लड़ाई दृश्यों को संपादित करना आसान नहीं है - यह स्पष्ट होना चाहिए कि क्या होता है, लेकिन कार्रवाई भी उन्मत्त और गतिशील होनी चाहिए, ताकि असली लड़ाई की नकल करें इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका लोगों को यह समझने के लिए कि वे कौन जीत रहे हैं, बहुत से संपर्कहीन फुटेज दिखाने हैं उदाहरण के लिए, आप उन प्रतिभागियों में से एक के फ्रेम पर रुक सकते हैं, जो यह दिखाते हैं कि वह हार रहा है, जबकि विजेता को छूने के बिना कई मुट्ठी मारता है।
  • जैकी चैन ने सरल और स्पष्ट लड़ाई के दृश्यों को बदलकर इस समस्या का समाधान किया, फिर संपादन के दौरान उन्हें थोड़ा तेज कर दिया। नतीजा यह एक संयोजक लड़ाई है, जिसमें लंबे शॉट्स होते हैं, लेकिन ऊर्जा से भरा होता है।
  • टिप्स

    • परीक्षण मौलिक हैं जब तक सभी चालें सही नहीं होती हैं, तब तक वास्तविक कार्रवाई में मत जाओ।
    • छोटे विवरणों पर फ़ोकस करें, जैसे चेहरे की अभिव्यक्तियां, जब चालें पूरी हो जाएं। शुरुआत में, अभिनेताओं के बारे में सोचने के लिए बहुत ज्यादा मत देना

    चेतावनी

    • जटिल दृश्यों या मुश्किल चालकों को शूट करने के लिए आपको एक विशेषज्ञ समन्वयक की भर्ती के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए जो दृश्य की सुरक्षा और सफलता की गारंटी ले सकता है।
    • यदि आप में शामिल लोगों में से किसी एक की सुरक्षा के लिए थोड़ी सी भी चिंता है, तो लड़ाई को रोकें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैमरा
    • अभिनेता या अभिनेत्री
    • बाधा मुक्त सेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com