कैसे एक दर्शनीय चुंबन देने के लिए

चाहे आप एक अभिनय कैरियर शुरू करना चाहते हैं या सिर्फ स्कूल नाटकों में मजा करना चाहते हैं, आपको सेट पर किसी को चुम्बन करना पड़ सकता है। यह एक अप्रिय स्थिति हो सकती है, खासकर अगर यह पहली बार है और आप दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। एक विश्वसनीय चुंबन देने का रहस्य आसानी से महसूस होता है, इस दृश्य के माहौल को समझना और इसे एक प्राकृतिक इशारा बनाने की कोशिश करना जारी रखना है।

कदम

भाग 1

दृश्य को समझना
छवि शीर्षक स्टेज किस्स चरण 1
1
स्क्रिप्ट को ध्यान से पढ़ें अपने आप को एक चुंबन सुंदर करने के लिए अच्छी तरह से तैयार करने के लिए है, यह समझने के लिए दृश्यों कि पूर्व में होना में होता है और उन है कि इस seguono- मदद कर सकते हैं चुंबन का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छा तरीका तय महत्वपूर्ण है। चुंबन दृश्य में अपने चरित्र की भावनाओं और उसके इरादों को समझने के लिए, पूरी लिपि पढ़ें।
  • अपने चरित्र और आप को चुंबन के लिए एक के बीच संबंध पर विचार करना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, दो प्रेमियों का पहला चुंबन डरावना और नाजुक होगा यदि इसके विपरीत यह दो लोगों के बीच होता है जो लंबे समय से अलग होने के बाद स्वयं को ढूंढते हैं, तो यह अधिक भावुक हो सकता है।
  • इसके अलावा अपने चरित्र के चरित्र पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी भावनाओं को छिपाने वाले व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, तो चुंबन उस समय हो सकता है जब यह अपने स्वयं के खोल से बाहर आ जाता है
  • छवि शीर्षक स्टेज चुंबन चरण 2
    2
    निर्देशक से बात करें चाहे आप किसी स्कूल के नाटक या ब्रॉडवे शो में भाग लें, यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशक पर निर्भर है कि सभी अभिनेताओं को पता है कि उनके भागों और सभी व्यक्तिगत दृश्यों का व्याख्या कैसे करें मंच प्रबंधक के पास स्पष्ट रूप से स्पष्ट विचार है कि चुंबन कैसे प्रस्तुत किया जाना चाहिए, इसलिए वह आपको और आपके सहयोगी को सुझाव दे सकता है कि आपको क्या करना चाहिए। अगर निर्देशक ने आपको चुंबन के दृश्य के निर्देश नहीं दिए हैं, तो उसकी सलाह के लिए पूछने से डरो मत।
  • शायद निर्देशक ने अतीत में कई तरह के दृश्यों का निर्देशन किया है, इसलिए वह आपको अनुभव कैसे कम शर्मनाक बनाने के बारे में उपयोगी सलाह दे सकता है। अगर आपको शर्मिंदा हो, तो उसे बताएं, तो वह आपको निर्देश दे सकता है कि आपको और अधिक आरामदायक कैसे महसूस होगा।
  • यदि निर्देशक चुंबन दृश्य को अलग तरह से शूट करना चाहता है, तो आप इसे सोचा था, एक खुले दिमाग रखें। इसे अपने दिशानिर्देशों के अनुसार आज़माएं और अगर आपको सहज महसूस न हो जाए या दृश्य प्राकृतिक नहीं दिखता है, तो पूछें कि क्या आप इसे अपना रास्ता चुन सकते हैं
  • छवि शीर्षक स्टेज चूमो चरण 3
    3
    याद रखें कि आप अभिनय कर रहे हैं एक अभिनेत्री जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते चुंबन करने के लिए एक अप्रिय और शर्मनाक अनुभव हो सकता है हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अगर आप अपने सहकर्मी के लिए कुछ भी महसूस नहीं करते हैं, तो आपके चरित्र के पास उसके द्वारा निभाई गई लिंक है। आप और आप को एक-दूसरे से आकर्षित करने या एक-दूसरे के साथ सहानुभूति भी नहीं करना पड़े- आपको सिर्फ जनता को यह विश्वास करना पड़ेगा कि आपके अक्षर एक-दूसरे से प्यार करते हैं
  • चुंबन को किसी अन्य क्रिया के रूप में विचार करने का प्रयास करें, जो आप वास्तविक जीवन में नहीं करेंगे, जैसे किसी दूसरे चरित्र पर चिल्लाने या हिंसक चालें यह सिर्फ एक कथा है
  • एक चुंबन के साथ एक दृश्य बजाना विशेष रूप से शर्मनाक हो सकता है अगर आप लगे हुए हैं विषय से बचने के लिए अपने साथी के साथ ईमानदारी से बहस करना बेहतर है। इस तरीके से आप उसे आश्वस्त कर सकते हैं और उसे समझ सकते हैं कि आप केवल आपकी भूमिका का व्याख्या कर रहे हैं।
  • भाग 2

    आपके सहकर्मी के साथ बात कर रहे
    छवि शीर्षक स्टेज चूमो चरण 4
    1
    अपने आप को जानने के लिए जानें लगभग सभी लोगों के लिए यह एक अजनबी के साथ एक सुंदर चुंबन प्रदर्शन करने के लिए बहुत शर्मनाक है। इस असुविधा को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है आपके समकक्ष को बेहतर जानने के लिए यदि आप एक-दूसरे के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं, तो बहुत शर्मिंदगी महसूस किए बिना दृश्य शूट करना आसान होगा।
    • आपको उसे जानने के लिए अपने मंच साथी के साथ बहुत समय बिताना नहीं पड़ता है बस एक साथ कॉफी ले लो या ब्रेक के दौरान चैट करें।
  • छवि शीर्षक स्टेज किस्स चरण 5
    2
    वर्णों की प्रेरणाओं पर चर्चा करें यद्यपि यह आपके सहकर्मियों के साथ सहज महसूस करने में सहायक होगा, यह समझना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि चुंबन दृश्य में क्या होता है अपने पात्रों की प्रेरणाओं के बारे में बात करें, ताकि आप दोनों चुंबन के अर्थ को समझ सकें और इसे मंच पर लाने का सबसे अच्छा तरीका खोज सकें।
  • याद रखें कि चुंबन के दो अक्षर के लिए एक ही अर्थ नहीं हो सकता है उदाहरण के लिए, एक वास्तव में प्यार में हो सकता है, जबकि दूसरा सिर्फ उसे वह चाहता है पाने के लिए उसे हेरफेर करने का प्रयास कर सकता है। उस मामले में भी, आप और आपके साथी को चुंबन की सामान्य स्वर पर सहमत होना होगा, उदाहरण के लिए निविदा, आवेशपूर्ण या सौम्य
  • छवि शीर्षक स्टेज किस्स चरण 6
    3
    नियम सेट करें चूंकि चुंबन के दौरान आप और आपके साथी को बहुत शर्मिंदगी महसूस नहीं होती, इसलिए आप क्या करने के लिए तैयार हैं, इसकी स्पष्ट सीमा निर्धारित करने के लिए उपयोगी होगा। आप वास्तव में इस दृश्य के दौरान आपको चुम्बन करने के लिए सहमत हो सकते हैं, लेकिन इसे अपने मुंह से पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। लेकिन अगर आप दोनों के लिए शर्मिंदगी बहुत मजबूत है, तो आप एक नकली चुंबन के लिए सहमत हो सकते हैं, जिसमें होंठ वास्तव में स्पर्श नहीं करते हैं। आप कितने करीब से बात करने के लिए समय निकालें, ताकि न तो कोई असहज महसूस करे।
  • निदेशक या आपके सहयोगी की सोच के बावजूद, आपको ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो आपको असहज बनाता है। परेशान और शर्मिंदगी महसूस करना सामान्य है, इसलिए अपनी राय व्यक्त करने में डर नहींें।
  • यदि आप नहीं जानते कि सीमाओं के बारे में अपने समकक्ष के साथ बातचीत शुरू करने के लिए कैसे लागू करना है, तो आप कह सकते हैं: "चूंकि हम एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते, इसलिए मैं यह पसंद करता हूं कि चुंबन के दौरान हमने अपना मुंह बंद रखा। क्या तुम ठीक हो? "
  • भाग 3

    कोरियोग्राफ द चुंबन
    छवि शीर्षक स्टेज चुंबन चरण 7



    1
    एक असली चुंबन योजना एक सुंदर चुंबन के दौरान आरामदायक महसूस करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू आपको प्रदर्शन करने वाले विशिष्ट आंदोलनों के बारे में सोचना होगा। जब आप और आपके साथी ने सीमाएं निर्धारित की हैं जो आपको अधिक नहीं होनी चाहिए, तो चुंबन की योजना आसान हो जाएगी तकनीकी विवरण पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें ताकि शर्मिंदगी से बचें। इसका मतलब यह है कि आपको तय करना होगा कि आप खड़े हों या बैठें और किस दिशा में आप अपना सिर ले जाएंगे?
    • चूमो स्टाइल सही चालें चुनने में आपकी मदद कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि यह अनिश्चित पहले चुंबन है, तो आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ना होगा और संपर्क छोटा होगा। एक आवेशपूर्ण चुंबन के लिए, हालांकि, आपके इशारों को आपके घबराहट को व्यक्त करने के लिए तेज़ हो जाएगा और संपर्क अधिक लम्बी हो जाएगा।
    • बस चुंबन पर ध्यान केंद्रित मत करो इस बारे में सोचें कि आप अपने हाथों को कहाँ रखते हैं, उदाहरण के लिए साथी के गाल पर, और तय करें कि आप उसे गले लगाएंगे या नहीं।
  • छवि शीर्षक स्टेज चुंबन चरण 8
    2
    एक नकली चुंबन की कोशिश करो कई मामलों में, अपने सहयोगी के होंठ को एक विश्वसनीय चुंबन के लिए स्पर्श करने के लिए आवश्यक नहीं है। आप में से एक दूसरे के गर्दन की तरफ एक हाथ से एक हाथ रख सकते हैं, ताकि अंगूठियां कान के पीछे हों और अंगूठे दूसरे व्यक्ति के होंठ पर आराम कर सकते हैं। जब आप चुंबन के पास जाते हैं, तो आप अपने अंगूठे को छूते हैं और अपने होंठ नहीं। यह आदर्श विकल्प है अगर आपको असली चुंबन बनाने के विचार से असहज महसूस होता है ..
  • यदि आप नकली चुंबन विधि को अपनाना चाहते हैं, तो एक अनुभवी अभिनेता से पूछें कि यह कैसे करना है। इस तकनीक का उपयोग करना आसान नहीं हो सकता है यदि आपने इसे कभी भी पहले कभी नहीं किया है
  • अपने हाथों के अंगूठे के साथ होंठ को दर्शाने से सुनिश्चित करें। इस तरह दर्शकों को यह समझना कठिन होगा कि यह एक असली चुंबन नहीं है
  • कुछ मामलों में यह इस संघर्ष का उपयोग करना संभव नहीं हो सकता है। दृश्य के लिए सबसे अच्छा समाधान खोजने के लिए निर्देशक से बात करें।
  • छवि शीर्षक स्टेज किस्स चरण 9
    3
    चुंबन की कोशिश करो पहली बार जब आप मंच पर अपने सहयोगी को चुंबन (यहां तक ​​कि नकली) करते हैं, तो आप चिंतित महसूस करेंगे। तनाव को कम करने के लिए, चुंबन को जितनी बार जरूरी हो, कोशिश करना सुनिश्चित करें, ताकि आप निश्चित रूप से इसकी व्याख्या भी कर सकें और इस परिदृश्य से परिचित हो जाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप और आपका स्टेप पार्टनर इसे स्वयं की कोशिश करना पसंद कर सकते हैं, पहले कुछ समय में, आपको कम से कम कुछ अवसरों पर कलाकारों और चालक दल के बाकी हिस्सों का अभ्यास करना चाहिए ताकि दर्शकों के लिए उपयोग किया जा सके।
  • स्टेज वेशभूषा के साथ कम से कम दो बार चुंबन आज़माएं इस तरह, यदि आप या आपके सहयोगी ने एक टोपी या अन्य परिधान पहन रखा है जो चुंबन को अजीब बना सकता है, तो आप इसे अच्छी तरह से जानते होंगे
  • निर्देशक आपको अपने परीक्षणों को देखने के बाद दृश्य में सुधार करने के बारे में सुझाव दे सकता है। यदि आपके द्वारा अनुशंसा की गई कार्रवाई आपको असुविधाजनक नहीं बनाती है, तो उन्हें दृश्य में शामिल करें
  • भाग 4

    चुंबन दृश्य की व्याख्या करें
    छवि शीर्षक स्टेज चूम 10
    1
    अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना एक सुंदर चुंबन अधिक सुखद है अगर दोनों अभिनेता शामिल हैं तो उनकी स्वच्छता पर ध्यान दें। मंच पर जाने से पहले एक शॉवर ले लो और स्प्रे दुर्गन्ध दूर करने वाले एक सुखद सांस लेना सुनिश्चित करें, अभिनय से पहले अपने दांतों को ब्रश करें।
    • यदि चुंबन दृश्य नाटक के अंत में होता है और आप चिंतित हैं कि प्रदर्शन में उस समय आपका सांस ताजा नहीं है, तो आप टकसाल, चबाने वाली गम, स्प्रे या मुंह के साथ अपने साथ ला सकते हैं। ऐसे ब्रेक या दृश्यों के दौरान, जिन पर आप कार्य नहीं करते हैं, आप चुंबन के लिए अपनी सांस को ताज़ा कर सकते हैं।
    • यदि आप एक असली चुंबन देने जा रहे हैं, तो आप अपने होंठ नरम हैं यह सुनिश्चित करने के लिए होंठ बाम का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेज चूमो चरण 11
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपना हिस्सा जानते हैं यह एक छोटी सी सलाह लग सकता है, लेकिन यह सभी पंक्तियों से पहले सीखता है और चुंबन का पालन करता है यदि आप केवल चुंबन पर ध्यान केंद्रित करते हैं और मैं आपकी सफलता के लिए बहुत परेशान था, तो आप प्रदर्शन के बाकी हिस्सों के दौरान चुटकुले को भूलने और दृश्य को बर्बाद करने का जोखिम उठाएंगे। बीट्स को अन्य दृश्यों की तुलना में अधिक सावधानी से दोहराएं, जिससे कि दिल से उन्हें जानना सुनिश्चित करें
  • चुंबन के दृश्यों को याद करने के लिए एक चाल है जब आप कुछ और करते हैं, उदाहरण के लिए, जब आप एक गेंद को क्रोकिंग या शेख़ी करते हैं इससे आप मंच पर अनुभव किए जाने वाले विक्षेपणों और आगामी चुंबन के विचार को अनुकरण करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेज चूमो 12
    3
    परीक्षणों के रूप में चुंबन को दोहराएं यदि आप चाहते हैं कि चुंबन मंच पर परिपूर्ण हो, तो आपको इसे बिल्कुल ठीक करना चाहिए जैसा कि आप अभ्यास के दौरान किया था। यदि आप आखिरी मिनट में चीजें बदलते हैं क्योंकि आपको असुविधाजनक या शर्मिंदा महसूस होता है, तो आप केवल स्थिति को बदतर बनाते हैं, क्योंकि आप आश्चर्यचकित करके अपने सहयोगी को पकड़ेंगे चूंकि आप योजना बनाई थी, ठीक उसी तरह चुंबन की व्याख्या करें, ताकि आप दोनों को पता चले कि क्या करना है और कैसे प्रतिक्रिया दें
  • यदि आप चुंबन के बारे में असहज महसूस करते हैं, तो परीक्षण के दौरान अपनी चिंताओं को व्यक्त करें। प्रदर्शन के समय आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करना होगा।
  • यदि आपको इस दृश्य में आखिरी मिनट में परिवर्तन की आवश्यकता है, उदाहरण के लिए यदि आप नकली चुंबन पसंद करते हैं क्योंकि आप ठीक से महसूस नहीं करते हैं, मंच पर जाने से पहले अपने सहयोगी को बताना सुनिश्चित करें।
  • टिप्स

    • अधिकतर मामलों में, एक बार से अधिक बार आप किसी व्यक्ति को मंच पर चुम्बन कर सकते हैं, तो आप ऐसा करने में अधिक सहज महसूस करेंगे। पहली बार सबसे मुश्किल हो जाएगा
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक पेशेवर अभिनेता नहीं हैं, तो आपको पेशेवर व्यवहार करना चाहिए। हँसने की कोशिश न करें और चुंबन को बहुत महत्व न दें यह आपको और आपकी कंपनी को आसानी से अधिक महसूस कर सकता है
    • हमेशा अपने सहयोगी और निर्देशक के साथ ईमानदार रहें, अगर चुंबन दृश्य के कोई तत्व आपको असुविधाजनक बना देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com