एक बार या एक मधुशाला में बिलियर्ड्स कैसे खेलें

बिलियर्ड्स बजाना एक पब या बार में यह एक बिलियर्ड रूम या घर से ज्यादा आकर्षक है, क्योंकि इस मामले में टेबल ही है - आप पिछले गेम के विजेता को चुनौती दे सकते हैं, और यदि आप जीते हैं, तो आप जारी रहेंगे चुनौती दी जाए इसका कारण यह है कि बिलियर्ड्स सिक्का संचालित होते हैं, और कोई भी व्यक्ति एक को सम्मिलित कर सकता है या खुद को सूची में डाल सकता है ताकि वह अगला खिलाड़ी बन सके। यह आलेख गतिशीलता और व्यवहार मानकों का वर्णन करता है जो लागू होते हैं जब अजनबियों के साथ पूल खेलते हैं - नियम थोड़ा अलग होते हैं! अंत में, हम आपको बताएंगे कि कैसे एक मधुशाला या बार देखने के लिए आप बिलियर्ड्स कहाँ खेल सकते हैं

कदम

एक बार या मधुशाला के चरण 1 में प्ले पूल नाम की छवि
1
ध्यान रखें कि कुछ सरकारी बिलियर्ड नियम बार में लागू नहीं होते हैं। यहां बताया गया है कि कैसे अनुभवी खिलाड़ी संयुक्त राज्य की सलाखों में खेलते हैं (इस लेख में इस शब्द के साथ "बार" मैं किसी शयनकक्ष, एक पब या एक बार जिसमें टोकन के साथ एक पूल टेबल है) के लिए किसी भी कमरे में बात करेंगे।
  • एक बार या मधुमक्खी चरण 2 में प्ले पूल नाम का चित्र
    2
    शॉट राज्य - यह एक अच्छा खिलाड़ी और बीच में पहला अंतर है "एक जो होना चाहूंगा"। बताओ जो गेंदों को डॉट द्वारा मारा जाएगा छेद में एक स्पष्ट झटका और सही घोषित करना आवश्यक नहीं है। यदि आप गेंद को जेब करने का प्रबंधन करते हैं, लेकिन जिस तरह से आप घोषित नहीं करते, तो आप एक मोड़ खो देंगे, लेकिन छेद अब भी गिना जाएगा (यह अभी भी टोकन तालिका है!)। अगर, छेद के रास्ते पर, गेंद किनारे को छूती है यह एक बेईमानी नहीं है एक अनियमित आकार का छेद कहा जाता है "डबरा"- एक अच्छा खिलाड़ी इसके बारे में ईमानदार साबित होगा - वह स्वीकार करेगा कि वह एक और गेंद को छुआ है, और वह अपनी बारी को छोड़ देगा
  • एक बार या मधुमक्खी चरण 5 में Play Pool नाम वाला छवि
    एक बार या मधुमक्खी चरण 4 में Play Pool नाम वाला छवि
    एक बार या मधुमक्खी चरण 3 में प्ले पूल नाम की छवि
    3
    गेंदों को पूर्ण आधा पूर्ण क्रम में विभाजित करने के लिए नहीं रखा जाना चाहिए (वास्तव में, इसके बाद "फ़ैशन", त्रिभुज के तीनों कोने में सभी गेंदें पूरी हो जाएंगी, जो बहुत समझ नहीं पाती हैं)। केवल सम्मान की आवश्यकता है कि बॉल 8 तीन आंतरिक गेंदों के बीच सामने की स्थिति में है एक कोने में से किसी एक को खाली करने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • एक बार या टावर्न चरण 6 में प्ले पूल शीर्षक वाला चित्र
    4
    आम तौर पर, भले ही एक गेंद को पहले शॉट (ब्रेक) पर खिसक जाता है, तो खेल बाकी रहता है "खुला" और आप यह तय कर सकते हैं कि दूसरे शॉट के साथ किस गेंद को पोस्ट (पूर्ण या आधा) होगा यदि, पोस्ट करने में विफल रहता है, तो गेम खुला रहता है, जब तक कि दो खिलाड़ियों में से कोई एक सही घोषित छेद नहीं करता।
  • एक बार या मधुशाला के चरण 7 में प्ले पूल नाम की छवि
    5
    इसे पोस्ट किए जाने से पहले और संबंधित की स्थापना की जाती है "रंग" (पूर्ण और आधा) एक स्ट्रोक या दो के साथ, आप 8 गेंदों को छोड़कर सभी गेंदों को मुक्त कर सकते हैं
  • एक बार या मधुशाला के चरण 8 में प्ले पूल नाम का चित्र
    6
    एक बार जब आप अपना रंग स्थापित कर लेते हैं, तो आपको पहले अपने रंग की गेंदों को मारा जाना चाहिए। एक प्रतिद्वंदी की गेंद तीन गेंदों के संयोजन के बीच हो सकती है।



  • एक बार या मधुशाला के चरण 9 में प्ले पूल शीर्षक चित्र
    7
    8 को पहले कभी भी हिट नहीं किया जा सकता है (बेशक जब आप छेद में डालना चाहते हैं), तो यह सफेद गेंद से पहली गेंद नहीं हो सकती। वास्तव में, 8 को किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए (जब तक यह पोस्ट करने की आखिरी गेंद नहीं हो)। 8 नियम स्थानीय से स्थानीय तक भिन्न होते हैं - ज्यादातर समय यह उन नियमों में से एक है जो गेम के पहले खिलाड़ियों द्वारा स्थापित किए जाते हैं। किसी भी मामले में, 8 तटस्थ कभी नहीं है!
  • एक बार या मधुशाला के चरण 10 में प्ले पूल नाम की छवि
    8
    आप केवल सफेद रंग के साथ रंगीन बॉल को कैरबलेट कर सकते हैं या स्पर्श कर सकते हैं। सफेद गेंद से प्रभावित गेंद को मारने के बाद, गेंद प्रतिद्वंदी के गेंद पर खेल सकते हैं।
  • एक बार या मधुमक्खी चरण 11 में Play Pool नाम वाला छवि
    9
    के मामले में "खरोंच", सफेद बॉल को प्रारंभिक बिंदु (या मेज पर खींची गई रेखा पर) पर रखा जाता है और जो गेंद को मारा जाएगा वह लाइन के दूसरी तरफ होना चाहिए।
  • एक बार या मधुशाला के चरण 12 में प्ले पूल नाम का चित्र
    10
    प्रत्यक्ष विभाजन (जब दो गेंदों को सफेद द्वारा एक साथ मारा जाता है) हमेशा प्रतिस्पर्धात्मक होता है, जब वे 8 या विरोधी की गेंद शामिल करते हैं - इस मामले में हम मिश्रित विभाजन के बारे में बात कर रहे हैं। किसी भी प्रकार के आधिकारिक मैचों में प्रतिद्वंद्वी की गेंद के रूप में एक ही समय में लक्ष्य गेंद को मारना संभव नहीं होता है, भले ही विभाजन के रूप में पहले से घोषित किया गया हो। एक मिश्रित विभाजन नियमित रूप से नहीं है इस प्रकार के विभाजन के लिए स्थानीय नियम स्थानीय से स्थानीय भिन्न होते हैं। यह प्रायः उन नियमों में से एक है जो खिलाड़ियों द्वारा खेल से पहले स्थापित की जाती हैं।
  • एक बार या मधुशाला के चरण 13 में प्ले पूल नाम का चित्र
    11
    कोई स्थानीय नियम नहीं है जो दूसरों से अधिक प्रबल हो सकता है यदि कोई नियम खेल की शुरुआत से पहले स्थापित नहीं किया गया है, तो इसे लागू नहीं किया जा सकता है। सभी अनुभवी खिलाड़ी हर जगह उसी तरह खेलते हैं
  • एक बार या मधुमक्खी चरण 14 में Play Pool नाम वाला छवि
    12
    जिन लोगों ने अंतिम गेम जीत ली है और मेज पर अध्यक्षता कर रहे हैं, वे अगले गेम के लिए केवल कुछ विशेष नियम मान सकते हैं। यह शायद ही कभी होता है, लेकिन यह अभी भी संभव है। हालांकि, विभाजन से पहले किया जाना चाहिए (अधिमानतः टोकन डालने से पहले)। उदाहरण के लिए, आप नौ गेंदों की एक गेम, एक बैंक के बाद 8 या 8 के बाद रोटेशन में (अपनी गेंदों को संख्यात्मक क्रम में जेब में) खेल सकते हैं।
  • 13
    शहरों और पर्यटन क्षेत्रों में, आप इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया के लोगों से मिल सकते हैं यह एक अच्छा नियम है - और यह भी मजेदार है - नियमों पर सहमत आम तौर पर वे अलग-अलग नियमों को सीखने में रोमांचित होंगे, लेकिन उनके पास अलग-अलग व्याख्याएं हैं जो एक गलत (उदाहरण के लिए हाथ से गेंद को छू सकता है) और गलत होने पर जुर्माना (मैं मोड़ पास या मैं अगले एक खो देता हूं)।
  • 14
    यदि आप एक बार में एक टूर्नामेंट में भाग लेते हैं, तो आम तौर पर इसे एक शॉट के लिए 8 हिट करने की अनुमति दी जाती है दूसरों का अनुमान है कि शॉट को साफ होना चाहिए, लेकिन नकदी के खेल में आमतौर पर यह नियम लागू नहीं होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com