पूल क्यू कैसे चुनें

बिलियर्ड्स विशेष रूप से उत्तरी अमेरिका और यूरोप में एक व्यापक गेम हैं। यह एक शौक और प्रतिस्पर्धात्मक तरीके से दोनों के रूप में खेला जाता है। यद्यपि बिलियर्ड के कई संस्करण अलग-अलग नियमों और उपकरणों के साथ हैं, लेकिन सभी खेलों को एक मेज, गेंद और क्यू की आवश्यकता होती है। क्यू एकमात्र ऐसा टूल है जो खिलाड़ी सीधे अपने हाथों से स्पर्श कर सकते हैं, और इससे यह सबसे महत्वपूर्ण उपकरण बनाती है। कई प्रकार के फ़ुटनें हैं सही एक चुनना महत्वपूर्ण है सीखना कैसे एक क्यू चुनने के लिए अपनी सुरक्षा और अपने खेल में सुधार कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक पूल क्यू चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
भागों को जानने के लिए जानें स्लेट्स पारंपरिक रूप से संकीर्ण लकड़ी, फाइबर या ग्रेफाइट छड़ें हैं, लगभग 1.5 लंबा और वजन 500-650 ग्राम। एक स्प्लिट में 6 मुख्य घटक होते हैं, जिन्हें आपको अपनी पसंद बनाने से पहले ध्यान में रखना चाहिए। निर्णय लेने से पहले उन सभी की जांच करें
  • एक पूल क्यू कदम 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    क्यू के नीचे की जाँच करें - खिलाड़ी इस क्षेत्र में क्यू को वापस हाथ से पकड़ते हैं। सुनिश्चित करें कि व्यास और पकड़ आपके हाथ के लिए सही हैं
  • एक पूल क्यू कदम 3 चुनें शीर्षक छवि
    3
    पकड़ो महसूस करो पकड़ नीचे और क्यू के निचले हिस्से को कवर करता है, जहां यह खिलाड़ी के हाथ से आयोजित किया जाएगा। चमड़े और लिनन की पकड़ है आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि आपका हाथ पकड़ पर सहज और दृढ़ है।
  • एक पूल क्यू कदम 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4



    नीलामी को मापें रॉड बिलियर्ड क्यू के पूरे ऊपरी भाग को बनाता है व्यास और स्प्लिंट की बारीकांड अपने ऑपरेशन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। छोटे हाथों वाले लोग छोटे व्यास के साथ स्लेट्स चुनते हैं और इसके ठीक विपरीत। आमतौर पर, एक छड़ी का व्यास 12 और 13 मिमी के बीच होता है। छिद्र थोड़े से सिकुड़ना शुरू कर देता है, लेकिन स्प्लिट की नोक से 30 मिमी तक तेजी से। संकुचन की लंबाई पट्टी के लचीलेपन को प्रभावित करती है।
  • एक पूल क्यू चुनें चरण 5 का शीर्षक छवि
    5
    स्प्लिंट का वजन महसूस करें पपड़ी का वजन गेंद पर होने वाले प्रभाव को प्रभावित कर सकता है। स्लेट्स आमतौर पर 485 और 600 ग्राम के बीच होती हैं, लेकिन सबसे सामान्य 540 ग्राम और 566 ग्राम हैं।
  • एक पूल क्यू चरण 6 चुनें
    6
    छड़ी की पूरी लंबाई की जांच करें लंबाई आपकी ऊंचाई के अनुरूप होनी चाहिए और नीलामी तक पहुंचने की आपकी योग्यता होनी चाहिए। बच्चों और विशेष लोगों के लिए स्लेट्स शामिल करना, लंबाई 122 सेमी और 155 सेमी के बीच भिन्न होती है) मानक स्लेट्स 147 सेमी लंबा हैं क्यू चुनते समय, उस स्थान पर उपलब्ध स्थान पर भी विचार करें जहां आप पूल खेलेंगे।
  • एक पूल क्यू चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    टिप लग रहा है टिप क्यू का एकमात्र हिस्सा है जो गेंद को छू देगा। युक्तियाँ चमड़े से बने हैं और विभिन्न प्रकार के कोमलता, आकार और आकार में उपलब्ध हैं। टिप का क्यू और बॉल के बीच के संपर्क और मारा बॉल के प्रक्षेपवक्र पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। टिप में खेल की अपनी शैली के लिए सबसे उपयुक्त आकार होना चाहिए और इसे पढ़ें। बेहतर गेंद नियंत्रण के लिए अक्सर टिप पर प्लास्टर का उपयोग किया जाता है।
  • टिप्स

    • कीमत 150 से लेकर € 300 तक की गुणवत्ता वाली चिपक जाती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com