आइस हॉकी में एक स्लपशॉट कैसे करें

किसी भी आइस हॉकी खिलाड़ी के लिए स्लेपशॉट बहुत महत्वपूर्ण प्रकार का शॉट है। अगर आपको यह नहीं पता कि यह कैसे सही तरीके से करना है, तो आप वांछित प्रभाव (और पूरी तरह से पूरी तरह से याद आती है तो आपको शर्मनाक अशुद्धता का कारण बन सकता है) में सक्षम नहीं होंगे। यह आपके स्लेपशॉट को सुधारने में मदद करने के लिए या यह कैसे करना है यह जानने के लिए एक गाइड है। यदि आप इस पैंतरेबाज़ी के साथ समस्याएं हैं, तो आप इस लेख को पढ़ सकते हैं कैसे एक slapshot बनाने के लिए

, जहां आपको उत्कृष्ट उदाहरण और अन्य रोचक लेखों के लिंक मिलेंगे।

कदम

आइस हॉकी चरण 1 में स्लेपशॉट ले लो
1
समझे कि एक स्लपशॉट कैसा काम करता है आपको बर्फ पर छड़ी झुकाकर अपनी पूरी ताकत के साथ पक को मारा जाना चाहिए, यह एक तनाव देने के लिए जो लक्ष्य की दिशा में जारी किया गया है। यद्यपि यह तकनीक लगभग 160 किमी / प्रति घंटे की गति प्रदान करती है, यह एक कलाई के शॉट या स्नैपशॉट के रूप में सटीक या तेज नहीं है।
  • आइस हॉकी चरण 2 में स्लपशॉट लें
    2
    सीखना जब एक स्लेपशॉट बनाओ जब आप सगाई सर्कल के शीर्ष पर होते हैं तो एक अच्छा शॉट बनाने के लिए प्रलोभन का विरोध करना कठिन हो सकता है, लेकिन खुद को नियंत्रित करने का प्रयास करें ज्यादातर समय कुछ सरल और अधिक प्रभावी होगा स्लेपशॉट का उपयोग ज्यादातर नीले रेखा के पास रक्षकों द्वारा या कोने में डिस्क खींचकर किया जाना चाहिए। इस तरह, एक हमलावर लक्ष्य के सामने चक्कर लगा सकता है।
  • आइस हॉकी चरण 3 में स्लपशॉट लें
    3
    डिस्क के प्रति अपने पैरों को इंगित करें, जो आपके स्केट्स से लगभग 1 मीटर होना चाहिए। अपने लक्ष्य की ओर स्केट्स का लक्ष्य न रखें (दरवाजा, उम्मीद है): यह एक सामान्य शुरुआत त्रुटि है, भले ही आप तकनीक का अधिक कुशलता प्राप्त करने के बाद आप ऐसा कर सकते हैं बाद में, यदि आपके पास खेल की कार्रवाई के दौरान समय न हो या आप अपनी स्थिति को सही नहीं कर सकते, तो आप अपने पैरों को संरेखण से बाहर खींचने में सक्षम होंगे।
  • आइस हॉकी चरण 4 में एक स्लपशॉट लो
    4
    दरवाज़े को देखो संभवतया आपको शूट करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा यदि आप अभी भी रहें और बहुत लंबा समय के लिए दरवाजे पर ध्यान दें, इसलिए शॉट को निर्देशित करने के लिए एक त्वरित देखो पर्याप्त होगा
  • आइस हॉकी चरण 5 में स्लपशॉट लें
    5
    सही तरीके से छिद्र को पकड़ो। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो शीर्ष पर अपने बाएं हाथ के साथ छड़ी को पकड़ो। जब आप आमतौर पर डिस्क को नियंत्रित करते हैं तो दाहिने हाथ कम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके हथियार आपके कंधों के बराबर हैं, ताकि जब सबसे ऊंचा बिंदु पर पट्टी हो, हाथों को अलग से अलग किया जाएगा (नोट: यदि आप हाथ छोड़ दिए गए हैं, तो इन निर्देशों को पीछे की ओर किया जाना चाहिए और आपके पास क्यू के ऊपर दाएं हाथ ऊपर)
  • आइस हॉकी चरण 6 में स्लपशॉट लें



    6
    क्यू उठाता है इसे ज़्यादा मत करो: सिर के पीछे बैटन जाने से अधिक ताकत और नुकसान गति और सटीक नहीं होता है। जीवन के स्तर तक पहुंचने के लिए पर्याप्त है इस बिंदु पर, यह सुनिश्चित करने के लिए डिस्क को देखें कि आप इसे याद नहीं करते हैं। विशेष रूप से जब आप शुरू कर रहे हैं और आप अभी भी आंदोलन सीखने की कोशिश कर रहे हैं, जीवन से क्यू उच्च नहीं लाओ। एक बार जब आप सीखा है, आप इसे और अधिक बढ़ा सकते हैं। एक अच्छी तकनीक के साथ, हालांकि, आप क्यू को ज्यादा बढ़ाए बिना भी बहुत शक्तिशाली शॉट बना सकते हैं।
  • आइस हॉकी चरण 7 में स्लपशॉट लें
    7
    दरवाजे पर एक और नज़र रखना और उद्देश्य यदि आप स्कोर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको लक्ष्य पर एक विशेष बिंदु के लिए लक्ष्य करना चाहिए, न कि गोलकीपर की ओर। यदि आप बजाय एक हमलावर की झुकाव के लिए एक शॉट बना रहे हैं (अक्सर यह एक असली शॉट की तुलना में उचित हो सकता है), बर्फ पर अपनी आँखें बंद करें और अपने टीम के साथी की क्यू
  • आइस हॉकी चरण 8 में स्लेपशॉट ले लो
    8
    डिस्क को मारने से पहले कुछ सेंटीमीटर बर्फ से संपर्क करें। कई शुरुआती केवल रिकॉर्ड को प्रभावित करते थे, यह सोचकर कि बर्फ के साथ संपर्क धीमा हो जाएगा। हालांकि, यदि आप शॉट को सही तरीके से बनाते हैं, तो कुछ हफ्ते पहले बर्फ को हिटकर पकने से आपको क्यू को थोड़ा मोड़ लेना होगा, शॉट को बहुत ज्यादा ताकत देनी होगी।
  • आइस हॉकी चरण 9 में स्लपशॉट लें
    9
    डिस्क के संपर्क के दौरान, अपनी कलाई को घुमाएं जिससे कि हाथ का अंगूठा बर्फ का सामना कर रहा हो। यह आपके शॉट्स को और अधिक सटीक बना देगा।
  • आइस हॉकी चरण 10 में स्लपशॉट ले लो
    10
    जिस दिशा में आप लक्ष्य कर रहे हैं, उसमें आंदोलन जारी रखें। प्रारंभिक संपर्क के बाद, आंदोलन के साथ दिशा का पालन करें जिसमें आप डिस्क को सिर करना चाहते हैं। यह एक अधिक सटीक और अधिक स्थिर शूटिंग की अनुमति देता है। जब आंदोलन समाप्त हो जाता है, कंधे को दरवाजे का सामना करना पड़ता है, कूल्हों को शॉट की दिशा में थोड़ा बदल दिया जाएगा, क्योंकि पैर आगे आगे बढ़ेगा
  • टिप्स

    • शुरुआत में, धीरे धीरे खींचें शक्ति के बारे में चिंता मत करो, शॉट का निर्देशन करना और डिस्क की स्थिति में। एक बार जब आप सीखा है कि आप आंदोलन की गति बढ़ा सकते हैं: शूटिंग की गति स्वयं ही आ जाएगी।
    • डिस्क और बिंदु के बीच की दूरी जहां बर्फ को झुकने के लिए प्रेरित किया जाता है, वह खिलाड़ी से खिलाड़ी के बीच भिन्न होता है। यदि आप रिकॉर्ड को नहीं उठा सकते हैं, तो पक से बर्फ को थोड़ी अधिक आगे कीजिए।
    • जब आप एक स्लेपशॉट बनाते हैं, तो रिकॉर्ड से पहले बर्फ को मारा। दिशा में क्यू की नोक निर्देशित करके आंदोलन का पालन करें, जिसे आप डिस्क जाना चाहते हैं। आप क्यू में डालते हुए अधिक बल देते हैं, बेहतर शॉट होगा
    • ट्रेन लगातार इंटरनेट पर लेख पढ़ना आपको अपने प्रशिक्षण के रूप में ज्यादा सुधार नहीं करेगा! अपनी गलतियों को समझने की कोशिश करें और उन्हें ठीक करने का प्रयास करें।
    • जिस बिंदु पर रंग का आंदोलन समाप्त होता है वह तब होता है जब शॉट अपने पाठ्यक्रम को खत्म कर देगा। यदि तौलिए बर्फ स्तर के सापेक्ष उठाया जाता है, तो आपका शॉट उच्च होगा - अन्यथा, शॉट कम शॉट होगा
    • अपने घुटनों को मोड़ो यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पैर की मांसपेशियों के माध्यम से शरीर की जड़ता बढ़ जाती है।
    • सटीकता बढ़ाने के लिए शूटिंग के दौरान अपनी कलाई को घुमाएं भले ही आप क्यू सही ढंग से लक्ष्य रखें, यदि आप अपनी कलाई को नहीं घुमाएं तो आपको इच्छित दिशा कभी नहीं मिलेगी।
    • हमेशा पर्याप्त सुरक्षा पहनें
    • प्रेसिजन पहले, फिर पावर यह एक महान टिप है, खासकर युवा खिलाड़ियों के लिए क्यों सटीक पर खुद को प्रशिक्षित करें? यहां तक ​​कि अगर आप प्रति घंटे 160 किमी पर रिकॉर्ड खींच सकते हैं, तो आप कभी भी स्कोर तक नहीं पहुंच सकेंगे जब तक लक्ष्य लक्ष्य पर निर्देशित न हो। इसके अलावा, अच्छी तरह से लक्ष्य करके, आप सिर में किसी को भी नहीं मारेंगे। जब आपके टीम के द्वार दरवाजे के सामने होते हैं, तो रिकॉर्ड कम रहें: वे इसे हटाने की कोशिश करेंगे और आपकी टीम संभवत: और अधिक गोल करेगी।

    चेतावनी

    • यदि आप डिस्क को नहीं उठा सकते हैं, तो कुछ इंच के नीचे क्यू पर शीर्ष हाथ को हिलाने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके टीम के सदस्यों को पता है कि जब आप शूटिंग के बारे में हैं और तैयार हैं। कभी-कभी कुछ भ्रम हो सकता है और पैरों के पीछे एक शॉट द्वारा हिट होने में आसान हो सकता है, जहां कोई सुरक्षा नहीं पहनी जाती है।
    • बर्फ के साथ छिद्र का प्रभाव चोटों का कारण बन सकता है जैसे बर्सिटिस, विशेष रूप से कठोर splints के साथ अनुभव अलग लचीलापन
    • आरोपों से बचने के लिए हमेशा अपने सिर को ऊपर रखें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप शॉट लेने वाले हैं
    • बैलस्ट्रैड के खिलाफ किसी प्रतिद्वंदी के पीछे कभी भी चार्ज नहीं करें इससे गंभीर चोट लग सकती है और जुर्माना के कई मिनट भी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com